NDTV Khabar

Rape Case


'Rape Case' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला ने शिकायत वापस ली

    महाराष्ट्र मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला ने शिकायत वापस ली

    महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे पर एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया था. हालांकि, इसके बाद बीजेपी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से भी दो नेता सामने आए और कहा कि यह महिला उन्हें भी ब्लैकमेल कर चुकी है.

  • रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ? 'वेट एंड वॉच' मोड में NCP

    रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ? 'वेट एंड वॉच' मोड में NCP

    धनंजय मुंडे पर जिस महिला ने कथित रेप के आरोप लगाए हैं, उस महिला के खिलाफ कई लोग आ गए हैं, जिसके चलते एनसीपी अभी मुंडे को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करना चाहती है.

  • महाराष्ट्र : कैबिनेट सहयोगी पर लगा रेप का आरोप, तो मंत्री बोले- प्यार किया तो डरना क्या

    महाराष्ट्र : कैबिनेट सहयोगी पर लगा रेप का आरोप, तो मंत्री बोले- प्यार किया तो डरना क्या

    यहां पत्रकारों से बातचीत में सत्तार ने कहा कि मुंडे ने खुद ही कहा है कि शिकायत करने वाली महिला की बहन के साथ उनके प्रेम संबंध रहे हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. मुंडे के खिलाफ बलात्कार के आरोपों और भाजपा द्वारा उनके इस्तीफे की मांग पर मंत्री ने कहा, 'उन्होंने (मुंडे) कुछ नहीं छुपाया है. प्यार किया तो डरना क्या.'

  • महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, गोरखपुर की घटना का लेकर कही ये बात

    महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, गोरखपुर की घटना का लेकर कही ये बात

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश में अपराध की कुछ हालिया घटनाओं को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस सरकार के लिए ''बेटी बचाओ और “मिशन शक्ति” जैसे कदम सिर्फ खोखले नारे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि महिला विरोधी अपराधों (Anti Women Crime) को रोकने के लिए राज्य सरकार को महिलाओं के प्रति अपना व्यवहार बदलना पड़ेगा और संवेदनशीलता दिखानी होगी. 

  • महाराष्ट्र के मंत्री पर रेप का आरोप, सफाई में कबूला- महिला की बहन से संबंध, 2 बच्चे भी

    महाराष्ट्र के मंत्री पर रेप का आरोप, सफाई में कबूला- महिला की बहन से संबंध, 2 बच्चे भी

    एक महिला ने महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) पर बलात्कार का आरोप लगाया है, साथ ही उसने कहा कि मुंबई पुलिस ने उसकी शिकायत नजरअंदाज की. NCP नेता मुंडे ने इन आरोपों को खारिज किया है और कहा कि शिकायतकर्ता और उसकी बहन उन्हें ब्लैकमेल कर रही हैं. मुंडे ने कहा कि शिकायतकर्ता की बहन के साथ उनका रिश्ता था और वह उसके दो बच्चों के पिता हैं. महिला (37) ने कहा कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखकर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया.

  • रांची के ओरमाझी में लड़की का शव मिलने के मामले में एक संदिग्ध की तस्वीर जारी

    रांची के ओरमाझी में लड़की का शव मिलने के मामले में एक संदिग्ध की तस्वीर जारी

    झारखंड की राजधानी रांची के ओरमाझी इलाके में एक लड़की की सिर कटी लाश मिलने के मामले में पुलिस ने मुख्य संदिग्ध आरोपी शेख बिलाल की पहचान कर लेने का दावा किया है और गिरफ्तारी के लिए उसकी तस्वीर जारी की है.

  • मध्यप्रदेश में निर्भया कांड जैसी गैंगरेप की जघन्य वारदात, नाबालिग लड़की की हत्या

    मध्यप्रदेश में निर्भया कांड जैसी गैंगरेप की जघन्य वारदात, नाबालिग लड़की की हत्या

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 36 घंटों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की दो भयावह घटनाएं सामने आई हैं. सीधी (Sidhi) जिले में एक महिला के साथ जघन्य तरीके से हुए सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) ने 2012 के दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Case) की दिल दहला देने वाली यादें ताजा कर दीं. एक अधेड़ महिला के साथ कथित तौर पर तीन लोगों ने ना सिर्फ सामूहिक बलात्कार किया बल्कि उनके गुप्तांगों में रॉड से हमला किया. वहीं खंडवा (Khandwa) जिले में एक 13 साल की मासूम के साथ एक किराना व्यापारी ने कथित तौर पर बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी.

  • बदायूं कांड : महिला के शव के पोस्टमार्टम के दौरान नहीं कराई गई वीडियोग्राफी

    बदायूं कांड : महिला के शव के पोस्टमार्टम के दौरान नहीं कराई गई वीडियोग्राफी

    बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की जांच में पुलिस पर लग रहे लापरवाही के आरोपों के बीच पता चला है कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने महिला के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी नहीं कराई है.

  • महाराष्ट्र : 13 साल की लड़की से गैंगरेप, एक नाबालिग और एक महिला सहित 7 गिरफ्तार

    महाराष्ट्र : 13 साल की लड़की से गैंगरेप, एक नाबालिग और एक महिला सहित 7 गिरफ्तार

    नासिक में 13 साल की लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने 19 से 29 साल के बीच के आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं एक नाबालिग को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • ओरमांझी दुष्कर्म मामला निर्भया कांड से भी बड़ी घटना-बाबूलाल मरांडी

    ओरमांझी दुष्कर्म मामला निर्भया कांड से भी बड़ी घटना-बाबूलाल मरांडी

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को हेमंत सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में पूरी तरह अराजकता की स्थिति है और राजधानी रांची के ओरमांझी में पिछले सप्ताह हुई दुष्कर्म की घटना दिल्ली की निर्भया कांड से भी वीभत्स है.

