NDTV Khabar

Rape In Delhi


'Rape in Delhi' - 269 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: फाइव स्टार होटल में 27 साल की लड़की का रेप, ढाबे के दो मालिक गिरफ्तार

    दिल्ली: फाइव स्टार होटल में 27 साल की लड़की का रेप, ढाबे के दो मालिक गिरफ्तार

    मुंबई की एक युवती ने दिल्ली के दो ढाबे मालिकों पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है. 27 वर्षीय पीड़िता के अनुसार दिल्ली के एयरोसिटी इलाके के एक फाइव स्टार होटल में उसके साथ हैवानियत को अंजाम दिया गया. पीड़िता की शिकायत के बाद रेप के आरोप में एक ढाबे के दो मालिकों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता के अनुसार वह 18 और 19 नवंबर को अपने फेसबुक फ्रेंड मिकी मेहता और उसके दोस्त नवीन से मिली थी. तीनों एक साथ कनॉट प्लेस घूमने गए थे. युवती के अनुसार घूमने के बाद जब वह कार से होटल जा रही थी. उस वक्त नवीन ने उसके साथ छेड़खानी की. होटल के बाहर नवीन, मिकी और उस युवती को छोड़कर चला गया. 

  • दिल्ली में अस्पताल की पार्किंग में महिला से गैंगरेप, सिक्योरिटी गार्ड समेत 3 आरोपी अरेस्ट

    दिल्ली में अस्पताल की पार्किंग में महिला से गैंगरेप, सिक्योरिटी गार्ड समेत 3 आरोपी अरेस्ट

    पुलिस के अनुसार, आरोपी वेरिफिकेशन के नाम पर महिला को अस्पताल की पार्किंग में एक सुनसान जगह पर लेकर गए और इसके बाद गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने 31 अक्टूबर को महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. 

  • एक दिन में 87 रेप केस, एक साल में 7% बढ़ा महिलाओं के खिलाफ अपराध: NCRB

    एक दिन में 87 रेप केस, एक साल में 7% बढ़ा महिलाओं के खिलाफ अपराध: NCRB

    साल 2019 में प्रति एक लाख महिला आबादी पर 62.4 फीसदी केस रजिस्टर्ड हुए हैं, जो साल 2018 में 58.8 फीसदी था.

  • दिल्ली : पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश का आरोपी पकड़ा गया

    दिल्ली : पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश का आरोपी पकड़ा गया

    दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा लिया है. बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है और उसकी हालत नाजुक है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को बच्ची का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे.

  • Lockdown: दिल्ली में वारदातों की संख्या में भारी गिरावट, दिल्ली पुलिस के आंकड़े देख दंग रह जाएंगे

    Lockdown: दिल्ली में वारदातों की संख्या में भारी गिरावट, दिल्ली पुलिस के आंकड़े देख दंग रह जाएंगे

    बीते साल फिरौती के लिए अपहरण का एक मामला था जबकि इस साल कोई केस नहीं है. 2019 में 221 रेप के केस दर्ज हुए जबकि इस साल 66 केस दर्ज हुए.  इसी तरह पिछले साल इस समय में संगीन अपराध के कुल 221 मामले सामने आए जबकि इस साल 66 केस दर्ज हुए हैं. बात करें जबरन वसूली की, तो पिछले साल 8 केस दर्ज हुए जबकि इस साल कोई केस दर्ज नहीं हुआ. छीना झपटी के बीते साल 321 केस दर्ज हुए जबकि इस साल 68 केस दर्ज हुए. 

  • आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट

    आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट

    नोएडा में एक युवती के साथ कथित रूप से बलात्कार कर घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस घटना के बारे में सहायक पुलिस आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 निवासी एक युवती के साथ सूरज नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया.

