NDTV Khabar

Ravi Shankar Prasad


'Ravi Shankar Prasad' - 233 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट के CBI जांच के आदेश पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, "सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा को अब मिलेगी शांति"

    सुप्रीम कोर्ट के CBI जांच के आदेश पर केंद्रीय मंत्री ने कहा,

    उच्चतम न्यायालय द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को सही ठहराए जाने का स्वागत करते हुए भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने बुधवार को महाराष्ट्र सरकार को जांच की दिशा कथित तौर पर बदलने के लिए आड़े हाथों लिया. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘‘न्याय की जीत हुई. सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा को अब संतोष मिलेगा कि उनकी दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के कारणों की सीबीआई द्वारा निष्पक्ष और त्वरित जांच होगी जिसके लिए पटना में दायर बिहार पुलिस की एफ़आईआर को सुप्रीम कोर्ट ने वैधानिक मानते हुए सीबीआई की जांच के लिए स्थानांतरित किया है.’’

  • 'फेसबुक और नफरत फैलाने वाले भाषण' : इस बड़े विवाद की 10 अहम बातें

    'फेसबुक और नफरत फैलाने वाले भाषण' : इस बड़े विवाद की 10 अहम बातें

    सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने भारत में केंद्र में सत्तारूढ़ दल का समर्थन करने के आरोपों के बीच सोमवार को सफाई कि उसके मंच पर नफरत या द्वेष फैलाने वालों ऐसे भाषणों और सामग्री पर अंकुश लगाया जाता है, जिनसे हिंसा फैलने की आशंका रहता है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि उसे ये नीतियां वैश्विक स्तर पर लागू की जाती हैं और इसमें यह नहीं देखा जाता कि यह किस राजनीतिक दल से संबंधित मामला है. फेसबुक के पक्षपातपूर्ण रवैये को लेकर सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्योरोप चल रहे हैं. इन घटनाक्रम के बीच फेसबुक का यह बयान आया है.

  • अमेरिकी अखबार के खुलासे पर बोले राहुल गांधी- फेसबुक, व्हॉट्सएप पर BJP-RSS का नियंत्रण, भाजपा का पलटवार

    अमेरिकी अखबार के खुलासे पर बोले राहुल गांधी- फेसबुक, व्हॉट्सएप पर BJP-RSS का नियंत्रण, भाजपा का पलटवार

    राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "भारत में फेसबुक और व्हॉट्सएप पर बीजेपी और आरएसएस का कब्जा है. ये इसके जरिये फेक न्यूज और नफरत फैलाते हैं. वे चुनाव को प्रभावित करने में भी इनका इस्तेमाल करते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया में फेसबुक के बारे में सच बाहर आ गया." 

  • आज संविधान की इस मूल भावना को आप सभी से शेयर करने का मन हुआ : रविशंकर प्रसाद

    आज संविधान की इस मूल भावना को आप सभी से शेयर करने का मन हुआ : रविशंकर प्रसाद

    अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण को लेकर होने जा रहे भूमि पूजन के लिए भव्य तैयारियां हैं. पीएम मोदी 11:30 बजे अयोध्या पहुंच जाएंगे. इसके अलावा मुख्य अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. इसके अलावा 200 दूसरे विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया है जिसमें कई साधु-संत शामिल हैं. इस कार्यक्रम को लेकर सभी राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

  • पीएलआई योजना से मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक पुर्जों के विनिर्माण में एक नए युग की शुरुआत : रविशंकर प्रसाद

    पीएलआई योजना से मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक पुर्जों के विनिर्माण में एक नए युग की शुरुआत : रविशंकर प्रसाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और "डिजिटल इंडिया" तथा "मेक इन इंडिया" कार्यक्रमों जैसी दूरदर्शी पहल के कारण भारत में पिछले पांच वर्षों में इलेक्ट्रॉनिकी विनिर्माण के क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है. इलेक्ट्रॉनिकी पर राष्ट्रीय नीति 2019 में आकार और पैमाने पर ध्यान केंद्रित करके, निर्यात को बढ़ावा देकर और वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए उद्योग के लिए समर्थनकारी परिवेश बनाकर घरेलू मूल्य संवर्धन करके भारत को इलेक्ट्रॉनिकी प्रणाली डिजाइन और विनिर्माण (ईएसडीएम) के लिए वैश्विक हब के रूप में स्थापित करने की परिकल्पना की गई है.

