NDTV Khabar

S Jaishankar On Jammu Kashmir


'S Jaishankar on Jammu Kashmir' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अनुच्छेद 370 हटने से पहले कश्मीर का 'बहुत बुरा हाल' था : विदेशमंत्री एस. जयशंकर

    अनुच्छेद 370 हटने से पहले कश्मीर का 'बहुत बुरा हाल' था : विदेशमंत्री एस. जयशंकर

    भारत में अमेरिका के राजदूत रह चुके फ्रैंक जी, विस्नर के साथ एक इंटरएक्टिव सत्र में विदेशमंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने कहा, "हमें 2016 का तजुर्बा याद था, जब एक स्वयंभू आतंकवादी बुरहान वानी मारा गया था, और उसके बाद हिंसा भड़क उठी थी... हमारा इरादा (अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद) जानी नुकसान नहीं होने देते हुए हालात को काबू में रखने का था, इसीलिए पाबंदियां लागू की गई थीं..."

  • ट्रंप के मध्यस्थता वाले बयान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया

    ट्रंप के मध्यस्थता वाले बयान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया

    जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता करने की बात कहकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने खुद की किरकीरी तो कराई साथ ही भारत में मोदी सरकार को भी जवाब देने के लिए मजबूर कर दिया.  संसद में विपक्षी नेताओं की ओर से उठाए गए सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में सफाई देते हुए कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को सिरे से खारिज कर दिया. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को स्पष्ट कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है और पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों का समाधान द्विपक्षीय तरीके से ही किया जाएगा. कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे पर राज्यसभा में अपनी ओर से दिए गए एक बयान में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, 'हम सदन को पूरी तरह आश्वस्त करना चाहेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है'.

  • पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर पर वार्ता के लिए भारतीय विदेश सचिव को भेजा न्‍योता

    पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर पर वार्ता के लिए भारतीय विदेश सचिव को भेजा न्‍योता

    पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज़ चौधरी ने सोमवार को इस्लामाबाद में भारत से हाई कमिश्नर गौतम बंबेवाला को बुलाकर विदेश सचिव एस जयशंकर के लिए एक चिट्ठी दी. इस चिट्ठी में जयशंकर को इस्लामाबाद आकर जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बात करने का न्योता दिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com