NDTV Khabar

Safety Gear


'Safety Gear' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ को मिलें सुरक्षा उपकरण, कोर्ट ने सरकार को दिया नोटिस

    Coronavirus: नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ को मिलें सुरक्षा उपकरण, कोर्ट ने सरकार को दिया नोटिस

    कोरोना से लड़ाई लड़ रहीं नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ सहित स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा उपकरण व सुविधाएं देने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. यूनाइटेड नर्सेज एसोसिएशन द्वारा दायर याचिका पर चार हफ्ते में जवाब मांगा गया है.

  • क्या डर से ग़ैर हाज़िर हो रहे हैं बिहार में मेडिकल अफसर, इटली में 100 डॉक्टर और नर्स की मौत

    क्या डर से ग़ैर हाज़िर हो रहे हैं बिहार में मेडिकल अफसर, इटली में 100 डॉक्टर और नर्स की मौत

    बिहार के सरकारी डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाने की ज़रूरत है. बहुत से डॉक्टर बिना अनुमति के ग़ैर हाज़िर हो जा रहे हैं. इस संकट में अगर 31 मार्च को 76 चिकित्सा पदाधिकारि और 2 अप्रैल को 60 चिकित्सा पदाधिकारी काम पर नहीं जाएंगे तो ठीक नहीं है. बिहार सरकार ने 76 ऐसे मेडिकल अफसर से तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है. इसके अलावा 122 मेडिकल अफसरों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई कर रही है.

  • NDTV Exclusive: COVID-19 प्रोटेक्टिव गीयर की सप्लाई में लॉकडाउन बना बाधा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रोड़ा

    NDTV Exclusive: COVID-19 प्रोटेक्टिव गीयर की सप्लाई में लॉकडाउन बना बाधा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रोड़ा

    Coronavirus: सरकारी महकमों को 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से कोविड 19 का सेफ़्टी गीयर हासिल करने में भी देर हो रही है. NDTV को ऐसे ईमेल मिले हैं जिनसे पता चलता है कि सरकार मान रही है कि सुरक्षा गीयर कम से कम 20-25 दिन देरी से मिलेंगे. सरकार की ओर से ख़रीद की मुख्य एजेंसी एचएलएल लाइफ़केयर का कहना है कि सुरक्षा गीयरों की डिलीवरी के लिए कम से कम 25-30 दिन चाहिए.  एनडीटीवी को दक्षिणी पश्चिमी रेलवे और HLL लाइफ़केयर के बीच के ईमेल मिले हैं. ये 28 मार्च के ईमेल हैं. रेलवे ने अपने अस्पतालों के लिए 18,000 सेफ़्टी गीयर मांगे थे, लेकिन एचएलएल का कहना है कि इसमें कम से कम 25 से 30 दिन की देरी होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com