NDTV Khabar

Rajasthan Government


'Rajasthan government' - 194 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाएं राहुल गांधी : प्रकाश जावड़ेकर

    भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाएं राहुल गांधी : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राजस्थान (Rajasthan) में पुजारी की जिंदा जलाकर हत्या की घटना को लेकर कहा है कि ''राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाना चाहिए. वे राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) से या तो इस्तीफा ले लें, या फिर सुधार करने के लिए कवायद करें. वे कुछ नहीं करेंगे, केवल राजनीति करेंगे. यह राजनीति भी लोग बर्दास्त नहीं करेंगे. करौली में पुजारी की हत्या बेहद संगीन मामला है. इस पर सरकार को फौरन एक्शन लेना चाहिए. राहुल गांधी को वहां तुरंत पहुंचना चाहिए.''

  • महिनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं: राठौड़

    महिनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं: राठौड़

    राजस्थान (Rajasthan) में जमीन विवाद को लेकर मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद  राज्यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) ने राज्य की कांग्रेस सरकार (Congress Government) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को निशाना बनाया है. राज्यवर्धन राठौड़ ने इस घटना को लेकर कहा कि ''राजस्थान के अंदर आज कोई सुरक्षित नहीं है, न महिला, न बच्चे. पुलिस का मनोबल गिर रहा है. यहां तक कि मंदिर में पूजा करने वाले पुजारी तक सुरक्षित नहीं हैं. जो सरकार महिनों तक पांच सितारा होटल में रहती है वह अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं.''

  • राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

    राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

    खबरों में कहा गया था कि अगस्त में जब कांग्रेस के विधायकों को जैसलमेर के होटल में ठहराया गया था, जो हॉर्सट्रेडिंग से बचने के लिए गहलोत के विधायकों के फोन की टैपिंग की गई थी.

  • राजस्थान सरकार का जनजागरण अभियान, एक करोड़ मास्क बांटेगी

    राजस्थान सरकार का जनजागरण अभियान, एक करोड़ मास्क बांटेगी

    राजस्थान सरकार ने कोराना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से बचाव और इसको लेकर आम जनता में जागरुकता के लिए एक बड़े जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) की शुरुआत शुक्रवार को गांधी जयंती पर की. सरकार ने इस आन्दोलन के तहत संक्रमण से बचाव के लिए आमजनता को एक करोड़ मास्क वितरित करने का लक्ष्य रखा है.

  • Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1,760 रिक्तियों को भरने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन रिक्तियों को इस वर्ष मार्च में अधिसूचित किया गया था. भर्ती प्रक्रिया पहले अप्रैल के महीने में शुरू होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में रोक दिया गया था. ये भर्तियां राजस्थान उच्च न्यायालय के लिए जूनियर न्यायिक सहायक के पद के लिए है, राजस्थान राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण में जूनियर सहायक के पद के लिए और राजस्थान राज्य न्यायिक अकादमी और जिला न्यायालयों में क्लर्क के पद के लिए है. 

  • राजस्थान सरकार का फैसला, इस बार 1 नवंबर से बदलेगी स्कूलों की टाइमिंग

    राजस्थान सरकार का फैसला, इस बार 1 नवंबर से बदलेगी स्कूलों की टाइमिंग

    राजस्थान सरकार ने बुधवार 30 सितंबर को राज्य के सरकारी स्कूलों में समर स्कूल की टाइमिंग को 31 अक्टूबर 2020 तक बढ़ाने का फैसला लिया है यानी राज्य के स्कलों में 31 अक्टूबर तक गर्मियों की टाइमिंग फॉलो की जाएगी. समर स्कूल की टाइमिंग को आगे बढ़ाने का फैसला कोरोनावायरस महामारी के बीच शिक्षकों और छात्रों की मांग पर लिया गया है. 

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • पायलट की "घर वापसी" से बढ़ी गहलोत की ताकत, राजस्थान सरकार ने हासिल किया विश्वास मत; 10 अहम बातें

    पायलट की

    Rajasthan Floor Test: करीब एक महीने तक चली सियासी खींचतान (Rajasthan Crisis) और बगावत के थमने के बाद राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस सरकार ने आज बहुमत साबित कर दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सुलह के बाद विश्वास प्रस्ताव (Confidence Motion) पेश किया गया. शुक्रवार को विधानसभा का सत्र शुरू होने से ठीक पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, "विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो गया है. इसमें राजस्थान के लोगों और कांग्रेस विधायकों की एकता की जीत होगी. यह सच की जीत होगी. सत्यमेव जयते." 

  • राजस्थान फ्लोर टेस्ट : BJP पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- 100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली 

    राजस्थान फ्लोर टेस्ट : BJP पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- 100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली 

    Rajasthan Floor Test News: गहलोत ने बहस का जवाब देते हुए कहा कि राजस्थान में फोन टैपिंग की परम्परा नहीं रही. गहलोत ने बीजेपी पर बरसते हुए कहा, "आपकी पार्टी और आपके हाईकमान का षड्यंत्र था, सरकार गिराने का षड्यंत्र था, पूरे देश में नंगा नाच चल रहा, देश में लोकतंत्र खतरे में, केवल 2 लोग राज कर रहे हैं.

