NDTV Khabar

Results 201


'Results 201' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC 2019 के नतीजे घोषित, सिविल सेवकों ने बधाई देते हुए कहा-  चुनौतियों और अवसरों की दुनिया में स्वागत है

    UPSC 2019 के नतीजे घोषित, सिविल सेवकों ने बधाई देते हुए कहा-  चुनौतियों और अवसरों की दुनिया में स्वागत है

     UPSC Civil Services Result 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम जारी कर दिया है. यूपीएससी 2019 का रिजल्ट जारी होते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सिविल सेवक सभी सफल उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दे रहे हैं. बता दें कि IAS, IPS, IFS और अन्य केंद्रीय सेवाओं में नियुक्ति के लिए कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. 

  • RBSE 10th Result 2020: राजस्थान 10वीं में 80.63% छात्र हुए पास, 81.41% के साथ लड़कों से आगे निकली लड़कियां

    RBSE 10th Result 2020: राजस्थान 10वीं में 80.63% छात्र हुए पास, 81.41% के साथ लड़कों से आगे निकली लड़कियां

    Rajasthan Board Class 10th Result 2020 Declared: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान (RBSE) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणाम की घोषणा की. इस साल राजस्थान 10वीं की परीक्षा में कुल  80.63% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इस साल लड़कों का पास प्रतिशत 78.99 फीसदी हैं. वहीं, 81.41 लड़कियों को परीक्षा में सफलता मिली है. बता दें कि इस साल 10वीं की परीक्षा में कुल 11,52,201 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. 

  • SSC Stenographer Skill Test Result: जारी हुए परीक्षा के रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC Stenographer Skill Test Result: जारी हुए परीक्षा के रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC Stenographer Skill Test Result Declared: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने स्टेनोग्राफर ग्रेड-सी और ग्रेड-डी एग्जाम के स्किल टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • WWE में ब्रॉक लेसनर की कुर्सी और डंडों से हुई पिटाई, रे मिस्टीरियो ने ऐसे लिया बदला... देखें VIDEO

    WWE में ब्रॉक लेसनर की कुर्सी और डंडों से हुई पिटाई, रे मिस्टीरियो ने ऐसे लिया बदला... देखें VIDEO

    WWE Survivor Series 2019: डब्लूडब्लूई चैम्पियन ब्रॉक लेसनर का मुकाबला रे मिस्टीरियो (Brock Lesnar Vs Rey Mysterio) से हुआ. रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डोमिनिक (Dominik) ने ब्रॉक की कुर्सी और डंडों से पिटाई की. 

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: रुझानों में NDA को बहुमत, 160 से ज्यादा सीटों पर बनाई बढ़त

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: रुझानों में NDA को बहुमत, 160 से ज्यादा सीटों पर बनाई बढ़त

    Maharashtra Election Results 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए वोटों की गिनती 8 बजे शुरू हो जाएगी. 21 अक्‍टूबर को हुए मतदान में यहां 60.5 फीसदी वोट पड़े थे. ये नतीजे मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का कद तय करेंगे. अगर राज्‍य में बीजेपी को पिछली बार से ज्यादा सीटें आईं तो फडणवीस का कद बढ़ेगा, वहीं अगर सीटों का नुकसान हुआ तो पार्टी के अंदरखाने उनके नेतृत्व पर भी सवाल उठ सकते हैं.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक्ट्रेस मुनमुन सेन का Video हुआ वायरल, बोलीं- 'सभी को लगता है...'

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक्ट्रेस मुनमुन सेन का Video हुआ वायरल, बोलीं- 'सभी को लगता है...'

    West Bengal Election Result 2019: आसनसोल (Asansol) में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (abul Supriyo) ने तृणमूल उम्मीदवार (Trinamool Congress Candidate) मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) पर करीब 1.46 लाख मतों की बढ़त हासिल कर ली है.

  • सलमान खान ने गर्मी में बिना शर्ट के देखा नरेंद्र मोदी को फिर पीएम बनते हुए, बोले- हम आपके साथ हैं...

    सलमान खान ने गर्मी में बिना शर्ट के देखा नरेंद्र मोदी को फिर पीएम बनते हुए, बोले- हम आपके साथ हैं...

