NDTV Khabar

Rampur


'Rampur' - 101 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई

    आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई

    यूपी के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया गया है. रामपुर एडीएम प्रशासन के राजस्व न्यायालय में वाद का निर्णय देते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) के सांसद मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) की अध्यक्षता वाली मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर के नाम साढ़े 12 एकड़ से अधिक भूमि है. उसके अलावा 1400 बीघा भूमि राज्य सरकार की संपत्ति घोषित किए जाने के आदेश दिए गए हैं. इन आदेशों के बाद अब एसडीएम सदर रामपुर को इस भूमि पर कब्जा प्राप्त करने और राजस्व अभिलेखों में राज्य सरकार के नाम दर्ज करने की कार्यवाही करनी है.

  • उत्तर प्रदेश के रामपुर में बदले जा रहे हैं गेट और पार्कों के नाम, प्रशासन ने बताया ये कारण..

    उत्तर प्रदेश के रामपुर में बदले जा रहे हैं गेट और पार्कों के नाम, प्रशासन ने बताया ये कारण..

    उधर जिलाधिकारी रामपुर आंजनेय कुमार सिंह कहते हैं के हम कोई नाम नहीं बदल रहे, हम तो बस रामपुर के ऐतिहासिक और ऐसे लोगों जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन लगा दिया और अपने प्राण निछावर कर दिए उन लोगों के नामों को स्मारकों द्वारों और पार्कों पर लिखवाया जा रहा है. 

  • SP सांसद आजम खान के बेटे को SC से बड़ी राहत, उपचुनाव कराने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक

    SP सांसद आजम खान के बेटे को SC से बड़ी राहत, उपचुनाव कराने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सांसद आजम खान के बेटे और रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम की विधायकी 25 साल से कम उम्र होने की वजह से रद्द कर दी थी. इस फैसले के खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

  • अब्दुल्ला आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, हाईकोर्ट के फैसले को दी है चुनौती

    अब्दुल्ला आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, हाईकोर्ट के फैसले को दी है चुनौती

    अब्दुल्ला के खिलाफ बसपा के उम्मीदवार रहे नवाब काजिम अली ने चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल की थी. अर्जी में अब्दुल्ला पर फर्जी दस्तावेजों की मदद से चुनाव लड़ने का आरोप लगाया था. फिलहाल याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

  • यूपी के रामपुर में महिला ने पुलिस के सिपाही पर लगाया रेप का आरोप

    यूपी के रामपुर में महिला ने पुलिस के सिपाही पर लगाया रेप का आरोप

    यूपी के रामपुर के  थाना पटवाई के सिपाही पर महिला ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने इंसाफ के लिए पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है. इस मामले पर पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लिया और आरोपी सिपाही अमित कुमार के खिलाफ थाना पटवाई में एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है. पीड़िता के मुताबिक सिपाही अमित कुमार ने उसके साथ तमंचे के बल पर जबरदस्ती दुष्कर्म किया और उसके बाद उसकी अश्लील वीडियो बनाकर उसको ब्लैकमेल करने लगा. और यहां तक कहा कि अगर उसने इसके बारे में किसी को बताया तो वह उसके पति को झूठे मुकदमे में फंसा देगा. 

  • अजगर निगल गया पूरा का पूरा बकरा, हिलते भी नहीं बना तो लोगों ने रस्सी में लपेटकर किया कुछ ऐसा...

    अजगर निगल गया पूरा का पूरा बकरा, हिलते भी नहीं बना तो लोगों ने रस्सी में लपेटकर किया कुछ ऐसा...

    वन विभाग ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रामपुर जिले (Rampur) के सिहारी गांव (Sihari Village) से एक अजगर को बचाया (Rescue Python) और रविवार को पास के जंगल में छोड़ दिया. जगर ने एक बड़े शिकार को खा लिया था जिसके कारण वह हिलने में असमर्थ था.

  • पाक फायरिंग में कश्मीर के बारामूला के रामपुर सेक्टर में सेना के दो जवान शहीद

    पाक फायरिंग में कश्मीर के बारामूला के रामपुर सेक्टर में सेना के दो जवान शहीद

    जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में घायल दो जवानों की शनिवार को मौत हो गई. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘‘दुर्भाग्य से, जो दो जवान घायल हुए थे उनकी मौत हो गई.’’ उन्होंने कहा कि सेना इन जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है.

  • एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

    एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

    India Lockdown: शरारती तत्वों ने क्वारंटाइन हेल्पलाइन (Quarantine Helpline) कंट्रोल रूम को फोन कर गर्म समोसे के साथ पुदीने की चटनी भिजवाने के लिए कहा. उनके द्वारा मांगी गई डिश तो उन्हें मिल गई, लेकिन चुकानी पड़ी इसकी कीमत.

  • Coronavirus: कंट्रोल रूम से समोसा और पान की डिमांड की थी, अब नाली की सफाई कर रहे!

    Coronavirus: कंट्रोल रूम से समोसा और पान की डिमांड की थी, अब नाली की सफाई कर रहे!

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान जनता को परेशानियों से बचाने के लिए यूपी के रामपुर में कायम किए गए कंट्रोल रूम को भी कुछ शरारती लोग नहीं बक्श रहे. जो फोन नंबर प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाकर इमरजेंसी के लिए अलाट किया है उस पर फोन करके तरह-तरह के भद्दे मजाक किए जा रहे हैं. यही नहीं कंट्रोल रूम को फोन करके कोई गर्मागर्म समोसा मांग रहा है तो कोई पान खाने की ख्वाहिश जता रहा है. जिलाधिकारी रामपुर आन्जनेय कुमार सिंह ने ऐसे लोगों को अब सबक सिखाने की ठान ली है. ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनसे अब नालियों की सफाई कराई जा रही है. ऐसा करने से कोरोना के लॉकडाउन की मार झेल रहे सफाई कर्मियों को कुछ राहत मिली है और साथ ही कंट्रोल रूम पर फोन करके भद्दे मजाक करने वालों को भी सबक मिल गया है.

  • COVID-19 की हेल्‍पलाइन पर फोन कर शख्‍स ने मंगवाए गरमा-गरम समोसे, डीएम ने पूरी की Wish, लेकिन...

    COVID-19 की हेल्‍पलाइन पर फोन कर शख्‍स ने मंगवाए गरमा-गरम समोसे, डीएम ने पूरी की Wish, लेकिन...

    COVID-19 Helpline Numbers: उत्तर प्रदेश सरकार को भी इन हेल्‍पलाइन नंबरों पर ढेर सारे फोन कॉल आ रहे हैं, लेकिन रविवार को उन्‍हें एक अजीबो-गरीब मांग से दो-चार होना पड़ा. दरअसल, रामपुर के डीएम कार्यालय को रामपुर की स्‍वर तहसील से एक आदमी ने फोन किया और चटनी के साथ चार समोसों की होम डिलवरी की मांग कर डाली.

  • सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया आजम खान को, कहा- बहुत ही अमानवीय बर्ताव किया गया है

    सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया आजम खान को, कहा- बहुत ही अमानवीय बर्ताव किया गया है

    जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनके साथ ही बहुत ही अमानवीय बर्ताव किया गया है. खान को सुबह एक मामले की सुनवाई के लिये सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया. उन्होंने रामपुर जाते समय जेल के बाहर पत्रकारों से कहा, 'बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ है मेरे साथ.'

  • आजम खान को पत्नी और बेटे संग रामपुर से दूसरी जेल में किया गया शिफ्ट, ये है वजह

    आजम खान को पत्नी और बेटे संग रामपुर से दूसरी जेल में किया गया शिफ्ट, ये है वजह

    गुरुवार तड़के ही उन्हें रामपुर जेल से किसी दूसरे जिले की जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि खान परिवार को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया है. दरअसल रामपुर के एसपी ने अदालत से अपील करते हुए कहा था कि आजम और उनके परिवार को रामपुर जेल में रखने से कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है.

  • उत्तर प्रदेश : सबूत न होने पर CAA का विरोध करने वाले 15 प्रदर्शनकारियों को मिली जमानत

    उत्तर प्रदेश : सबूत न होने पर CAA का विरोध करने वाले 15 प्रदर्शनकारियों को मिली जमानत

    पुलिस द्वारा उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत देने में विफल रहने के बाद ऐसा किया गया. प्रदर्शनकारियों को कथित तौर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान दंगा करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. जिला एवं सत्र न्यायाधीश अलका श्रीवास्तव की अदालत ने जमानत याचिका स्वीकार कर ली और आरोपियों को एक-एक लाख रुपये के दो जमानत बांड भरने का निर्देश दिया, जिसके बाद उन्हें रिहा किया जा सका.