  • यूपी : पांच साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के दो दोषियों को उम्रकैद

    यूपी : पांच साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के दो दोषियों को उम्रकैद

    अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने और पत्रावली में मौजूद साक्ष्यों के आधार पर अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (पॉक्सो-4) के न्यायाधीश पवन कुमार शर्मा ने दोनों आरोपियों को दोषी ठहराते हुए सोमवार को उम्रकैद तथा 50-50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई.

  • दिल्ली से मुंबई घूमने आई लड़की से बलात्कार, ऑटोरिक्शा चालक गिरफ्तार

    दिल्ली से मुंबई घूमने आई लड़की से बलात्कार, ऑटोरिक्शा चालक गिरफ्तार

    पनवेल थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अजय कुमार लांदगे ने बताया कि रविवार को घटना के 12 घंटे के अंदर आरोपी को बरवाई गांव से गिरफ्तार कर लिया गया. निरीक्षक ने बताया कि युवती 22 दिसम्बर को दिल्ली से मुम्बई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पहुंची थी. बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मौजूद ‘टिकट चेकर’ ने उसे अकेला देख ‘चाइल्ड हेल्पलाइन’ के हवाले कर दिया.

  • आसाराम बापू का पोस्टर लगाकर जेल में कंबल बांटने के मामले की जांच शुरू

    आसाराम बापू का पोस्टर लगाकर जेल में कंबल बांटने के मामले की जांच शुरू

    गौरतलब है कि आसाराम बापू के अनुयायियों ने 21 दिसंबर को शाहजहांपुर के जिला कारागार में कैदियों को कंबल तथा आसाराम बापू की ऋषि पत्रिका का वितरण किया था. इस दौरान एक बड़ा पोस्टर लगाकर उस पर आसाराम के चित्र को भी दर्शाया गया था.

  • मुंबई: रेलवे स्टेशन के पास अचेत अवस्था में मिली महिला, दुष्कर्म की आशंका

    मुंबई: रेलवे स्टेशन के पास अचेत अवस्था में मिली महिला, दुष्कर्म की आशंका

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला की स्थिति को देखकर लगता है कि किसी ने उसकी जान लेने की कोशिश की. आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत मामला दर्ज किया गया और बाद में धारा 376 (दुष्कर्म) भी जोड़ दी गयी. पुलिस को संदेह है कि दुष्कर्म के बाद किसी ने जान लेने के इरादे से महिला को वहां फेंक दिया था.

  • यूपी के शाहजहांपुर में गैंगरेप पीड़‍िता ने कहा, दरोगा ने भी थाने में किया बलात्कार : पुलिस

    यूपी के शाहजहांपुर में गैंगरेप पीड़‍िता ने कहा, दरोगा ने भी थाने में किया बलात्कार : पुलिस

    यूपी में अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अधिकारियों का कहना है कि आरोप सही हुए तो केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

  • 5 साल की मासूम की हत्या कर, आरोपी ने शव के साथ किया था बलात्कार : SIT प्रमुख

    5 साल की मासूम की हत्या कर, आरोपी ने शव के साथ किया था बलात्कार : SIT प्रमुख

    ओडिशा के नयागढ़ में पांच साल की बच्ची की हत्या के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख अरुण बोथरा (Arun Bothra) ने मंगलवार को कहा कि इस सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी युवक ने बच्ची का गला दबा कर उसकी हत्या करने के बाद शव के साथ बलात्कार किया था. संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बोथरा ने कहा, ‘‘आरोपी युवक को बाल पोर्नोग्राफी का नशा था और बच्ची ने दुष्कर्म का विरोध किया तो युवक ने उसका गला दबा दिया, लेकिन उसने बच्ची के शव के साथ बलात्कार किया.’’

  • Year Ender 2020: अपराध जगत की इन 5 घटनाओं से सहम गया था देश

    Year Ender 2020: अपराध जगत की इन 5 घटनाओं से सहम गया था देश

    साल 2020 के जाने में अब महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं. यह साल मानवता पर बहुत भारी पड़ा. यह कहने में जरा भी अतिश्योक्ति नहीं होगी कि चीन के वुहान शहर से निकले कोरोनावायरस (Coronavirus) ने बहुत कुछ तबाह किया है. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुके COVID-19 ने लाखों लोगों की जान ले ली. रोजगार, अर्थव्यवस्था, विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य...ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा, जो कोरोना की वजह से प्रभावित न हुआ हो. महामारी के चलते वैसे तो इस साल की यादें हमेशा हमारे जेहन में कड़वाहट बनाए रखेंगी लेकिन कुछ और भी घटनाएं हैं, जिनकी वजह से साल 2020 को हमेशा याद किया जाएगा. जी हां, हम आपको बताने जा रहे हैं अपराध जगत की ऐसी 5 घटनाओं के बारे में, जिन्होंने पूरे भारत को हिलाकर रख दिया था.

  • रिश्ता टूटने के बाद दायर होती हैं ज्यादातर रेप की शिकायतें-महिला आयोग की प्रमुख बोलीं

    रिश्ता टूटने के बाद दायर होती हैं ज्यादातर रेप की शिकायतें-महिला आयोग की प्रमुख बोलीं

    महिला आय़ोग की प्रमुख (Chhattisgarh's women's commission) के बयान से विवाद उठ खड़ा हुआ है. ऐसा माना जाता है कि भारत में दुष्कर्म के कम ही मामले ही दर्ज  किए जाते हैं. देश के कुछ हिस्सों में रेप की शिकायत दर्ज कराने को ही शर्मनाक माना जाता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com