NDTV Khabar

SSC


'SSC' - 358 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC ने CGL, CHSL समेत अन्य कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, यहां देखें परीक्षाओं का शेड्यूल

    SSC ने CGL, CHSL समेत अन्य कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, यहां देखें परीक्षाओं का शेड्यूल

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने  CGL, CHSL और अन्य पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है.  कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित कर दिया था. इसके बाद 21 मई को SSC ने एक बयान में कहा था कि वे स्थिति का जायजा लेने के बाद परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा 1 जून को करेगा. अपने बयान के अनुसार SSC ने कई अहम परीक्षाओं की तारीखें आज जारी कर दी हैं. 

  • UPSC and SSC Exam: कब जारी होंगी यूपीएससी और एसएससी के पेंडिंग एग्जाम की तारीखें? जानिए डिटेल

    UPSC and SSC Exam: कब जारी होंगी यूपीएससी और एसएससी के पेंडिंग एग्जाम की तारीखें? जानिए डिटेल

    UPSC and SSC Exam Dates: कोरोनावायरस प्रकोप के चलते यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन और स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए थे. यूपीएससी और एसएससी के एंट्रेंस एग्जाम देने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि यूपीएससी (UPSC) और एसएससी (SSC) पेंडिंग परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा अगले सप्ताह तक कर सकते हैं. 

  • महाराष्ट्र में इस दिन जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    महाराष्ट्र में इस दिन जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    Maharashtra SSC and HSC Results: महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 10 जून तक जारी हो सकता है. दरअसल, स्टूडेंट्स की पढ़ाई के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में टीचर्स, मॉडरेटर्स और जो अधिकारी 10वीं और 12वीं परीक्षा के असेसमेंट का काम कर रहे हैं, वे लॉकडाउ के दौरान ऑफिशियल काम के लिए यात्रा कर सकते हैं. इससे 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट 10 जून तक जारी किया जा सकेगा. 

  • SSC Exams: लॉकडाउन के बाद पेंडिंग एग्जाम की तारीखों पर निर्णय लेगा एसएससी

    SSC Exams: लॉकडाउन के बाद पेंडिंग एग्जाम की तारीखों पर निर्णय लेगा एसएससी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन के चलते स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए थे. वहीं, उम्मीद की जा रही थी की 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद एसएससी (SSC) एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर सकता है. लेकिन भारत सरकार ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन  17 मई तक बढ़ा दिया है. ऐसे में एसएससी की परीक्षा (SSC Exam) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

  • UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने स्‍थगित की सिव‍िल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा, जानिए ड‍िटेल

    UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने स्‍थगित की सिव‍िल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा, जानिए ड‍िटेल

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) का सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम देने के इच्‍छुक लाखों उम्मीदवार लंबे समय से एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. UPSC ने सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम को स्थगित कर दिया है. एग्जाम की नई तारीख की घोषणा 20 मई को की जाएगी. बता दें कि सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम पहले 31 मई को होने वाला था. लेकिन अब ये एग्जाम स्थगित कर दिया गया है.

  • UPSC and SSC Exam: कब आयोजित होंगे यूपीएससी और एसएससी के पेंडिंग एग्जाम, जानिए अपडेट

    UPSC and SSC Exam: कब आयोजित होंगे यूपीएससी और एसएससी के पेंडिंग एग्जाम, जानिए अपडेट

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) और स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए थे. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र जल्द ही यूपीएससी और एसएससी एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा कर सकता है. हालांकि, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने नई परीक्षा की तारीखों को घोषित करने के बारे में बयान लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से पहले किया था, लेकिन ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वे एग्जाम की तारीखों को लेकर आज घोषणा कर सकते हैं.

  • SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई एग्जाम स्थगित करने के बाद अब साल 2018 और 2019 के लिए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम, जूनियर एंजीनियर एग्जाम, मल्टी टास्किंग स्टाफ सेलेक्शन टेस्ट के रिजल्ट को भी स्थगित कर दिया है. इन परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल और मई के महीने में जारी होने थे, हालांकि अब इन परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, UPSC और SSC परीक्षाओं पर 3 मई के बाद लिया जाएगा फैसला

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, UPSC और SSC परीक्षाओं पर 3 मई के बाद लिया जाएगा फैसला

    केंद्रीय मंत्री के इस बयान से साफ है कि परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा. यानी कि अब परीक्षाओं को नए शेड्यूल के मुताबिक आयोजित किया जाएगा. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षाओं के लिए आवेदन भरा है वे एग्‍जाम संबंधी किसी भी अपडेट के लिए UPSC और SSC की वेबसाइट को चेक करते रहें.

  • SSC Exams: कब आयोजित होंगे स्थगित एग्जाम? SSC ने दी ये जानकारी

    SSC Exams: कब आयोजित होंगे स्थगित एग्जाम? SSC ने दी ये जानकारी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) से उत्पन्न हुई स्थिति के बारे में मीटिंग की. मीटिंग में कमीशन ने पेंडिंग और स्थगित रिक्रूटमेंट एग्जाम के बारे में निर्णय लिया है. बता दें कि एसएससी विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों में उपलब्ध वैकेंसियों के लिए सीएचएसएल (CHSL), सीजीएल (CGL) आदि रिक्रूटमेंट एग्जाम आयोजित करता है. 

