NDTV Khabar

SSC CGL Tier 2


'SSC CGL Tier 2' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC CGL Admit Card 2019: सीजीएल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से यूं करें डाउनलोड

    SSC CGL Admit Card 2019: सीजीएल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से यूं करें डाउनलोड

    SSC CGL टियर 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (SSC CGL Admit Card 2019) एसएससी की रीजनल साइट्स पर अपलोड किया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की एसएससी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (SSC CGL Tier 1 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन आईडी/रोल नंबर, जन्मतिथि और एग्जाम सिटी भरकर सबमिट करनी होगी.  एसएससी सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam) के माध्यम से विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और अधीनस्थ कार्यालयों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां की जाएगी. एसएससी सीजीएल परीक्षा 3 भाग में होती है. उम्मीदवारों के लिए टायर 1, टायर 2 और टायर 3 परीक्षा आयोजित की जाती है.

  • SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2018 भर्ती (CGL 2018 Recruitment) के लिए 11,271 पदों की घोषणा की है. फिलहाल इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है. 29 दिसंबर को एसएससी CGL टियर 3 परीक्षा (SSC CGL Tier 3 Exam) आयोजित की जाएगी. CGL पदों पर चयन के लिए यह तीसरे चरण की परीक्षा है जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पेपर डिस्क्रिप्टिव रहेगा. चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची टियर -1,2 और 3 में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर की जाएगी. 

  • SSC CGL Result: सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SSC CGL Result: सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    कर्मचारी चयन आयोग ने  एसएससी सीजीएल टायर 1 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (SSC CGL 2018 Result) एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए टायर 1 की परीक्षा 4 जून से 13 जून तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए 25 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

  • SSC CGL Tier 2 Exam 2016 के नतीजे घोषित, जानिए आगे का पड़ाव

    SSC CGL Tier 2 Exam 2016 के नतीजे घोषित, जानिए आगे का पड़ाव

    कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (एसएससी सीजीएल) टायर 2 एग्जामिनेशन के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. आयोग ने सफल उम्मीदवारों के लिए टायर III, टायर IV, सीपीटी और डेस्ट (DEST) से जुड़े कई दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. एसएससी सीजीएल की टायर 2 कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 30 नवंबर से 2 नवंबर, 2016 तक आयोजित हुई थी. इसके अलावा कई जगहों पर 12, 13 जनवरी, 2017 को री-एग्जामिनेशन भी हुआ था. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com