    सलमान खान (Salman Khan) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है. सलमान खान ने लिखा हैः 'आपकी निर्णायक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...'

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा वापसी कर नेहरू और इंदिरा के बाद ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा वापसी कर नेहरू और इंदिरा के बाद ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

    गुरूवार को देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी जारी है और अभी तक मिले रूझान से इतना तो तय है कि मोदी की अगुआई में बीजेपी (BJP) 17वीं लोकसभा में पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े तक आसानी से पहुंच जाएगी.

  • Lok Sabha Election 2019 Results : मोदी लहर में टूटा इंदौर सीट पर सुमित्रा महाजन का रिकॉर्ड

    Lok Sabha Election 2019 Results : मोदी लहर में टूटा इंदौर सीट पर सुमित्रा महाजन का रिकॉर्ड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रचंड चुनावी लहर के बूते मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी ने रुझानों के मुताबिक अपने नजदीकी प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के खिलाफ पांच लाख से ज्यादा मतों की अपराजेय बढ़त बना ली है.नतीजतन इस सीट पर लगातार नौवीं बार भाजपा की जीत लगभग पक्की हो गयी है. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (76) ने वर्ष 2014 के चुनावों में इंदौर क्षेत्र में अपने नजदीकी प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस उम्मीदवार सत्यनारायण पटेल को चार लाख 66 हजार 901 मतों के विशाल अंतर से हराया था. तब वह एक ही सीट और एक ही पार्टी से लगातार आठ बार लोकसभा पहुंचने वाली देश की पहली महिला सांसद बन गयी थीं. बहरहाल, महाजन के चुनाव लड़ने से इंकार के बाद भाजपा की ओर से उनके चुनावी उत्तराधिकारी बनाये गये लालवानी (57) ने रुझानों के मुताबिक मतों के अंतर के मामले में भाजपा की 76 वर्षीय नेता का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

  • Odisha Election Result 2019 Live Updates: बीजेपी कैंडिडेट जय पांडा ओडिशा के केंद्रपारा लोकसभा सीट से 45,027 वोटों से पीछे

    Odisha Election Result 2019 Live Updates: बीजेपी कैंडिडेट जय पांडा ओडिशा के केंद्रपारा लोकसभा सीट से 45,027 वोटों से पीछे

    Odisha Elections Results 2019: ओडिशा मतों की गिनती के साथ ही यह भी स्थिति भी साफ होती चली जाएगी कि राज्य की 21 लोकसभा सीटों पर कौन बाजी मारता है. ओडिशा में इस बार नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की पार्टी बीजू जनता दल (BJD) और बीजेपी (BJP) में मुख्य रूप से मुकाबला होगा.

  • CBSE ने बताया क्यों 12th के रिज़ल्ट जल्दी किए घोषित, अब है 10वीं कक्षा की बारी

    CBSE ने बताया क्यों 12th के रिज़ल्ट जल्दी किए घोषित, अब है 10वीं कक्षा की बारी

    दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए सीबीएसई (CBSE) ने पहली बार सामान्य समय से काफी पहले 12वीं कक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी.

  • यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी, खत्म हुआ स्टूडेंट्स का इंतजार

    यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी, खत्म हुआ स्टूडेंट्स का इंतजार

    UP Board के 58 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result) जारी कर दिया गया है. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 (UP Board Result 2019) की घोषणा प्रेस कांफ्रेस कर की गई. यूपी बोर्ड इंटर में 76.46 प्रतिशत लड़कियां पास हुई हैं और 64.40 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं. हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी और इंटर में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया है. बागपत की तनु तोमर ने हाईस्कूल में 97.80 अंक हासिल किए हैं. हाई स्कूल की परीक्षा टॉप करने वाले गौतम रधुवंशी कानपुर के ओम्कारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज के है जबकि इंटर की टॉपर तनु तोमर श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत बागपत की हैं.

