NDTV Khabar

Rape Case


'Rape case' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की मौत के दोषी कुलदीप सेंगर की याचिका पर दिल्ली HC ने CBI को जारी किया नोटिस

    उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की मौत के दोषी कुलदीप सेंगर की याचिका पर दिल्ली HC ने CBI को जारी किया नोटिस

    दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को इस मामले में 10 साल की सजा सुनाई थी, जिसे कुलदीप सिंह सेंगर ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है.

  • लड़की से रेप की कोशिश के बाद हत्या, मामले में उसका मौसा और मौसी गिरफ्तार

    लड़की से रेप की कोशिश के बाद हत्या, मामले में उसका मौसा और मौसी गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने एक लड़की की हत्या (Murder) के मामले में उसके कलयुगी मौसा और मौसी को गिरफ्तार किया है. मौसा ने अपनी ही भतीजी से रेप (Rape) की कोशिश की और जब लड़की ने विरोध किया तो उसे रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या करके उसका शव बेड में छिपाकर घर में रख दिया. उत्तरी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या के  मुताबिक 25 अक्टूबर को नंदनगरी के ताहिरपुर इलाके में एक घर में बेड बॉक्स से एक लड़की का शव बरामद हुआ. जांच में पता चला कि जिस लड़की की मौत हुई है वह उसी घर में अपने मौसा वकील पोद्दार और मौसी के साथ रहती थी, लेकिन 23 अक्टूबर से उसे किसी ने नहीं देखा था. 

  • UP : निषाद पार्टी के MLA विजय मिश्रा और उनके बेटे पर एक सिंगर ने लगाया रेप का आरोप

    UP : निषाद पार्टी के MLA विजय मिश्रा और उनके बेटे पर एक सिंगर ने लगाया रेप का आरोप

    इस सिंगर ने आरोप लगाया है कि 2014 में मिश्रा ने एक प्रोग्राम के लिए उसे अपने घर बुलाया था, जहां उसके साथ रेप किया और फिर उसे चुप रहने वर्ना जान से मारने की धमकी दी. उसका आरोप है कि 2015 में उसका वाराणसी के एक होटल में रेप किया गया था.

  • हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    पीड़िता की भाभी ने बताया कि CBI ने उनसे मामले से संबंधित सवाल पूछे. उन्होंने कहा, 'जांच टीम ने मुझसे ज्यादा सवाल नहीं पूछे. उन्होंने मुझसे छोटू के बारे में पूछा लेकिन मैं उसे नहीं जानती. वे अपने साथ पीड़िता के कपड़े ले गए. वे कई घंटे तक सवाल पूछते रहे. हमने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया.'

  • तेलंगाना में रेप की कोशिश के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी की मौत, आरोपी गिरफ्तार

    तेलंगाना में रेप की कोशिश के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी की मौत, आरोपी गिरफ्तार

    तेलंगाना (Telangana) में दुष्कर्म के प्रयास (Rape Attempt) में विफल रहने के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. दिल दहला देने वाली इस घटना में 13 साल की पीड़िता ने मृत्यु पूर्व के अपने बयान में हत्यारोपी की पहचान भी की थी. आऱोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • UP : रेप के बाद नाबालिग ने की खुदकुशी, मां का आरोप - पुलिस ने कहा, पता करो लड़के कौन थे, फिर लिखेंगे रिपोर्ट

    UP : रेप के बाद नाबालिग ने की खुदकुशी, मां का आरोप - पुलिस ने कहा, पता करो लड़के कौन थे, फिर लिखेंगे रिपोर्ट

    चित्रकूट में रेप की शिकार एक 14 साल की बच्ची मंगलवार की देर शाम अपने घर में फांसी पर लटकी मिली थी. उसने घर की खपरैल में अपना दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली थी. आरोप है कि 8 अक्टूबर की रात जब वो घर के पास, जंगली इलाके में शौच के लिए गई थी, तभी कुछ शोहदों ने उसके साथ रेप किया. फिर उसका हाथ-पैर बांधकर फेंक गए.

