NDTV Khabar

Rajasthan news


'Rajasthan news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान: गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेहंदी के साथ मनाया कजरी तीज का त्योहार, देखें Photos

    राजस्थान: गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेहंदी के साथ मनाया कजरी तीज का त्योहार, देखें Photos

    मुख्य रूप से विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कजरी तीज का व्रत रखती हैं. इस दौरान कई महिलाएं निर्जल रहकर उपवास करती हैं. वहीं कुंवारी लड़कियां अच्छा पति प्राप्त करने की कामना के साथ इस व्रत को रखती हैं.

  • Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते 9 अगस्त के बाद पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की घटनाओं में तेजी आ सकती है. 9 से 12 अगस्त के बीच में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तेज से भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • गहलोत को फिलहाल राहत : BSP से कांग्रेस में गए MLAs के खिलाफ HC ने नहीं की कोई कार्रवाई

    गहलोत को फिलहाल राहत : BSP से कांग्रेस में गए MLAs के खिलाफ HC ने नहीं की कोई कार्रवाई

    मायावती ने मामले में सुप्रीम कोर्ट भी जाने की बात कही है. उन्होंने कहा था कि 'बीएसपी पहले भी अदालत जा सकती थी लेकिन हम कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.'

  • CM गहलोत ने बागी विधायकों के विकास कार्य नहीं होने के दावे को किया खारिज, बोले- बाड़ेबंदी में बैठे हैं तो...

    CM गहलोत ने बागी विधायकों के विकास कार्य नहीं होने के दावे को किया खारिज, बोले- बाड़ेबंदी में बैठे हैं तो...

    सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि वह नहीं चाहते कि असंतुष्ट विधायकों के कृत्य से जनता का नुकसान हो. गहलोत ने कहा, ''अगर किसी क्षेत्र विशेष के विधायक ने बगावत की है तो मेरा फर्ज बनता है कि मैं उस क्षेत्र की जनता की भलाई का काम करूं.

  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को जैसलमेर में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिला विधायकों ने राखी बांधी.  मुख्यमंत्री को मंत्री ममता भूपेश, विधायक कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, गंगा देवी, सफिया ज़ुबैर सहित अनेक महिला विधायकों ने राखी बांधी. मंत्री ममता भूपेश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरती भी उतारी. इस मौके पर सीएम ने सभी को इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दीं. 

  • राजस्थान : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चुप्पी शब्दों से ज्यादा गूंज रही है?

    राजस्थान : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चुप्पी शब्दों से ज्यादा गूंज रही है?

    राजस्थान में जहां कांग्रेस बागी सचिन पायलट के सामने वापसी के लिए एक तरह से शर्तें रख रही है तो दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे की चुप्पी के भी मायने निकाले जा रहे हैं. सचिन पायलट की बगावत पर जब बीजेपी नेता खुलकर बयानबाजी कर रहे थे तो वसुंधरा राजे ने पूरे प्रकरण से दूरी बनाए रखी. हालांकि जब उन पर बीजेपी की ही सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और सांसद  हनुमान बेनीवाल उनपर गहलोत के साथ 'भीतरी साठगांठ' का आरोप लगाया तो उन्होंने सफाई दी कि कुछ लोग भ्रम फैल रहे हैं. उन्होंने बल देकर कहा कि वह पार्टी और उसकी विचारधारा के साथ खड़ी हैं. लेकिन इसके बाद फिर कुछ शायद ही बोला था. सूत्रों का कहना है कि वसुंधरा राजे सचिन पायलट के बीजेपी में आने की खबरों से खुश नहीं थी और वह ये भी नहीं चाहती थीं कि पायलट राजस्थान की राजनीति में सक्रिय हों. 

  • होटल ने बनाई 'COVID करी' और 'मास्क नान', लोग बोले- 'खिला रहे हो या डरा रहे हो' - देखें Photos

    होटल ने बनाई 'COVID करी' और 'मास्क नान', लोग बोले- 'खिला रहे हो या डरा रहे हो' - देखें Photos

    राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में कोविड करी (COVID Curry) और मास्क नान (Mask Naan) बनाई गई है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Photos) हो रही हैं. 

  • सचिन पायलट की दोबारा वापसी पर कांग्रेस ने क्या रखी है शर्त?

    सचिन पायलट की दोबारा वापसी पर कांग्रेस ने क्या रखी है शर्त?

    कुछ दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस के बागियों से कहा था कि अगर वे आलाकमान से माफी मांग लें तो वह उनको दोबारा शामिल कर लेंगे. वहीं रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि सचिन पायलट को अपनी स्थिति साफ करें और बातचीत करें. कांग्रेस की ओर से यह दावा किया गया है कि राजस्थान में गहलोत की सरकार को कोई संकट नहीं है और 14 अगस्त को होने वाले विधानसभा सत्र में बहुमत सिद्ध कर देगी.  कांग्रेस प्रवक्ता ने रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत में राजस्थान के संकट पर कहा, 'सचिन पायलट को बातचीत करने जरूर आना चाहिए. वो पहले अपनी स्थिति साफ करें तभी उनकी वापसी कोई बातचीत संभव हो सकती है'.