  • ट्रिपल तलाक बिल का एक साल : मुख्तार अब्बास नकवी का दावा - घटनाओं में 82% की कमी

    ट्रिपल तलाक बिल का एक साल : मुख्तार अब्बास नकवी का दावा - घटनाओं में 82% की कमी

    तीन तलाक के खिलाफ पास हुए कानून के एक साल बीत जाने पर आज मोदी सरकार के मंत्रियों ने देश भर में मुस्लिम महिलाओं को संबोधित किया है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि साल 1980 में मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय करने के लिए  कांग्रेस के पास समय और बहुमत दोनों था लेकिन उनके लिए वोट बैंक ज्यादा अहम था. मुस्लिम महिलाओं के लिए अच्छा जीवन कभी उनका लक्ष्य नहीं था. वहीं केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मोदी सरकार 'सियासी शोषण' नहीं 'समावेशी सशक्तिकरण' के संकल्प के साथ काम करती है, "बड़े रिफॉर्म, बेहतरीन रिजल्ट" इसका परिणाम हैं. 

  • भारत की पहली ट्रांसजेंडर ऑपरेटर बनीं जोया खान, खुद केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

    भारत की पहली ट्रांसजेंडर ऑपरेटर बनीं जोया खान, खुद केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

    खुद केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने एक ट्वीट के जरिए जोया खान के भारत के कॉमन सर्विस सेंटर (Common Service Center) की पहली ट्रांसजेंडर ऑपरेटर होने की जानकारी दी है. 

  • अगर हमारे देश ने 20 सैनिकों को खोया तो चीन में यह संख्या दुगुनी : रविशंकर प्रसाद

    अगर हमारे देश ने 20 सैनिकों को खोया तो चीन में यह संख्या दुगुनी : रविशंकर प्रसाद

    चीनी ऐप पर प्रतिबंध को ‘‘डिजिटल हमला’’ बताते हुए केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन अगर कोई बुरी नजर डालता है तो देश मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘मजबूत’’ नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हमारे देश ने 20 सैनिकों को खोया तो चीन में यह संख्या दुगुनी है.

  • भारत-चीन सीमा गतिरोध मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, किया यह ट्वीट...

    भारत-चीन सीमा गतिरोध मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, किया यह ट्वीट...

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक ट्वीट कर कहा, 'राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री से संवेदनशील चीन सीमा मुद्दों के बारे में सार्वजनिक तथ्यों को साझा करने के लिए कह रहे हैं. मुझे लगता है कि राहुल जी के पास एक समानांतर सूचना प्रणाली है. क्या वह डोकलाम संकट के दौरान चीनी दूत से नहीं मिले थे? शुरू में उन्‍होंने इससे मना कर दिया गया लेकिन सार्वजनिक रूप से हंगामा करने के बाद इसे स्वीकार कर लिया था.'

  • चीन को लेकर राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला तो केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता से कही यह बात...

    चीन को लेकर राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला तो केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता से कही यह बात...

    राहुल गांधी ने बुधवार को बयान दिया कि चीन के सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल हो गए हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश हैं और कहीं नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लद्दाख में चीनी हमारे क्षेत्र में दाखिल हो गए. इस बीच, प्रधानमंत्री पूरी तरह खामोश हैं और कहीं नजर नहीं आ रहे.'

  • सरकार ने 50,000 करोड़ रुपये की इलेक्ट्रॉनिक प्रोत्साहन योजनाओं के लिये आवेदन आमंत्रित किये

    सरकार ने 50,000 करोड़ रुपये की इलेक्ट्रॉनिक प्रोत्साहन योजनाओं के लिये आवेदन आमंत्रित किये

    केंद्र सरकार ने मंगलवार को मोबाइल उपकरण बनाने वाली वैश्विक कंपनियों को आकर्षित करने और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण को प्रोत्साहन के लिये 50,000 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन योजनाओं के तहत मदद के लिए आवेदन आमंत्रित करने काम शुरू कर दिया.  सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि भारत दुनिया की शीर्ष मोबाइल विनिर्माता कंपनियों को आकर्षित करना चाहेगा तथा पांच चुनिंदा स्थानीय कंपनियों को बढ़ावा दिया जाएगा.

