NDTV Khabar

Rajasthan Congress Meeting Update


'Rajasthan Congress meeting Update' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ा दिन, MLA बैठक के बीच BSP MLAs की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई - 10 बड़ी बातें

    राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ा दिन, MLA बैठक के बीच BSP MLAs की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई - 10 बड़ी बातें

    राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के लिए गुरुवार का दिन काफी बड़ा है. महीने भर चली सियासी उठापटक के बाद मामला शांत हो गया है और शुक्रवार को कांग्रेस-बीजेपी दोनों विधायकों की बैठक कर रहे हैं. शुक्रवार से राजस्थान विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है, ऐसे में अशोक गहलोत को विश्वास मत पेश करना पड़ सकता है. इसके अलावा गहलोत की चिंता में सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट में आज होने वाली एक सुनवाई भी शामिल होगी. सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट में आज कांग्रेस में बीएसपी विधायकों के विलय पर (BSP MLAs merger in congress) सुनवाई होनी है. इस मामले इस विलय को अवैध घोषित किए जाने की मांग वाली याचिका डाली गई है. अगर आज फैसला आता है और गहलोत को अपने समर्थन के छह विधायकों से हाथ धोना पड़ सकता है.

  • कांग्रेस विधायकों से बोले CM गहलोत- कुछ दिन और रहना पड़ सकता है होटल में, कोई नहीं चाहता चुनाव

    कांग्रेस विधायकों से बोले CM गहलोत-  कुछ दिन और रहना पड़ सकता है होटल में, कोई नहीं चाहता चुनाव

    राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज जयपुर के फेयरमाउंट होटल में हुई. बैठक के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मीडिया से बातचीत करने के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि, वह मीडिया से रूबरू हुए बिना ही होटल से निकल गए. दोपहर को तीन बजे मंत्रिमंडल की बैठक होनी है.

  • कांग्रेस की बैठक में सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिपद से हटाने का प्रस्ताव पारित

    कांग्रेस की बैठक में सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिपद से हटाने का प्रस्ताव पारित

    बैठक में सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिपद से हटाने का प्रस्ताव पारित किया गया. बता दें कि कांग्रेस की तरफ से सचिन पायलट को आज की बैठक में आमंत्रित किया गया था लेकिन पायलट ने इस मीटिंग से किनारा करके साफ कर दिया कि वह इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं. सचिन पायलट के रविवार को दिल्ली पहुंचने के बाद से राजस्थान में सियासी घमासान का दौर चल रहा है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com