NDTV Khabar

Saamna


'Saamna' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना- अर्थव्यवस्था के सर्वनाश के लिए नेहरू तथा इंदिरा गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते

    शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना- अर्थव्यवस्था के सर्वनाश के लिए नेहरू तथा इंदिरा गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना (Shiv Sena) की दोस्ती और दुश्मनी किसी से छुपी नहीं है. दोस्ती के दिनों में भी शिवसेना आए दिन अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिए मोदी सरकार (Modi Govt) पर हमलावर रहती थी. महाराष्ट्र चुनाव के बाद अब जब दोस्ती दुश्मनी में बदल चुकी है, तो जाहिर है शिवसेना खुलकर सामने आ चुकी है. पार्टी ने 'सामना' की आड़ में एक बार फिर देश की अर्थव्यवस्था और प्याज की आसमान छू रही कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

  • शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना- जिसने 25 साल पुराने मित्र को छोड़ दिया वह अजित पवार का...

    शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना- जिसने 25 साल पुराने मित्र को छोड़ दिया वह अजित पवार का...

    पार्टी ने कहा, ‘अजित पवार पार्टी कार्यालय से चोरी करके लाए गए हस्ताक्षर किए हुए पत्र राज्यपाल को दिखाते हैं और राज्यपाल उन कागजों पर विश्वास करते हुए फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिला देते हैं. ये हेरा-फेरी की पराकाष्ठा है. निर्लज्जता जैसे शब्द का प्रयोग करके हमें इस संस्था का अपमान नहीं करना है.’ इसमें कहा गया कि ‘अजित पवार को जेल में चक्की पीसने के लिए भेजेंगे’, ऐसा कहनेवाले भक्तगण ‘फडणवीस, अजित पवार आगे बढ़ो’ की नारेबाजी कर रहे हैं.

  • BJP सांसद का दावा: शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित MLA फडणवीस के संपर्क में, चाहते हैं गठबंधन की बने सरकार

    BJP सांसद का दावा: शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित MLA फडणवीस के संपर्क में, चाहते हैं गठबंधन की बने सरकार

    इनके अलावा एक भाजपा सांसद का बयान आया है कि शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं. भाजपा सांसद संजय काकड़े ने कहा, 'शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और वे चाहते हैं कि गठबंधन सरकार बनाए. मुझे लगता है कि ये विधायक उद्धव ठाकरे को मना लेंगे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बना लेंगे. मुझे नहीं लगता है कि कोई दूसरा विकल्प है.'

  • क्या महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की सरकार नहीं बनेगी? 24 घंटे में हुईं ये 10 बड़ी बातें

    क्या महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की सरकार नहीं बनेगी? 24 घंटे में हुईं ये 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना की ओर से जारी बयानबाजी पर बीजेपी ने अभी तक चुप्पी साध रखी थी. लेकिन राज्य में चुनावी नतीजे आने के बाद सरकार बनने में हो रही देर के बाद से अब बीजेपी भी बेचैन होते दिख रही है. शिवसेना इस बात पर अड़ी हुई है कि बीजेपी उसे सरकार चलाने के ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले पर लिखित में आश्वासन दे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर पर हुई विधायकों की बैठक के बाद इस बात का संदेश दिया गया है कि इस 50-50 वाले फॉर्मूले के बिना सरकार बनना मुश्किल है. पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि 50-50 वाले फॉर्मूले पर पहले ही बात हो चुकी है. बीजेपी राम नाम जपती है तो उसको सच बोलना चाहिए और बताना चाहिए. इससे पहले शिवसेना बीजेपी पर दबाव बनाने की कड़ी में मोदी सरकार की नीतियों पर भी सामना में संपादकीय के जरिए निशाना साध चुकी है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि सोमवार से अंदर ही अंदर बहुत ही तेजी से घटनाक्रम बदले हैं और बीजेपी ने भी शिवसेना को जवाब देना शुरू कर दिया है.

