NDTV Khabar

Rape in Cab


'Rape in Cab' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है. दरअसल महिला का आरोप है कि शुक्रवार की रात में वह दिल्ली के पंचकुइया रोड इलाके में अपने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में गई थी. रात में वापस जेएनयू लौटने के लिए उसने एक कैब ली. आरोप है कि उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देकर उसे दिल्ली के आईआईटी गेट इलाके में फेंक दिया गया.

  • दिल्ली में JNU की छात्रा से नशा देकर रेप, आरोपी कैब ड्राइवर फरार

    दिल्ली में JNU की छात्रा से नशा देकर रेप, आरोपी कैब ड्राइवर फरार

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है.

  • 'मुंबई दर्शन' के दौरान इतालवी महिला से टूरिस्ट गाइड ने कैब में किया रेप

    'मुंबई दर्शन' के दौरान इतालवी महिला से टूरिस्ट गाइड ने कैब में किया रेप

    मुंबई में 37 वर्षीय इतालवी महिला से रेप का मामला सामने आया है. इतालवी महिला ने पुलिस को दिए शिकायत में आरोप लगाया कि 'टूर गाइड' होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने 14 जून को जुहू इलाके में उससे कैब में बलात्कार किया. पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने बीते शुक्रवार को दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि घटना वाले दिन वह मुंबई में दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने के लिए एक बस में बैठी थी.

  • ओला कैब में रेप और लूट का मामला : ड्राइवर समेत दो गिरफ्तार, ओला कंपनी ने दी यह सफाई

    ओला कैब में रेप और लूट का मामला : ड्राइवर समेत दो गिरफ्तार, ओला कंपनी ने दी यह सफाई

    मुंबई से सटे मीरा रोड के कशिमिरा इलाके में एक 25 साल की महिला यात्री के साथ ओला कैब में रेप का मामला सामने आया है. वारदात 19 दिसंबर की है जब पीड़ित महिला ने अपने घर ठाणे जाने के लिए ओला हायर की थी लेकिन आरोपी ड्राइवर और उसका साथी उसे जबरन विरार की तरफ ले गए.

  • भोपाल में कैब चालक ने कथित रूप से महिला के साथ किया रेप, गिरफ्तार

    भोपाल में कैब चालक ने कथित रूप से महिला के साथ किया रेप, गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कैब चालक द्वारा एक महिला को डरा-धमकाकर कथित रूप से उसे अपनी हवस का शिकार बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर कैब चालक दीपक वामने को गिरफ्तार कर लिया है।

  • रेप का आरोप ड्राइवर शिवकुमार यादव है कुख्यात बदमाश, दागदार रहा है इतिहास

    रेप का आरोप ड्राइवर शिवकुमार यादव है कुख्यात बदमाश, दागदार रहा है इतिहास

    देशभर में जिस बलात्कारी टैक्सी ड्राइवर के चर्चे हो रहे हैं, वह एक कुख्यात बदमाश है, जिसकी पृष्ठभूमि या आपराधिक इतिहास पर उबेर कपंनी ने कतई गौर ही नहीं किया।

  • 'घूरने' को लेकर हफ्तेभर पहले एक महिला ने भी की थी रेप के आरोपी ड्राइवर की शिकायत

    'घूरने' को लेकर हफ्तेभर पहले एक महिला ने भी की थी रेप के आरोपी ड्राइवर की शिकायत

    अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाली निधि शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि बीते 26 नवंबर को उन्होंने इसी आरोपी कैब ड्राइवर शिवकुमार के खिलाफ उबर में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कंपनी ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।

  • हफ्ते भर पहले भी एक महिला ने की थी रेप के आरोपी इस ड्राइवर की शिकायत

    हफ्ते भर पहले भी एक महिला ने की थी रेप के आरोपी इस ड्राइवर की शिकायत

    दिल्ली में युवती से हुए बलात्कार के मामले में कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर पर कई गंभीर सवाल उठने लगे हैं। अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली निधि शाह ने अब बताया है कि उन्होंने रेप की इस वारदात से हफ्ते भर पहले इसी आरोपी ड्राइवर शिवकुमार यादव की उबर कंपनी से शिकायत की थी।

  • टैक्सी में रेप के मुद्दे की गूंज

    टैक्सी में रेप के मुद्दे की गूंज

    पांच दिसंबर को उबर की टैक्सी में हुई बलात्कार की घटना के बाद समाज और सिस्टम ठीक वैसे ही जागा है जैसे 16 दिसंबर 2012 की घटना के बाद जागा था। तब कड़े कानून की कमी का पता लगा था, जिसे रिकॉर्ड समय में दुरुस्त कर दिया गया, लेकिन अब जीपीएस, सीसीटीवी वेरिफिकेशन और लाइसेंस देने में लापरवाही जैसी कमियों की पहचान हो रही है।

  • उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मंत्रालयों में मतभेद

    उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मंत्रालयों में मतभेद

    एक ओर जहां गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर बैन लगाने को कहा है, वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस पाबंदी का विरोध किया है। गडकरी ने आज कहा कि अगर रेल या बस में रेप हो तो क्या रेल और बस सेवा को बंद कर देंगे।

  • राजनाथ ने राज्यों से वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक लगाने को कहा

    राजनाथ ने राज्यों से वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक लगाने को कहा

    राष्ट्रीय राजधानी में एक कैब में एक युवती के साथ हुई बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए केंद्र ने आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से उबेर सहित वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक सुनिश्चित करने को कहा।

  • उबर के ड्राइवर का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड, रेप के मामले में पहले भी हुआ था दो बार गिरफ्तार

    उबर के ड्राइवर का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड, रेप के मामले में पहले भी हुआ था दो बार गिरफ्तार

    उबर टैक्सी में बलात्कार के आरोपी ड्राइवर शिवकुमार पर 2011 ही नहीं 2013 में भी बलात्कार का मामला चला था। साल 2013 में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के शिवकुमार पर मामला दर्ज किया गया जिसकी सुनवाई अभी भी चल रही है और आरोपी ड्राइवर ज़मानत पर बाहर था।

  • सावधान! कैब कंपनियों की शर्तों पर जरूर दें ध्यान

    सावधान! कैब कंपनियों की शर्तों पर जरूर दें ध्यान

    क्या कभी आपने कैब सर्विस लेने से पहले उसकी शर्तों को पढ़ा है, शायद इसका जवाब आप न में ही देंगे। अगर आप शर्तों को पढ़ने के आदी नहीं हैं तो आदत डाल लिजिए, क्योंकि कई कैब कंपनियों ने शर्तों में पहले से ही लिख रखा है कि टैक्सी ड्राइवर के बर्ताव और उसके तौर तरीकों को लेकर उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं बनती।

  • उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    उबर कैब रेप केस मामले में उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। आईपीसी के सेक्शन 420, मोटर व्हीकल एक्ट 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।

  • दिल्ली में 'उबर' की सेवा पर पाबंदी, देश भर में ऐसी कार्रवाई पर विचार

    दिल्ली में 'उबर' की सेवा पर पाबंदी, देश भर में ऐसी कार्रवाई पर विचार

    गुड़गांव की एक निजी कंपनी में काम करने वाली 27 साल की एक युवती से कथित तौर पर बलात्कार के सिलसिले में 'उबर' कंपनी के एक ड्राइवर की गिरफ्तारी के एक दिन बाद दिल्ली सरकार ने आज अंतरराष्ट्रीय कैब बुकिंग सेवा 'उबर' पर राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदी लगा दी।

  • बलात्कार आरोपी उबर कैब का चालक अपराध के बाद नेपाल भागने की फिराक में था : पुलिस

    बलात्कार आरोपी उबर कैब का चालक अपराध के बाद नेपाल भागने की फिराक में था : पुलिस

    गत शुक्रवार को टैक्सी में 27 वर्षीय महिला के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने वाला उबर कैब कंपनी का चालक नेपाल भागने की फिराक में था लेकिन वह मथुरा में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी शिवकुमार यादव ने अपनी पत्नी और बेटे से सामान लेकर तैयार रहने को कहा था।

  • गडकरी ने उबर कैब पर रोक को बताया गलत, कहा, रेल में रेप हो तो क्या रेल सेवा बंद कर देंगे

    गडकरी ने उबर कैब पर रोक को बताया गलत, कहा, रेल में रेप हो तो क्या रेल सेवा बंद कर देंगे

    दिल्ली रेप केस मामले में उबर कैब सेवा पर बैन को लेकर सरकार के दो मंत्रालय आपस में टकरा गए हैं। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उबर कैब सेवा पर रोक को गलत कहा है। उन्होंने कहा कि अगर रेल में रेप हो तो क्या रेल बंद कर देंगे?

  • कैब में रेप : दिल्ली में उबर की सेवा पर पाबंदी, कंपनी के अधिकारियों से होगी पूछताछ

    कैब में रेप : दिल्ली में उबर की सेवा पर पाबंदी, कंपनी के अधिकारियों से होगी पूछताछ

    एक युवती से हुए बलात्कार के मामले में 'उबर' कंपनी के एक ड्राइवर की गिरफ्तारी के एक दिन बाद दिल्ली सरकार ने आज अंतरराष्ट्रीय कैब बुकिंग सेवा 'उबर' पर राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदी लगा दी। अब केंद्र सरकार देश भर में ऐसे ही कदम उठाने पर विचार कर रही है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com