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान: 'आगे तो अब पाकिस्तान है' पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- षड्यंत्र की हार होगी..

    राजस्थान: 'आगे तो अब पाकिस्तान है' पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- षड्यंत्र की हार होगी..

    Rajasthan Crisis: राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने 'आगे तो अब पाकिस्तान है' वाली टिप्पणी के लिए शनिवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Punia) पर निशाना साधा और कहा कि राजस्थान में "षड्यंत्र की हार होगी". पूनियां ने कांग्रेस विधायकों को जयपुर से जैसलमेर ले जाने पर टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया था, "कांग्रेस को टूटने से बचाने के लिए विधायकों को जैसलमेर ले गए. कहां तक भागेगी सरकार? आगे तो अब पाकिस्तान ही है."

  • पायलट खेमे की अयोग्यता का मामला, विधानसभा स्पीकर के बाद कांग्रेस के चीफ व्हिप भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    पायलट खेमे की अयोग्यता का मामला, विधानसभा स्पीकर के बाद कांग्रेस के चीफ व्हिप भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    राजस्थान (Rajasthan) में जारी राजनीतिक संकट के बीच अब राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) के कांग्रेस के चीफ व्हिप महेशी जोशी भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गए हैं. उन्होंने हाईकोर्ट के 24 जुलाई के फैसले को चुनौती दी है. विधानसभा स्पीकर पहले ही सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दे चुके हैं. हाईकोर्ट ने स्पीकर को सचिन पायलट व 18 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने से रोकते हुए यथास्थिति बरकरार रखने को कहा था.

  • राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक बार फिर बीजेपी को सवालों के घेरे में खड़ा किया. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीएसपी मसले पर आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है. उन्होंने कहा कि तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?

  • राजस्थान : विधानसभा सत्र की मंज़ूरी के बाद 3 चार्टर प्लेन में जैसलमेर रवाना हुए कांग्रेस MLAs

    राजस्थान : विधानसभा सत्र की मंज़ूरी के बाद 3 चार्टर प्लेन में जैसलमेर रवाना हुए कांग्रेस MLAs

    राजस्थान (Rajasthan Political Crisis) में विधानसभा सत्र की मंजूरी मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने सभी समर्थक विधायकों को जैसलमेर ले जाने की तैयारी कर ली है. तीन चार्टर्ड प्लेन से विधायकों को जैसलमेर ले जाया जा रहा है. एक विमान रवाना हो चुका है. अन्य विधायक कुछ देर में रवाना होंगे. कुछ देर पहले गहलोत कैंप के सभी विधायक एयरपोर्ट पर नजर आए थे.

  • 'हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ गए' वाला बयान देकर अब अपने MLAs को जैसलमेर में ठहराएंगे CM अशोक गहलोत

    'हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ गए' वाला बयान देकर अब अपने MLAs को जैसलमेर में ठहराएंगे CM अशोक गहलोत

    राजस्थान (Rajasthan) की सियासी जंग में शह और मात का खेल जारी है. सियासी बाजी को जीतने के लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है. अब मिल रही जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कैंप के विधायकों को आज (शुक्रवार) स्पेशल फ्लाइट के जरिए किसी अन्य शहर में शिफ्ट किया जा सकता है. अभी तक सभी विधायक जयपुर स्थित फेयरमाउंट होटल में ठहरे हुए हैं.

  • राजस्थान के 36 हजार से अधिक स्कूलों में एडमीशन के लिए निकली ऑनलाइन लॉटरी

    राजस्थान के 36 हजार से अधिक स्कूलों में एडमीशन के लिए निकली ऑनलाइन लॉटरी

    राजस्थान (Rajasthan) के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने गुरुवार को शिक्षा संकुल स्थित सभागार में निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत ऑनलाइन लॉटरी (Online lottery) निकाली. उन्होंने 36 हजार 281 पात्र गैर सरकारी विद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2020-21 में निःशुल्क सीटों पर प्रवेश (Admission) हेतु वरीयता क्रम निर्धारण के लिए यह ऑनलाइन लॉटरी निकाली. ऑनलाइन लॉटरी निकालने के बाद डोटासरा ने बताया कि निःशुल्क सीटों पर प्रवेश के अंतर्गत 31 हजार 480 विद्यालयों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए. उन्होंने बताया कि पात्र 4801 विद्यालय ऐसे रहे हैं जिनके लिए एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ.

  • राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. बाद में ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

  • हरियाणा में ठहरे टीम पायलट के विधायक बोले- विधानसभा सत्र में लेंगे हिस्सा

    हरियाणा में ठहरे टीम पायलट के विधायक बोले- विधानसभा सत्र में लेंगे हिस्सा

    हसीएम अशोक गहलोत और गवर्नर कलराज मिश्र के बीच विधानसभा सत्र की तारीख को लेकर चले लंबे गतिरोध के बाद सीएम की ओर से अब सत्र के लिए नई तारीख 14 अगस्‍त का प्रस्‍ताव दिया गया है. इस बीच, हरियाणा में डेरा डाले सचिन पायलट खेमे के विधायकों ने कहा है कि वे विधानसभा सत्र में हिस्‍सा लेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com