NDTV Khabar

Red Zone


'Red Zone' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेड जोन से आने वाले उत्तराखंड की सीमा पर ही किए जाएं क्वारेंटाइन : हाईकोर्ट

    रेड जोन से आने वाले उत्तराखंड की सीमा पर ही किए जाएं क्वारेंटाइन : हाईकोर्ट

    उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बुधवार को राज्य सरकार को रेड जोन से आने वाले लोगों को प्रदेश की सीमा पर ही पृथक किए जाने के निर्देश दिए.

  • COVID-19 के रेड जोन निर्धारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान: सूत्र

    COVID-19 के रेड जोन निर्धारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान: सूत्र

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया वर्गीकरण मापदंडों के अनुसार, शहर के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं, जिसके तहत ऑरेंज और ग्रीन जोन की तुलना में गतिविधियों पर अधिक प्रतिबंध के कारण दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • बिहार सरकार का केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से सवाल, 'गया में कोविड-19 का सिर्फ एक केस फिर यह रेड ज़ोन में क्‍यों'

    बिहार सरकार का केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से सवाल, 'गया में कोविड-19 का सिर्फ एक केस फिर यह रेड ज़ोन में क्‍यों'

    लॉकडाउन के दौरान ग्रीन जोन में लोगों को अधिकतम छूट दी गई है जबकि ऑरेज जोन में ग्रीन जोन से कम छूट हैं. रेड जोन में अधिकतम प्रतिबंध हैं. यह वह क्षेत्र है जो कोरोना वायरस के संक्रमण से ज्‍यादा प्रभावित है.

  • लॉकडाउन में खुलने लगीं शराब की दुकानें तो बॉलीवुड एक्टर बोले- कोई भी पीकर चीन से लड़ने नहीं जाएगा...

    लॉकडाउन में खुलने लगीं शराब की दुकानें तो बॉलीवुड एक्टर बोले- कोई भी पीकर चीन से लड़ने नहीं जाएगा...

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच कई जगह शराब और पान की दुकानें खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं. सरकार के इस फैसले को लेकर बॉलीवुड कलाकार लगातार ट्वीट कर रहे हैं और अपने विचार साझा कर रहे हैं. हाल ही में इस मुद्दे पर बॉलीवुड से राजनीति में कदम रखने वाले परेश रावल (Paresh Rawal) ने भी ट्वीट किया है.

  • ग्रीन और ओरेंज जोन में अब खुल सकेगी वो दुकान जिसका शायद सबसे ज्यादा लोग कर रहे थे इंतजार

    ग्रीन और ओरेंज जोन में अब खुल सकेगी वो दुकान जिसका शायद सबसे ज्यादा लोग कर रहे थे इंतजार

    रेड जोन में ई-कॉमर्स कंपनियों को केवल आवश्यक वस्तुओं को बेचने की अनुमति दी गई है. नाई की दुकानें और सैलून को रेड जोन में खोलने की अनुमति नहीं है.ग्रीन, ओरेंज और रेड जोन में शराब की उन दुकानों पर इसकी बिक्री की अनुमति दी जाती है जो अलग हटकर स्थित होगी और रेड जोन में ये दुकानें बाजार या मॉल में स्थित नहीं होनी चाहिए.

  • 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन 3 : रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के नियमों के लेकर अगर हैं कन्फ्यूज तो पूरी जानकारी यहां पढ़ें

    4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन 3 : रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के नियमों के लेकर अगर हैं कन्फ्यूज तो पूरी जानकारी यहां पढ़ें

    कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के चलते भारत में अब 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान कई तरह की रियायतें दी गई हैं. लेकिन ये सभी छूटें इस आधार पर तय होंगी कि आपका इलाका या जिला कि जोन में आता है. दरअसल सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांट दिया है. उन जोन के हिसाब से तय किया गया है कि कहां कितनी छूट देनी है. दरअसल इस बार के लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से सब कुछ एक बार दोबारा शुरू करने का प्लान है. कुल मिलाकर इस बार का लॉकडाउन पहली दो बार की तरह सख्त नहीं होगा. ग्रीन और रेड जोन में आने वाले जिलों में इस बार काफी रियायतें दी जा रही हैं.

  • Coronavirus: पूर्वोत्तर के 8 में से 5 राज्य हुए कोरोना फ्री, एक भी जिला 'रेड जोन' में नहीं

    Coronavirus: पूर्वोत्तर के 8 में से 5 राज्य हुए कोरोना फ्री, एक भी जिला 'रेड जोन' में नहीं

    कोरोना मुक्त होने के बाद अब पूर्वोत्तर की राज्य सरकारों का फोकस दूसरे सूबों में अपने-अपने राज्यों के फंसे हुए लोगों को वापस लाना है. वहां फंसे हुए लोगों को वापस लाने की कवायद शुरू हो चुकी है. हाल ही में असम समेत कई राज्यों के कोटा में फंसे हुए छात्रों को वहां की सरकारें वापस लेकर आई हैं.