  • Tamil Nadu 12th Result 2019: Direct Link से चेक करें TN HSC results

    Tamil Nadu 12th Result 2019: Direct Link से चेक करें TN HSC results

    Tamil Nadu +2 12th Result 2019: तमिलनाडु बोर्ड ने आज 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. रिजल्ट ऑफीशियल वेबसाइट tnresults.nic.in, dge.tn.nic.in, dge1.tn.nic.in और dge2.tn.nic.in पर जारी कर दिया गया है.

  • Tamil Nadu +2 Result 2019: रिजल्ट घोषित, 91.3 प्रतिशत बच्चे हुए पास, मोबाइल पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

    Tamil Nadu +2 Result 2019: रिजल्ट घोषित, 91.3 प्रतिशत बच्चे हुए पास, मोबाइल पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

    Tamil Nadu +2 12th Result 2019: तमिलनाडु बोर्ड ने आज 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. रिजल्ट ऑफीशियल वेबसाइट tnresults.nic.in, dge.tn.nic.in, dge1.tn.nic.in और dge2.tn.nic.in पर जारी कर दिया गया है.

  • Uttar Pradesh Board Result: यूपी बोर्ड रिजल्ट इस आसान तरीके से करें चेक

    Uttar Pradesh Board Result: यूपी बोर्ड रिजल्ट इस आसान तरीके से करें चेक

    यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (UP Board Result) जारी कर दिया गया है. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट्स upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया गया है. यूपी बोर्ड इंटर में 76.46 प्रतिशत लड़कियां पास हुई हैं और 64.40 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं. हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी और इंटर में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया है. बागपत की तनु तोमर ने हाईस्कूल में 97.80 अंक हासिल किए हैं. हाई स्कूल की परीक्षा टॉप करने वाले गौतम रधुवंशी कानपुर के ओम्कारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज के है जबकि इंटर की टॉपर तनु तोमर श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत बागपत की हैं. 10वीं में 80.07 स्टूडेंट्स और 12वीं में 70.06 स्टूडेंट्स पास हुए हैं.

  • दिख रही है आसान राह? ममता के गढ़ बंगाल पर BJP की क्यों है नजर, ये हैं पांच बड़ी वजह

    दिख रही है आसान राह? ममता के गढ़ बंगाल पर BJP की क्यों है नजर, ये हैं पांच बड़ी वजह

    भाजपा उन राज्यों पर भी ज्यादा फोकस कर रही हैं, जहां भाजपा का कभी प्रभुत्व नहीं रहा. इसी रणनीति के तहत पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा के दिग्गज नेता अभी से बंगाल में रैलियां करके अपनी जमीन तैयार कर रहे हैं. यूपी और महाराष्ट्र के बाद बंगाल तीसरे नंबर पर हैं, जहां सबसे ज्यादा लोकसभा सीटें हैं. भाजपा नेताओं की इन रैलियों को लेकर कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ रही है, क्योंकि वहां की टीएमसी सरकार कभी रैलियों को मंजूरी नहीं देती तो कभी भाजपा नेताओं के हेलीकॉप्टर को लैंड करने की इजाजत नहीं देती. ऐसे में भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दो रैलियां मोबाइल फोन पर संबोधित करनी पड़ी थी.

  • UPSC Mains Result 2018: रिजल्ट जारी, यहां Direct Link से करें चेक

    UPSC Mains Result 2018: रिजल्ट जारी, यहां Direct Link से करें चेक

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस मेंस 2018 परीक्षा का रिजल्ट (UPSC Civil Services Mains Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UPSC Mains Result 2018) यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं. यूपीएससी मेंस परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी. बता दें कि सिविल सर्विस की मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू देना होगा. आयोग ने मेंस परीक्षा (UPSC Mains) में पास होने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट जारी की है.

  • DHSE, VHSE Plus One Improvement Result: परीक्षा के रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

    DHSE, VHSE Plus One Improvement Result: परीक्षा के रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

    केरल डायरेक्टोरेट ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (DHSE) ने केरल प्लस वन इंप्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट (Kerala Plus One Improvement Results) जारी कर दिया है. वोकेशनल हायर सेकेंडरी एग्जाम फर्स्ट ईयर इंप्रूवमेंट रिजल्ट (VHSE First Year Improvement Result) ऑफिशियल वेबसाइट dhsekerala.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com