  • जनसंख्या नियंत्रण पर पीएम मोदी के बयान के बाद शिवसेना ने मुस्लिम समुदाय के एक हिस्से पर साधा निशाना

    जनसंख्या नियंत्रण पर पीएम मोदी के बयान के बाद शिवसेना ने मुस्लिम समुदाय के एक हिस्से पर साधा निशाना

    शिवसेना ने प्रधानमंत्री द्वारा अपने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में दिए गए संदेश का समर्थन किया वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शासन के 'खारिज और दखल देने वाले' विचारों के साथ आ रहे हैं.

  • BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया

    BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया

    शिवसेना ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर अपनी वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी भाजपा के खिलाफ तेवर कड़े करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की हार अन्याय और असत्य की हार है. शिवसेना का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जैसे दिग्गजों के साथ साथ उनके कार्यकर्ताओं का भी ‘कांग्रेसमुक्त हिंदुस्तान’ का नारा लगाते हुए गला सूख गया था. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी की हर दिन करारी आलोचना की जाती थी. 

  • रेप की घटनाओं को लेकर शिवसेना ने BJP पर बोला हमला, पूछा यह सवाल?

    रेप की घटनाओं को लेकर शिवसेना ने BJP पर बोला हमला, पूछा यह सवाल?

    देश में हो रही रेप की घटनाओं को लेकर भाजपा के एक विधायक के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिव सेना ने कहा कि कानून-व्यवस्था नियंत्रण से बाहर चली गई है तो इस स्थिति में भाजपा कैसे 'राम राज्य' स्थापित करेगी? अपनी सहयोगी पार्टी पर हमला बोलते हुए शिवसेना ने कहा कि जो अभी सत्ता में हैं, उनका पक्ष 2012 में दिसंबर महीने में हुए निर्भया दुष्कर्म के समय अलग था. पार्टी ने कहा कि सरकार बदली, लेकिन रेप की घटनाएं नहीं रूकी. यह बेहद दुखद है.

  • ममता ‘शेरनी’ हैं जिन्होंने बंगाल में कम्युनिस्ट शासन का अंत किया : शिवसेना

    ममता ‘शेरनी’ हैं जिन्होंने बंगाल में कम्युनिस्ट शासन का अंत किया : शिवसेना

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य में कम्युनिस्टों का सफाया करने के लिए ‘शेरनी’ बताया. उन्होंने कहा कि यह काम कांग्रेस और भाजपा भी नहीं कर पाई.

  • शिवसेना ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- केवल एक दल के पास है ‘अकूत धन’

    शिवसेना ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- केवल एक दल के पास है ‘अकूत धन’

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा गया है कि नोटबंदी के बाद लोगों ने मंदी का दौर देखा लेकिन एक पार्टी लगातार ऊपर चढ़ती गई और लोगों द्वारा खारिज किये जाने के बावजूद गोवा और मणिपुर में सत्ता में आई.

  • शिवसेना ने कहा, विपक्ष की आवाज दबाने के लिए सत्ता और धन का इस्तेमाल किया जा रहा है

    शिवसेना ने कहा, विपक्ष की आवाज दबाने के लिए सत्ता और धन का इस्तेमाल किया जा रहा है

    भांडुप नगर निकाय उपचुनाव जीतने के बाद भाजपा को निशाने पर लेते हुए शिवसेना ने शनिवार को कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए सत्ता और धन का इस्तेमाल किया जा रहा है तथा ‘भ्रष्ट’ तरीकों से चुनाव जीते जा रहे हैं.

  • शिवसेना ने बीजेपी के खिलाफ उगला ज़हर, सामना में लिखा- 'महाराष्ट्र में गदहों का शतरंज जारी'

    शिवसेना ने बीजेपी के खिलाफ उगला ज़हर, सामना में लिखा- 'महाराष्ट्र में गदहों का शतरंज जारी'

    केंद्र और राज्य, दोनों में बीजेपी के साथ सत्ता में शामिल शिवसेना ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ जहर उगला है. कयास लगाया जा रहा है कि शिवसेना की दशहरा रैली में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे अलग रास्ता ले सकते हैं.

