NDTV Khabar

Sarkari jobs


'Sarkari jobs' - 487 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: यूपी में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 27 हजार से ज्यादा सैलरी

    Sarkari Naukri: यूपी में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 27 हजार से ज्यादा सैलरी

    UPPCL Technician Jobs 2020:  कोरोनावायरस महामारी के दौर में जहां लोगों की नौकरियां जा रही हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है. अच्छी बात ये है कि 10वीं पास उम्मीदवारों के पास भी आवेदन का मौका है. ये वैकेंसी बिजली विभाग यानी उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में निकली हैं. टेक्नीशियन की पोस्ट पर कुल 608 वैकेंसी निकाली गई हैं और ये नौकरी पाने के लिए 1 जुलाई से आवेदन शुरू हो गए हैं. इस पोस्ट की सैलरी 27,200 रुपये प्रति महीना है. इसके साथ ही भत्ते भी दिए जाएंगे. 

  • NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT Recruitment 2020: राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में नौकरी पाने का बेहतर मौका है. NCERT ने 266 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इस वैकेंसी के जरिए प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. सभी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 29 जून से ऑनलाइन एप्लिकेशन विंडो खोल दी गई है. NCERT की आधिकारिक वेबसाइट www.ncert.nic.in पर 3 अगस्त तक नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकेगा.

  • IBPS ने भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    IBPS ने भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    IBPS RRB 2020 Exam: आईबीपीएस आरआरबी 2020 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) के लिए अधिकारियों और कार्यालय सहायकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो जाएगी और उम्मीदवार 21 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ध्यान रखें कि 21 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है.  

  • SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए एक ओपन कॉम्पिटेटिव परीक्षा आयोजित करेगा. SSC JHT भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आयोग के आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर पूरी की जा सकती है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 283 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

  • RRB Recruitment 2020: रेलवे ने 2792 पदों पर निकली भर्तियों की अंतिम तारीख 9 जुलाई तक बढ़ाई, ऐसे करें आवेदन

    RRB Recruitment 2020: रेलवे ने 2792 पदों पर निकली भर्तियों की अंतिम तारीख 9 जुलाई तक बढ़ाई, ऐसे करें आवेदन

    बता दें, इन पदों के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म 14 फरवरी 2020 को निकाले गए थे और 13 मार्च 2020 को आवेदन की अंतिम तारीख थी.

  • UP Assistant Teacher Recruitment: सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जानिए डिटेल

    UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश में 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रकिया निरस्त करने व इसमें कथित रूप से हुए भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से कराने की मांग वाली याचिका पर अगली सुनवाई 7 जुलाई को निर्धारित की है. यह आदेश न्यायमूर्ति आलोक माथुर की पीठ ने अजय कुमार ओझा एवं अन्य की ओर से दायर एक याचिका पर याचिकाकर्ताओं व राज्य सरकार के अधिवक्ताओं की सहमति से पारित किया.

  • Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार पुलिस में महिला कांस्टेबल के 454 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास को भी मौका

    Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार पुलिस में महिला कांस्टेबल के 454 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास को भी मौका

    Bihar Police CSBC Lady Constable 2020: बिहार के सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस में स्वाभिमान बटालियन के लिए महिला कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. CSBC महिला कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर शुरू हो गई है. CSBC बिहार महिला कांस्टेबल के पद पर नौकरी पाने की इच्छुक उम्मीदवार आज से आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 3,262 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 3,262 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post recruitment 2020: भारतीय डाक राजस्थान डाक सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर उम्मीदवारों को भर्ती कर रहा है. भारतीय डाक ने भर्ती की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके दी है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 3,262 पदों पर उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी, जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस पद पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार 21 जुलाई 2020 या उससे पहले ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 21 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है. 

  • RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: भारतीय रेलवे नौकरी से जुड़ी सभी परीक्षाएं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ कराएगा. कोरोनावायरस संक्रमण के चलते ये फैसला लिया गया है. इसके लिए रेलवे बाकायदा एक बाहरी एजेंसी हायर करने की प्रक्रिया में है, जो पेंडिंग एग्जाम कराएगी. पेंडिंग एग्जाम में आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) और आरआरबी ग्रुप-डी (RRB Group D) से जुड़ी वैकेंसी के लिए एग्जाम होने हैं, जिनके नोटिफिकेशन 2019 में जारी किए गए थे. इन नौकरियों के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. कोरोनावायरस के चलते ये वैकेंसी होल्ड कर दी गई थीं.

  • Recruitment In Lok Sabha:लोकसभा सचिववालय में निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Recruitment In Lok Sabha:लोकसभा सचिववालय में निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Vacancy In Lok Sabha: लोकसभा सचिवालय की रिक्रूटमेंट ब्रांच ने ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती निकाली हैं. इस प्रक्रिया के जरिए लोकसभा सचिवालय में 47 ट्रांसलेटर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हिंदी और इंग्लिश में मास्टर डिग्री करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हिंदी या इंग्लिश के साथ किसी भी विषय में मास्टर की डिग्री वाले  उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के योग्य हैं. हिंदी से इंग्लिश और इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेशन कोर्स में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए या फिर केंद्रीय / राज्य सरकार के कार्यालयों, राज्य विधानमंडल सचिवालय, केंद्रीय / राज्य सार्वजनिक क्षेत्र, सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट में हिंदी से इंग्लिश या इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेटर के कार्य में करीब 2 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. 