  • UFM के मुद्दे पर SSC ने सुनी उम्‍मीदवारों की अपील, बनाई जाएगी विशेषज्ञों की कमेटी

    UFM के मुद्दे पर SSC ने सुनी उम्‍मीदवारों की अपील, बनाई जाएगी विशेषज्ञों की कमेटी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) टीयर 2 की परीक्षा 29 सितंबर को आयोजित की थी. ये परीक्षा कुल 45,101 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी, जिनमें से 36,112 उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. CHSL एग्जाम का रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया गया था. इसमें 32,600 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टेड किया गया था, जिन्हें 5,918 वैकेंसी के लिए स्किल टेस्ट में शामिल होना है.

  • Maharashtra SSC Exam: महाराष्‍ट्र सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षा, जानिए डिटेल

    Maharashtra SSC Exam: महाराष्‍ट्र सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड  की बची हुई परीक्षा, जानिए डिटेल

    महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने एक ट्वीट करते हुए कहा, "कोरोनावायरस आउटब्रेक के चलते हमने 9वीं और 11वीं की दूसरे सत्र की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है. इसी के साथ हमने 10वीं के आखिरी बचे पेपर को भी रद्द कर दिया है."

  • SSC JE 2020: इस तरह से करें एसएससी जेई एग्जाम की तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे बेहतरीन स्कोर

    SSC JE 2020: इस तरह से करें एसएससी जेई एग्जाम की तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे बेहतरीन स्कोर

    SSC JE 2020 Exam Preparation Tips: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देश में हुए लॉकडाउन की वजह से स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम पोस्टपोन कर दिए हैं. इनमें SSC का जूनियर इंजीनियरिंग एग्जाम भी शामिल है. एसएससी जुनियर इंजीनियरिंग का एग्जाम (SSC JE EXAM) पहले 30 मार्च को शुरू होने वाला था लेकिन कोरोनावायरस की वजह से एसएससी को ये एग्जाम स्थगित करना पड़ा.

  • UFM Rule क्या है, ज‍िसकी वजह से फेल हो गए SSC CHSL परीक्षा में अच्‍छे अंक लाने वाले उम्‍मीदवार

    UFM Rule क्या है, ज‍िसकी वजह से फेल हो गए SSC CHSL परीक्षा में अच्‍छे अंक लाने वाले उम्‍मीदवार

    SSC CHSL टियर 2 की परीक्षा में अच्छे नंबर लाने के बावजूद भी हजारों उम्मीदवारों को UFM रूल के चलते फेल कर दिया गया है. इनमें से कई उम्मीदवारों ने टियर 1 परीक्षा में शानदार स्कोर करने के बाद टियर 2 परीक्षा में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी उन्हें UFM की वजह से फेल कर दिया गया है.

  • Coronavirus के चलते स्‍थगित हो सकते हैं SSC के ये रिक्रूटमेंट एग्जाम, जानिए पूरी लिस्ट

    Coronavirus के चलते स्‍थगित हो सकते हैं SSC के ये रिक्रूटमेंट एग्जाम, जानिए पूरी लिस्ट

    SSC Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कोरोनावायरस के चलते कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL 2019) एग्जाम और जूनियर इंजीनियरिंग एग्जाम  (JE) पहले ही स्‍थगित कर चुका है. लेकिन इन दो एग्जाम के अलावा की दूसरे एग्जाम भी स्‍थगित किए गए हैं. दरअसल, देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते हालातों के मद्देनजर स्कूल से लेकर एंट्रेंस और रिक्रूटमेंट एग्जाम तक स्‍थगित करने पड़े हैं. 

  • SSC Recruitment Exams: 12वीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, खाली वक्त में करें इन एग्जाम की तैयारी

    SSC Recruitment Exams: 12वीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, खाली वक्त में करें इन एग्जाम की तैयारी

    10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम भी पूरे नहीं हो पाए हैं. हालांकि, कुछ स्टेट बोर्ड्स ने बोर्ड के अलावा बाकी क्लास के बच्चों को बिना एग्जाम के ही अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला कर लिया है. लेकिन बोर्ड एग्जाम को लेकर अभी ऐसा नहीं किया गया है. ऐसे में खासकर जो स्टूडेंट्स 12वीं बोर्ड के एग्जाम दे रहे थे वो बेहतर नौकरी के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं. 

  • SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2019 के लिए टेंटेटिव वैकेंसी निकाली हैं. बता दें कि SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से करीब 8,582 पदों पर भर्तियां करेगा. सेंट्रल बोर्ड ऑफ इंडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (CBIC) के पास सबसे ज्यादा वैकेंसी है.

  • SSC Exams: कोरोनावायरस के चलते एसएससी ने रद्द किए CHSL और JE एग्जाम

    SSC Exams: कोरोनावायरस के चलते एसएससी ने रद्द किए CHSL और JE एग्जाम

    SSC CHSL, JE Exams Postponed: कोरोनावायरस अब भारत में भी तेजी से फैलता जा रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने सभी यूनिवर्सिटी, कॉलेजों और स्कूलों की परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश दे दिए हैं. अब कोविड-19 से बचाव के मद्देनजर स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अपने अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल और  जूनियर इंजीनियर एग्जाम भी रद्द कर दिए हैं.

  • SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    सरकार की सबसे बड़ी हायरिंग एजेंसी यानी स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) की तरफ से पिछले 4 सालों में सबसे कम नौकरियां दी गई हैं. लोकसभा में सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका ने नौकरियों से जुड़ा डेटा मांगा था. सरकार की तरफ से जो जवाब दिया गया उसके हिसाब से 2019-20 में उससे पहले वर्षों की तुलना में सबसे कम नौकरियां दी गईं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com