NDTV Khabar

SSC


'SSC' - 385 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र पर फिर राहुल गांधी का वार- 'देश के युवाओं की समस्याओं का समाधान करे मोदी सरकार'

    केंद्र पर फिर राहुल गांधी का वार- 'देश के युवाओं की समस्याओं का समाधान करे मोदी सरकार'

    इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘2017-एसएससी सीजीएल (संयुक्त स्नातक स्तर) की भर्तियों में अभी तक नियुक्ति नहीं हुई. 2018- सीजीएल परीक्षा का परिणाम तक नहीं आया. 2019- सीजीएल की परीक्षा ही नहीं हुई. 2020- एसएससी सीजीएल की भर्तियां निकाली ही नहीं.’’ 

  • SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट,  जानिए डिटेल

    SSC CGL 2018 Result: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) CGL 2018 परीक्षा का परिणा 4 अक्टूबर को जारी करेगा. हालांकि, एसएससी (SSC) ने कहा है कि ये रिजल्ट जारी होने की टेंटेटिव तारीख है. बता दें कि  SSC CGL 2018 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने में हो रही देरी के चलते सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और इसके खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं. उम्मीदवारों के इस कैंपेन #SSCdeclareCGLResults में कई राजनीतिक पार्टी और नेता इस अभियान में हिस्सा लेकर उम्मीदवारों को सपोर्ट कर रहे हैं. 

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- नौकरी दो, खाली नारे नहीं

    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- नौकरी दो, खाली नारे नहीं

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Govt) पर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. राहुल सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं और वह लगभग हर रोज देश के मुद्दों को इस प्लेटफॉर्म के जरिए उठाते हैं. राहुल ने कुछ देर पहले ट्वीट किया कि मोदी सरकार भारत के भविष्य को खतरे में डाल रही है. वह परीक्षार्थियों की मांगों की अनदेखी कर रही है. उन्होंने केंद्र से मांग की कि सरकार नौकरियां दें, खाली नारेबाजी न करे.

  • SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की सीजीएल परीक्षा के परिणाम घोषित करने और रेलवे की परीक्षा को लेकर छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को ट्वीट किया.  प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, "SSC और रेलवे ने कई सारी परीक्षाओं के परिणाम सालों से रोक कर रखे हैं. किसी का रिजल्ट अटका हुआ है, किसी की परीक्षा. कब तक सरकार युवाओं के धैर्य की परीक्षा लेगी, कब तक?

  • SSC का बड़ा फैसला, CHSL टियर 3 परीक्षा में 4,559 और उम्मीदवारों को शामिल होने की अनुमति

    SSC का बड़ा फैसला, CHSL टियर 3 परीक्षा में 4,559 और उम्मीदवारों को शामिल होने की अनुमति

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) पदों पर चयन के लिए टियर 3 परीक्षा आयोजित करेगा.  टियर 3 परीक्षा में पहले दो टियर की परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार ही शामिल हो सकते हैं. लेकिन एसएससी ने जब टियर 2 परीक्षा परिणाम जारी किया तो कई उम्मीदवारों ने शिकायत की थी कि उन्हें "अनुचित साधनों" के आधार पर डिसक्वालिफाई कर दिया गया है. 

  • SSC Recruitment Exams: एसएससी अक्टूबर-नवंबर में आयोजित करेगा 8 भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

    SSC Recruitment Exams: एसएससी अक्टूबर-नवंबर में आयोजित करेगा 8 भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

    SSC Recruitment Exams: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) अक्टूबर-नवंबर में आठ भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. इन भर्ती परीक्षा में कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम, जूनियर इंजीनियर सेलेक्शन एग्जाम,  कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम और अन्य एग्जाम शामिल हैं. SSC भर्ती परीक्षा 12 अक्टूबर से आयोजित करना शुरू करेगा. परीक्षाओं को इस तरह से आयोजित किया जाएगा कि लगातार दो परीक्षाओं के बीच कम अंतर हो.  SSC 12 अक्टूबर से 18 नवंबर तक भर्ती के लिए परीक्षा पूरी करेगा. एसएससी (SSC) ने जुलाई के महीने में इन भर्ती परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी. तब से अब तक एसएससी ने इन परीक्षाओं के शेड्यूल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. 

