NDTV Khabar

SBI


'SBI' - 469 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारतीय स्टेट बैंक से 39 लाख रुपये लेकर गई एटीएम नकदी वैन गायब

    भारतीय स्टेट बैंक से 39 लाख रुपये लेकर गई एटीएम नकदी वैन गायब

    मध्य प्रदेश के सीधी में भारतीय स्टेट बैंक से 39 लाख रुपये लेकर एटीएम में नोट डालने गई सीएमएस कंपनी की नकदी वैन सोमवार शाम से गायब है. भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक द्वारा नकदी वैन के गायब होने की मौखिक सूचना सोमवार को ही कोतवाली पुलिस सीधी को दे दी गई थी.

  • अनिल अंबानी को राहत, HC ने लोन मामले में दिवाला कार्यवाही शुरू करने पर लगाई रोक

    अनिल अंबानी को राहत, HC ने लोन मामले में दिवाला कार्यवाही शुरू करने पर लगाई रोक

    राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया कानून की व्यक्तिगत गारंटी धारा के तहत 1,200 करोड़ रुपये वसूलने के लिये दिवाला प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था.अनिल ने अगस्त 2016 में भारतीय स्टेट बैंक द्वारा रिलायंस कम्युनिकेशंस और रिलायंस इंफ्राटेल को दिये गये ऋण की व्यक्तिगत गारंटी दी थी.

  • ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रहा कोरोना, अर्थव्यवस्था पर संकट गहराया; चार करोड़ तक नौकरियां जाने का अंदेशा

    ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रहा कोरोना, अर्थव्यवस्था पर संकट गहराया; चार करोड़ तक नौकरियां जाने का अंदेशा

    अब ग्रामीण भारत (Rural India) पर कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का साया गहराता जा रहा है. देश की सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने आगाह किया है कि शहरों के मुकाबले अब ग्रामीण ज़िलों में कोरोना के ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं. उधर उद्योग संघ कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री (CII) ने कहा है कि टूरिज्म और ट्रेवल इंडस्ट्री में कोरोना संकट की वजह से 10 से 15 लाख करोड़ से ज्यादा के नुकसान का अंदेशा है, और अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो इससे तीन से चार करोड़ लोगों की नौकरियां जाने का अनुमान है.

  • कोरोना वायरस के नये मामलों में ग्रामीण और छोटे जिलों की हिस्सेदारी बढ़कर 54% : रिपोर्ट

    कोरोना वायरस के नये मामलों में ग्रामीण और छोटे जिलों की हिस्सेदारी बढ़कर 54% : रिपोर्ट

    चालू वित्तीय साल की पहली तिमाही में जीडीपी की लेकर जारी की गई एसबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई और अगस्त के महीने में कोरोना वायरस से गांवों में घुसपैठ की है. रिपोर्ट के मुताबिक कुल नये मामलों में ग्रामीण व छोटे जिलों की हिस्सेदारी बढ़कर 54 प्रतिशत हो गयी है. रिपोर्ट की मानें तो ऐसे जिलों की संख्या घटी है जहां 10 से कम कोरोना वायरस के मामले थे. आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों से ज्यादा प्रभावित हैं. इसमें कहा गया है, ‘‘इन जिलों का अपने-अपने राज्यों के सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) में हिस्सेदारी करीब 2 से 4 प्रतिशत है. यह बताता है कि दूर-दराज के क्षेत्रों में मामले बढ़ रहे हैं.'

  • देश की GDP पर स्टेट बैंक (SBI) की रिपोर्ट परेशान करने वाली

    देश की GDP पर स्टेट बैंक (SBI) की रिपोर्ट परेशान करने वाली

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के अर्थशास्त्रियों ने चालू वित्त वर्ष में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 16.5 प्रतिशत की गिरावट की आशंका जतायी है. इससे पहले, मई में एसबीआई रिपोर्ट में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट की आशंका जतायी गयी थी. हालांकि वर्तमान अनिश्चित परिदृश्य में कुछ शर्तों के साथ अब इसमें 16.5 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान जताया गया है. 

  • Amazon Freedom Sale 2020 का आज आखिरी दिन, हाथ से न जानें दे ये शानदार ऑफर्स

    Amazon Freedom Sale 2020 का आज आखिरी दिन, हाथ से न जानें दे ये शानदार ऑफर्स

    कीमत पर मिल रही छूट के अलावा, SBI बैंक कार्ड के जरिए खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी दी जा रही है। इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर भी है। इन सभी ऑफर्स का लाभ उठाने का आज आखिरी मौका है।

  • Amazon Freedom Sale 2020: स्मार्टफोन से लेकर अन्य प्रोडक्ट पर मिल रहे हैं बेहतरीन डील्स और ऑफर्स

    Amazon Freedom Sale 2020: स्मार्टफोन से लेकर अन्य प्रोडक्ट पर मिल रहे हैं बेहतरीन डील्स और ऑफर्स

    प्रोडक्ट्स पर मिल रही छूट के अलावा, SBI बैंक कार्ड के जरिए खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट का लाभ उठाने का मौका दिया जा रहा है। इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध है।

  • SBI का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 81 प्रतिशत बढ़कर 4,189 करोड़ रुपये पर

    SBI का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 81 प्रतिशत बढ़कर 4,189 करोड़ रुपये पर

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) का एकल शुद्ध लाभ 81 प्रतिशत बढ़कर 4,189.34 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  • Poco M2 Pro खरीदने का एक और मौका आज, जानें कीमत और ऑफर्स

