NDTV Khabar

Section 144


'Section 144' - 91 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान : COVID-19 केस बढ़ने से 11 जिलों में धारा-144 लागू, 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक

    राजस्थान : COVID-19 केस बढ़ने से 11 जिलों में धारा-144 लागू, 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक

    सीएम गहलोत ने रविवार देर रात अपने ट्वीट में लिखा- "कल से प्रदेश के कई जिलों में धारा-144 लागू हो रही है, यह फैसला जनहित में किया गया है. मेरी सभी से अपील है कि इसे पालन करें. बल प्रदर्शन के बजाय सरकार चाहती है कि इसका पालन करने में पब्लिक आगे बढ़कर सहयोग करे. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर यह जनहित के लिए है.

  • अनलॉक 3 के नए नियम नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लागू नहीं होंगे

    अनलॉक 3 के नए नियम नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लागू नहीं होंगे

    नोएडा और ग्रेडर नोएडा दोनों ही जगह शामिल होंगे. जिला पुलिस ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस अवधि में किसी भी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, खेल या धार्मिक संबंधि सम्मेलन नहीं होंगे साथ ही साथ किसी भी तरह के प्रदर्शन और रैलियां निकालने की भी पूरी मनाही है.  अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने कहा, इस एरिया में कोरोना के  बढ़ते मामले को देखकर यह फैसला लिया गया है. 

  • नोएडा: धारा 144 को 17 मई तक बढ़ाया, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों की इजाजत नहीं

    नोएडा: धारा 144 को 17 मई तक बढ़ाया, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों की इजाजत नहीं

    अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बंद की अवधि में राजनीतिक,सामाजिक और धार्मिक सभा,विरोध प्रदर्शन और खेल आयोजन नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रतिबंधित रहेंगे. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था)आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है। गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन’ में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं। इस दौरान बंद के सारे नियमों का यहां पालन होगा.’’

  • NEWS FLASH: CoronaVirus के चलते दिल्ली में धारा 144, आज से 31 मार्च तक लॉकडाउन

    NEWS FLASH: CoronaVirus के चलते दिल्ली में धारा 144, आज से 31 मार्च तक लॉकडाउन

    Latest and Breaking News: देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • Coronavirus: मुंबई पुलिस ने समूह यात्रा पर रोक लगाने के लिए धारा 144 लागू की

    Coronavirus: मुंबई पुलिस ने समूह यात्रा पर रोक लगाने के लिए धारा 144 लागू की

    Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने विदेशी या घरेलू पर्यटन स्थलों पर समूह यात्रा कराने से टूर ऑपरेटरों को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है.

  • बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

    बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

    दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. इस आश्य का आदेश शनिवार को ही जारी किया गया है. धारा 144 मुख्य रूप से बोर्ड की परीक्षा (Board Exams) के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से एहतियातन लागू की गई है. इसकी पुष्टि जिला पुलिस मुख्यालय उपायुक्त नितिन तिवारी ने की. उन्होंने कहा, "बोर्ड परीक्षाएं शनिवार से ही शुरू हुई हैं. बे-वजह ही परीक्षार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न उठानी पड़े.

  • धरना-प्रदर्शनों के जरिये सीएए निरस्त नहीं कराया जा सकता: सुमित्रा महाजन

    धरना-प्रदर्शनों के जरिये सीएए निरस्त नहीं कराया जा सकता: सुमित्रा महाजन

    महाजन ने इंदौर में बीजेपी की एक सभा में कहा, "CAA के खिलाफ चल रहे धरने-प्रदर्शन सरासर गलत हैं. ऐसे धरना-प्रदर्शनों से इस कानून को निरस्त नहीं कराया जा सकता." वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा, "अगर तुम्हें (CAA विरोधियों को) इस कानून में कुछ गलत लगता है, तो तुम उच्चतम न्यायालय जा सकते हो. शीर्ष अदालत का निर्णय सबके लिये मान्य होगा. लेकिन राजनेताओं द्वारा सीएए के खिलाफ आम लोगों को भड़काना बिल्कुल गलत है. 

  • इंदौर में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन कर रहे सुमित्रा महाजन समेत कई बीजेपी नेता हिरासत में

    इंदौर में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन कर रहे सुमित्रा महाजन समेत कई बीजेपी नेता हिरासत में

    मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन कर रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन समेत कई बीजेपी नेताओं को शुक्रवार को हिरासत में लिया गया.