  • UP : छेड़खानी से तंग आकर 17 साल की लड़की ने कुएं में कूदकर दी जान, तीन के खिलाफ केस दर्ज

    UP : छेड़खानी से तंग आकर 17 साल की लड़की ने कुएं में कूदकर दी जान, तीन के खिलाफ केस दर्ज

    डिप्टी एसपी तनु उपाध्याय ने बताया कि किशोरी ने कुएं में कूदकर जान दे दी. परिवार ने छेड़खानी का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि परिवार ने तीन गांव में ही रहने वाले तीन युवकों गुड्डू सिंह, डब्बू सिंह और गुन्नू तिवारी को इसका जिम्मेदार ठहराया है.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा कोर्ट में बयान से मुकरी

    पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा कोर्ट में बयान से मुकरी

    UP Chinmayanand Case: पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर बलात्कार (Rape) का आरोप लगाने वाली एलएलएम (LLM) की छात्रा अपने आरोपों से मुकर गई है. मंगलवार को 23 वर्षीय छात्रा लखनऊ (Lukhnow) की विशेष MP-MLA अदालत में जज के सामने अपने पहले लगाए गए सभी आरोपों से मुकर गई. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के आदेश पर लखनऊ के विशेष MP-MLA कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हो रही है. शाहजहांपुर के इस मामले में गिरफ्तार होने के बाद चिन्मयानंद करीब पांच माह जेल में रहे थे. 

  • हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

    हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

    सीबीआई की टीम ने करीब ढाई घंटे तक क्राइम स्पॉट पर जांच पड़ताल की. पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लेकर गई थी. दरअसल, पीड़िता की मां की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. जब एम्बुलेंस पीड़ित की मां को लेकर अस्पताल से वापस आ रही थी तो सीबीआई ने पीड़िता की मां को एम्बुलेंस से उतार लिया.

  • CBI ने अपने हाथ में ली हाथरस कांड की जांच, हत्या-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में केस दर्ज

    CBI ने अपने हाथ में ली हाथरस कांड की जांच, हत्या-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में केस दर्ज

    एफआईआर में आरोपी के तौर पर संदीप का नाम है. बाकी 3 आरोपियों रामकुमार, रवि और लवकुश  का नाम पीड़ित के 22 सितंम्बर के बयान में आया है. सीबीआई को बयान की कॉपी मिल गई है. सीबीआई की ग़ाज़ियाबाद यूनिट मामले की जांच करेगी. जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. कहा जा रहा है कि सोमवार को सीबीआई फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ हाथरस जा सकती है. 

  • हाथरस केस का जबलपुर कनेक्शन, पीड़िता की नकली भाभी बनी डॉक्टर ने दी सफाई

    हाथरस केस का जबलपुर कनेक्शन, पीड़िता की नकली भाभी बनी डॉक्टर ने दी सफाई

    हाथरस गैंगरेप और हत्या (Hathras Gang Rape and Murder) के मामले का जबलपुर (Jabalpur) का कनेक्शन भी सामने आया है. जबलपुर मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शक (Demonstrator)  के तौर पर काम करने वाली डॉक्टर राजकुमारी बंसल (Dr Rajkumari Bansal) इस कांड के बाद न केवल हाथरस पहुंचीं बल्कि उन्होंने पीड़िता की भाभी बनकर मीडिया में बढ़ चढ़कर बयान भी दिए थे. जबलपुर की महिला डॉक्टर के हाथरस पहुंचने और वहां उनके द्वारा गांव वालों को भड़काने का खुलासा उत्तर प्रदेश (UP) की एसआईटी (SIT) ने किया है, लिहाजा एसआईटी अब उनकी भूमिका की जांच करने वाली है. यूपी एसआईटी द्वारा निशाने पर लिए जाने के बाद जबलपुर की डॉक्टर राजकुमारी बंसल खुद मीडिया के सामने आई और अपनी चुप्पी तोड़ी. 

  • Hathras Gangrape Case : पीड़िता के घर कई दिनों तक ठहरी महिला जांच के दायरे में

    Hathras Gangrape Case  : पीड़िता के घर कई दिनों तक ठहरी महिला जांच के दायरे में

    यूपी के हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gangrape Case) में खुद को पीड़ित परिवार की रिश्तेदार बताने वाली एक संदिग्ध महिला भी जांच के दायरे में आ गई है. हाथरस पुलिस महिला के बारे में ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर रही है.

