NDTV Khabar

Rajasthan


'Rajasthan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से परिजनों को मिलने की दी अनुमति

    राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से परिजनों को मिलने की दी अनुमति

    राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को राहत देते हुए उनके परिजनों को पीपीई किट और अन्य एहतियातों के साथ मरीजों से मिलने तथा उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

  • NLU छात्र विक्रांत नगाइच की मौत: SC ने राजस्थान पुलिस को दिए नए सिरे से जांच के आदेश

    NLU छात्र विक्रांत नगाइच की मौत: SC ने राजस्थान पुलिस को दिए नए सिरे से जांच के आदेश

    जोधपुर में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के छात्र विक्रांत नगाइच की मौत की मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान पुलिस को नए सिरे से जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने पुलिस द्वारा दायर क्लोजर रिपोर्ट को भी रद्द कर दिया है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए हैं. बता दें कि  8 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मामले को सीबीआई ट्रांसफर करने की छात्र की मां की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. मामले की जांच करने वाली राजस्थान पुलिस के केस को बंद करने के लिए फाइनल रिपोर्ट पर नाराजगी जताई थी. 

  • चंबल नदी पार करते समय डूबी नाव, 7 लोगों के निकाले गए शव, 14 अभी भी लापता

    चंबल नदी पार करते समय डूबी नाव, 7 लोगों के निकाले गए शव, 14 अभी भी लापता

    बूंदी जिले की सीमा पर गोठड़ा कला गांव के नजदीक चंबल नदी में एक नाव आज पलट गई. इस नाव में करीब 25 से 30 लोग सवार थे. इसके अलावा इसमें कुछ सामान और वाहन भी रखे हुए थे. यह लोग नाव के जरिए कमलेश्वर धाम बूंदी एरिया में जा रहे थे. अचानक से जब नाव पलट गई तो, इसमें सवार महिलाएं बच्चे और लोग नदी में डूबने लग गए. नाव पलटने से करीब 10 से 12 लोग डूबने की सूचना है. जिनमें से 7 शवों को निकाला जा चुका है. इनमें 2 महिला और 4 पुरुष हैं.

  • आगरा म्यूज़ियम का नाम बदलने पर कंगना रनौत ने किया ट्वीट, छत्रपति शिवाजी महाराज और बाल ठाकरे का किया ज़िक्र

    आगरा म्यूज़ियम का नाम बदलने पर कंगना रनौत ने किया ट्वीट, छत्रपति शिवाजी महाराज और बाल ठाकरे का किया ज़िक्र

    उत्तर प्रदेश के आगरा में निर्माणाधीन मुगल संग्रहालय का नाम मराठा नायक छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखे जाने पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्विटर के माध्यम से अपने पूर्वजों का संबंध राजस्थान से बताया है, साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज का भी राजस्थान कनेक्शन बताया है.

  • सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो बार कराया कोरोना टेस्‍ट, एक रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी निगेटिव, बोले-किसे...

    सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो बार कराया कोरोना टेस्‍ट, एक रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी निगेटिव, बोले-किसे...

    monsoon session: राजस्‍थान (Rajasthan) से सांसद बेनीवाल ने एक मसले पर एक ट्वीट किया, इसमें उन्‍होंने लिखा, 'मैंने लोकसभा परिसर में #Covid19 की जांच करवाई जो पॉजिटिव आई उसके बाद जयपुर स्थित SMS मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई,दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूँ,आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?'

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले एक महीने के सभी व्यक्तिगत मुलाकात कार्यक्रम स्थगित किए 

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले एक महीने के सभी व्यक्तिगत मुलाकात कार्यक्रम स्थगित किए 

    कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले एक महीने तक किसी से भी व्यक्तिगत रूप से मुलाकात नहीं करने का फैसला किया है. गहलोत के एक महीने के सभी मुलाकात कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. 

  • जोधपुर में NLU के छात्र की मौत की जांच CBI को सौंपने की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    जोधपुर में NLU के छात्र की मौत की जांच CBI को सौंपने की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    जोधपुर (Jodhpur) में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के छात्र विक्रांत नगाइच (Vikrant Nagaich) की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केस को सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर करने की छात्र की मां की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है. कोर्ट ने मामले की जांच करने वाली राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की केस को बंद करने के लिए फाइनल रिपोर्ट पर नाराजगी जताई.