  • Lockdown 3.0: रेड जोन में तमाम प्रतिबंधों के बावजूद इन चीजों की होगी इजाजत...

    Lockdown 3.0: रेड जोन में तमाम प्रतिबंधों के बावजूद इन चीजों की होगी इजाजत...

    Coronavirus lockdown Updates: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 17 मई तक कर दी गई है और इस दौरान आम लोगों के लिए हवाई यात्रा, ट्रेनों और अंतरराज्यीय बस यात्राओं पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. इसके अलावा, इस अवधि में शैक्षणिक संस्थान, थियेटर, मॉल, होटल और बार भी बंद रहेंगे. सरकार ने शुक्रवार को इस संबंध में घोषणा की. हालांकि इस अवधि में उन क्षेत्रों के भीतर लोगों की आवाजाही और विभिन्न व्यापारिक गतिविधियों के लिए कुछ छूट दी गई है जहां कोविड-19 के सीमित मामले या कोई मामला नहीं है. बंद का प्रथम चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था, जिसे बाद में बढ़ा कर (15 अप्रैल से) तीन मई तक (दूसरा चरण) किया गया था. बंद को दो और सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जब विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. देशभर में 35,000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1,100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि कुछ विशेषज्ञों ने चेताया है कि यह बंद देश की अर्थव्यस्था पर बहुत बुरा असर डाल रहा है. कई रेटिंग एजेंसियों ने मौजूदा वित्त वर्ष में देश की आर्थिक विकास दर में तेज गिरावट का अंदेशा जताया है. लॉकडाउन के तीसरे चरण में भी पहले की तरह रेड जोन इलाकों में प्रतिबंध जारी रहेंगे लेकिन इस बार रेड जोन में भी कुछ चीजों की इजाजत शर्तों के साथ दी गई है.

  • Coronavirus: देशभर के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में बांटा गया, देखें पूरी लिस्ट

    Coronavirus: देशभर के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में बांटा गया, देखें पूरी लिस्ट

    Coronavirus, Lockdown News: कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. यानी जो लोग 3 मई के बाद लॉकडाउन खुलने की उम्मीद कर रहे थे उन्हें 17 मई तक इंतजार करना पड़ेगा. हालांकि इस बार ऐसे लोगों के लिए थोड़ी राहत की बाद होगी जिनको शराब और पान की दुकान खुलने की उम्मीद है. ग्रीन जोन में शामिल जिलों में इन दुकानों के खोले जाने की इजाजत मिल गई है लेकिन दुकान में एक समय पर पांच से ज्यादा लोग नहीं होंगे और सभी लोग छह फिट की दूरी बनाकर खड़े होंगे. आपको बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर में 130 जिलों को रेड जोन, 284 को ऑरेंज जोन और 319 को ग्रीन जोन घोषित किया है. इन इलाकों में कोविड-19 मामलों की संख्या, मामलों के दोगुना होने की दर, जांच की क्षमता और निगरानी एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर इन्हें श्रेणीबद्ध किया गया है. ‘कंटेनमेंट ऑपरेशन' के लिए जिलों के इस वर्गीकरण को राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों द्वारा तीन मई से अपनाया जाएगा। तीन मई को लॉकडाउन का दूसरा चरण समाप्त हो रहा है. 

  • कोरोनावायरस से जंग : देश में 23 फीसदी कम हुए रेड ज़ोन, लेकिन ऑरेंज ज़ोन 37 फीसदी बढ़े

    कोरोनावायरस से जंग : देश में 23 फीसदी कम हुए रेड ज़ोन, लेकिन ऑरेंज ज़ोन 37 फीसदी बढ़े

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. संक्रमितों की संख्या 35,000 के पार हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,993 नए मामले सामने आए हैं और 73 लोगों की मौत हुई है. इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि पिछले 15 दिनों में देश में कोरोना के हॉटस्पॉट या रेड जोन की संख्या 23 फीसदी कम हुई है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है.