  • NRA: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की क्या होंगी मुख्य विशेषताएं, जानिए कैसे बदलेगी भर्ती प्रक्रिया

    NRA: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की क्या होंगी मुख्य विशेषताएं, जानिए कैसे बदलेगी भर्ती प्रक्रिया

    National Recruitment Agency (NRA): केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को बहु एजेंसी निकाय के रूप में राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) का गठन करने का निर्णय किया, जो समूह ख और ग (गैर-तकनीकी) पदों के लिए उम्‍मीदवारों की स्‍क्रीनिंग करने के लिए सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) आयोजित करेगी. सरकारी बयान के अनुसार, NRA एक बहु-एजेंसी निकाय होगी जिसकी शासी निकाय में रेलवे मंत्रालय, वित्त मंत्रालय/वित्तीय सेवा विभाग, कर्मचारी चयन आयोग (SSC), रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) तथा बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) के प्रतिनिधि शामिल होंगे. एक विशेषज्ञ निकाय के रूप में एनआरए केन्द्र सरकार की भर्ती के क्षेत्र में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और सर्वोत्तम प्रक्रियाओं का पालन करेगी.

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Constable Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने केंद्रीय चिकित्सा पुलिस बल (CRPF) द्वारा आयोजित की जाने वाली मेडिकल परीक्षा के कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दी है. कांस्टेबल और राइफलमैन भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट 24 अगस्त से 10 सितंबर तक होगा. डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के लिए एडमिट कार्ड  CRPF की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है, "सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के समय अपने ई-एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.  म्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के DME के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जांच के लिए ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे."

  • Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) की भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. भर्ती परीक्षा महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए 5,846 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और इसका समापन 7 सितंबर को होगा. यानी आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 सितंबर है. पुरुष कांस्टेबल के 3,433 पदों पर भर्ती होगी, 226 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM अदर्स) के लिए हैं. 243 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM कमांडो) के लिए हैं और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पोस्ट के लिए SCC ने निकाली वेकेंसी, यहां सीधे लिंक से करें अप्लाई

    दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पोस्ट के लिए SCC ने निकाली वेकेंसी, यहां सीधे लिंक से करें अप्लाई

    नलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू होता है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर, 2020 तक की है. पुरुष कांस्टेबल के लिए 3,433 सीटें हैं जिसमें से पुरुष कांस्टेबल के लिए 226 रिक्तियां (ESM अदर्स), पुरुष कांस्टेबल के लिए 243 रिक्तियां (ESM कमांडो) और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • कभी बरसात तो कभी स्ट्रीट लाइट की रोशनी में की पढ़ाई, फुटपाथ पर रहने वाली असमा को महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं में मिले 40% नंबर

    कभी बरसात तो कभी स्ट्रीट लाइट की रोशनी में की पढ़ाई, फुटपाथ पर रहने वाली असमा को महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं में मिले 40% नंबर

    अक्सर कहा जाता है कि मेहनत और लगन से कोई काम किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है. इसकी जीती-जागती मिसाल हैं मुंबई के फुटपाथ पर रहने वाली असमा शेख. 17 वर्षीय असमा शेख ने महाराष्ट्र 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 40 फीसदी नंबर हासिल किए हैं. महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट बीते दिन 29 जुलाई को जारी किया है. अपनी इस कामयाबी पर असमा ने कहा, "पढ़ाई करने के लिए मैं बहुत मेहनत कर रही हूं. पढ़ाई करने के लिए मैं रात में स्ट्रीट लाइट का इस्तेमाल करती हूं. मैं आमतौर पर रात में पढ़ाई करती हूं, क्योंकि उस समय भीड़ कम होती है."

  • Maharashtra SSC 10th Result: वेबसाइट पर जारी हुआ महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Result: वेबसाइट पर जारी हुआ महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Results 2020: महाराष्ट्र एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं क्लास का रिजल्ट एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया गया है. हालांकि, रिजल्ट 1 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध हुआ है.  स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in, maharashtraeducation.com,  mahahsscboard.maharashtra.gov.in  पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस साल महाराष्ट्र 10वीं क्लास में 15,75,103 पास हुए हैं. इसी के साथ इस साल का पास प्रतिशत 95.30% है. 5,39,373 स्टूडेंट्स की फर्स्ट डिवीजन आई है. 5,50,809 स्टूडेंट्स सेकेंड डिवीजन लाने में कामयाब हुए हैं और 3,30,588 स्टूडेंट्स ने थर्ड डिवीजन हासिल की है.

  • Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 95.30% स्टूडेंट्स हुए पास

    Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 95.30% स्टूडेंट्स हुए पास

    Maharashtra SSC 10th Results 2020 Declared: महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट 2020 (SSC Result) जारी कर दिया है. इस साल महाराष्ट्र 10वीं क्लास में 95.30 फीसदी स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं. लड़कियों का पास प्रतिशत इस बार 96.91 फीसदी है. क्षेत्रों की बात करें तो कोंकण क्षेत्र ने सबसे अधिक पास प्रतिशत दर्ज किया है. यहां का पास प्रतिशत 98.77 फीसदी रहा है और  वहीं, औरंगाबाद ने सबसे कम पास प्रतिशत दर्ज किया है.

  • Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Results 2020 Declared: महाराष्ट्र एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) आज यानी 29 जुलाई को जारी कर दिया है. बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं क्लास की परीक्षा में इस बार 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बीते दिन ट्वीट करके एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) के बारे में जानकारी दी. महाराष्ट्र 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in, maharashtraeducation.com, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर चेक कर सकते हैं. 

  • Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड आज जारी करेगा 10वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे चेक

    Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड आज जारी करेगा 10वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे चेक

    Maharashtra SSC 10th Results 2020: महाराष्ट्र एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास के रिजल्ट का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स कर रहे हैं. लेकिन अब जल्द ही महाराष्ट्र 10वीं क्लास के रिजल्ट का सस्पेंस खत्म होने वाला है, क्योंकि महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) आज यानी 29 जुलाई को जारी किया जाएगा. रिजल्ट दोपहर 1 बजे के करीब जारी होगा. बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं क्लास की परीक्षा 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए मार्च में आयोजित की गई थी. महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बीते दिन ट्वीट करके एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) के बारे में जानकारी दी. महाराष्ट्र 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in, maharashtraeducation.com, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

  • Maharashtra SSC 10th Result 2020: महाराष्ट्र बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं के परिणाम, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    Maharashtra SSC 10th Result 2020: महाराष्ट्र बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं के परिणाम, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    Maharashtra SSC 10th Results 2020: ​महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट इस हफ्ते जारी कर सकता है. महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कुछ समय पहले कहा था कि एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) जुलाई के अंत तक जारी किया जाएगा. हालांकि, MSBSHSE के अधिकारी ने NDTV को बताया, "बोर्ड को अभी रिजल्ट जारी करने के लिए फाइनल तारीख तय करनी है." बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी 10वीं क्लास की परीक्षा 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए मार्च में आयोजित की थीं. 

  • SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न री-शेड्यूल परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है. आयोग ने कोरोनावायरस महामारी के चलते SSC CGL, SSC CHSL, SSC JE और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षाओं सहित बची हुई कई अहम परीक्षाओं को नई तारीखों पर आयोजित करने का निर्णय लिया था. एसएससी (SSC) द्वारा घोषित नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षाओं के संशोधित टेंटेटिव शेड्यूल ऑनलाइन जारी कर दिया गया है.

  • वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए इस दिन बंद हो जाएगी आवेदन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए इस दिन बंद हो जाएगी आवेदन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    जुलाई 2021 में शुरू होने वाले कोर्सेस के लिए वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के लिए पंजीकरण 14 जुलाई को बंद हो जाएगा. उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म भरकर ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. सेलेक्शन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वायु सेना अकेडमी डंडीगल (हैदराबाद) में सभी पाठ्यक्रमों के लिए जुलाई 2021 के पहले सप्ताह में ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी. परीक्षा फ्लाइंग ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के अनुदान के लिए आयोजित की जाएगी और स्थायी आयोग (PC) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) में ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी)  शाखाओं में परीक्षा होगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com