  • राजस्थान : नजदीकी होटलों को भी कोविड देखभाल केंद्र के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे निजी अस्पताल

    राजस्थान : नजदीकी होटलों को भी कोविड देखभाल केंद्र के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे निजी अस्पताल

    कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बिस्तर संख्या बढ़ाने के लिए राजस्थान सरकार ने निजी अस्पतालों को अपने निकटवर्ती होटलों का इस्तेमाल कोविड देखभाल केंद्र के रूप में करने की अनुमति शनिवार को दे दी. इस तरह के केंद्रों में लक्षणमुक्त मरीजों को रखा जा सकेगा.

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • RPSC RAS 2018 Interview Dates: राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के लिए जारी हुई इंटरव्यू की तारीख, जानिए डिटेल

    RPSC RAS 2018 Interview Dates: राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के लिए जारी हुई इंटरव्यू की तारीख, जानिए डिटेल

    RPSC RAS 2018 Interview Dates: राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा या राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) 2018 के चयन के लिए इंटरव्यू 5 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक आयोजित किए जाएंगे. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) इस अवधि के दौरान 560 उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का आयोजन करेगा. आयोग ने कहा है कि बचे हुए उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू बाद में आयोजित किए जाएंगे. बता दें कि मुख्य परीक्षा 25 और 26 जून को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 15,000 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे. 

  • राजस्थान में कोविड-19 के गंभीर मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त में इलाज

    राजस्थान में कोविड-19 के गंभीर मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त में इलाज

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के गंभीर रोगियों को जरूरत होने पर निजी अस्पतालों में भी मुफ्त में इलाज मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राजकीय अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उचित व्यवस्थाएं की हैं. इसके बाद भी भविष्य में और बेड की आवश्यकता होने पर निजी अस्पतालों से सहयोग लिया जाए.

  • अशोक गहलोत की सोनिया को सलाह: राज्यों की खराब स्थिति को मुद्दा बनाएं

    अशोक गहलोत की सोनिया को सलाह: राज्यों की खराब स्थिति को मुद्दा बनाएं

    मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के कारण राज्य सरकारों की स्थिति खराब है लेकिन केंद्र सरकार केवल वीडियो कान्फ्रेंस करने के अलावा कुछ नहीं कर रही. राज्यों का राजस्व मुश्किल से चालीस प्रतिशत रह गया है. गहलोत ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार के सहयोग के बिना राज्य सरकारें अपनी प्रतिबद्धताएं पूरा कर नहीं सकतीं.

  • राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    डोटासरा ने भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता उसे सबक सिखाने को तैयार है. उन्होंने कहा, ‘‘देश में केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शासन कर रहे है जो लोकतंत्र के लिये अच्छा सूचक नहीं है.’’

  • सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई बंद कर दी है. कोर्ट ने कहा कि दिलावर सिंह की याचिका अब प्रभावहीन हो गई है क्योंकि मामले में अब हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है.

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • 'घर वापसी' के बाद कार्यकर्ताओं के हक में बोले सचिन पायलट- पार्टी को सोचना चाहिए कि...

    'घर वापसी' के बाद कार्यकर्ताओं के हक में बोले सचिन पायलट- पार्टी को सोचना चाहिए कि...

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि किसे संगठन में काम करना है और किसे सरकार में काम करना है. पायलट ने कहा, ''''पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी, कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे.'''' पायलट को पिछले महीने पार्टी का व्हिप नहीं मानने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था.

  • BSP के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय के मामले की सुनवाई अब 24 अगस्त को

    BSP के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय के मामले की सुनवाई अब 24 अगस्त को

    राजस्थान में बीएसपी के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगले हफ्ते टाल दी है. सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि राजस्थान हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई कर रहा है और वो इस मामले में आज ही फैसला सुना सकता है. इस सुप्रीम कोर्ट ने  सुनवाई 24 अगस्त तक के लिए टाल दी. पिछली सुनवाई में  सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.  सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है और वो इस मामले में दखल नहीं देगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो राजस्थान हाईकोर्ट की एकल पीठ के फैसले का इंतजार करेगा, लेकिन हाईकोर्ट अभी सुनवाई कर ही रहा है.

  • कोविड-19: राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में तीन दिन कामकाज स्थगित

    कोविड-19: राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में तीन दिन कामकाज स्थगित

    राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में अगले तीन दिन तक कामकाज स्थगित रहेगा. मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती के कथित तौर पर कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद यह निर्यण लिया गया. उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी नोटिस में सभी संबंधित व्यक्तियों से कोविड-19 जांच करवाने का आग्रह किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि इन तीन दिनों में जांच की सुविधा राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में उपलब्ध रहेगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com