  • केरल में चंद मिनटों में जमींदोज हुई 18 मंजिला अवैध इमारत, देखें VIDEO

    केरल में चंद मिनटों में जमींदोज हुई 18 मंजिला अवैध इमारत, देखें VIDEO

    कोच्चि में समुद्र किनारे बने दो अवैध बिल्डिंगों को गिरा दिया गया. इमारत को ढहाए जाने का वीडियो सामने आया है. कई मंजिला इमारतें चंद मिनट में जमींदोज हो गई. इमारत के ढेर होते ही चारों ओर धुल का एक गुबार बन गया. अवैध इमारतों को गिराए जाने से पहले शनिवार सुबह ही सारे इलाकों को खाली करा दिया गया था. 

  • SC के आदेश पर केरल के मरदू में ढहेंगी अवैध इमारतें, धारा 144 लागू, फ्लैट मालिकों को मिलेंगे 25 लाख

    SC के आदेश पर केरल के मरदू में ढहेंगी अवैध इमारतें, धारा 144 लागू, फ्लैट मालिकों को मिलेंगे 25 लाख

    इन चार अपार्टमेंट्स में 350 से ज्यादा फ्लैट हैं. इनमें 240 परिवार रहते हैं. बिल्डिंग्स को गिराने की प्रक्रिया आज 11 बजे से शुरू हो जाएगी. बिल्डिंग्स को गिराने के लिए 800 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया जा रहा है. आसपास के इलाकों को खाली करवा लिया गया है. पुलिस का कहना है कि मलबे की चपेट में कोई न आए इसके लिए धारा 144 लागू कर दी गई है.

  • कनॉट प्लेस में धारा 144 के उल्लंघन के लिए छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज

    कनॉट प्लेस में धारा 144 के उल्लंघन के लिए छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज

    दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में प्रदर्शन करने वाले छात्रों के एक समूह के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. छात्र बृहस्पतिवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर निकाले गए मार्च का हिस्सा थे.

  • धारा-144 लगाने से पहले अब सरकारों को सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी का भी रखना होगा ध्यान

    धारा-144 लगाने से पहले अब सरकारों को सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी का भी रखना होगा ध्यान

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जारी पाबंदियों के खिलाफ दी गई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा है कि  मजिस्ट्रेट को धारा 144 के तहत पाबंदियों के आदेश देते समय नागरिकों की स्वतंत्रता और सुरक्षा को खतरे की अनुपातिका को देखकर विवेक का इस्तेमाल करना चाहिए.

  • CAA Protest: मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू, पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन

    CAA Protest: मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू, पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च के लिए पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए परमिशन नहीं दी. मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है. विरोध प्रदर्शन के लिए यहां छात्रों की काफी ज्यादा संख्या है. दिल्ली के अन्य इलाकों में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारी शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर ''सत्याग्रह" करेगी कांग्रेस

    नागरिकता कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर ''सत्याग्रह

    माना जा रहा है कि रविवार को प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के कारण अब यह कार्यक्रम सोमवार को आयोजित करने का फैसला हुआ. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में बताया कि सोमवार को महात्मा गांधी की समाधि के निकट सत्याग्रह किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि केंद्र एवं राज्यों की भाजपा सरकारों ने युवाओं और छात्रों के खिलाफ बल प्रयोग किया है जिससे हालात ज्यादा खराब हो गए हैं. 

  • नागरिकता कानून के खिलाफ राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस, प्रशांत किशोर ने किया था ये ट्वीट

    नागरिकता कानून के खिलाफ राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस, प्रशांत किशोर ने किया था ये ट्वीट

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पार्टी सूत्रों ने बताया कि छात्रों के आंदोलन के समर्थन और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यह धरना दिया जाएगा. सूत्रों के अनुसार इस धरने में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने की संभावना है. कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून को ''असंवैधानिक'' करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है.

  • CAA Protest: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    CAA Protest: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मामले में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया. शुक्रवार को दरियागंज में हुई हिंसा मामले में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने शनिवार की सुबह गिरफ्तार किया. चंद्रशेखर आजाद को जामा मस्जिद से हिरासत में लिया गया. उन्हें भीड़ को भड़काने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

  • अनुराग कश्यप ने CAA को लेकर सरकार पर साधा निशाना, बोले- जो समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं, उन पर 144...

    अनुराग कश्यप ने CAA को लेकर सरकार पर साधा निशाना, बोले- जो समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं, उन पर 144...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर अब देश दो भागों में बंट गया है. एक तरफ लोग इस कानून का पूरी तरह विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर जो लोग इस कानून के सपोर्ट में हैं, वह भी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com