NDTV Khabar

Rajeev Ranjan


'Rajeev Ranjan' - 664 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JDU चिराग पासवान की आड़ में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कर रही: लोक जनशक्ति पार्टी

    JDU चिराग पासवान की आड़ में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला कर रही: लोक जनशक्ति पार्टी

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने राजीव रंजन सिंह (Rajeev Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह पर पलटवार किया है. संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा है कि ललन बाबू भ्रमित हैं और चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर बोलने लायक नहीं हैं. ललन जी कोरोना टेस्टिंग के विषय पर प्रधानमंत्री को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन कन्फ़्यूज़न में चिराग जी पर बोल रहे हैं. बिहार में कोरोना टेस्टिंग कम हो रही है यह सिर्फ़ बिहारी या लोक जनशक्ति पार्टी ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री जी बोल रहे हैं.

  • LJP के बयानों पर JDU सांसद ललन सिंह ने कहा- कालिदास उसी डाल को काटने लगे जिस पर बैठे थे

    LJP के बयानों पर JDU सांसद ललन सिंह ने कहा- कालिदास उसी डाल को काटने लगे जिस पर बैठे थे

    लोकसभा में जेडीयू (JDU) संसदीय दल के नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह (Rajeev Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बयानों पर मीडिया से कहा कि वे क्या कहते हैं, ये वे ही जानें. एक कालीदास भी थे जिनके लिए प्रसिद्ध है कि जिस डाल पर बैठे थे उसी को काटने लगे. जहां तक कोरोना का प्रश्न है तो इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बहुत ही सेंसेटिव हैं और आज की तारीख में बिहार में प्रतिदिन लगभग 83 हजार टेस्ट हो रहे हैं. इसे अगले तीन दिनों में एक लाख करने का लक्ष्य है. कल हुए 83 हजार टेस्ट में मात्र 3 हजार 771 पॉजिटिव पाए गए जो कि जांच का 5 प्रतिशत से भी कम है. बिहार का रिकवरी रेट भी लगभग 66% है.

  • भारत पहुंचे 5 राफेल लड़ाकू विमान, अंबाला एयरबेस पर हुई लैंडिंग

    भारत पहुंचे 5 राफेल लड़ाकू विमान, अंबाला एयरबेस पर हुई लैंडिंग

    Rafale Jets:  फ्रांस से भारत के लिए रवाना हुई राफेल (Rafale) लड़ाकू विमान की पहली खेप अंबाला एयरबेस पर पहुंच गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि विमान अंबाला में सुरक्षित तरीके से उतर गए हैं. राफेल लड़ाकू विमानों का भारत में आना हमारे सैन्य इतिहास में नए युग की शुरूआत है. इन बहुआयामी (Multirole) विमानों से वायुसेना की क्षमताओं के क्रांतिकारी बदलाव आएंगे. 

  • कोरोना संकट में भारतीय कंपनियों का संकटमोचक चेहरा

    कोरोना संकट में भारतीय कंपनियों का संकटमोचक चेहरा

    पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स (PPE) किट को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. चीन से आए लगभग 63,000 किट खराब गुणवत्ता के हैं. असम ने चीन से मंगाए 50,000 PPE किट का इस्तेमाल तब तक नहीं करने का फैसला किया है, जब तक इनकी गुणवत्ता प्रमाणित नहीं हो जाती. PPE किट के महत्व का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि बिना इसे पहने अगर कोई डॉक्टर या नर्स कोरोना मरीज़ का इलाज करता है तो उसके संक्रमित होने का खतरा ज़्यादा होता है. ऐसे में यह जानना ज़रूरी हो जाता है कि आखिर यह परीक्षण कैसे होता है और कौन करता है.

  • इंदौर में क्वारेंटाइन से लौट रहे लोगों का तालियों से हुआ स्वागत, प्रशासन ने पौधे भेंटकर किया विदा

    इंदौर में क्वारेंटाइन से लौट रहे लोगों का तालियों से हुआ स्वागत, प्रशासन ने पौधे भेंटकर किया विदा

    MP Coronavirus Updates: इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में अब तालियां बज रही हैं. ये तालियां उन 48 लोगों के लिये बजीं जो क्वारेंटिन सेंटर से अपने घर लौटे. प्रशासनिक अमले ने तालियां बजाते हुए उन्हें पौधे भेंट कर विदा किया.

