NDTV Khabar

Reliance Group


'Reliance Group' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ब्रिटेन की अदालत में वकीलों ने कहा, अनिल अंबानी अमीर उद्योगपति थे, पर अब नहीं हैं

    ब्रिटेन की अदालत में वकीलों ने कहा, अनिल अंबानी अमीर उद्योगपति थे, पर अब नहीं हैं

    निल अंबानी के वकीलों ने शुक्रवार को ब्रिटेन की अदालत में एक मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि भारतीय दूरसंचार बाजार में 'संकट पैदा करने वाले घटनाओं' से अब अनिल अंबानी की स्थति पहले वाली नहीं रह गयी है. यह अदालत चीन के शीर्ष बैंकों की एक अर्जी की सुनवाई कर रही है जिसमें अनिल अंबानी से 68 करोड़ डॉलर की वसूली की मांग है.

  • रिलायंस ग्रुप का राहुल गांधी पर निशाना- UPA सरकार ने हमें एक लाख करोड़ के प्रोजेक्ट दिए, क्या वह भी बेइमान व्यापारियों की मदद कर रही थी?

    रिलायंस ग्रुप का राहुल गांधी पर निशाना- UPA सरकार ने हमें एक लाख करोड़ के प्रोजेक्ट दिए, क्या वह भी बेइमान व्यापारियों की मदद कर रही थी?

    राहुल ने हाल में मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि अनिल अंबानी ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’ (राजनीतिज्ञों से साठ गांठ कर के फायदा कमाने वाले पूंजीपति) हैं. रिलायंस समूह ने कहा कि राहुल मिथ्याचार, दुष्प्रचार और दुर्भावना से प्रेरित झूठ फैलाने का अभियान जारी किये हुए हैं. बयान में कहा गया, ‘उन्होंने हमारे समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी पर क्रोनी कैपिटलिस्ट होने और बेईमान कारोबारी होने का आरोप लगाया है... ये सभी निश्चित तौर पर असत्य बयान हैं.’

  • Jio Group Talk लॉन्च, अब एक साथ करें 10 लोगों से कॉन्फ्रेंस कॉल

    Jio Group Talk लॉन्च, अब एक साथ करें 10 लोगों से कॉन्फ्रेंस कॉल

    Reliance Jio ने Google Play स्टोर पर नया ऐप लाइव किया है जिससे यूज़र वीओएलटीई पर ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर पाएंगे। Jio Group Talk ऐप की मदद से आप एक साथ 10 लोगों से बात कर सकेंगे।

  • RCom बनाम एरिक्सन केस : अनिल अंबानी अवमानना के दोषी करार, SC ने कहा - चार हफ्ते में 453 करोड़ नहीं दिए, तो तीन महीने की जेल

    RCom बनाम एरिक्सन केस : अनिल अंबानी अवमानना के दोषी करार, SC ने कहा - चार हफ्ते में 453 करोड़ नहीं दिए, तो तीन महीने की जेल

    अनिल अंबानी व अन्य ने सुप्रीम कोर्ट में दी अंडरटेकिंग का उल्लंघन किया है. कोर्ट ने साथ ही कहा, 'यह जानबूझकर किया गया है. आर कॉम को 453 करोड रुपये और देने हैं.' सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर अंबानी रुपये नहीं देंगे तो तीन महीने की जेल होगी. इस दौरान अनिल अंबानी कोर्ट में मौजूद थे. जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन और जस्टिस विनीत सरन की बेंच ने यह फैसला सुनाया है.

  • अनिल अंबानी के बेटे बने रिलायंस में Trainee, न्यूयॉर्क में पढ़ाई कर जॉइन की कंपनी

    अनिल अंबानी के बेटे बने रिलायंस में Trainee, न्यूयॉर्क में पढ़ाई कर जॉइन की कंपनी

    रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के छोटे पुत्र 23 वर्षीय अंशुल अंबानी ने बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को जॉइन किया है.

  • अनिल अंबानी बोले- राफेल पर फैसले से साबित हुआ कि आरोप राजनीति से प्रेरित और गलत थे

    अनिल अंबानी बोले- राफेल पर फैसले से साबित हुआ कि आरोप राजनीति से प्रेरित और गलत थे

    सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदी के मामले में नरेन्द्र मोदी सरकार को शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अरबों डॉलर कीमत के राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है. हालांकि, अब इस पर अनिल अंबानी का भी बयान आया है. राफेल के मामले में अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पर भी आरोप लग रहे थे. मगर अब कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ऑफसेट में भी कोई पक्षपात नहीं किया गया है. अनिल अंबानी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है और आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया. 

