NDTV Khabar

Report card


'Report card' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक साल में हासिल कीं तीन दर्जन उपलब्धियां

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एक साल में हासिल कीं तीन दर्जन उपलब्धियां

    केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने अपने रिपोर्ट कार्ड में जम्मू और कश्मीर प्रशासन की तीन दर्जन उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया है. पिछले साल 5 अगस्त को राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के रूप में पुनर्गठित होने के बाद यह उपलब्धियां हासिल हुई हैं. NDTV को यह रिपोर्ट कार्ड मिला है.

  • साउथ सुपरस्टार समांथा का 10वीं का रिपोर्ट कार्ड हुआ वायरल, टीचर ने लिखा था- Keep It Up

    साउथ सुपरस्टार समांथा का 10वीं का रिपोर्ट कार्ड हुआ वायरल, टीचर ने लिखा था- Keep It Up

    साउथ सुपरस्टार समांथा अक्किनेनी (Samantha Akkineni) इस बार अपनी दमदार एक्टिंग नहीं, बल्कि अपनी 10वीं के रिपोर्ट कार्ड के लिए सुर्खियों में हैं. उनका रिपोर्ट कार्ड (Report Card) फिर वायरल हो रहा है.

  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने टाउनहॉल में कहा, "दिल्ली को वर्ल्ड-क्लास सिटी बनाना है..."

    दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने टाउनहॉल में कहा,

    पांच साल पहले दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व जीत हासिल की थी. अब उस सरकार के पांच साल पूरे होने वाले हैं, और कुछ ही हफ्तों में दिल्लीवासी नई सरकार चुनेंगे. इन पांच सालों के दौरान AAP सरकार ने स्कूली शिक्षा और बिजली-पानी जैसे बहुत-से मोर्चों पर अनूठे और शानदार काम करने का दावा किया, जबकि विपक्षी दल इन दावों को खोखला करार देने में जुटे रहे. अब मुख्यमंत्री ने खुद ही जनता के बीच आकर अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया, और जनता के सवालों के जवाब भी दिए.

  • दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के पांच साल, केजरीवाल ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के पांच साल, केजरीवाल ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी आम आदमी पार्टी की सरकार के पांच साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड मंगलवार को जारी किया. उन्होंने अच्छी शिक्षा तथा निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं को आम आदमी पार्टी सरकार की प्रमुख उपलब्धि बताया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को पिछले चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत मिला था, उसी प्रकार इसने ऐतिहासिक काम किया.

  • Elections 2019: आंध्र प्रदेश (0), तमिलनाडु (0)..., ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

    Elections 2019: आंध्र प्रदेश (0), तमिलनाडु (0)..., ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

    Elections 2019 ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में 100 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाएगी. ममता बनर्जी ने चुनावों के नतीजों का अनुमान लगाते हुए बीजेपी को गुंडा पार्टी की उपाधि दे डाली. उन्होंने कहा कि बीजेपी पैसों के दम पर जनता के वोट खरीदना चाहती है.

  • कमलनाथ ने चुनाव में सरकारी कर्मचारियों के कामकाज के 'सर्टिफिकेट' कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मांगे!

    कमलनाथ ने चुनाव में सरकारी कर्मचारियों के कामकाज के 'सर्टिफिकेट' कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मांगे!

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकारी कर्मचारियों के चुनाव के दौरान कामकाज और रवैये का सर्टिफिकेट चाहते हैं, हालांकि ये सर्टिफिकेट कर्मचारी नहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता देंगे जिसके लिए उन्होंने प्रदेश की जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों एवं पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को बकायदा एक खत लिखा है.

  • मध्यप्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करेंगे सलमान खान, कमलनाथ ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

    मध्यप्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करेंगे सलमान खान, कमलनाथ ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

    मध्यप्रदेश में पर्यटन (Madhya Pradesh Tourism) को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार फिल्मी सितारे सलमान खान (Salman Khan) की मदद लेगी. आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि सलमान खान से बात की है. वे इंदौर के हैं. वे मध्यप्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करने के लिए एक अप्रैल से 18 अप्रैल तक प्रदेश में रहेंगे.