  • Coronavirus: कोरोनावायरस से हुई पिता की मौत, बेटे ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

    Coronavirus: कोरोनावायरस से हुई पिता की मौत, बेटे ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

    MP Coronavirus Updates: तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल ने बेटा बनकर मुखाग्नि दी और नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी परिवार बनकर अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

  • मध्यप्रदेश : राजगढ़ जिले के रामपुरिया गांव में कोरोना वॉरियर्स पर हमला, पुलिसवालों को बनाए रखा बंधक

    मध्यप्रदेश : राजगढ़ जिले के रामपुरिया गांव में कोरोना वॉरियर्स पर हमला, पुलिसवालों को बनाए रखा बंधक

    MP Coronavirus Updates: कोरोना वॉरियर्स पर हमले रुक नहीं रहे हैं. मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के रामपुरिया गांव में एक बार फिर कोरोना वॉरियर्स पर हमला हुआ है. यही नहीं, गांव वालों ने पुलिसवालों पर भी हमला किया और कई घंटे तक उन्हें बंधक बनाए रखा.

  • जांबाज सैनिक कभी नहीं मरता

    जांबाज सैनिक कभी नहीं मरता

    ये बात है एक ऐसे योद्धा की जिसने आतंकियों  को लड़ाई में कई बार धूल चटाई और हमेशा ही जीत हासिल की और कैंसर जैसी घातक बीमारी भी उसका हौसला नही तोड़ सकी. उन्होंने कैंसर के खिलाफ न केवल लंबी लड़ाई लड़ी बल्कि मैराथन तक में जौहर दिखाए. अंतिम क्षण तक उनके चेहरे पर शिकन का नामोनिशान नहीं था. अब वो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन हमारे बीच है उनकी बहादुरी के किस्से और जांबाजी की कहानी अब इतिहास में दर्ज हो चुकी है.

  • कोरोना की त्रासदी में फंसा आम आदमी

    कोरोना की त्रासदी में फंसा आम आदमी

    कोरोना के कहर से बचने के लिये हम सबकी जिंदगी घर की चारदीवारियों में कैद हो गई है. लेकिन नींद कोसों दूर है. अलग तरह की बेचैनी और छटपटाहट है. दिल्ली से भागलपुर तक जिस किसी से बात हो रही है वो यही कह रहा है कि ऐसा नहीं होना चाहिए. सबको अंदर से झकझोर दिया है. मुद्दे की बात करूं तो सबसे पहले तीन तस्वीरें आपके सामने रखना चाहूंगा. मुंबईवासी के जिगर के टुकड़े  ब्रिटेन में कोरोना की वजह से फंस गये तो उसे लाने के लिये उसके परिवार ने विशेष विमान भेज दिया. खर्च आया मात्र 90 लाख. ऐसे ही जब वुहान, इटली, ईरान और मलेशिया जैसे देशों में सैकड़ों लोग कोरोना की वजह से फंस गये तो सरकार विशेष यात्री विमान भेजकर उनको सुरक्षित वापस ले आई.

  • संकट में भी अपराजेय सरकारी डॉक्टर और निजी अस्पतालों की खुलती पोल

    संकट में भी अपराजेय सरकारी डॉक्टर और निजी अस्पतालों की खुलती पोल

    कोरोना से आज दुनियाभर में सरकारी एजेंसियां ही मुकाबला कर रही हैं, कहीं भी कोई भी निजी संगठन योगदान देता नज़र नहीं आ रहा है. यही हाल अपने देश में भी है. कोरोना संक्रमण की पहचान से लेकर उपचार की बात हो या संदिग्ध मरीजों को अलग-थलग रखने की, हमेशा सेना और अर्द्धसैनिक बल ही सामने आए.

  • आईटीबीपी नई दिल्ली सेंटर से कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने वाले यात्रियों को घर के लिए किया गया रवाना

    आईटीबीपी नई दिल्ली सेंटर से कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने वाले यात्रियों को घर के लिए किया गया रवाना

    आईटीबीपी के छावला, नई दिल्ली सेंटर से दोपहर 1 बजे तक कुल 302 लोगों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है. कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने के बाद इन लोगों को आइटीबीपी की बसों में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड अलग-अलग समूहों में भेजा जा रहा है.