  • राजस्थान व‍िधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साबित किया बहुमत

    राजस्थान व‍िधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साबित किया बहुमत

    सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने विश्‍वास प्रस्ताव पेश किया किया. प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत करते हुए धारीवाल ने कहा कि केंद्र की सरकार के इशारों पर मध्य प्रदेश व गोवा में चुनी हुई सरकारों को गिराया गया है. धारीवाल ने कहा कि धन बल व सत्ता बल से सरकारें गिराने की यह साजिश राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाई.

  • राजस्थान : BSP ने अपने विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा

    राजस्थान : BSP ने अपने विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा

    बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय करने के मामले में शीर्ष न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है. हम इस मामले में दखल नहीं देंगे. बीएसपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक विधानसभा सत्र में भाग ले सकेंगे.

  • राजस्थान विधानसभा में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ कल अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP : नेता प्रतिपक्ष

    राजस्थान विधानसभा में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ कल अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP : नेता प्रतिपक्ष

    राजस्‍थान विधानसभा का विधानसभा सत्र 14 अगस्‍त से प्रारंभ होने जा रहा है. राजस्थान विधानसभा में बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने यह घोषणा की.

  • राजस्थान :  विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले CM गहलोत ने Tweet कर जताई ये उम्मीद

    राजस्थान :  विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले CM गहलोत ने Tweet कर जताई ये उम्मीद

    Rajasthan Crisis: मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा- "विधानसभा 14 अगस्त से शुरू हो रही है, मुझे उम्मीद है कि सत्र के दौरान हम राज्य में कोरोना की स्थिति और लॉकडाउन के बाद में आर्थिक रूप से जो स्थिति बनी है, उसे लेकर खुलकर चर्चा करने में सक्षम होंगे."

  • तीन दिन की चुप्पी के बाद, गहलोत और पायलट का आज होगा आमना-सामना

    तीन दिन की चुप्पी के बाद, गहलोत और पायलट का आज होगा आमना-सामना

    राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद मंगलवार को जयपुर लौटे थे. कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें भरोसा दिया गया है कि उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा.

  • जैसलमेर से जयपुर लौटते कांग्रेस MLAs ने बस में जमकर गाए गीत - देखें VIDEO

    जैसलमेर से जयपुर लौटते कांग्रेस MLAs ने बस में जमकर गाए गीत - देखें VIDEO

    जैसलमेर के होटल सूर्यागढ़ में ठहरे कांग्रेस के विधायक बुधवार को जयपुर लौट रहे हैं. इन विधायकों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो बस में गाने गाते नजर आ रहे हैं. ये विधायक बस से जैसलमेर एयरपोर्ट जा रहे थे, जहां से उन्हें जयपुर के लिए फ्लाइट लेनी थी. 

  • सचिन पायलट की 'घर वापसी' पर बोले अशोक गहलोत- विधायकों की नाराजगी स्वाभाविक है

    सचिन पायलट की 'घर वापसी' पर बोले अशोक गहलोत- विधायकों की नाराजगी स्वाभाविक है

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट व अन्य बागी विधायकों की वापसी को लेकर कांग्रेस विधायकों में नाराजगी की ओर इशारा करते हुए बुधवार को कहा कि 'उनकी नाराजगी स्वाभाविक है, लेकिन मैने इन विधायकों को समझाया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अब सब मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे.'

  • महीनेभर बाद राजस्थान लौट रहे हैं पायलट, 'आसान घर वापसी' से नाराज गहलोत गए जैसलमेर

    महीनेभर बाद राजस्थान लौट रहे हैं पायलट, 'आसान घर वापसी' से नाराज गहलोत गए जैसलमेर

    ठीक महीने भर बाद प्रदेश लौट रहे पायलट के साथ बहुत बड़ा बदलाव हो चुका है. अब न तो वो डिप्टी सीएम हैं, न ही उनके पास राजस्थान कांग्रेस के चीफ का पद है. वहीं इस समझौते से अशोक गहलोत बहुत खुश नहीं हैं.

  • राजस्थान की राजनीति में 'कुर्सी का चक्कर', हर्ष गोयंका ने मजेदार Video शेयर कर ली चुटकी

    राजस्थान की राजनीति में 'कुर्सी का चक्कर', हर्ष गोयंका ने मजेदार Video शेयर कर ली चुटकी

    राजस्थान में राजनीतिक (Rajasthan Politics) संकट का लगभग नाटकीय अंत हो गया है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की. राजस्थान की राजनीति (Rajasthan Politics) पर बिजनेसमैन हर्ष गोयंका (Harsh Goenka) ने मजेदार वीडियो (Viral Video) शेयर कर चुटकी ली.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com