NDTV Khabar

Sarkari Naukri


'Sarkari Naukri' - 429 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने  विभिन्न पदों पर कुल 2,202 वैकेंसी की घोषणा की है. एप्लिकेशन की प्रक्रिया अलग-अलग चरण में आयोजित की जाएगी. सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर 52 रिक्तियों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं. इन पदों पर भर्ती पाने के योग्य उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने 42 विभिन्न पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इंजीनियरिंग और MBBS में जिन उम्मीदवारों के पास डिग्री है, वे इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने विभिन्न विभागों और संगठनों में 1,600 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 26 सितंबर से HPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. 25 अक्टूबर के बाद किसी के भी फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

  • BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय और अन्य विभागों में नौकरियों की घोषणा की है. सिविल सेवा में चयन के लिए प्रमुख परीक्षाएं आयोजित करने के अलावा UPSC विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा भी आयोजित करता है. आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार 1 अक्टूबर से पहले इन्हें भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. 

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक  (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 535 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है. भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. पीएनबी उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा जो, अक्टूबर-नवंबर में आयोजित की जाएंगी. 

  • HSSC Constable Result 2020: कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए परीक्षा के परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    HSSC Constable Result 2020: कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए परीक्षा के परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    HSSC GD Constable Result 2020: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने पुरुष कांस्टेबल की भर्ती के जीडी का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए ये परीक्षा हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) द्वारा आयोजित की गई थी. 

  • NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षकों के पद पर वैकेंसी की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड होगी. शिक्षकों को गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalayas) में मौजूदा रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा. इस प्रक्रिया के जरिए 454 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 73 रिक्तियां संकाय-सह-प्रणाली-प्रशासक पद पर होंगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

  • Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों, सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और लेक्चरर के लिए 133 रिक्त पदों को भर्ती की घोषणा की है. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 11 सितंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. फीस और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 16 और 23 सितंबर है. ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. 

  • ECIL Recruitment 2020: इंजीनियर्स के लिए 350 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ECIL Recruitment 2020: इंजीनियर्स के लिए 350 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ECIL Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडियन लिमिटेड (ECIL), हैदराबाद ने कॉन्ट्रैक्ट पर 350 तकनीकी अधिकारियों के पद पर भर्ती की घोषणा की है.आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं. उम्मीदवार 30 अगस्त या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन या इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन या मैकेनिकल या कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में प्रथम श्रेणी में 60 फीसदी नंबरों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. ECIL ने कहा, चयनित उम्मीदवार देश भर में फैले विभिन्न प्रोजेक्ट्स स्थलों पर EVM और VVPAT की सीलिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, पोलिंग, कमीशनिंग और एफएलसी गतिविधियों पर काम करेंगे. 

  • UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में हजारों पदों पर वैकेंसी, जानिए नौकरी से जुड़ी डिटेल

    UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में हजारों पदों पर वैकेंसी, जानिए नौकरी से जुड़ी डिटेल

    UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने बड़ी संख्या में नौकरियां निकाली हैं. इनमें सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर भी वैकेंसी हैं. ये वैकेंसी पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए ही है. अगर आप यूपी पुलिस में एसआई की नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके पास आवेदन का मौका है. हालांकि, अभी तक भर्ती से जुड़ी अहम तारीखों की जानकारी नहीं आई है. 

  • UP Police Recruitment: यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड करेगा 9,500 से अधिक पदों पर भर्ती

    UP Police Recruitment: यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड करेगा  9,500 से अधिक पदों पर भर्ती

    UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने हजारों पर पदों भर्ती की घोषणा की है. UPPRPB सब इंस्पेक्टर (सिविल पुलिस), प्लाटून कमांडर PAC / सब इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस और फायर स्टेशन द्वितीय अधिकारी के 9,500 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती करेगा.. बोर्ड भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए बाहरी एजेंसी की मदद लेने के बारे में योजना बना रहा है. यूपीएससी, राज्य लोक सेवा आयोग और अन्यों के साथ कार्य अनुभव रखने वाली एजेंसियों को आमंत्रित किया गया है. 

  • Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में 2,213 पदों पर निकली वैकेंसी, लाखों में मिलेगी सैलरी

    Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में 2,213 पदों पर निकली वैकेंसी, लाखों में मिलेगी सैलरी

    Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने बिहार पुलिस में कुल 2,213 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है. ये रिक्तियां सब इंस्पेक्टर (Sub Inspectors) और सार्जेंट (Sergeant Posts) पदों के लिए उपलब्ध हैं. उम्मीदवारों को BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर जमा करना होगा. फॉर्म 16 अगस्त से 24 सितंबर तक उपलब्ध रहेंगे. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Railway Recruitment 2020: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने अपने बिलासपुर डिवीजन में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. विभिन्न ट्रेडों जैसे स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन आदि में कुल 432 पद भरे जाएंगे. 10वीं क्लास पास कर चुके उम्मीदवार जिनके पास संबंधित ट्रेडों में आईटीआई (ITI) प्रमाणपत्र है और उनकी उम्र 15 से 24 साल है, तो वे इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पोर्टल, https://apprenticeshipindia.org/ के माध्यम से जमा करने होंगे. आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 अगस्त है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com