NDTV Khabar

STF


'STF' - 89 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बंगाल के मुर्शिदाबाद में JMB का सरगना गिरफ्तार, 2018 बोध गया विस्फोट में था शामिल

    बंगाल के मुर्शिदाबाद में JMB का सरगना गिरफ्तार, 2018 बोध गया विस्फोट में था शामिल

    यह 2018 में बोध गया विस्फोट मामले में कथित तौर पर शामिल था. एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) इकाई ने मुर्शिदाबाद जिला पुलिस और सूती कस्बे के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम को गिरफ्तार कर लिया. यह देश के जेएमबी के शीर्ष सदस्यों में से एक है. अधिकारी ने बताया, ‘‘ इसने बांग्लादेश के आतंकवादियों को शरण दी थी जो सीधे तौर पर बोध गया विस्फोट में शामिल थे. इसे मुर्शिदाबाद जिले के सूती पुलिस थाना क्षेत्र से आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया’’

  • ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर पैसा ऐंठने वाले गिरोह के दो लोगों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर पैसा ऐंठने वाले गिरोह के दो लोगों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम गौरीकान्त दीक्षित और कमलेश कुमार सिंह हैं. उन्होंने बताया कि गौरीकान्त दीक्षित ने पूछताछ में बताया कि वह और गिरोह का सरगना पीयूष अग्रवाल गाजियाबाद में एक ही सोसायटी में रहते है और उनके पारिवारिक सम्पर्क हैं.

  • कोरोना वायरस: जल्द ही बेलआउट पैकेज की घोषणा कर सकती है नरेंद्र मोदी सरकार- सूत्र

    कोरोना वायरस: जल्द ही बेलआउट पैकेज की घोषणा कर सकती है नरेंद्र मोदी सरकार- सूत्र

    यह जानकारी सूत्रों ने NDTV को दी. चार दिन पहले, राष्ट्र के नाम संदेश के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में स्पेशल टास्कफोर्स के गठन की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि COVID-19 इकोनॉमिक रेस्पॉन्स टास्क फोर्स हालात की जायज़ा लेगी और सुझाव देगी.

  • डॉक्टर कफील खान को यूपी STF ने मुंबई से किया गिरफ्तार, AMU में भड़काऊ भाषण देने का आरोप

    डॉक्टर कफील खान को यूपी STF ने मुंबई से किया गिरफ्तार, AMU में भड़काऊ भाषण देने का आरोप

    कफील खान पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. उन्होंने पिछले साल 12 दिसंबर को AMU में यह भाषण दिया था. 13 दिसंबर को उनके खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153-A के तहत केस दर्ज किया गया.

  • कानपुर में पकड़ा गया 'डॉक्टर बम' जलीस अंसारी, यूपी पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    कानपुर में पकड़ा गया 'डॉक्टर बम' जलीस अंसारी, यूपी पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    मुंबई सीरियल ब्लास्ट 1993 के दोषी और 'डॉक्टर बम' के नाम से पहचाने जाने वाला अपराधी जलीस अंसारी को यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

  • यूपी में इन 6 तरीकों से बनते हैं फर्जी टीचर, कुछ तो अब तक पा चुके हैं 40 लाख रुपये सैलरी

    यूपी में इन 6 तरीकों से बनते हैं फर्जी टीचर, कुछ तो अब तक पा चुके हैं 40 लाख रुपये सैलरी

    उत्तर प्रदेश में 4 हजार फर्जी अध्यापकों की नियुक्ति का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. फर्जी दस्तावेज लगाकर कई लोग सालों से सरकारी अध्यापक बने बैठे हैं लेकिन सरकार को आज तक खबर नहीं है. जाहिर ये भ्रष्टाचार की करतूत सामने बिना अधिकारियों की मिली भगत से नहीं हुई होगी. अंदेशा है कि इनकी तादाद इससे कहीं ज़्यादा है. कहा तो ये भी जा रहा है कि प्राइमरी शिक्षा पर उत्तर प्रदेश सरकार के 65 हज़ार करोड़ के बजट का क़रीब 10 से 15 हज़ार करोड़ ऐसे ही फ़र्ज़ी टीचर्स पर खर्च हो रहा है.