  • बलात्कार पीड़िता किशोरी ने 24 हफ्ते का गर्भ गिराने की इजाजत के लिए किया अदालत का रुख

    बलात्कार पीड़िता किशोरी ने 24 हफ्ते का गर्भ गिराने की इजाजत के लिए किया अदालत का रुख

    इसमें कहा गया है कि बलात्कार पीड़िता की यहां एक सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों ने 25 जनवरी को जांच की थी और वह गर्भवती (24 हफ्तों की) पाई गई. इसके बाद यहां स्वरूप नगर पुलिस थाने में बलात्कार और आपराधिक भयदोहन का एक मामला दर्ज किया गया. चिकित्सक ने यह सलाह दी कि चूंकि गर्भ 20 हफ्तों से अधिक का है, इसलिए यह इजाजत योग्य सीमा से अधिक है और गर्भपात के लिए अदालत की इजाजत की जरूरत है.

  • राहुल गांधी ने शेयर किया PM नरेंद्र मोदी का पुराना वीडियो, कहा - इस भाषण के लिए माफी मांगें प्रधानमंत्री

    राहुल गांधी ने शेयर किया PM नरेंद्र मोदी का पुराना वीडियो, कहा - इस भाषण के लिए माफी मांगें प्रधानमंत्री

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक चुनावी भाषण पर बवाल मचा हुआ है. राहुल ने झारखंड के गोड्डा में एक रैली में देश में हो रही रेप की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था. उनके भाषण पर शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा हो गया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित कई बीजेपी महिला सांसदों ने संसद में राहुल से माफी की मांग की. इसको लेकर सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई. कांग्रेस सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक भाषण का जिक्र किया और कहा कि वह कुछ देर में उनका (नरेंद्र मोदी) एक वीडियो शेयर करेंगे जिसमें वह दिल्ली को रेप कैपिटल बता रहे हैं.

  • रेप पीड़िता को गवाही न देने की मिली धमकी, घर के बाहर चस्पा पर्चे पर लिखा- 'उन्नाव से भयंकर हो सकता है अंजाम'

    रेप पीड़िता को गवाही न देने की मिली धमकी, घर के बाहर चस्पा पर्चे पर लिखा- 'उन्नाव से भयंकर हो सकता है अंजाम'

    उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली एक युवती दिल्ली के मुखर्जी नगर में रहती थी. पिछले साल उसके साथ रेप हुआ. आरोपी उसके गांव का ही रहने वाला था. वारदात का वीडियो बनाया गया और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी बार-बार उसकी अस्मत लूटता रहा. तंग आकर उसने पुलिस से शिकायत करने की हिम्मत दिखाई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. बीते बुधवार आरोपी जमानत पर रिहा हुआ और पीड़िता के घर के बाहर एक ऐसा पर्चा चस्पा किया गया, जिसे देखकर पूरा परिवार सहमा हुआ है.

  • POCSO कानून के दायरे में थे दिल्ली में 2018-19 के दौरान हुए रेप के 63 फीसदी मामले

    POCSO कानून के दायरे में थे दिल्ली में 2018-19 के दौरान हुए रेप के 63 फीसदी मामले

    एक गैर सरकारी संगठन ने दावा किया है कि दिल्ली में 2018-19 के दौरान दर्ज किये गए बलात्कार के 1,965 मामलों में से 63 प्रतिशत मामलों में बच्चों के साथ दुष्कर्म हुआ.

  • रेप से जुड़े मामलों को दो महीने में निपटाने के लिए मोदी सरकार करेगी सिफारिश

    रेप से जुड़े मामलों को दो महीने में निपटाने के लिए मोदी सरकार करेगी सिफारिश

    केंद्रीय विधि और न्याय मंत्री ने कहा कि इस तरह के मामलों में (अदालती) सुनवाई छह महीने के अंदर पूरी होनी चाहिए. हैदराबाद और उन्नाव बलात्कार एवं हत्या मामलों को लेकर छाये राष्ट्रव्यापी रोष छाने के मद्देनजर प्रसाद ने यह टिप्पणी की. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि महिलाओं के साथ हिंसा और बलात्कार 'दुर्भाग्यपूर्ण और पूरी तरह से निंदनीय' है

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली में आग से 43 लोगों की मौत, उन्नाव में पीड़िता के शव को दफनाया गया

    TOP 5 NEWS: दिल्ली में आग से 43 लोगों की मौत, उन्नाव में पीड़िता के शव को दफनाया गया

    TOP 5 NEWS:  आज सुबह दिल्ली के अनाज मंडी के पास एक फ़ैक्टरी में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई. कई लोगों अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. दमकल की 25 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच पर आग पर काबू पाया और सर्च ऑपरेशन भी खत्म हो गया है. ये आग एक-दूसरे से जुड़ी 3 इमारतों की चौथी और पांचवी मंजिल में लगी थी.

