NDTV Khabar

Sarkari Naukri


'Sarkari Naukri' - 376 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: RPSC ने सीनियर टीचर रिक्रूटमेंट के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

    Sarkari Naukri: RPSC ने सीनियर टीचर रिक्रूटमेंट के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

    राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने संस्कृत स्कूलों के लिए सीनियर शिक्षक ग्रेड II के लिए परिणाम जारी कर दिए हैं. आयोग ने उम्मीदवारों की मुख्य सूची और आरक्षित सूची जारी कर दी है. बता दें  कि  RPSC ने 22 नवंबर 2019 को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. 

  • DRDO Recruitment: डीआरडीओ ने साइंटिस्ट के पदों के लिए बढ़ाईं रिक्तियां, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    DRDO Recruitment: डीआरडीओ ने साइंटिस्ट के पदों के लिए बढ़ाईं रिक्तियां, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    DRDO Recruitment: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट 'B' के पदों पर भर्तियों को बढ़ा दिया है. DRDO ने 13 मई को कुल 167 वैज्ञानिक पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इस भर्ती के लिए इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. DRDO के नोटिस में बताया गया है,  "एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी (ADA), बेंगलुरु में रिक्तियों की उपलब्धता होने के कारण कुल 18 रिक्तियों को कुछ विषयों में जोड़ा गया है."

  • IBPS Clerk Main Exam Result 2019: आईबीपीएस ने जारी किया क्लर्क मेन एग्जाम का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    IBPS Clerk Main Exam Result 2019: आईबीपीएस ने जारी किया क्लर्क मेन एग्जाम का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    IBPS Clerk Main Exam Result Declared: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क मेन एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया  है. क्लर्क रिक्रूटमेंट के लिए मेन एग्जाम 19 जनवरी 2020 को आयोजित किया  गया था. इस परीक्षा को देने वाले उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब आखिरकार रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

  • NVS Teacher Result Declared: शिक्षकों की भर्ती के लिए नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NVS Teacher Result Declared: शिक्षकों की भर्ती के लिए नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NVS Teacher Result Declared: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने शिक्षकों की विविध श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया है.

  • कांग्रेस ने साधा हरियाणा सरकार पर निशाना, कहा- पांच साल में कितनी नौकरियां दी गईं, जारी हो श्वेत पत्र

    कांग्रेस ने साधा हरियाणा सरकार पर निशाना, कहा- पांच साल में कितनी नौकरियां दी गईं, जारी हो श्वेत पत्र

    हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार को इस बारे में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए कि राज्य में पिछले पांच साल में कितनी नौकरियां दी गईं और साथ ही यह भी बताना चाहिए कि किस विभाग में कितने पद रिक्त पड़े हैं.

  • Sarkari Naukri 2020: पुलिस विभाग में 2672 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri 2020: पुलिस विभाग में 2672 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: देश में लगे कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन में पुलिस काफी अहम भूमिका निभा रही है. हालातों के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की बढ़ती जरूरत को देखते हुए कर्नाटक पुलिस ने करीब 2672 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें 2420 पदों पर स्पेशल रिजर्व पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती होगी और 252 पदों पर बैंड्समैन की भर्ती की जाएगी.  पुलिस की नौकरी पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर्नाटक पुलिस में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: राजस्‍थान में लंबित पड़ी भर्तियों को सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी, दिए अहम निर्देश

    Sarkari Naukri: राजस्‍थान में लंबित पड़ी भर्तियों को सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी, दिए अहम निर्देश

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार इस बात के लिए लिए हरसंभव प्रयास करेगी कि भर्तियां समय पर पूरी हों और अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए इंतजार न करना पड़े. उन्होंने कहा कि जो भर्तियां न्यायालयों में लंबित हैं, उनमें प्रभावी पैरवी कर ऐसे प्रयास करें जिससे लंबित भर्ती प्रक्रिया पुनः शुरू हो सकें.

  • Sarkari Naukri: 629 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, शाम 6 बजे तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: 629 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, शाम 6 बजे तक कर सकते हैं अप्लाई

    DDA Recruitment 2020:  दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने कुछ समय पहले कई अहम पदों पर करीब 629 वैकेंसी निकाली थीं. इन पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी आज शाम 6 बजे आवेदन करने की प्रक्रिया को बंद कर देगा. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक DDA के इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है वे आज शाम 6 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट dda.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • UP Shikshak Result: यूपी शिक्षक परीक्षा में 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल, लेकिन फिर भी सब नहीं बन सकेंगे शिक्षक, जानिए क्यों?

    UP Shikshak Result: यूपी शिक्षक परीक्षा में 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल, लेकिन फिर भी सब नहीं बन सकेंगे शिक्षक, जानिए क्यों?

    UP Assistant Teacher Result: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए करीब 4.30 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से करीब 4.9 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. परीक्षा देने वाले 4.9 लाख उम्मीदवारों में से 1.46 लाख उम्मीदवारों को ही सफलता मिली है.

  • BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और मैकेनिकल विषयों में असिस्टेंट इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

  • Sarkari Naukri: दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकली वैकेंसी, 418 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निकली वैकेंसी, 418 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते मेडिकल स्टाफ की काफी जरूरत पड़ रही है. कोरोना और अन्य मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज करने के लिए मेडिकल फील्ड में ज्यादा से ज्यादा भर्तियां की जा रही हैं. अब राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (RGSSH),  दिल्ली, ने स्टाफ नर्स, एलडीसी,  सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करनने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 22 मई तक आवेदन किया जा सकेगा.

  • UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी हुआ रिजल्ट, 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल

    UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी हुआ रिजल्ट, 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल

    UP Assistant Teacher Result Declared: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस रिजल्ट के लिए पिछले एक साल से करीब 4 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे. लंबे समय के बाद इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी.

  • UP Assistant Teacher Result: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए आज जारी हो सकता है रिजल्ट, 4 लाख उम्मीदवार कर रहे इंतजार

    UP Assistant Teacher Result: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए आज जारी हो सकता है रिजल्ट, 4 लाख उम्मीदवार कर रहे इंतजार

    UP Assistant Teacher Result: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती के लिए रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. इस रिजल्ट के लिए पिछले एक साल से करीब 4 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं. लेकिन ऐसी खबरें हैं कि रिजल्ट आज जारी होने के बाद वेबसाइट पर 13 मई को अपलोड किया जाएगा. ऐसे में रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

  • UP 69000 Shikshak Bharti Result: 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    UP 69000 Shikshak Bharti Result: 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    UP 69,000 Result: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती के लिए रिजल्ट जारी करने की तारीख फाइनल हो गई है. यूपी की 69 हजार सहायक बेसिक शिक्षकों के पद पर भर्ती के लिए रिजल्ट 12 मई को जारी किया जाएगा. लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट 13 मई  को अपलोड किया जाएगा.

  • 69000 शिक्षकों की भर्ती को हाईकोर्ट की हरी झंडी, जानिए इस फैसले से जुड़ी बड़ी बातें

    69000 शिक्षकों की भर्ती को हाईकोर्ट की हरी झंडी, जानिए इस फैसले से जुड़ी बड़ी बातें

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश सरकार के पक्ष में बड़ा फैसला लेते हुए प्राइमरी लेवल असिस्टेंट टीचर मामले में राज्य सरकार द्वारा तय किए गए मानकों पर मुहर लगा दी है. कोर्ट के फैसले के अनुसार अब असिस्टेंट टीचर के लिए भर्ती की प्रक्रिया को 65/60 प्रतिशत कट ऑफ क्राइटेरिया के अनुसार ही जारी रखा जाएगा. यानी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी 65 फीसदी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी 60 फीसदी नंबर पाकर ही उत्तीर्ण होंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए असिस्टेंट टीचर के करीब 69,000 पदों पर भर्ती की जाएगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि सभी पदों पर भर्तियां 3 महीने के अंदर ही की जाएंगी.

  • यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती का रास्‍ता साफ, कटऑफ पर मुहर, 3 महीने में पूरी होगी प्रक्रिया, इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश

    यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती का रास्‍ता साफ, कटऑफ पर मुहर, 3 महीने में पूरी होगी प्रक्रिया, इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश

    इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बैंच ने उत्तर प्रदेश सरकार के पक्ष में बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने सरकार से प्राइमरी लेवल असिस्टेंट टीचर के लिए भर्ती की प्रक्रिया को 65/60 प्रतिशत कट ऑफ क्राइटेरिया के अनुसार ही जारी रखने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा कोर्ट ने शिक्षकों की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया को 3 महीने के अंदर ही पूरा करने के निर्देश दिए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए असिस्टेंट टीचर के करीब 69,000 पदों पर भर्ती की जाएगी. ये रिक्रूटमेंट प्रक्रिया उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा की जाएगी.

  • CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. CIPET देश भर में अपने मौजूदा और नए केंद्रों में विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. उम्मीदवार 29 मई तक आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन बताए गए फॉर्मेट में जरूरी दस्तावेजों के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं.

  • अर्थशास्त्रियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक राय, "शहरी रोजगार गारंटी कार्यक्रम वक्त की जरूरत"

    अर्थशास्त्रियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक राय,

    देश के कुछ प्रमुख अर्थशास्त्रियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का मानना है कि एक महत्वाकांक्षी शहरी रोजगार गारंटी कार्यक्रम वक्त की मांग है. इससे अर्थव्यवस्था की सूरत बदल सकती है. साथ ही लाखों भारतीयों के जीवन स्तर में उल्लेखनीय सुधार भी होने की उम्मीद है.उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और अल्प बेरोजगारी में कमी तथा आमदनी में बढ़ोतरी जैसे प्रयासों से छोटे कस्बों में मांग बढ़ेगी और सफल उद्यमिता के लिए परिस्थितियां पैदा होंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com