NDTV Khabar

Shikshak diwas


'Shikshak diwas' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Teachers Day 2019: इस टीचर्स डे पर जानिए उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में, जिनसे मिली प्रेरणा

    Teachers Day 2019: इस टीचर्स डे पर जानिए उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में, जिनसे मिली प्रेरणा

    Teachers' Day 2019: हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डेस (Teachers' Day) के रूप में मनाया जाता है. इस दिन भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Sarvepalli Radhakrishnan) का जन्म हुआ था. इस मौके पर जानिए बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जो देती हैं आपको सीख.

  • Teachers Day Shayari: 'मां बाप और उस्ताद सब हैं खुदा की रहमत...' शिक्षक दिवस पर इन शायरी से दें अपने टीचर को शुभकामनाएं

    Teachers Day Shayari: 'मां बाप और उस्ताद सब हैं खुदा की रहमत...' शिक्षक दिवस पर इन शायरी से दें अपने टीचर को शुभकामनाएं

    Teachers Day 2019: भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को हर साल भारत में टीचर्स डे (Teachers Day) और शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह दिन गुरुओं के साथ ही शिष्य के लिए भी बहुत खास होता है.

  • Teachers' Day Speech: शिक्षक दिवस के दिन दें ये भाषण

    Teachers' Day Speech: शिक्षक दिवस के दिन दें ये भाषण

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Dr. Sarvepalli Radhakrishnan) की जयंती के मौके पर हर साल शिक्षक दिवस (Teacher's Day) मनाया जाता है. शिक्षकों का हमारे जीवन में बेहद महत्वपूर्ण स्थान हैं. शिक्षक दिवस के दिन स्टूडेंट्स शिक्षकों (Teachers) के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं. यह दिन शिक्षकों के प्रति प्यार और सम्मान प्रकट करने का दिन होता है. स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता है और कई स्टूडेंट्स को भाषण देने का मौका भी मिलता है. इस टीचर्स डे पर अगर आप भाषण (Teacher's Day Speech) देने वाले हैं तो आप इस तरह का भाषण दे सकते हैं:

  • Teachers' Day: जानिए 5 सितंबर को क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस

    Teachers' Day: जानिए 5 सितंबर को क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस

    शिक्षक दिवस (Teachers') भारत में हर साल 5 सितंबर (5 September) को मनाया जाता है. इस दिन स्टूडेंट्स अपने-अपने तरीके से शिक्षकों (Teachers) के प्रति प्यार और सम्मान प्रकट करते हैं. स्टूडेंट्स शिक्षकों को गिफ्ट्स देते हैं. स्कूलों में शिक्षकों के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं.

  • Teachers Day: 5 सितंबर को अपने गुरु को ये मैसेजेस भेजकर कहें Happy Teachers' Day

    Teachers Day: 5 सितंबर को अपने गुरु को ये मैसेजेस भेजकर कहें Happy Teachers' Day

    Teachers Day 2019: हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे (5th September, Teachers day) मनाया जाता है. इस दिन हर कोई अपने गुरुओं को याद कर उन्हें मैसेज करता है, उनके नाम सोशल पोस्ट करता है या फिर उन्हें खास तोहफे देता है.

  • Teacher's Day 2018: क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस? जानिए टीचर्स डे से जुड़ी हर बात

    Teacher's Day 2018: क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस? जानिए टीचर्स डे से जुड़ी हर बात

    पूर्व राष्ट्रपित डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Dr. Sarvepalli Radhakrishnan)  के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. राधाकृष्णन (Sarvepalli Radhakrishnan) का जन्म 5 सितंबर 1888 को दक्षिण भारत के तिरुत्तनि स्थान में हुआ था.

  • Teacher's Day 2018: जब कृष्ण ने गुरु की तरह अर्जुन को रणभूमि में दिया था उपदेश

    Teacher's Day 2018: जब कृष्ण ने गुरु की तरह अर्जुन को रणभूमि में दिया था उपदेश

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Sarvepalli Radhakrishnan) के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. शिक्षक दिवस को स्टूडेंट्स स्कूलों और कॉलेजों में बड़े ही उत्साह के साथ सेलिब्रेट करते हैं. प्राचीन समय से ही गुरुओं का हमारे जीवन में विशेष स्थान रहा है. 

  • Teacher's Day: 5 सितंबर को ही क्यों मनाया जाता है टीचर्स डे?

    Teacher's Day: 5 सितंबर को ही क्यों मनाया जाता है टीचर्स डे?

    पूरा देश हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (Teacher's Day) मनाता है. इस दिन स्टूडेंट्स अपने टीचर्स (Teacher's) को ग्रीटिंग कार्ड और गिफ्ट्स देते हैं. स्टूडेंट्स अपने-अपने तरीके से शिक्षकों के प्रति प्यार और सम्मान को प्रकट करते हैं. स्कूलों और कॉलेजों में Teacher's Day Celebration की तैयारी 5 सितंबर (5 September) से कुछ दिन पहले ही शुरू हो जाती हैं.

  • केजरीवाल सरकार की पहल, 4 सितंबर को राष्‍ट्रपति भवन में लगेगी महामहिम की क्‍लास

    केजरीवाल सरकार की पहल, 4 सितंबर को राष्‍ट्रपति भवन में लगेगी महामहिम की क्‍लास

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एक दिन के लिए शिक्षक बनकर पाठशाला लगाएंगे और बच्चों को पढ़ाएंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार की तरफ से महामहिम को न्योता दिया गया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com