    Poco M2 Pro खरीदने का एक और मौका आज, जानें कीमत और ऑफर्स

    Poco M2 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर, 128 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम से लैस है। वहीं, फोन में आपको खरीद के लिए तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे।

  • SBI बैंकिंग और इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव में बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- 'आर्थिक वृद्धि हमारी प्राथमिकता'

    SBI बैंकिंग और इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव में बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- 'आर्थिक वृद्धि हमारी प्राथमिकता'

    यह कॉन्क्लेव ऐसे समय में हो रहा है जब देश के कई राज्य कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए एक बार और लॉकडाउन को लागू कर रहे हैं. इसका असर अर्थव्यवस्था पर देखने को मिल सकता है. आर्थिक मामलों के जानकार पहले ही कोरोना वायरस की वजह से मंदी के आने के संकेत दे चुके थे

  • OnePlus 8 Pro की सेल आज दोपहर 12 बजे एक बार फिर से, जानें कीमत और ऑफर्स

    OnePlus 8 Pro की सेल आज दोपहर 12 बजे एक बार फिर से, जानें कीमत और ऑफर्स

    OnePlus 8 Pro फोन आपको ग्लेशियल ग्रीन, ओनेक्स ब्लैक और अल्ट्रामरीन ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

  • SBI ने 1200 करोड़ रुपये की वसूली के लिए अनिल अंबानी को NCLT में खींचा

    SBI ने 1200 करोड़ रुपये की वसूली के लिए अनिल अंबानी को NCLT में खींचा

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अनिल अंबानी (Anil Ambani) से दिवालिया कानून के निजी गारंटी उपबंध के तहत 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLT) में आवेदन किया है.

  • OnePlus 8 Pro की सेल आज भारत में दोपहर 12 बजे होगी शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स

    OnePlus 8 Pro की सेल आज भारत में दोपहर 12 बजे होगी शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स

    OnePlus 8 Pro के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 54,999 रुपये है और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 59,999 रुपये है। वहीं, यह फोन आपको ग्लेशियल ग्रीन, ओनेक्स ब्लैक और अल्ट्रामरीन ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

  • OnePlus 8 Pro की सेल 15 जून से शुरू होने का दावा, मिलेंगे ये ऑफर्स

    OnePlus 8 Pro की सेल 15 जून से शुरू होने का दावा, मिलेंगे ये ऑफर्स

    एक टिपस्टर का दावा है कि OnePlus 8 Pro अब 15 जून को दोपहर से बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। इस वनप्लस फोन को Amazon India से खरीदने पर कुछ लॉन्च ऑफर भी मिलेंगे।

  • आम्रपाली मामले में SBI कैपिटल और यूको बैंक लोन देने को तैयार, प्रोजेक्ट्स के काम में आ सकती है तेजी

    आम्रपाली मामले में SBI कैपिटल और यूको बैंक लोन देने को तैयार, प्रोजेक्ट्स के काम में आ सकती है तेजी

    सुप्रीम कोर्ट में आम्रपाली मामले में जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच में सुनवाई हुई. SBI कैपिटल निवेश करने को तैयार है. इससे आम्रपाली के प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में काम में तेजी आ सकती है. एसबीआई कैपिटल और यूको बैंक लोन देने को तैयार है. एसबीआई कैपिटल और यूको बैंक ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एनबीसीसी को लोन मुहैया कराने के लिए तैयार है.

  • SBI और ICICI बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर घटाई ब्याज की दरें

    SBI और ICICI बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर घटाई ब्याज की दरें

    आईसीआईसीआई बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसने 50 लाख रुपये से कम की सभी जमाओं पर बज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 3.25 से 3 प्रतिशत कर दिया है. 50 लाख रुपये या उससे अधिक की जमा पर ब्याज दर को 3.75 से घटाकर 3.50 प्रतिशत किया गया है. बैंक ने कहा है कि बचत खाते पर नई ब्याज दरें बृहस्पतिवार से लागू होंगी. पर्याप्त नकदी की स्थिति के बीच नए ऋण की मांग कम होने की वजह से बैंक जमा पर ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं.

  • OnePlus 8 की अगली सेल 4 जून को, मिलेंगे ये ऑफर्स

    OnePlus 8 की अगली सेल 4 जून को, मिलेंगे ये ऑफर्स

    OnePlus 8 के 6 जीबी रैम + 128 जीबी वेरिएंट की भारत में कीमत 41,999 रुपये है। जिन ग्राहकों ने वनप्लस 8 को प्री-बुक किया था और वे इस स्मार्टफोन को पिछली सेल में नहीं खरीद सके, उन्हें 1,000 रुपये का Amazon Pay कैशबैक मिलेगा।

  • 6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    भारतीय बैंकों से करोड़ो रुपया लेकर विदेश भाग जाने वालों की फेरहिस्त बढ़ती जा रही है. अब इसमें बासमती चावल का व्यापार करने वाली कंपनी रामदेव इंटरनेशन लिमिटेड के मालिक का भी नाम शामिल हो गया. आरोप है कि दिल्ली के रहने वाले इस कंपनी के मालिक ने एसबीआई और कुछ दूसरी बैंकों से करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन उसके खिलाफ चार सालों तक कोई शिकायत नहीं हुई. अब पता चला है कि मालिक विदेश भाग गया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबीआई ने कंपनी के मालिक और उसके चार निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सीबीआई की जांच में पता चला है इस शख्स ने 6 बैंकों से उधार लिया था और साल 2016 से लापता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com