  • नीतीश सरकार का रिपोर्ट कॉर्ड जारी करेगी राजद, जद (यू) का पलटवार

    नीतीश सरकार का रिपोर्ट कॉर्ड जारी करेगी राजद, जद (यू) का पलटवार

    बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) बुधवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी. राजद के विधायक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव बुधवार शाम को भाजपा-जदयू सरकार के पिछले आठ माह का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे. 

  • राष्ट्रपति कोविंद के भाषण में है मोदी सरकार के 4 सालों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

    राष्ट्रपति कोविंद के भाषण में है मोदी सरकार के 4 सालों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण में मोदी सरकार के कामकाज के पिछले 4 सालों के कामकाज का पूरा ब्यौरा है. उनके भाषण से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मोदी साल के कामकाज का कैसा रिपोर्ट कार्ड है. राष्ट्रपति कोविंद ने अपने भाषण में उन तमाम योजनाओं और उपलब्धियों को जिक्र किया है जिनके बारे में सरकार की ओर से हमेशा बताया जा रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रपति के अभिभाषण में लोकसभा चुनाव के एजेंडे की भी झलक मिली है. माना जा रहा है कि मोदी सरकार ट्रिपल तलाक बिल के मुद्दे को चुनाव में जोर-शोर से भुनाएगी. आज सुबह बजट सत्र शुरू होने से पहले ही पीएम मोदी ने सभी दलों से अपील की थी कि तीन तलाक बिल को पास करवाकर मुस्लिम महिलाओं को नए साल का उपहार दें. वहीं राष्ट्रपति कोविंद ने भी अपने अभिभाषण में उम्मीद किया कि संसद जल्द ही तीन तलाक बिल को पास कर देगी.

  • रघुवर सरकार का रिपोर्ट कार्ड : राज्य में 75 फीसदी नक्सलियों का सफाया, 6 महीने में 50 हजार नौकरियों का वादा

    रघुवर सरकार का रिपोर्ट कार्ड : राज्य में 75 फीसदी नक्सलियों का सफाया, 6 महीने में 50 हजार नौकरियों का वादा

    आज के ही दिन यानी गुरुवार को तीन साल पहले रघुवर दास ने झारखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. अपने तीन साल का लेखा-जोखा देने के लिए सीएम आवास पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. सरकार के लगभग सभी मंत्री और सचिव स्तर के सारे अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे. मीडिया को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने तीन साल के कार्यकाल का पूरा लेखा-जोखा प्रस्तुत किया. इन तीन सालों में जो भी विकास के काम हुए, उसके लिए विपक्षी पार्टियों और सामाजिक संगठनों का भी धन्यवाद कहा. वहीं, पहले की सरकार पर निशाना भी साधा. 

  • झारखंड : गांव वालों की अनोखी पहल, आधार नहीं तो हमारा आधार नाम से शुरू किया अभियान

    झारखंड : गांव वालों की अनोखी पहल, आधार नहीं तो हमारा आधार नाम से शुरू किया अभियान

    झारखंड में भूख से पिछले कुछ हफ्तों में तीन मौतें हो चुकी हैं. राज्य के लाखों गरीब लोगों का नाम राशन कार्ड की लिस्ट से हटाया दिया है जिसकी वजह से कई परिवार भुखमरी से जूझ रहे हैं. अब ऐसे गरीब ज़रूरतमंद परिवारों को भुखमरी से बचाने के लिए गांव वालों ने एक नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला है.

  • योगी सरकार की नजर 2019 पर, 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा, हर वादा होगा पूरा

    योगी सरकार की नजर 2019 पर, 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा, हर वादा होगा पूरा

    यूपी की योगी सरकार का लक्ष्य 2019 का लोकसभा चुनाव है और वह उसमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहती है. जनता तक अपनी उपलब्धियों और वादों को पूरा करने को गिनाना भी शुरू किया जा रहा है. योगी सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखेगी.