  • Bihar 94000 Teacher Recruitment: बिहार में 94,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Bihar 94000 Teacher Recruitment: बिहार में 94,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Bihar 94000 Teacher Vacancy 2020: बिहार शिक्षा विभाग ने बिहार प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार में 94,000 टीचरों के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बिहार के शिक्षा विभाग ने इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. 15 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और इसकी आखिरी तारीख 14 जुलाई है. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. बिहार हाई कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार ने भर्ती का ये शेड्यूल जारी किया है. 

  • IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) वडोदरा ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ दोनों के लिए है. टीचिंग स्टाफ में अलग-अलग स्ट्रीम के लिए असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाने हैं, जबकि नॉन टीचिंग स्टाफ में लाइब्रेरी और अकाउंट डिपार्टमेंट में भर्ती होनी है. आवेदन करने की अंतिम आखिरी तारीख 4 जुलाई है. 4 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

  • लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के 2,177 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के 2,177 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रोडियोग्राफर के पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड सिर्फ 15 दिनों के लिए एप्लिकेशन विंडो खोलेगा. एप्लिकेशन विंडो 18 जून से 2 जुलाई के तक ही खुलेगी. 2 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.  इसलिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय सीमा खत्म होने से पहले आवेदन कर सकते हैं. 

  • IBPS Recruitment 2020: कई अहम पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए, कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Recruitment 2020: कई अहम पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए, कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने कई अहम पदों पर भर्तियां निकाली हैं. IBPS इस वैकेंसी प्रक्रिया के जरिए प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, प्रोग्रामिंग असिस्टेंट आदि पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. सभी उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 1000 रुपये है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जून से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 30 जून आवेदन करने की आखिरी तारीख है. भर्ती के लिए IBPS 19 जुलाई को ऑनलाइन एग्जाम भी आयोजित कर सकता है.

  • India Post Office Recruitment 2020: यूपी में 3,951 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ Result, यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    India Post Office Recruitment 2020: यूपी में 3,951 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ Result, यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    India Post Office Recruitment 2020: इंडिया पोस्ट ने उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का परिणाम जारी कर दिया है. बता दें कि इंडिया पोस्ट ने उत्तर प्रदेश सर्कल के लिए 3,951 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी, जिसके लिए 3,949 उम्मीदवारों का चयन किया गया है.  दो उम्मीदवारों के परिणाम को अभी रोक दिया गया है. चुने गए उम्मीदवारों के नाम आधिकारिक वेबसाइट  appost.in पर उपलब्ध है.

  • Ministry of Defence Recruitment 2020: रक्षा मंत्रालय में वैकेंसी, 10वीं पास भी पा सकते हैं सरकारी नौकरी, मिलेगी इतनी सैलरी

    Ministry of Defence Recruitment 2020: रक्षा मंत्रालय में वैकेंसी, 10वीं पास भी पा सकते हैं सरकारी नौकरी, मिलेगी इतनी सैलरी

    Ministry of Defence Recruitment 2020: अगर आप ज्यादा पढ़ाई नहीं कर पाए हैं और सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं तो आपका ये सपना पूरा हो सकता है. रक्षा मंत्रालय ने 54 पदों पर नौकरी निकाली हैं. इन नौकरियों के लिए 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक कोई भी आवेदन कर सकता है. ग्रुप-सी की ये वैकेंसी रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले 155 बेस अस्पताल (155 Base Hospital) के लिए निकाली गई हैं. 

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने हजारों पदों पर भर्तियां निकाली हैं. भारतीय डाक द्वारा ये भर्तियां हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर की जाएंगी. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो चुकी है.

  • सिर्फ पांच फीसदी कंपनियां बना रही हैं नौकरियां देने की योजना - निर्माण, बीमा, रीयल एस्टेट में मिलेंगे रोज़गार के अवसर

    सिर्फ पांच फीसदी कंपनियां बना रही हैं नौकरियां देने की योजना - निर्माण, बीमा, रीयल एस्टेट में मिलेंगे रोज़गार के अवसर

    कोविड-19 संकट और इसके चलते लागू लॉकडाउन का असर देश की अर्थव्यवस्था, लोगों के रोजगार और कंपनियों की माली हालत पर पड़ा है. ऐसे में अब जबकि देश में आर्थिक गतिविधियां दोबारा शुरू होने लगी हैं भविष्य पर नजर रखते हुये आगामी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में मात्र पांच प्रतिशत कंपनियां ही फिलहाल नये लोगों को भर्ती करने की योजना बना रही है. मैनपावर ग्रुप के रोजगार परिदृश्य सर्वेक्षण के मुताबिक देश में जुलाई-सितंबर में रोजगार की दिशा और दशा खनन-निर्माण, वित्त, बीमा और रीयल एस्टेट जैसे क्षेत्र तय करेंगे. देश के 695 नियोक्ताओं के बीच किए गए इस सर्वेक्षण में यह रुख सामने आया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com