NDTV Khabar

Ram Madhav


'Ram Madhav' - 106 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव से पहले BJP ने पार्टी संगठन में किए कई बड़े बदलाव, नड्डा की नई टीम में क्या है खास?

    बिहार चुनाव से पहले BJP ने पार्टी संगठन में किए कई बड़े बदलाव, नड्डा की नई टीम में क्या है खास?

    वहीं युवा सांसद तेजस्वी सूर्या को बीजेपी युवा मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है. ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण, अल्पसंख्य मोर्चा के प्रमुख जमाल सिद्धीकी और लाल सिंह आर्य को एससी मोर्चा के प्रमुख बनाया गया है. समीर ओरांव को एसीटी मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है.

  • तनाव के बीच चीन को भारत का जवाब, तिब्बती जवान की अंतिम विदाई में शामिल हुए BJP नेता राम माधव

    तनाव के बीच चीन को भारत का जवाब, तिब्बती जवान की अंतिम विदाई में शामिल हुए BJP नेता राम माधव

    भारतीय सेना और लेह में तिब्बती समुदाय के लोगों ने सोमवार को तिब्बती जवान नीमा तेन्जिन को अंतिम विदाई दी. तेन्जिन कभी गुप्त समूह रहे स्पेशल फ्रंटियर फोर्स (SFF) के कमांडो थे. यह फोर्स भारतीय सेना के अंडर में ऑपरेट में काम करती है. अगस्त के आखिरी महीने में नीमा तेन्जिन दक्षिणी पैंगॉन्ग में एक पुराने लैंडमाइन की चपेट में आ गए थे, जिससे हुए धमाके में उनकी जान चली गई थी. 

  • जम्मू कश्मीर BJP प्रमुख के COVID+ होने के बाद जितेन्द्र सिंह और राम माधव ने खुद को क्वारंटाइन किया

    जम्मू कश्मीर BJP प्रमुख के COVID+ होने के बाद जितेन्द्र सिंह और राम माधव ने खुद को क्वारंटाइन किया

    केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और भाजपा महासचिव राम माधव मंगलवार को सेल्म क्वारंटाइन में चले गए हैं. दोनों नेता हाल में पार्टी के एक दिवंगत नेता के घर गए थे और उस समय उनके साथ जम्मू-कश्मीर BJP के प्रमुख रविन्दर रैना भी मौजूद थे जो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

  • जम्मू-कश्मीर में जल्द ही होगा विधानसभा का गठन : बीजेपी

    जम्मू-कश्मीर में जल्द ही होगा विधानसभा का गठन : बीजेपी

    भाजपा महासचिव राम माधव ने रविवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के केंद्र के निर्णय को वापस नहीं लिया जाएगा और जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा का गठन “शीघ्र ही” किया जाएगा. माधव ने कश्मीर घाटी में राजनीतिक कार्यकर्ताओं के लिये पर्याप्त सुरक्षा की मांग की. भाजपा के बांदीपोरा जिला अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी. 

  • भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

    भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

    बीजेपी नेता राम माधव ने गुरुवार को कहा कि भारत को दूसरे देशों से आयात कम करना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत के पास केमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट्स और बटन मैन्युफैक्चर करने की क्षमता है. राम माधव ने कहा,"हम कैमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट और बटन आयात करते हैं. क्या ये इतने जरूरी हैं कि इनका आयाता किया जाए? ये भारत में भी मैन्युफैक्चर किए जा सकते हैं. हमें दूसरे देशों खासकर चीन से आयात घटाना चाहिए."

  • CAA के समर्थन में राम माधव ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- विरोध करने वाले विपक्ष नेताओं का दिमाग 'वाटरप्रूफ घड़ी' जैसा

    CAA के समर्थन में राम माधव ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- विरोध करने वाले विपक्ष नेताओं का दिमाग 'वाटरप्रूफ घड़ी' जैसा

    माधव ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के एक कार्यक्रम में कहा, "विपक्ष के विरोध के कारण देश के कई हिस्सों में हिंसा और अशांति हुई है. साथ ही बेकसूर और गुनेहगार लोगों की जान गई." राम माधव ने कहा, "यह अधिनियम किसी को बाहर करने के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है, जिन्होंने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न का सामना किया है."

  • कश्मीर में अशांति पैदा करने के पाकिस्तानी इरादों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल तैयार: राम माधव

    कश्मीर में अशांति पैदा करने के पाकिस्तानी इरादों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल तैयार: राम माधव

    माधव ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवादी राज्य में बाहर से व्यापारियों और ट्रक चालकों को निशाना बनाकर ‘कश्मीरियत की खूबसूरती’ को नष्ट कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बल ऐसी गतिविधियों को लेकर उनके साथ सख्ती से निपटेंगे.

