NDTV Khabar

Result


'Result' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मजदूरी करके पढ़ाई के पैसे जुटाने वाले माधव मेहनत करके बने आईएएस

    मजदूरी करके पढ़ाई के पैसे जुटाने वाले माधव मेहनत करके बने आईएएस

    संसाधनों के अभाव में अक्सर सपने अधूरे रह जाते हैं... इस बात को गलत साबित कर दिया है माधव गिट्टे (Madhav Gitte) ने. माधव ने यूपीएससी परीक्षा 2019 (UPSC 2019) में रैंक 210 हासिल कर आईएएस (IAS) बनने की राह पर हैं. पेशे से इंजीनियर और जज़्बे से सिविल सर्वेंट माधव का यह दूसरा प्रयास था. इससे पहले माधव ने 2018 की यूपीएससी परीक्षा में रैंक 567 हासिल की थी और फ़िलहाल वे ट्रेनिंग में हैं. 

  • NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि एनएलएसआईयू (NLSIU) द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू के पूर्व कुलपति आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुये कहा कि इस पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा.

  • CSEET Result 2020: ICSI ने जारी किया CSEET का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSEET Result 2020: ICSI ने जारी किया CSEET का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSEET Result 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET 2020)  का रिजल्ट जारी कर दिया है. 29 और 31अगस्त को CSEET 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर आपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार सिस्टम-जनरेटेड लॉग इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके वेबसाइट पर CSEET 2020 का परिणाम और स्कोर कार्ड एक्सेस कर सकते हैं. 

  • CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT  Exam 2020: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 (Covid 19) महामारी के चलते संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (CLAT 2020) परीक्षा केन्द्रों के बजाय घरों से कराने की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. अदालत ने कहा कि ऐसा करने से परीक्षा में गड़बड़ी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. अदालत ने कहा कि 7,800 परीक्षार्थियों के लिये उचित प्रौद्योगिकी, इंटरनेट कनेक्शन, लैपटॉप या डेस्कटॉप कम्प्यूटर उपलब्ध होने पर संदेह है, लिहाजा घर से परीक्षा कराने की याचिका को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

  • CLAT Admit Card 2020: क्लैट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CLAT Admit Card 2020: क्लैट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CLAT 2020 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट (CLAT 2020) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. क्लैट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से क्लैट परीक्षा के एडमिट कार्ड (CLAT 2020 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. CLAT 2020 एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों की डिटेल जैसे- रोल नंबर, एप्लिकेशन नंबर और परीक्षा केंद्र से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध है. 

  • बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी का चौंकाने वाला 'हिन्दू कार्ड'

    बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी का चौंकाने वाला 'हिन्दू कार्ड'

    लोकसभा चुनाव के समय से ही बंगाल में बीजेपी की बढ़ती पैठ अब सीएम ममता बनर्जी को हैरान कर रही है. बीजेपी राज्य में पूरी तरह से आक्रमक मुद्रा में है  और यहां की टीएमसी सरकार की छवि हिन्दू विरोधी बनाने में जुटी है. लोकसभा में आई सीटें इस बात का गवाह हैं कि वो अपने एजेंडे पर कामयाब हो रही है. राज्य में बीजेपी अब वामदलों और कांग्रेस को पीछे छोड़कर अब सीधे सत्तारूढ़ दल टीएमसी को चुनौती दी रही है.

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं. जेईई-मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार रात को घोषित किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी के पांच छात्रों ने इस परीक्षा में 100 परर्सेंटाइल हासिल किए हैं, जोकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित होने के बाद इस महीने के शुरू में आयोजित की गई थी.

  • NDA 2019 Result: UPSC ने जारी किया एनडीए (II) का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    NDA 2019 Result: UPSC ने जारी किया एनडीए (II) का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    NDA 2019 Result: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने एनडीए NDA (II) 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) के 144वें और 106वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (INAC) में प्रवेश के लिए कुल 662 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. उम्मीदवारों का फाइनल सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया गया है. एनडीए का रिजल्ट पीडीएफ फाइल में उपलब्ध है. चयनित उम्मीदवारों की ज्वॉइनिंग 1 अक्टूबर के बाद की जाएगी.

  • कोरोना संकट के बीच करीब 16 लाख छात्रों ने दी NEET परीक्षा, 10 बड़ी बातें

    कोरोना संकट के बीच करीब 16 लाख छात्रों ने दी NEET परीक्षा, 10 बड़ी बातें

    कोरोना काल में रविवार 13 सितंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) का आयोजन किया गया. देश में मेडिकल कोर्स के दाखिले के लिए यह परीक्षा होती है. कई राज्य सरकारों ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए ट्रांसपोर्ट आदि को आसान किया. इस परीक्षा को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमलावर थे. उनकी मांग थी कि कोरोना (Coronavirus) संकट के समय परीक्षा को टाल दिया जाए लेकिन केंद्र सरकार (Centre Govt) ने उनकी एक न सुनी. वहीं कई विपक्षी दलों की राज्य सरकारों ने परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा भी खटखटाया लेकिन वहां से भी खाली हाथ लौटे. NEET को स्थगित करने की मांग को लेकर कई छात्र व राजनीतिक दल शीर्ष अदालत में गुहार लगा चुके हैं लेकिन अदालत इसे टालने से साफ इंकार कर चुकी है.