  • शिवसेना का निशाना- सफाई की रेटिंग में पीछे रहने के लिए दूसरे राज्‍यों के लोग जिम्‍मेदार

    शिवसेना का निशाना- सफाई की रेटिंग में पीछे रहने के लिए दूसरे राज्‍यों के लोग जिम्‍मेदार

    शिवसेना के मुखपत्र सामना ने अपने संपादकीय में शनिवार को केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहरों की "रेटिंग" की गुणवत्ता पर उठाये सवाल और गंदगी के लिये दूसरे प्रांत के लोगों को जिम्मेदार ठहराया.

  • पाकिस्तान के खिलाफ बयान देने की नहीं बल्कि उसे कुचलने की जरुरत : शिवसेना

    पाकिस्तान के खिलाफ बयान देने की नहीं बल्कि उसे कुचलने की जरुरत : शिवसेना

    शिवसेना ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ केवल आक्रोश में बयान देना काफी नहीं है और उसे अब कुचलने की जरूरत है. शिवसेना ने कहा है कि तमाम सबूत देने के बाद भी पाकिस्तान कार्रवाई करने की बजाए भारत की खिल्ली उड़ा रहा है और कह रहा है कि यहां होने वाली हर बात के लिए भारत की पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराने की आदत है.

  • महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, माफी मांगें मुख्यमंत्रीः शिवसेना

    महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, माफी मांगें मुख्यमंत्रीः शिवसेना

    शिवसेना ने महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मांग की है कि उन्हें किसानों से माफी मांगनी चाहिए.

  • उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना - जब प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं तो देश की सुरक्षा कैसे करेंगे

    उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना - जब प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं तो देश की सुरक्षा कैसे करेंगे

    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सेना के प्रश्नपत्र लीक मामले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. ठाकरे ने कहा, "प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं क्योंकि वे किसी भी कीमत पर चुनाव जीतना चाहते हैं. सेना भर्ती से जुड़े प्रश्नपत्र लीक हो गये. जब ये लोग प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं रख सकते तो देश की सुरक्षा के बारे में क्या कहा जा सकता है?" शिवसेना प्रमुख का यह बयान ऐसे समय में आया है जब उनकी पार्टी और भाजपा के बीच बृहन्मुंबई नगर निगम पर नियंत्रण को लेकर घमासान की स्थिति है.

  • कांग्रेस-NCP के लोगों को भरकर CM ने बीजेपी को ही कांग्रेस बना दिया: शिवसेना

    कांग्रेस-NCP के लोगों को भरकर CM ने बीजेपी को ही कांग्रेस बना दिया: शिवसेना

    बीएमसी चुनाव के बाद शिवसेना लगातार बीजेपी पर हमले बोल रही है. आज फिर अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में शिवसेना ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

  • ‘ऐ दिल है मुश्किल’ विवाद : शिवसेना ने कहा, फडणवीस ने ‘56 इंच का सीना’ दिखाने का मौका गंवा दिया

    ‘ऐ दिल है मुश्किल’ विवाद : शिवसेना ने कहा, फडणवीस ने ‘56 इंच का सीना’ दिखाने का मौका गंवा दिया

    पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान अभिनीत फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज का मार्ग प्रशस्त करने में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भूमिका को लेकर उन पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि फडणवीस ने यह दिखाने का मौका गंवा दिया कि यहां ‘56 इंच के सीने’ वाली सरकार है.

  • कार्टून झगड़े को लेकर मेरे लिए माफी मांगने की कोई वजह नहीं : संजय राउत

    कार्टून झगड़े को लेकर मेरे लिए माफी मांगने की कोई वजह नहीं : संजय राउत

    शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में छपे एक कार्टून को लेकर मराठा समुदाय के एक वर्ग से कड़ी प्रतिक्रिया आने और अखबार के दफ्तर पर हमले के बाद इसके संपादक संजय राउत ने कहा कि उनके लिए माफी मांगने का कोई कारण नहीं है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com