  • अयोध्या केस: मुस्लिम पक्षकारों के वकील ने कोर्ट से कहा- मेरी टीम को धमकाया गया, मारपीट की गई, CJI बोले- देश में ऐसा नहीं होना चाहिए

    अयोध्या केस: मुस्लिम पक्षकारों के वकील ने कोर्ट से कहा- मेरी टीम को धमकाया गया, मारपीट की गई, CJI बोले- देश में ऐसा नहीं होना चाहिए

    इस पर CJI रंजन गोगोई ने कहा कि कोर्ट के बाहर इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हैं. देश में ऐसा नहीं होना चाहिए. हम इस तरह के बयानों को रद्द करते हैं. दोनों पक्ष बिना किसी डर के अपनी दलीलें अदालत के समक्ष रखने के लिए स्वतंत्र हैं.

  • कश्मीर : कार्रवाई या कोरी अफवाहें...

    कश्मीर : कार्रवाई या कोरी अफवाहें...

    दिल्ली से लेकर मुंबई तक आज आप किसी से भी कश्मीर के बारे में पूछें तो वह यही कहेगा कि वहां कुछ होने वाला है. कश्मीर में रहने वाले लोगों से बात करें तो वे भी यही कहेंगे कि कुछ बड़ा होने वाला है. सुरक्षा बलों से बात करें तो उनका कहना है कि हमें तो जैसा ऊपर से आदेश मिलेगा हम उस पर अमल करेंगे. रही सही कसर अमरनाथ यात्रा को 15 दिन पहले खत्म करने और पर्यटकों को कश्मीर छोड़ने की हिदायत देने से पूरी हो गई है.

  • अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

    अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

    भारतीय वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिल गया है. इस विमान में 13 लोग सवार थे. 

  • जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, जैश के 4 आतंकी ढेर

    जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, जैश के 4 आतंकी ढेर

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए हैं. सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन जारी है. आतंकियों के पास से 2 एके-47, 1 एकेएम और एक एसएलआर बरामद की गई है.

  • EVM को लेकर विपक्ष एकजुट, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में करीब 20 दलों ने की 50 फीसदी VVPAT मिलान की मांग, जानें किसने क्या कहा

    EVM को लेकर विपक्ष एकजुट, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में करीब 20 दलों ने की 50 फीसदी VVPAT मिलान की मांग, जानें किसने क्या कहा

    इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने एकजुट होकर हमला किया है और बैलट पेपर की वापसी की मांग की है.

  • बंगाल विवाद पर CJI ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और CBI से कहा- शिलांग जाएं, ठंडी जगह है, दोनों का चित्त शांत रहेगा

    बंगाल विवाद पर CJI ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और CBI से कहा- शिलांग जाएं, ठंडी जगह है, दोनों का चित्त शांत रहेगा

    CJI रंजन गोगोई की पीठ के आदेश लिखाने का काम लगभग पूरा करने के बाद अटॉर्नी जनरल ने तटस्थ स्थान का मुद्दा उठाया. पीठ में न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना भी शामिल थे. पीठ ने अपने आदेश में कहा, ‘अनावश्यक विवाद से बचने के लिए हम पुलिस आयुक्त को जो भी तारीख तय की जाएगी उसके अनुसार शिलांग में जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश देते हैं.’

  • कोलकाता पुलिस कमिश्नर की मां बोलीं- मेरा बेटा ईमानदार, योगी का हेलीकॉप्टर न उतरने दिया तो CBI को पीछे लगाया

    कोलकाता पुलिस कमिश्नर की मां बोलीं- मेरा बेटा ईमानदार, योगी का हेलीकॉप्टर न उतरने दिया तो CBI को पीछे लगाया

    उन्होंने कहा, 'अगर मेरा बेटा गलत काम करता तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ((Mamata Banerjee) उनका साथ देने के लिए धरने पर क्यों बैठतीं. उसका साथ क्यों देतीं?' चंदौसी की सीता रोड निवासी मुन्नी देवी ने कहा कि राजनीति के तहत उनके बेटे पर कार्रवाई की जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया गया और उन्हें रैली नहीं करने दी गई. इसी वजह से यह सब हो रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com