  • ज्योतिषियों पर भी सख्त हुआ चुनाव आयोग, चुनावी नतीजों की भविष्यवाणी को बताया गैर-कानूनी

    ज्योतिषियों पर भी सख्त हुआ चुनाव आयोग, चुनावी नतीजों की भविष्यवाणी को बताया गैर-कानूनी

    चुनाव आयोग ने व्यवस्था दी कि जब एग्जिट पोलों के नतीजों को दिखाने पर पाबंदी है, तो ऐसे समय में ज्योतिषियों और टैरों रीडरों की ओर से चुनावी नतीजों की भविष्यवाणी करना कानून का उल्लंघन है.

  • सात देशों पर प्रतिबंध का ट्रंप आदेश बरकरार, ग्रीन कार्ड धारकों को मिलेगी छूट

    सात देशों पर प्रतिबंध का ट्रंप आदेश बरकरार, ग्रीन कार्ड धारकों को मिलेगी छूट

    सात मुस्लिम देशों के लोगों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक के आदेश के बाद चारों तरफ आलोचनाओं के घिर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने फैसले से पीछे हटने को कतई तैयार नहीं हैं. हां, उन्होंने इसमें इतना संसोधन जरुर किया है कि नए आदेश के तहत उन यात्रियों को छूट दी गई है जिनके पास पहले से ही अमेरिका की यात्रा का वीजा है.

  • बजट से पहले अर्थव्‍यवस्‍था पर कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड, पूछा - कहां हैं नौकरियां और निवेश?

    बजट से पहले अर्थव्‍यवस्‍था पर कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड, पूछा - कहां हैं नौकरियां और निवेश?

    वित्त मंत्री अरुण जेटली 1 फरवरी को आम बजट पेश करने वाले हैं. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार दावा करती रही है कि उनके शासनकाल में देश लगातार तरक्‍की की राह पर अग्रसर है और विकास दर ऊंची बनी हुई है. साथ ही पूरी दुनिया में भारत की विकास गाथा की चर्चा है.

  • बिहार : राजग ने नीतीश सरकार की ‘विफलताओं’ का रिपोर्ट कार्ड जारी किया

    बिहार : राजग ने नीतीश सरकार की ‘विफलताओं’ का रिपोर्ट कार्ड जारी किया

    बिहार की नीतीश कुमार नीत महागठबंधन सरकार के एक साल पूरा होने के एक दिन पूर्व भाजपा नीत राजग ने नीतीश सरकार की ‘विफलताओं’ को लेकर आज एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया और आरोप लगाया कि सरकार हर मोर्चे, विशेष रूप से कानून-व्यवस्था के मामले में विफल रही है.

  • अजब-गजब : केंद्रीय गृह मंत्रालय में 'सूसू कार्ड' दिए जा रहे अफसरों को!

    अजब-गजब : केंद्रीय गृह मंत्रालय में 'सूसू कार्ड' दिए जा रहे अफसरों को!

    केंद्रीय गृह मंत्रालय में इन दिनों 'सूसू कार्ड' बंट रहे हैं। यह स्मार्ट कार्ड सिर्फ अफसरों को दिए जा रहे हैं। वह इनके जरिए ही उन शौचालयों का प्रयोग कर सकेंगे जो 'कॉरिडोर ऑफ पावर' में स्थित हैं।

  • आधार पंजीकरण 100 करोड़ के पार, कल्याणकारी योजनाओं को मिलेगी गति

    आधार पंजीकरण 100 करोड़ के पार, कल्याणकारी योजनाओं को मिलेगी गति

    सरकार ने सोमवार को कहा कि आधार पंजीकरण की संख्या 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है, जिससे विभिन्न सार्वजनिक कल्याणकारी योजनाओं को गति मिलेगी। साथ ही यह सुनिश्चित होगा कि लाभ सीधे पात्र लोगों को मिले।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com