  • बलात्कार के बावजूद काम पर जाती रही महिला, कोर्ट ने आरोपी को किया बरी

    बलात्कार के बावजूद काम पर जाती रही महिला, कोर्ट ने आरोपी को किया बरी

    कोर्ट ने इस बात का जिक्र किया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जब पीड़िता की चिकित्सकों ने मेडिकल जांच की तब उसने यौन उत्पीड़न करने के वाले व्यक्ति के रूप में अपने नियोक्ता का नाम नहीं लिया. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश उमेद सिंह ग्रेवाल ने कहा, कोई भी महिला हाल ही में खुद से बलात्कार करने वाले नियोक्ता के पास काम के लिए नहीं जाएगी क्योंकि यह नियोक्ता को इस बारे में स्पष्ट संदेश देगा कि वह (महिला) तैयार है और उस तरह की हरकत को इच्छुक है.

  • 4 हजार लोगों से पूछताछ के बाद पकड़ा गया दिल्ली IP पार्क गैंगरेप का आरोपी, एक साथी अब भी फरार

    4 हजार लोगों से पूछताछ के बाद पकड़ा गया दिल्ली IP पार्क गैंगरेप का आरोपी, एक साथी अब भी फरार

    गैंगरेप की वारदात बीते महीने 16 सितम्बर को हुई थी, जब गोवा की रहने वाली एक लड़की अकेले दिल्ली आई थी, उसके पास दिल्ली में रुकने की कोई जगह नहीं थी इसलिए रात को वो सराय काले खां इलाके के आईपी पार्क के फुटपाथ पर सो गई थी. इसी दौरान नशे में चूर अब्दुल खालिद और उसके दोस्त मुन्ना ने सड़क पर सोते हुए लड़की को देखा और उसे जबरन पार्क में ले गए. दोनों ही आरोपी युवकों ने बारी-बारी से पीड़िता का रेप किया. 

  • नोएडा: चार माह पहले अगवा हुई किशोरी बरामद, आरोपी ने कबूली रेप की बात

    नोएडा: चार माह पहले अगवा हुई किशोरी बरामद, आरोपी ने कबूली रेप की बात

    थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने आज राहुल को गिरफ्तार कर, उसके कब्जे से किशोरी को मुक्त करा लिया है. शर्मा के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस किशोरी का डॉक्टरी परीक्षण करवा रही है.

  • दिल्ली: नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

    दिल्ली: नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

    इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ समय पहले ही तेलंगाना के वारंगल में रेप की कोशिश के बाद 9 महीने की एक बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी. पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि लगभग 28 साल का आरोपी माता पिता के साथ छत पर सो रही बच्ची को तड़के उठाया और कथित रूप से उसका यौन उत्पीड़न किया.

  • दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को हुई. आरोपी नौकरी के बहाने पीड़िता के पास गए. वे उसे एक सुनसान जगह ले गए और उससे बलात्कार किया. ईएसआई अस्पताल के सुरक्षा निरीक्षक ने रात करीब साढ़े तीन बजे पुलिस को सूचित किया कि अस्पताल के पास एक लड़की को अकेले छोड़ दिया गया है.

  • Delhi Gang Rape: उज्बेकिस्तान की रहने वाली महिला के साथ एक शख्स ने अपने दो दोस्तों के संग किया गैंगरेप

    Delhi Gang Rape: उज्बेकिस्तान की रहने वाली महिला के साथ एक शख्स ने अपने दो दोस्तों के संग किया गैंगरेप

    Gang rape in Delhi: हालांकि विदेशी महिला से शख्स दिल्ली में मिला और फिर गुरुग्राम के एक फ्लैट में पहुंचे. जहां पर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया. मालूम हो कि यह वारदात 10 अगस्त की रात की है. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके एक दोस्त ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com