  • Exclusive : रिश्वत, ब्लैकमेलिंग और रेप, उत्तर प्रदेश में 4000 फर्जी अध्यापकों की नियुक्ति की 'कलंक कथा'

    Exclusive : रिश्वत, ब्लैकमेलिंग और रेप, उत्तर प्रदेश में 4000 फर्जी अध्यापकों की नियुक्ति की 'कलंक कथा'

    क्या ये मुमकिन है कि एक वक़्त में एक ही नाम का टीचर तीन अलग-अलग ज़िलों में एक साथ पढ़ा रहा हो और तीनों के पिता के नाम, आधार कार्ड और पैन कार्ड भी एक ही हों. उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में ये ख़ूब हो रहा है. इनमें एक टीचर असली है और बाक़ी फ़र्ज़ी. जब एक के बाद एक ऐसे कई मामले सामने आए तो स्पेशल टास्क फोर्स को जांच की ज़िम्मेदारी दी गई. इस जांच में अब तक 4000 से ज़्यादा ऐसे फ़र्ज़ी टीचरों की पहचान कर ली गई है. अंदेशा है कि इनकी तादाद इससे कहीं ज़्यादा है. कहा तो ये भी जा रहा है कि प्राइमरी शिक्षा पर उत्तर प्रदेश सरकार के 65 हज़ार करोड़ के बजट का क़रीब 10 से 15 हज़ार करोड़ ऐसे ही फ़र्ज़ी टीचर्स पर खर्च हो रहा है.

  • नोएडा: एसटीएफ ने गोली मारकर कुख्यात शूटर पकड़ा, एके-47 बरामद

    नोएडा: एसटीएफ ने गोली मारकर कुख्यात शूटर पकड़ा, एके-47 बरामद

    बुधवार को नोएडा के थाना सेक्टर 24, कोतवाली सेक्टर-20 और थाना बिसरख पुलिस के साथ एसटीएफ ने उमेश को घेर लिया. हालांकि पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी उमेश पंडित हथियार छोड़ने को राजी नहीं हुआ. पुलिस को लगा कि मौका मिलते ही वो हाथ में मौजूद एके-47 जैसे स्वचालित घातक हथियार से पुलिस पार्टी को निशाना बना डालेगा, तभी मौका पाकर पुलिस ने पैरों में गोलियां मारकर उसे काबू कर लिया.

  • STF और नोएडा पुलिस की जॉइंट मुठभेड़ में गोली लगाने से 50 हजार का इनामी बदमाश घायल

    STF और नोएडा पुलिस की जॉइंट मुठभेड़ में गोली लगाने से 50 हजार का इनामी बदमाश घायल

    एसपी ने बताया कि मेहरगनी उर्फ मेहरबान सिंह उर्फ बंटी साल 2008 में पुलिस कस्टडी से फरार चल रहा था. उस 2005 में एक बच्चे निर्मम हत्या का आरोप है. एसटीएफ़ को उसके नोएडा में छिपे होने की सूचना मिली थी उसके बाद से एसटीएफ़ की टीम उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी.

  • फर्जी सिपाही बनकर DM ऑफिस में करता था 'ड्यूटी', लोगों से ऐंठता था पैसे, पुलिस ने फिर ऐसे दबोचा

    फर्जी सिपाही बनकर DM ऑफिस में करता था 'ड्यूटी', लोगों से ऐंठता था पैसे, पुलिस ने फिर ऐसे दबोचा

    एसटीएफ के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि खुद को सिपाही बता रहा एक संदिग्ध व्यक्ति वर्दी पहनकर गोरखपुर में सक्रिय है. जांच-पड़ताल में पता चला कि वह व्यक्ति गोरखपुर की खजनी तहसील के उपजिलाधिकारी के यहां सिपाही बनकर ड्यूटी कर रहा है. मौके पर पहुंची एसटीएफ की टीम ने सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • FATF की कार्यवाही की वजह से पाकिस्तान अब तक का सबसे बड़ा दबाव झेल रहा है : अजीत डोभाल

    FATF की कार्यवाही की वजह से पाकिस्तान अब तक का सबसे बड़ा दबाव झेल रहा है : अजीत डोभाल

    दिल्ली में एन्टी-टेररिज़्म स्क्वाड (ATS) / स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के प्रमुखों के साथ हो रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की नेशनल कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जो असर NIA डाल पाई है, वह किसी भी अन्य एजेंसी से ज़्यादा है." पाकिस्तान का जिक्र करते हुए डोभाल ने कहा कि अगर किसी अपराधी को सरकार का समर्थन मिल जाता है, तो वह बड़ी चुनौती बन जाता है. कुछ देशों में इसमें महारत हासिल कर ली है.

  • यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    आरोपी वर्ष 2005 में ये ग़ाज़ियाबाद के कुख्यात राकेश हसनपुरिया और सैदपुर बुलन्दशहर के सेंसरपाल के सम्पर्क में आ गया. इसके बाद इसने अगले ही साल यानी 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर किया. जिसमें उसे आजीवन कारावास की सज़ा हुई और बाद में वह उच्च न्यायालय से ज़मानत पर बाहर आया.

  • दुर्लभ तेंदुए किंग लेपर्ड की खाल बरामद, तस्करी करने वाला गिरोह पकड़ा

    दुर्लभ तेंदुए किंग लेपर्ड की खाल बरामद, तस्करी करने वाला गिरोह पकड़ा

    मध्यप्रदेश के इंदौर में स्पेशल टास्क फोर्स ने दुर्लभ तेंदुए किंग लेपर्ड की खाल के साथ जानवरों की खाल की तस्करी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश एसटीएफ एडीजी अशोक अवस्थी ने बताया कि इंदौर यूनिट को मुखबिर के जरिए पता लगा था कि चंदन नगर इलाके में लेपर्ड की खाल बेचने के लिए कुछ लोग घूम रहे हैं जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर तस्करी करने वाले मुख्य आरोपी गफ्फार और उसके साथी को किंग लेपर्ड की खाल के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

  • यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट को बीते 30 अगस्त 2019 को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई. एसटीएफ टीम की थाना दादरी क्षेत्र, गौतमबुद्धनगर में बावरिया अपराधियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें 50,000 रुपये के इनामिया अपराधी राखी, महेश, राहुल पुत्र धर्म सिंह, भाल सिंह निवासी एकरन आज़ादनगर थाना चिकसाना, भरतपुर सहित कुल 2 को गिरफ़्तार कर लिया.

  • उन्नाव: सड़क हादसे का शिकार हुई STF अधिकारियों की कार, ड्राईवर की मौत, 5 घायल

    उन्नाव: सड़क हादसे का शिकार हुई STF अधिकारियों की कार, ड्राईवर की मौत, 5 घायल

    लखनऊ से कानपुर जा रही स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारियों की गाड़ी एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई. गाड़ी में सवार सभी 5 अधिकारी बुरी तरह से घायल हो गए जबकि ड्राईवर की मौके पर ही मौत हो गई.

  • क्रेडिट कार्ड फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एसटीएफ ने चार को दबोचा

    क्रेडिट कार्ड फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एसटीएफ ने चार को दबोचा

    गिरफ़्तार किए गए इन लोगों के पास से कई बैंकों के क़रीब 50,000 ग्राहकों का डाटा बरामद हुआ है.

  • एसटीएफ, सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में छापेमारी की, 13 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का पर्दाफाश 

    एसटीएफ, सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में छापेमारी की, 13 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का पर्दाफाश 

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया के वे सर्कुलर ट्रेडिंग में शामिल थीं और उनके बीच 72.7 करोड़ रुपए मूल्य का लेन-देन दिखाया गया जिस पर उन्होंने 18 प्रतिशत जीएसटी की दर से 13.09 करोड़ रुपए इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया था. 

  • आईपीएल सट्टेबाजी में एसटीएफ का बड़ा खुलासा- सरगना सहित कई सटोरिए गिरफ्तार

    आईपीएल सट्टेबाजी में एसटीएफ का बड़ा खुलासा- सरगना सहित कई सटोरिए गिरफ्तार

    आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टेबाजी में  STF ने बड़ी कार्रवाई की है. एसटीएफ की कई टीम ने छापेमारी करते हुए  कानपुर से सट्टेबाजी के सरगना जितेन्द्र उर्फ जीतू सहित कई को गिरफ्तार किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com