  • JEE Main 2020 Toppers: जेईई मेन रिजल्ट जारी, 24 छात्रों ने हासिय किया 100 Percentile, यहां देखें Topper's List

    JEE Main 2020 Toppers: जेईई मेन रिजल्ट जारी, 24 छात्रों ने हासिय किया 100 Percentile, यहां देखें Topper's List

    JEE Main Result 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 का रिजल्ट (JEE Main Result 2020) जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस साल जईई परीक्षा में करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. परीक्षा देशभर के 660 केंद्रों में अलग अलग शिफ्ट में आयोजित की गई थी. आइए आपको बताते हैं इस साल जेईई मेन 2020 परीक्षा में कितने छात्रों को 100 Percentile मिले हैं. 

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट से पहले NTA ने जारी की फाइनल आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन रिजल्ट से पहले NTA ने जारी की फाइनल आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Final Answer Key: जेईई मेन 2020 परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन रिजल्ट से पहले जेईई मेन परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर की है. जेईई मेन परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं. वहीं, अब किसी भी समय एनटीए जेईई मेन 2020 का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

  • NTA JEE Main Result 2020 आज आने की उम्मीद, जानिए क्या है BE/BTech मार्क्स कैलकुलेशन स्कीम

    NTA JEE Main Result 2020 आज आने की उम्मीद, जानिए क्या है BE/BTech मार्क्स कैलकुलेशन स्कीम

    JEE Main 2020: जेईई मेन परीक्षा देने वाले लाखों स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन 2020 रिजल्ट आज जारी करेगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा.  जेईई मेन का रिजल्ट प्रतिशत अंकों के रूप में होगा. बता दें कि जेईई मेन परीक्षा इस बार 1 सितंबर से 6 सितंबर तक 2 अलग शिफ्ट्स में आयोजित की गई. एनटीए के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि रिजल्ट की तारीख और समय के बारे में सही जानकारी आज शाम तक दी जा सकती है. हालांकि, ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, जेईई मेन की रैंक 11 सितंबर को जारी होंगी. 

  • JEE Main Result 2020 Declared: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से चेक करें स्कोर

    JEE Main Result 2020 Declared: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से चेक करें स्कोर

    JEE Main Result 2020 Declared: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है, जो देशभर के 660 केंद्रों में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे. जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी करने से पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 8 सितंबर को जेईई मेन की आंसर की जारी कर चुकी है. 

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    JEE Main Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज जेईई मेन 2020 के रिजल्ट की घोषणा करेगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी होगा, जो देशभर के 660 केंद्रों में आधारित परीक्षा में शामिल हुए थे.

  • JEE Main Result 2020: जेईई मेन आंसर की पर आपत्ति करने का आज शाम 5 बजे तक मौका, ये है तरीका

    JEE Main Result 2020: जेईई मेन आंसर की पर आपत्ति करने का आज शाम 5 बजे तक मौका, ये है तरीका

    JEE Main Answer Key 2020: तमाम विवादों के बीच जेईई मेन (JEE Main 2020) परीक्षा पूरी हो गई है. देश-विदेश के अलग-अलग सेंटरों पर 1 से 6 सितंबर के बीच जेईई मेन की परीक्षाएं कराई गई हैं. एग्जाम देने वाले छात्रों को अब आंसर-की ( JEE Main answer key 2020) पर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया है. जो छात्र भी संतुष्ट नहीं हैं और आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं उनके पास आज शाम 5 बजे तक का मौका है. जेईई की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर जाकर ऐसा किया जा सकता है. आपत्ति दर्ज कराने के लिए 200 रुपये की फीस भी जमा करानी होगी. बताया जा रहा है कि 11 सितंबर को जेईई मेन का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

  • JEE Main 2020 Result: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया

    JEE Main 2020 Result: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया

    JEE Main 2020 Result: देशभर में हुए तमाम विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षा आयोजित की. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank’) ने बुधवार को जेईई मेन 2020 में शामिल होने के लिए सभी छात्रों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया. शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि जेईई मेन 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. 

  • IIT JAM 2021 Admission: 10 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, जानिए कब होगी परीक्षा

    IIT JAM 2021 Admission: 10 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, जानिए कब होगी परीक्षा

    IIT JAM 2021 Admission: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc) बेंगलुरु, IIT में एमएससी (MSc)  (दो वर्ष), संयुक्त एमएससी-पीएचडी, एमएससी-पीएचडी ड्यूल डिग्री और अन्य पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने और IISc में इंटीग्रेटेड पीएचडी कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए एप्लिकेशन विंडो खोलेगा.  योग्य उम्मीदवार एमएससी (MSc) के लिए ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट (JAM) के लिए 10 सितंबर से 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन एप्लिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • HSSC Constable Result 2020: कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए परीक्षा के परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    HSSC Constable Result 2020: कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए परीक्षा के परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    HSSC GD Constable Result 2020: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने पुरुष कांस्टेबल की भर्ती के जीडी का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए ये परीक्षा हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) द्वारा आयोजित की गई थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com