NDTV Khabar

Ranchi


'Ranchi' - 269 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NIA के खिलाफ रांची में विरोध प्रदर्शन, फादर स्टेन स्वामी को रिहा करने की मांग

    NIA के खिलाफ रांची में विरोध प्रदर्शन, फादर स्टेन स्वामी को रिहा करने की मांग

    झारखंड की राजधानी रांची में आज शाम सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जांच एजेंसी NIA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. वे रांची से गिरफ्तार किए सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी को रिहा करने की मांग कर रहे थे. भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गुरुवार की शाम को NIA की टीम ने स्टेन स्वामी (Stan Swamy) को गिरफ्तार किया है. एलगार परिषद मामले में चल रही जांच के सिलसिले में उन्हें जून 2018 में हिरासत में लिया गया था. इस मामले में यह 16 वीं गिरफ्तारी है. प्रदर्शन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि उम्रदराज 84 वर्षीय स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी एक बड़ी साजिश का हिस्सा है. उन्हें तत्काल रिहा किया जाए.

  • अदालत ने तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को जुर्माना लगाकर रिहा किया

    अदालत ने तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को जुर्माना लगाकर रिहा किया

    दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन में एक कार्यक्रम से लौट कर यहां एक मस्जिद में छिपे तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के 17 विदेशी नागरिकों को सोमवार को रांची (Ranchi) की एक अदालत ने तीन माह की सजा और 2200 रुपये के जुर्माने के साथ रिहा कर दिया. अदालत ने आरोपियों के आंशिक गुनाह कुबूल करने पर उन्हें तीन-तीन माह की कैद की सजा सुनाई जो उन्होंने न्यायिक हिरासत में पहले ही बिता ली है. इसके साथ ही उन पर 2200-2200 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

  • लड़की की जिद के आगे बेबस हुआ रेलवे, इकलौती सवारी के लिए 535 Km दौड़ानी पड़ी राजधानी एक्सप्रेस

    लड़की की जिद के आगे बेबस हुआ रेलवे, इकलौती सवारी के लिए 535 Km दौड़ानी पड़ी राजधानी एक्सप्रेस

    अनन्या रात करीब 1.45 बजे ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन में अनन्या इकलौती सवारी थी. 930 यात्रियों में 929 को रेलवे डालटनगंज से बसों से गंतव्य की ओर पहले ही रवाना कर चुकी थी. संभवत: रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक सवारी को छोड़ने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किलोमीटर की दूरी तय की.

  • पूरे देश के लिए 'माही डिस्काउंट' मांगने वाले शख्स को Zomato ने दिया ऐसा जवाब कि...

    पूरे देश के लिए 'माही डिस्काउंट' मांगने वाले शख्स को Zomato ने दिया ऐसा जवाब कि...

    शनिवार को जब टीम इंडिया के कैप्टन कूल रहे महेंद्र स‍िंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की तो फूड डिलिवरी प्लैटफॉर्म जोमैटो (Zomato) ने धोनी के होम टाउन रांची के लोगों के लिए स्पेशल डिस्काउंट का ऐलान कर दिया.

  • झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,  मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें सचिव रैंक का एक अधिकारी, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले अन्य कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास (CM House Ranchi) को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) भी दोबारा कोरोना की जांच कराएंगे.

  • रांची के रिम्स में न्यायिक हिरासत में लालू यादव की कोरोना वायरस की जांच की गई

    रांची के रिम्स में न्यायिक हिरासत में लालू यादव की कोरोना वायरस की जांच की गई

    Coronavirus: चारा घोटाला मामले में 14 वर्ष कैद की सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में यहां रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए नमूना लिया गया जिसकी रिपोर्ट रविवार तक आने की संभावना है. राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती लालू प्रसाद यादव के इलाज का प्रभार संभाल रहे चिकित्सक डा उमेश प्रसाद ने कहा कि एहतियातन लालू प्रसाद यादव का भी कोरोना वायरस की जांच करने का आज निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि फिलहाल उनमें किसी तरह के कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

  • Coronavirus in Jharkhand: हाईकोर्ट में दो कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो दिन के लिए बंद हुआ कामकाज

    Coronavirus in Jharkhand: हाईकोर्ट में दो कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो दिन के लिए बंद हुआ कामकाज

    झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्टर ऑफिस ने सोमवार को बताया कि हाईकोर्ट के एक कर्मी के संक्रमित पाये जाने के कारण सोमवार को कोर्ट में किसी तरह का कोई काम नहीं हुआ. सोमवार को पूरे कैंपस को संक्रमणमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की गयी, जो मंगलवार तक जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि एक न्यायाधीश के होम गार्ड का नमूना जांच के लिए लिया गया था. 

  • 'मुफ्त' फ्लाइट टिकट पर मुंबई से रांची पहुंचे 177 मजदूर, नहीं रहा खुशी का ठिकाना, जानिए क्या है पूरा मामला

    'मुफ्त' फ्लाइट टिकट पर मुंबई से रांची पहुंचे 177 मजदूर, नहीं रहा खुशी का ठिकाना, जानिए क्या है पूरा मामला

    असलम अंसारी की कहानी भी मिलती जुलती है. वे अपने चार बच्चे और पत्नी के साथ रहता था. पत्नी घर का काम देखती थी और असलम  मुंबई में कपडा सिलाई का काम करता था. लॉकडाउन में कपड़े कौन सिलवाता. लिहाज़ा ये भी संघर्ष करते रहे लेकिन घर वापसी का कोई चारा नही मिला. जैसे तैसे दिन कटे आखिरकार कहीं नेट से इनहे रांची वापस आने के लिए कुछ सामाजिक संस्था द्वारा फ्लाइट के इंतज़ाम करने की ख़बर मिली. मौका गवाएं बिना इन्होंने संपर्क किया और अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ रांची पहुंच गए. गिरिडीह में इनका भरा पूरा परिवार है.