  • उत्तर प्रदेश: रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय की 104 बीघा जमीन हुई जब्त

    उत्तर प्रदेश: रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय की 104 बीघा जमीन हुई जब्त

    प्रयागराज स्थित रेवेन्यू बोर्ड में सरकारी वकील दीपक सक्सेना ने कहा, 'उत्तर प्रदेश जमींदारी उन्मूलन और भूमि सुधार अधिनियम के तहत छोटे दलित भूस्वामी अपनी जमीन गैर-अनुसूचित जाति के व्यक्ति के नाम स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं. अगर वे ऐसा करते हैं तो इसके लिए उन्हें जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होती है. वरिष्ठ सपा नेता आजम खान द्वारा संचालित जौहर ट्रस्ट ने ऐसी कोई अनुमति नहीं ली थी.'

  • CAA में इन शरणार्थियों को नागरिकता नहीं, रिजर्वेशन और जमीन का हक चाहिए

    CAA में इन शरणार्थियों को नागरिकता नहीं, रिजर्वेशन और जमीन का हक चाहिए

    नागरिकता संशोधन कानून आने के बाद नागरिकता देने के लिए रामपुर में बसे जिन 8000 हिंदू शरणार्थियों के नाम सरकार को भेजे गए हैं वे कहते हैं कि उन्हें नागरिकता की कोई समस्या नहीं है क्योंकि उनके पास वोटर आईडी, आधार, सब कुछ है. लेकिन उन्हें आरक्षण नहीं मिलता, वह दिया जाए और पट्टे पर मिली 5 एकड़ जमीन उनके नाम लिखी जाए. रामपुर के मानपुर ओझा गांव में एक छोटा सा बंगाल बसता है. बंटवारे के बाद से सालों तक यहां पूर्वी पाकिस्तान से शरणार्थी आकर बसते रहे. अब उनकी तादाद करीब 8000 है.

  • यूपी: रामपुर के बाद अब सम्भल में 26 लोगों को भेजे प्रदर्शन में हुए नुकसान की भरपाई के नोटिस

    यूपी: रामपुर के बाद अब सम्भल में 26 लोगों को भेजे प्रदर्शन में हुए नुकसान की भरपाई के नोटिस

    पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने गुरूवार को संवाददाताओं को बताया कि 55 उपद्रवियों को चिन्हित किया गया है, 150 उपद्रवियों के पोस्टर जारी किये गये हैं और चिन्हित लोगों की पहचान बताने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. अपर जिलाधिकारी कमलेश अवस्थी ने बताया कि पिछले दिनों सम्भल में हुई घटना में सरकारी संपत्ति के नुकसान का आकलन जारी है.

  • CAA Protest: हिंसा में मारे गए मुस्लिम युवकों के घर नहीं गए मंत्री, सवाल पूछा तो कहा- दंगा करने वालों के घर क्यों जाना चाहिए

    CAA Protest: हिंसा में मारे गए मुस्लिम युवकों के घर नहीं गए मंत्री, सवाल पूछा तो कहा- दंगा करने वालों के घर क्यों जाना चाहिए

    उसी कस्बे में शुक्रवार को हुई हिंसा में मारे गए लोगों में IAS परीक्षा की तैयारी कर रहा 20-वर्षीय सुलेमान तथा 25-वर्षीय अनस शामिल थे.

  • CAA Protest: 15 लाख की भरपाई के नोटिस जारी करने के बाद अब हिंसा में शामिल उपद्रवियों के पोस्टर चौराहों पर लगाए

    CAA Protest: 15 लाख की भरपाई के नोटिस जारी करने के बाद अब हिंसा में शामिल उपद्रवियों के पोस्टर चौराहों पर लगाए

    इस बीच हर दिन यूपी के अलग-अलग शहरों से हिंसा के दिन के नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं. अब यूपी पुलिस ने मेरठ का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें प्रदर्शन में शामिल दो लोगों के हाथों में पिस्तौल दिख रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com