NDTV Khabar

Rebel BJP Leader


'Rebel BJP leader' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमित शाह का बंगाल दौरा, गृह मंत्री से मिलेंगे TMC के बागी सुवेंदु अधिकारी

    अमित शाह का बंगाल दौरा, गृह मंत्री से मिलेंगे TMC के बागी सुवेंदु अधिकारी

    पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इस हफ्ते के अंत में एक बार फिर बंगाल का दौरा करेंगे. करीब 40 दिन पहले उन्होंने कोलकाता में बंगाल विधानसभा की 294 में से 200 सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ ही बीजेपी के चुनावी अभियान को हरी झंडी दिखाई थी. बताया जा रहा है कि शाह के इस दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) बीजेपी में शामिल होंगे. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं.

  • Bihar Election Results 2020: रुझानों में पिछड़े नीतीश के 6 मंत्री, BJP के बागी से पीछे चल रहे जयकुमार सिंह

    Bihar Election Results 2020: रुझानों में पिछड़े नीतीश के 6 मंत्री, BJP के बागी से पीछे चल रहे जयकुमार सिंह

    Live Bihar Assembly Election Results: इनमें एक ऐसे मंत्री शामिल हैं जो नीतीश कुमार के करीबी हैं लेकिन वो बीजेपी के बागी उपाध्यक्ष और संघ प्रचारक रहे नेता से पीछे चल रहे हैं. इनके अलावा नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री, नगर विकास मंत्री, ग्रामीण विकास कार्य मंत्री, परिवहन मंत्री भी पीछे चल रहे हैं.

  • BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में आज (बुधवार) पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी पोलिंग बूथों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. निर्वाचन अधिकारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के मद्देनजर एहतियात भी बरत रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस सियासी दंगल में पाला बदलने का खेल भी जारी है. बेगूसराय में बीजेपी के बागी आशुतोष ने नींद उड़ा रखी है. वह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी में 20 वर्षों का सेवा दिया हूं लेकिन जब 2019 में सांसद के रूप में गिरिराज जी आए, तो पूरे बेगूसराय का मतदाता बगैर किसी सवाल के उनको 7.5 लाख वोट से जिताने का काम किया.'

  • होटल में रुके कर्नाटक के बागी MLAs ने फिर लिखा मुंबई पुलिस को खत, कहा- कांग्रेस नेताओं से हमें खतरा है

    होटल में रुके कर्नाटक के बागी MLAs ने फिर लिखा मुंबई पुलिस को खत, कहा- कांग्रेस नेताओं से हमें खतरा है

    बागी विधायकों ने अपने खत में गुलाम नबी आजाद के नाम का भी जिक्र किया है. खत में लिखा है, 'मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आज़ाद जी या महाराष्ट्र और कर्नाटक कांग्रेस टीम के किसी नेता या किसी अन्य राजनीतिक नेता या किसी अन्य राजनीतिक नेता से मिलने का हमारा कोई इरादा नहीं है. हम उनसे गंभीर खतरे की आशंका जताते हैं.' अगर कांग्रेस के ये नेता उनसे मिलने की कोशिश करते हैं तो ये बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि कर्नाटक के बागी विधायकों के इस्तीफे और अयोग्यता पर मंगलवार तक कोई फैसला नहीं लिया जाएगा.

  • बागी बने सिरदर्द: तो इस वजह से राजस्थान BJP ने 4 मंत्री समेत 11 सीनियर नेताओं को किया सस्पेंड

    बागी बने सिरदर्द: तो इस वजह से राजस्थान BJP ने 4 मंत्री समेत 11 सीनियर नेताओं को किया सस्पेंड

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. हालांकि, यह भी हकीकत है कि टिकट बंटवारे के बाद दोनों पार्टियां अपने बागी नेताओं से जुझ रही है.

  • BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, कहा-किसानों के मुद्दों को लेकर करेंगे आंदोलन

    BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, कहा-किसानों के मुद्दों को लेकर करेंगे आंदोलन

    बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मंच को घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे और उसके साथ दूसरे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम सब यहां महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम के लिए आए हैं. इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी भी शामिल हुईं.

  • योगी मंत्रिमंडल में 'बाहरी' नेताओं का बोलबाला, चुनाव से ठीक पहले ज्वाइन की थी बीजेपी

    योगी मंत्रिमंडल में 'बाहरी' नेताओं का बोलबाला, चुनाव से ठीक पहले ज्वाइन की थी बीजेपी

    योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में बनी बीजेपी की सरकार में चुनाव से ठीक पहले दूसरे दलों से आए नेताओं को खासा तवज्जो दिया गया है.

  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बागियों की मौजूदगी से मुकाबले दिलचस्प

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बागियों की मौजूदगी से मुकाबले दिलचस्प

    उत्तराखंड में बुधवार को होने वाली चुनावी लड़ाई कई मायनों में अहम है. बीजेपी के लिए ये एक अहम पहाड़ी राज्य में सरकार बनाने की चुनौती है जिसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे पर आस लगाए है.. दूसरी ओर अगर हिमाचल प्रदेश को छोड़ दें तो कांग्रेस के लिए ये उत्तर भारत में अपना आखिरी किला बचाने की चुनौती है.

  • पहले चरण के मतदान में दलित नेताओं और बागियों के बीच कड़ी रस्साकशी

    पहले चरण के मतदान में दलित नेताओं और बागियों के बीच कड़ी रस्साकशी

    बिहार विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर बीजेपी के दो घटक दलों के बीच प्रभुत्ता की लड़ाई और महागठबंधन की गूंज महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही है। राज्य में पहले चरण के तहत सोमवार को 49 सीटों पर मतदान होगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com