  • BJP नेता राम माधव ने कहा- पाकिस्तान केवल भारत की समस्या नहीं, यह पूरी दुनिया के लिए चुनौती

    BJP नेता राम माधव ने कहा- पाकिस्तान केवल भारत की समस्या नहीं, यह पूरी दुनिया के लिए चुनौती

    राम माधव ने कहा कि लोकतांत्रिक दुनिया को साथ में आना चाहिए तथा पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बाध्य करना चाहिए जो एक वैश्विक समस्या बन गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों तथा दोनों देशों के बीच संवाद की गुंजाइश के बारे में पूछे जाने पर माधव ने कहा कि पिछले सात दशक में रिश्तों में उतार-चढ़ाव रहे हैं.

  • जेल में बैठे कुछ नेता जम्मू-कश्मीर के लोगों को संदेश भिजवा रहे हैं- बंदूक उठाओ और कुर्बान हो जाओ : राम माधव

    जेल में बैठे कुछ नेता जम्मू-कश्मीर के लोगों को संदेश भिजवा रहे हैं- बंदूक उठाओ और कुर्बान हो जाओ : राम माधव

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि जेल में बैठे कुछ नेता संदेश भेजकर जम्मू-कश्मीर की जनता को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. राम माधव ने यह बात श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में कही है. उन्होंने कहा, जेल में बैठकर बाहर संदेश भिजवा रहे हैं कि बंदूक उठाओ और खुद को कुर्बान कर दो.' राम माधव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को ऐसे  नेताओं से कहना चाहिए कि पहले वह आगे आएं और कुर्बानी दें.

  • जम्मू कश्मीर पहुंचे बीजेपी नेता राम माधव का बड़ा बयान, कश्मीर की शांति में बाधा डालेगा उसे भेजेंगे जेल

    जम्मू कश्मीर पहुंचे बीजेपी नेता राम माधव का बड़ा बयान, कश्मीर की शांति में बाधा डालेगा उसे भेजेंगे जेल

    माधव ने कहा, 'अभी तक कश्मीर में सिर्फ कुछ परिवारों या कुछ नेताओं के लिए काम किया जाता था, लेकिन अब जो कुछ हो रहा है, वह इस राज्य के लाखों परिवारों के लिए... आम कश्मीरियों के लिए हो रहा है.' उन्होंने कहा, 'जम्मू कश्मीर के लिए अब दो ही मार्ग होंगे.. शांति एवं विकास, और जो कोई इसके बीच में आएगा, उससे कड़ाई से निपटा जाएगा. उनके लिए भारत में कई जेल हैं.'

  • जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेताओं को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने दिया बड़ा बयान, कहा- जल्द ही...

    जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेताओं को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने दिया बड़ा बयान, कहा- जल्द ही...

    वरिष्ठ भाजपा नेता राममाधव ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो नेता नजरबंद हैं, उन्हें शीघ्र ही रिहा किया जाएगा और वे अपनी ‘सामान्य’ रूप से राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं. जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के निरसन पर ‘जन जागरण सभा’ में भाजपा महासचिव ने कहा कि वहां राष्ट्रपति शासन के हटने और विधानमंडल के प्रभाव में आ जाने के बाद अनुसूचित जाति आयोग, महिला आयोग, अल्पसंख्यक आयोग जैसे संवैधानिक निकाय भी गठित किये जाएंगे.

  • अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

    अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

    इस दौरान राम माधव ने पाक अधिकृत कश्मीर (PKO) को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने (Ram Madhav) कहा कि आज जो कुछ भी हमारे पड़ोसी (पाकिस्तान) के कब्जे में है वह भी हमारा है और वह हम तक आ जाएगा.

  • POK को लेकर राम माधव ने दिया बड़ा  बयान, कहा- जो पाक के कब्जे में है वह भी अपना है और हम ...

    POK को लेकर राम माधव ने दिया बड़ा  बयान, कहा- जो पाक के कब्जे में है वह भी अपना है और हम ...

    राम माधव से पहले केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने भी पीओके को लेकर बयान दिया था. उन्होंने भारतीय मानचित्र को दोबारा बनाए जाने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था कि हम नया मानचित्र तैयार करें जिसमें न सिर्फ पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर (PoK) शामिल हो, बल्कि गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत के हिस्से के रूप में प्रदर्शित हो. एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि जब हम अपनी सीमाओं की बात करते हैं, वे सिर्फ हमारी सीमाएं नहीं होतीं. 

  • जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बोले राम माधव- विधानसभा में फिर से करना होगा सीटों का परिसीमन

    जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बोले राम माधव- विधानसभा में फिर से करना होगा सीटों का परिसीमन

    राम माधव ने आगे कहा कि यहां ऐसे समूह हैं जो बुनियादी मानवाधिकारों से रहित हैं. हम कश्मीरी पंडितों के बारे में जानते हैं - अपने ही देश में शरणार्थी के रूप में रहने को मजबूर हैं. उनके अधिकारों की पुनर्व्यवस्था की जाएगी. पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थी भी यहां हैं, उनके अधिकार भी उन्हें वापस दिए जाएंगे.

  • अधीर रंजन चौधरी ने कहा - कश्‍मीर हमारा आंतरिक मामला, तो राम माधव बोले 48 घंटे में हुआ हृदय परिवर्तन

    अधीर रंजन चौधरी ने कहा - कश्‍मीर हमारा आंतरिक मामला, तो राम माधव बोले 48 घंटे में हुआ हृदय परिवर्तन

    पाकिस्‍तान ने भारत के साथ अपने सभी व्‍यापारिक संबंध तोड़ लिए हैं. पाकिस्‍तान के इस कदम पर कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं जानता हूं कि पाकिस्‍तान कुछ करने जा रहा है. कश्‍मीर का मसला हमारा आंतरिक मामला है. हमारे देश को अधिकार है कि वह कौन सा कानून अपने देश के लिए पास करे.'

  • धारा 370 को समाप्‍त किए जाने पर कांग्रेस ने कहा- भाजपा सरकार ने देश का सिर काटा, भारत से गद्दारी की

    धारा 370 को समाप्‍त किए जाने पर कांग्रेस ने कहा- भाजपा सरकार ने देश का सिर काटा, भारत से गद्दारी की

    कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘1927 के बाद ऐसी अनहोनी संसद के द्वारा की जा रही है. जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ बनाए रखने के लिए लाखों लोगों ने कुर्बानी दी है. जब भी आतंकवाद हुआ उसका मुकाबला कश्मीर की जनता, वहां की मुख्यधारा की पार्टियां और हमारे सुरक्षा बलों ने किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर को एक सूत्र में बांधकर 370 ने रखा था लेकिन भाजपा की सरकार ने सत्ता के नशे में और वोट हासिल करने के लिए राजनीति, संस्कृति और भूगोल से भिन्न तरह के राज्य जम्मू-कश्मीर में एक झटके में तीन-चार चीजों को खत्म कर दिया. यह हिंदुस्तान की तारीख में काले शब्दों में लिखा जाएगा.’’

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किए जाने का फैसला लिया गया है. राज्‍यसभा में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी घोषणा की. भारत के राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक संवैधानिक आदेश में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने का आदेश दिया था. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के खंड एक को छोड़कर सभी प्रावधानों को खत्‍म कर दिया गया है. इसकी जानकारी गृह मंत्री ने सदन को दी. इसके साथ ही लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग किया जा रहा है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद राज्‍यसभा में जमकर हंगामा हुआ. राज्‍यसभा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह असंवैधानिक है और हम इसका विरोध करते हैं. गृह मंत्री के इस घोषणा के बाद देश के कुछ दल सरकार के इस फैसले का समर्थन किया तो कुछ दलों ने इसका विरोध किया. सरकार के इस कदम का विरोध करने वालों में कांग्रेस के अलावा टीएमसी, जेडीयू, एनसी, पीडीपी आदि शामिल हैं.

  • शिवसेना ने कहा- अखंड हिंदुस्‍तान का सपना पूरा करेंगे पीएम

    शिवसेना ने कहा- अखंड हिंदुस्‍तान का सपना पूरा करेंगे पीएम

    पार्टी की युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने इसे “गर्व का क्षण” बताते हुए देश के लिये “ऐतिहासिक दिन” करार दिया. दादर इलाके में स्थित शिवसेना के मख्यालय के बाहर जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार के कदम का स्वागत करते हुए जश्न मनाया. आदित्य ठाकरे ने बाद में एक के बाद एक कई ट्वीट कर इस फैसले के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बधाई दी और इसे 'सुरक्षित, प्रगतिशील तथा मुक्त जम्मू-कश्मीर का रास्ता बताया'. उन्होंने ट्वीट किया, 'भारत के लिए ऐतिहासिक दिन. 370 खत्म और जम्मू कश्मीर अब सही मायनों में भारत का हिस्सा है...'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com