  • हाथरस केस : पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत, कोरोना टेस्ट कराने से परिवार का इनकार

    हाथरस केस : पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत, कोरोना टेस्ट कराने से परिवार का इनकार

    Hathras Case: हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Gang Rape Case) की जांच जारी है. केस की जांच का जिम्मा SIT को सौंपा गया है. SIT ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. इनमें से काफी लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. वहीं पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत है. हाथरस स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को उनका कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट करने पहुंची थी लेकिन बहन ने टेस्ट कराने से इनकार कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से लौट गई. हाथरस गए कुछ पुलिसकर्मी, पत्रकार और नेता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • यौन शोषण के खिलाफ क्लास में बच्ची ने सुनाई आपबीती तो पकड़ा गया तीन लड़कियों का रेप करने वाला आरोपी

    यौन शोषण के खिलाफ क्लास में बच्ची ने सुनाई आपबीती तो पकड़ा गया तीन लड़कियों का रेप करने वाला आरोपी

    रेप का शिकार एक बच्ची यौन शोषण को लेकर चल रही एक क्लास में बैठी थी, जहां उसकी टीचर 'गुड टच और बैड टच' के बारे में बता रही थीं, तभी वो बच्ची रोने लगी. पूछे जाने पर उसने अपनी टीचर को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी.

  • रेप आरोपी पूर्व मंत्री चिन्मयानंद को SC से झटका, नहीं मिलेगी पीड़िता के बयानों की कॉपी

    रेप आरोपी पूर्व मंत्री चिन्मयानंद को SC से झटका, नहीं मिलेगी पीड़िता के बयानों की कॉपी

    शीर्ष अदालत ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के बयानों की कॉपी आरोपी चिन्मयानंद को देने के आदेश को बुधवार को रद्द कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 7 नवंबर, 2019 के आदेश के खिलाफ फैसला सुनाया, इस आदेश में कहा गया था कि चिन्मयानंद CRPC (आपराधिक प्रक्रिया संहिता) की धारा 164 के तहत दर्ज पीड़िता के बयान की प्रमाणित प्रति पाने के हकदार हैं. 

  • पिता ने खाया जहर तो पुलिस ने दो महीने बाद जांच के लिए निकाला नाबालिग गैंगरेप पीड़िता का शव

    पिता ने खाया जहर तो पुलिस ने दो महीने बाद जांच के लिए निकाला नाबालिग गैंगरेप पीड़िता का शव

    छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में एक शादी के दौरान एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ कथित तौर पर 7 लोगों ने बलात्कार किया था, दो महीने पहले उसने खुदकुशी कर ली लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. 4 अक्टूबर को पीड़िता के पिता ने भी जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की तब जाकर मामला दर्ज हुआ.

  • हाथरस में धमकी के बाद पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

    हाथरस में धमकी के बाद पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

    Hathras Gang Rape Case: हाथरस में पुलिस ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा दे दी है. पीड़ितों को सुरक्षा राष्ट्रीय स्वर्ण परिषद के राष्ट्रीय प्रचारक पंकज धवरैय्या की धमकी के बाद दी गई है. हाथरस पुलिस ने पंकज के खिलाफ  धमकी देने का केस दर्ज कर लिया है. हाथरस के एसपी ने  बताया कि पीड़ित परिवार को और सुरक्षा दे दी गई है. आठ सीसीटीवी कैमरे घर में लगाए गए हैं. तीन लेयर सिक्युरिटी दी गई है.

  • रेप के आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को राहत देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    रेप के आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को राहत देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत के मामले में याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) मंगलवार को सुनवाई करेगा. गायत्री प्रजापति के वकील ने तब तक उनको अस्पताल में रखने की इजाजत मांगी है. कोर्ट ने प्रजापति को किसी भी प्रकार की राहत देने से इनकार किया है.  रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को 21 सितंबर को झटका लगा था. इलाहाबाद हाईकोर्ट के दो महीने की अंतरिम जमानत देने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई थी और प्रजापति को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. यूपी सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह कदम उठाया था. मेडिकल ग्राउंड पर हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com