  • Coronavirus: दिल्ली में बड़े कन्टेनमेंट जोनों में निगरानी की समस्या, जांच रिपोर्टें मिलने में हो रही देरी

    Coronavirus: दिल्ली में बड़े कन्टेनमेंट जोनों में निगरानी की समस्या, जांच रिपोर्टें मिलने में हो रही देरी

    Delhi Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दिल्ली रेड जोन में है क्योंकि यहां कन्टेनमेंट जोन आकार में बड़े हैं लेकिन जांच के परिणाम मिलने की गति धीमी है. दिल्ली सरकार ने यह बात केंद्र सरकार से कही है. दिल्ली सरकार ने कहा है कि बड़े कन्टेनमेंट जोन और की जा रही जांचों के परिणाम लंबित होना, दो मुख्य कारण हैं जिसके कारण दिल्ली रेड जोन में बना हुआ है. दिल्ली में COVID-19 के पॉजिटिव मामले हर दिन सामने आ रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बैठक में यह बात उठाई. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की.

  • Corona Lockdown: 3 मई के बाद भी बंद रह सकते है स्कूल और कॉलेज, बोर्ड एग्जाम में हो सकती है देरी

    Corona Lockdown: 3 मई के बाद भी बंद रह सकते है स्कूल और कॉलेज, बोर्ड एग्जाम में हो सकती है देरी

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है. कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने संकेत दिया कि देश में जो हिस्से हॉटस्पॉट हैं या कोरोनावायरस की वजह से रेड जोन में आते हैं उन जगहों पर लॉकडाउन 3 मई के बाद भी बढ़ाया जा सकता है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि अगर लॉकडाउन बढ़ता है तो शैक्षणिक संस्थान, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल और सार्वजनिक परिवहन भी 3 मई के बाद बंद रहने की संभावना है.

  • देश के 6 महानगर और सभी बड़े शहर सरकार की COVID-19 रेड जोन लिस्ट में शामिल

    देश के 6 महानगर और सभी बड़े शहर सरकार की COVID-19 रेड जोन लिस्ट में शामिल

    बुधवार शाम केंद्र सरकार ने देश के 170 जिलों की सूची जारी की जिन्हें कि कोरोना हॉटस्पॉट के तौर पर पहचाना गया है. इन 170 जिलों में देश के अधिकतर बड़े शहर और महानगर शामिल हैं. सूची में 123 जिलों को रेड जोन में रखा गया है जहां बड़ी तादाद में महामारी फैल सकती है. इसमें राष्ट्रीय राजधानी दि,ल्ली के सभी 9 जिले शामिल हैं. मुंबई, कोलकाता ,बेंगलुरु ,हैदराबाद, चेन्नई, जयपुर और आगरा जैसे शहर शामिल हैं.,

  • Coronavirus: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोनों में कल से सैनिटाइजेशन ड्राइव

    Coronavirus: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोनों में कल से सैनिटाइजेशन ड्राइव

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा हालात को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार के अभियान ऑपरेशन शील्ड के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि रेड और ऑरेंज जोन में सैनिटाइजेशन ड्राइव सोमवार से चलाई जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि दिलशाद गार्डन में एक प्रयोग करके देखा, ऑपरेशन शील्ड चलाया. यहां पिछले 10 दिन में एक भी नया मरीज नहीं आया है. जहां पर भी कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते जा रहे हैं.

  • क्या है रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन? जिससे सरकार को कोरोना से लड़ने और Lockdown हटाने में मिलेगी मदद...

    क्या है रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन? जिससे सरकार को कोरोना से लड़ने और Lockdown हटाने में मिलेगी मदद...

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. सरकार ने कोरोना से लड़ाई को लेकर सरकार ने तमाम तरह की रणनीति बनाई है. इस बीच देश में लॉकडाउन बढ़ाने भी संकेत मिल रहे हैं. इस बीच सरकार ने लॉकडाउन हटाने के लिए कई चरणों में काम शुरू कर दिया है.

  • Lockdown हटाने के लिए केंद्र सरकार ने बनाई 'रणनीति', बनाये जा रहें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन- जानें इसके मायने 

    Lockdown हटाने के लिए केंद्र सरकार ने बनाई 'रणनीति', बनाये जा रहें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन- जानें इसके मायने 

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8447 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 918 नए मामले आए हैं और 31 लोगों की जान गई है.

  • इमरान खान ने रेड जोन की तरफ किया मार्च, सेना ने संभाली कमान

    इमरान खान ने रेड जोन की तरफ किया मार्च, सेना ने संभाली कमान

    सेना की तैनाती से बेपरवाह पाकिस्तान के विपक्ष के नेता इमरान खान और धर्मगुरु तहीरुल कादरी ने आज रात अपने हजारों समर्थकों के साथ भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाले 'रेड जोन' की तरफ मार्च किया और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों तथा सुरक्षाबलों के बीच मामूली झड़पें भी हुईं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com