NDTV Khabar

Rape Case Verdict


'Rape Case Verdict' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कठुआ मामले में दोषियों को सजा के बाद असदुद्दीन ओवैसी का आया बयान, कहा- BJP के मंत्रियों ने तो...

    कठुआ मामले में दोषियों को सजा के बाद असदुद्दीन ओवैसी का आया बयान, कहा- BJP के मंत्रियों ने तो...

    Kathua Verdict: कठुआ रेप-मर्डर मामले में फैसला आने के बाद हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला.

  • Kathua Case: पीड़िता को न्याय दिलाने में रही इनकी अहम भूमिका, फैसला आया तो ट्विटर पर दिया ऐसा रिएक्शन

    Kathua Case: पीड़िता को न्याय दिलाने में रही इनकी अहम भूमिका, फैसला आया तो ट्विटर पर दिया ऐसा रिएक्शन

    जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ (Kathua) में आठ वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार और फिर उसकी हत्या (Kathua Rape Murder Case) के मामले में पठानकोट के एक विशेष अदालत ने सोमवार को छह लोगों को दोषी करार दिया.

  • जम्मू-कश्मीर: कठुआ गैंगरेप और हत्या केस में कौन हैं 6 दोषी? देखें पूरी लिस्ट

    जम्मू-कश्मीर: कठुआ गैंगरेप और हत्या केस में कौन हैं 6 दोषी? देखें पूरी लिस्ट

    मुख्य आरोपी सांझीराम के बेटे एवं सातवें आरोपी विशाल को बरी कर दिया गया है. सजा सोमवार को ही सुनाई जा सकती है. उच्चतम न्यायालय ने मामले को सात मई 2018 को कठुआ से पंजाब के पठानकोट में स्थानांतरित कर दिया था. मामले की बंद कमरे में हुई सुनवाई तीन जून को पूरी हुई थी. इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.

  • Kathua Verdict: कठुआ में आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या मामले में सजा का ऐलान, तीन दोषियों को उम्रकैद

    Kathua Verdict: कठुआ में आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या मामले में सजा का ऐलान, तीन दोषियों को उम्रकैद

    Kathua Verdict: जम्मू कश्मीर के कठुआ (Kathua Case) में खानाबदोश समुदाय की आठ साल की बच्ची से रेप और उसकी हत्या के मामले में पठानकोट की विशेष अदालत ने सोमवार को 6 आरोपियों को दोषी करार दिया और सजा सुनाई. पठानकोट की विशेष अदालत ने तीन दोषियों सांझी राम, परवेश दोशी और दीपक खजुरिया को उम्रकैद की सजा सुनाई.

  • जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेप और हत्या मामले में पठानकोट की स्पेशल कोर्ट ने 7 में से 6 को दोषी ठहराया

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेप और हत्या मामले में पठानकोट की स्पेशल कोर्ट ने 7 में से 6 को दोषी ठहराया

    जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में एक विशेष अदालत सोमवार को फैसला सुना दिया है. इसमें 5 लोगों को दोषी ठहराया गया है. इस मामले में अब तक 7 में से 6 लोगों को दोषी करार दिया गया है. देश को स्तब्ध कर देने वाले इस मामले में बंद कमरे में सुनवाई तीन जून को पूरी हुई. तब जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की थी कि 10 जून को फैसला सुनाया जा सकता है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि कठुआ में फैसला सुनाये जाने के मद्देनजर अदालत और उसके आसपास कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये गये हैं. उन्होंने कहा कि हालात पर करीब से नजर रखी जाएगी.

  • Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जानिये क्या कहा निर्भया की मां ने, देखें VIDEO

    Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जानिये क्या कहा निर्भया की मां ने, देखें VIDEO

    देश-दुनिया को झकझोरने वाले 'निर्भया' गैंगरेप (Nirbhaya Rape Case) के तीन गुनहगारों की मौत की सजा सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखे जाने के बाद इस कांड के भुक्तभोगी परिवार और उसके बलिया स्थित पैतृक गांव के लोगों ने खुशी का इजहार किया है. फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा कि उनका परिवार लगभग 6 वर्ष से संघर्ष कर न्याय की लड़ाई लड़ रहा है. उन्हें खुशी है कि दरिंदों को किसी न्यायालय से अब तक कोई राहत नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द फांसी मिले. 

  • निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया कांड यानी निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape Case) में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी और फांसी की सजा को बरकरार रखा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को निर्भया के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या के मामले में दोषियों को फांसी की सजा को बरकरार रखा. बता दें कि पांच मई 2017 को फांसी की सजा के फैसले को वापस लेने के लिए दोषियों द्वारा दाखिल याचिका को खारिज करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने कहा कि समीक्षा याचिका में पुनर्विचार के आधार की कमी है. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फांसी की सजा से बचने के लिए दोषियों के पास सिर्फ दो ही रास्ते हैं.

  • Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Rape Case) में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दोषियों की याचिका खारिज कर दी है और अब उनकी फांसी की सजा को उम्र कैद में नहीं बदला जाएगा.

  • निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. बता दें कि  4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. 4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं है. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं... इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • आसाराम की सजा के बाद पीड़िता के पिता बोले- 'बता नहीं सकता किन-किन तकलीफों से गुजरा हूं'

    आसाराम की सजा के बाद पीड़िता के पिता बोले- 'बता नहीं सकता किन-किन तकलीफों से गुजरा हूं'

    नाबालिग से रेप मामले में आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. जबकि इस मामले में बाकी दो दोषियों को 20-20 साल की सजा हुई है. इससे पहले बुधवार को ही जोधपुर कोर्ट ने आसाराम और उसके दो सहयोगियों को दोषी करार दिया था. आसाराम पिछले क़रीब 5 साल से ज़्यादा वक़्त से जेल में बंद था. 

  • आसाराम के जेल जाने के बाद उमा भारती ने किया था ट्वीट, लिखा था- निर्दोष हैं बापू

    आसाराम के जेल जाने के बाद उमा भारती ने किया था ट्वीट, लिखा था- निर्दोष हैं बापू

    Asaram Rape Case Verdict: आसाराम को नाबालिग से रेप का दोषी करार दिया गया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है. जिसमें उमा भारती ने आसाराम को निर्दोष बताया था.

  • इस तरह 'बापू' बन बैठा चाय बेचने वाला आसाराम, खड़ा किया 10 हजार करोड़ का साम्राज्‍य

    इस तरह 'बापू' बन बैठा चाय बेचने वाला आसाराम, खड़ा किया 10 हजार करोड़ का साम्राज्‍य

    आसाराम ने अपने बेटे नारायण साईं के साथ मिलकर देश-विदेश में अपने 400 आश्रमों का साम्राज्‍य खड़ा किया. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आसाराम की प्रॉपर्टी की कुल कीमत 10 हजार करोड़ रुपये बताई गई है.

  • आसाराम का पुराना वीडियो वायरल, कहा था- तिहाड़ जेल में जाने की है इच्छा

    आसाराम का पुराना वीडियो वायरल, कहा था- तिहाड़ जेल में जाने की है इच्छा

    Asaram Rape Case Verdict: आसाराम को नाबालिग से रेप का दोषी करार दिया गया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने तिहाड़ जेल जाने की इच्छा जताई थी.

  • LIVE: आसाराम के वकील ने कहा कि सजा सुनते समय वह काफी परेशान थे, लेकिन रोये नहीं

    LIVE:  आसाराम के वकील ने कहा कि सजा सुनते समय वह काफी परेशान थे, लेकिन रोये नहीं

    पुलिस ने आसाराम और उसके 4 सेवादारों के ख़िलाफ़ नवंबर 2013 में चार्जशीट दाख़िल की था. इस केस में कुल 58 गवाह हैं. आसाराम के ख़िलाफ़ जिन धाराओं में केस दर्ज है,

  • शिष्या से रेप केस: आसाराम पर फैसला आज, जोधपुर जेल में लगेगी अदालत, 10 बातें

    शिष्या से रेप केस: आसाराम पर फैसला आज, जोधपुर जेल में लगेगी अदालत, 10 बातें

    जोधपुर की एक अदालत बलात्कार के आरोप संबंधित मामले में आसाराम के खिलाफ आज फैसला सुनाएगी. इस फैसले को ध्यान में रखते हुए जोधपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई और कई जगह धारा 144 लागू की गई है. अगर आसाराम को दोषी ठहराया जाता है तो उन्हें कम से कम दस साल की सजा हो सकती है. कानून व्यवस्था पर खतरे को ध्यान में रखते हुए केन्द्र ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकारों से सुरक्षा बढाने और अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा क्योंकि इन तीनों राज्यों में 77 साल के आसाराम के बड़ी संख्या में अनुयायी हैं.

  • निर्भया गैंगरेप के दो मुजरिमों ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की

    निर्भया गैंगरेप के दो मुजरिमों ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की

    विनय शर्मा और पवन कुमार गुप्ता ने समीक्षा याचिकाएं ऐसे समय दायर की हैं जब महज 12 दिसंबर को शीर्ष अदालत ने मृत्यु की सजा वाले अन्य मुजरिम मुकेश की समीक्षा याचिका पर सुनवाई पूरी की.

  • गुरमीत राम रहीम की सुरक्षा बनी सुनारिया जेल के कैदियों के लिए सिरदर्द, बंदियों ने की हड़ताल

    गुरमीत राम रहीम की सुरक्षा बनी सुनारिया जेल के कैदियों के लिए सिरदर्द, बंदियों ने की हड़ताल

    डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के रोहतक की सुनारिया जेल में पहुंचने से वहां के कैदियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. राम रहीम को लेकर जेल में इतनी सतर्कता बरती जा रही है कि पिछले एक सप्ताह से कैदियों को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा. जेल प्रशासन के इस रवैये से खफा बंदियों ने हड़ताल कर दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com