  • क्या लोकपाल सर्च कमेटी की मेंबर अरुंधति भट्टाचार्य रिलायंस समूह की स्वतंत्र निदेशक हो सकती हैं?

    क्या लोकपाल सर्च कमेटी की मेंबर अरुंधति भट्टाचार्य रिलायंस समूह की स्वतंत्र निदेशक हो सकती हैं?

    जो लोकपाल चुनेगा वही रिलायंस की कंपनी में निदेशक भी होगा? अगर यह सही है तो वाकई यह कहने का वक्त है, हम करें तो क्या करें. वाह मोदी जी वाह.

  • अनिल अंबानी ने नेशनल हेराल्ड के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये का मानहानि मुकदमा किया दायर

    अनिल अंबानी ने नेशनल हेराल्ड के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये का मानहानि मुकदमा किया दायर

    अनिल अंबानी की रिलायंस समूह की कंपनियों ने कांग्रेस के स्वामित्व वाले 'नेशनल हेराल्ड' के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है. कंपनी ने दावा किया है कि अखबार में राफेल विमान सौदे को लेकर प्रकाशित एक लेख 'मानहानिकारक' और 'अपमानजनक' है. रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर ने दीवानी मानहानि का मुकदमा नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड, उसके प्रभारी संपादक जफर आगा और खबर लिखने वाले पत्रकार विश्वदीपक के खिलाफ दायर किया है. ये कंपनियां अनिल अंबानी नीत रिलायंस समूह से जुड़ी हैं. यह मुकदमा दीवानी एवं सत्र न्यायाधीश पीजे तमाकुवाला की अदालत में दायर किया गया.

  • अनिल अंबानी ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कहा - कंपनी को राफेल का कांट्रैक्ट मिलने में सरकार की कोई भूमिका नहीं

    अनिल अंबानी ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कहा - कंपनी को राफेल का कांट्रैक्ट मिलने में सरकार की कोई भूमिका नहीं

    उद्योगपति अनिल अंबानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राफेल सौदे पर पत्र लिखा है. अनिल अंबानी ने इन आरोपों को खारिज किया है कि उनके रिलायंस समूह के पास राफेल लड़ाकू जेट सौदे के लिए अनुभव की कमी है. अंबानी ने यह भी कहा कि फ्रांसीसी समूह डसॉल्ट द्वारा उनकी कंपनी को स्थानीय भागीदार के रूप में चुनने में सरकार की कोई भूमिका नहीं है. अंबानी ने यह पत्र 12 दिसंबर, 2017 को लिख था. इसमें अंबानी ने राहुल गांधी को यह स्पष्ट किया था कि उनके रिलायंस समूह को अरबों डॉलर का यह सौदा क्यों मिला है.

  • JIO ने लगाया तीन बड़ी टेलीकॉम कंपिनयों पर साठगांठ का आरोप

    JIO ने  लगाया तीन बड़ी टेलीकॉम कंपिनयों पर साठगांठ का आरोप

    मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में इस समय मुनाफे के हालात बेहतर बने हए हैं हालांकि, उसने तीन बड़ी दूरसंचार कंपनियों को साठगांठ का आरोप लगाया है.

  • रिलायंस ग्रुप का आईओटी सेवा इंटरप्राइज ‘अनलिमिट’ जल्द शुरू होगा

    रिलायंस ग्रुप का आईओटी सेवा इंटरप्राइज ‘अनलिमिट’ जल्द शुरू होगा

    अनिल अंबानी प्रवर्तित रिलायंस ग्रुप ने आज सिस्को जेसपर के साथ रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की जिसके तहत वह एक नया उद्यम ‘अनलिमिट’ शुरू करेगा और भारत में उद्यमी ग्राहकों के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) सेवा उपलब्ध कराएगा.

  • रिलायंस पॉवर के शेयरों में तेजी

    रिलायंस पॉवर के शेयरों में तेजी

    रिलायंस पॉवर ने जेपी समूह की कंपनी जयप्रकाश पॉवर वेंचर्स के साथ उसकी 1,800 मेगावाट क्षमता की समस्त पनबिजली परियोजनाओं का शत-प्रतिशत अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया है।

  • रिलायंस समूह ने राडिया मामले में सीबीआई जांच के आदेश का स्वागत किया

    अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह ने नीरा राडिया की टैप की गई बातचीत के विश्लेषण के बाद सामने आए आपराधिक मुद्दों में सीबीआई को जांच के आदेश का स्वागत करते हुए कहा है कि इस मामले में वह विवेकहीन कारपोरेट प्रतिद्वंद्वियों के शरारतपूर्ण अभियान का शिकार रहा है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com