  • Coronavirus: कोरोना से जंग में देश का रोल मॉडल बनेगी रांची, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताई उम्मीद

    Coronavirus: कोरोना से जंग में देश का रोल मॉडल बनेगी रांची, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताई उम्मीद

    Coronavirus: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में झारखंड की राजधानी रांची ने एक मिसाल पेश की है. तबलीगी जमात की वजह से राजधानी समेत राज्य के दो जिलों में पैर पसारने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में रांची ने बेहतरीन काम किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का मानना है कि रांची देश के समक्ष कोरोना से जंग में रोल मॉडल बनकर उभरा है. मुख्यमंत्री ने इसका पूरा श्रेय रांची जिला प्रशासन, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों एवं नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा कर रही समाजसेवी संस्थाओं को दिया.

  • गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9,932 हुई, अभी तक 606 लोग की मौत

    गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9,932 हुई, अभी तक 606 लोग की मौत

    Gujarat Coronavirus Updates: गुजरात में कोविड-19 के 340 नए मामले आने के साथ ही शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 9,932 हो गई. राज्य की प्रधान सचिव, स्वास्थ्य जयंती रवि ने बताया कि राज्य में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 606 हो गई है.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 14 नये मामले, कुल संख्या 211 हुई

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 14 नये मामले, कुल संख्या 211 हुई

    Jharkhand Coronavirus Updates: झारखंड में कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ने का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा तथा हजारीबाग में छह और गढ़वा में चार संक्रमितों समेत राज्य में कुल 14 नये संक्रमित पाये गये. अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 211 हो गयी है.

  • Coronavirus Lockdown: झारखंड में विधायक सरयू राय ने अपने क्षेत्र जाने की अनुमति मांगी

    Coronavirus Lockdown: झारखंड में विधायक सरयू राय ने अपने क्षेत्र जाने की अनुमति मांगी

    Jharkhand Corona updates: लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) होने के बाद बहुत सारे सांसद और विधायक या तो दिल्ली या अपने अपने राज्य की राजधानियों में फंसे हैं. ऐसे ही एक विधायक हैं झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय.

  • झारखंड में 21 और लोग कोरोनावायरस से संक्रमित मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 103 हुई

    झारखंड में 21 और लोग कोरोनावायरस से संक्रमित मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 103 हुई

    Jharkhand Coronavirus Updates: झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी तथा अन्य अनेक इलाकों में सोमवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 20 मामले और जामताड़ा जिले में एक मामला सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या 100 के पार पहुंच कर 103 हो गयी है.

  • एमएस धोनी ने गार्डन में दौड़ाई बाइक तो घर की छत पर जाकर खड़े हो गए कुत्ते, देखें Viral Video

    एमएस धोनी ने गार्डन में दौड़ाई बाइक तो घर की छत पर जाकर खड़े हो गए कुत्ते, देखें Viral Video

    कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) अपनी क्यूट बेटी जीवा (Ziva Dhoni) को फार्महाउस में ही बाइक राइडिंग कराते हुए नजर आए. वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी गाड़ी के पीछे जीवा को बिठाकर तेजी से बाइक चला रहे हैं. वहीं उनके घर की छत पर कुत्ते खड़े नजर आ रहे हैं.

  • झारखंड में एक दिन में कोरोनावायरस के 15 मामले आए सामने, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 82

    झारखंड में एक दिन में कोरोनावायरस के 15 मामले आए सामने, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 82

    Jharkhand Corona Updates: झारखंड में रविवार को 15 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. रोजाना सामने आने वाले मामलों में यह सर्वाधिक है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ताजा सामने आए मामलों के बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है.

  • डॉक्टर कपल ने Covid वार्ड में मनाई शादी की सालगिरह, शेयर की फोटो

    डॉक्टर कपल ने Covid वार्ड में मनाई शादी की सालगिरह, शेयर की फोटो

    एक डॉक्टर (Doctor) कपल की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रही है. इस कपल की फोटो वायरल होने की पीछे का कारण यह है कि इन दोनों ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह कोरोनावायरस (Coronavirus) मरीजों के साथ covid वार्ड में मनाई.

  • रांची में वेस्ट इंडीज का नागरिक निकला कोरोना संक्रमित, तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटा था शख्स

    रांची में वेस्ट इंडीज का नागरिक निकला कोरोना संक्रमित, तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटा था शख्स

    झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में 29 मार्च को पकड़े 17 विदेशियों में वेस्ट इंडीज के 35 वर्षीय एक नागरिक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. ये सभी दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे थे. इसके साथ ही रांची में कोरोनावायरस से अधिक संक्रमित इलाके रूप में चिह्नित हिंदीपीढ़ी में कुल संक्रमितों की संख्या 18 हो गई है. वहीं झारखंड में इस नये मामले को मिलकार कुल संक्रमितों की संख्या 33 तक पहुंच गई है. राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डॉ. डीके सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

  • Coronavirus: रांची के हॉट स्पॉट से लोगों के दूसरे इलाकों में जाने पर हाई कोर्ट सख्त, नोटिस जारी किए

    Coronavirus: रांची के हॉट स्पॉट से लोगों के दूसरे इलाकों में जाने पर हाई कोर्ट सख्त, नोटिस जारी किए

    Jharkhand Coronavirus: झारखंड हाई कोर्ट ने रांची में लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट हिंदपीढ़ी से लोगों के सड़क पर निकलने और शहर के दूसरे इलाकों में जाने को समाज के लिए खतरा बताया है. कोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव एवं अन्य को नोटिस जारी किया है. उन्हें 17 अप्रैल को जवाब देने के निर्देश दिए गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com