  • लॉकडाउन पर सवाल खड़ा करने पर BJP का राहुल गांधी को जवाब - कोरोना के खिलाफ देश की जंग को कर रहे हैं कमज़ोर

    लॉकडाउन पर सवाल खड़ा करने पर BJP का राहुल गांधी को जवाब - कोरोना के खिलाफ देश की जंग को कर रहे हैं कमज़ोर

    रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों की टिकट के लिए भी झूठे आरोप लगाएं कि टिकट का पैसा लिया जा रहा है. सरकार ने बार-बार बताया कि मजदूरों से किराया नहीं लिया जा रहा है, टिकट के किराए में रेल मंत्रालय 85% और राज्य सरकारें 15% वहन कर रही हैं."

  • 'हर दिन एक नया झूठ' आरोग्य सेतु एप मामले पर राहुल गांधी पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार

    'हर दिन एक नया झूठ' आरोग्य सेतु एप मामले पर राहुल गांधी पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार

    भाजपा ने कहा कि जिन लोगों ने जीवन भर केवल निगरानी रखने का काम किया, वे नहीं समझ सकते कि प्रौद्योगिकी का भलाई के कार्यों में भी उपयोग किया जा सकता है. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोग्य सेतु ऐप को निजी आपरेटर को आउटसोर्स किए जाने को खारिज करते हुए कहा कि इसमें डाटा सुरक्षा की ठोस व्यवस्था है. 

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर लगाया ‘‘हत्या’’ का आरोप लिया वापिस

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर लगाया ‘‘हत्या’’ का आरोप लिया वापिस

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि उन्होंने शशि थरूर के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान लगाए गए अपने उस आरोप को वापस ले लिया है कि कांग्रेस नेता ‘‘हत्या के एक मामले में आरोपी’’ हैं. इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने कहा कि वह अपने वकीलों को प्रसाद के खिलाफ दायर मामले को वापस लेने का निर्देश दे रहे हैं. प्रसाद ने ट्वीट किया, "श्री शशि थरूर जी के साथ मेरे हाल के मतभेदों के सौहार्दपूर्ण समाधान की घोषणा करने में प्रसन्नता हो रही है.’’ 

  • दिल्ली हिंसा : सोनिया गांधी के बयान पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार- हमें राजधर्म का उपदेश न दें

    दिल्ली हिंसा : सोनिया गांधी के बयान पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार- हमें राजधर्म का उपदेश न दें

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दिल्ली हिंसा पर गुरुवार को दिए गए बयान पर आज केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून पर सोनिया गांधी ने ही आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में जब हिंसा के लिए लोगों को उकसाया जा रहा था तब कांग्रेस के नेता वहां गए थे.

  • जस्टिस एस मुरलीधर के तबादले की टाइमिंग पर घिरी मोदी सरकार, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी सफाई

    जस्टिस एस मुरलीधर के तबादले की टाइमिंग पर घिरी मोदी सरकार, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी सफाई

    दिल्ली हाईकोर्ट के जज एस मुरलीधर के तबादले पर घिरी सरकार की ओर से सफाई दी गई है.  कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सफाई दी है कि सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम ने प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता में 12 फरवरी को ही उनके तबादले की सिफारिश कर दी गई थी. किसी भी जज के ट्रांसफर पर उनकी भी सहमति ली जाती है और इस प्रक्रिया का भी पालन किया गया है. इस मुद्दे का का राजनीतिकरण के करके कांग्रेस ने एक बार फिर न्यायपालिका के प्रति अपनी दुर्भावना को दिखाया है.  

  • देश पहले ही आजाद है तो आजादी के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

    देश पहले ही आजाद है तो आजादी के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

    प्रसाद ने ट्वीट किया, 'हम आजकल कुछ जगहों पर 'आजादी-आजादी' के नारे सुन रहे हैं. किस से आजादी? लोग खुलकर सरकार की आलोचना करते हैं. वह किसी को चुन सकते हैं या किसी को नकार सकते हैं. उनमें से कुछ विश्वविद्यालयों का घेराव और पुलिस के खिलाफ नाराजगी भी जता चुके हैं. फिर किससे आजादी?'

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार

    केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि यह संरचनात्मक रूप में होनी चाहिए. कानून मंत्री ने शनिवार सुबह ट्वीट किया, "सरकार शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है, यह बातचीत संरचनात्मक रूप में होनी चाहिए और नरेंद्र मोदी की सरकार उनसे संवाद करने तथा सीएए के खिलाफ उनके सभी संदेह दूर करने के लिए तैयार है."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com