NDTV Khabar

Shiv Sena BJP


'Shiv Sena BJP' - 617 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना ने कहा कि यह उनके (अमित शाह के) शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही है. पार्टी ने, हालांकि इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि शाह क्‍वारंटाइन हैं, फिर भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडरा रहा है. मुखपत्र 'सामना' ने दावा किया, "गहलोत के खुश होने का कोई कारण नहीं है कि अमित शाह अलग-थलग हैं क्योंकि भाजपा नेता 'राजनीतिक सर्जरी' करते हैं.

  • राजस्थान संकट पर शिवसेना का बयान- 'धन का इस्तेमाल कर चुनी सरकार को...'

    राजस्थान संकट पर शिवसेना का बयान- 'धन का इस्तेमाल कर चुनी सरकार को...'

    शिवसेना ने राजस्थान में राजनीतिक संकट का उल्लेख करते हुए सोमवार को कहा कि फोन टैप करना निजी स्वतंत्रता पर हमला है और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को धन का इस्तेमाल करके गिराना 'धोखा देने' के समान है.

  • NCP सुप्रीमो शरद पवार का खुलासा- 2014 में चली थी शिवसेना को BJP से दूर करने की 'चाल' लेकिन...

    NCP सुप्रीमो शरद पवार का खुलासा- 2014 में चली थी शिवसेना को BJP से दूर करने की 'चाल' लेकिन...

    राकांपा (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 2014 में भाजपा को बाहर से समर्थन देने की उनकी पेशकश एक “राजनीतिक चाल” थी, जिसका मकसद शिवसेना को उसके उस समय के सहयोगी दल से दूर रखना था. पवार ने स्वीकार किया कि उन्होंने ‘‘भाजपा और शिवसेना के बीच दूरियां बढ़ाने के लिए” कदम उठाए. लंबे समय से सहयोगी रही भाजपा और शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर पिछले साल के राज्य विधानसभा चुनावों के बाद राहें जुदा कर ली थी. 

  • शरद पवार का BJP पर तंज, 'जब जनता ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे मजबूत नेताओं...'

    शरद पवार का BJP पर तंज, 'जब जनता ने इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे मजबूत नेताओं...'

    Sharad Pawar: शरद पवार ने आगे कहा, 'किसी भी राजनेता को जनता के बीच में जाकर यह नहीं कहना चाहिए कि मैं ही वापस आऊंगा और महाराष्ट्र के उस समय के मुख्यमंत्री बार-बार यही कह रहे थे कि मैं वापस आऊंगा, मैं वापस आऊंगा और यह बात लोगों को अच्छी नहीं लगी.'

  • शिवसेना ने राजीव गांधी फाउंडेशन को धन मिलने के आरोप को लेकर BJP पर साधा निशाना, कही यह बात...

    शिवसेना ने राजीव गांधी फाउंडेशन को धन मिलने के आरोप को लेकर BJP पर साधा निशाना, कही यह बात...

    सामना में कहा गया,‘‘ वर्तमान परिदृश्य में पूरा देश दृढ़ता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ खड़ा है. यह भाजपा अथवा कांग्रेस भर का संकट नहीं है बल्कि पूरे देश का संकट है, जिसकी प्रतिष्ठा दांव पर है.’’शिवसेना ने कहा,‘‘ भाजपा बाद में किसी भी वक्त कांग्रेस से लड़ सकती है, लेकिन यह वक्त चीन से लड़ाई लड़ने का है. उसे उस पर बात करनी चाहिए.’’

  • सोनू सूद पर भड़की शिवसेना, संजय राउत बोले- लॉकडाउन के दौरान एक महात्मा तैयार हो गया है

    सोनू सूद पर भड़की शिवसेना, संजय राउत बोले-  लॉकडाउन के दौरान एक महात्मा तैयार हो गया है

    संजय राउत ने शिवसेना (Shivsena) के मुखपत्र सामना में सोनू सूद के मदद कार्य पर सवाल उठाया है. संजय राऊत ने रोखटोक कालम में लिखा है कि लॉकडाउन के दौरान अचानक सोनू सूद नाम का एक महात्मा तैयार हो गया है. इतने झटके और चतुराई के साथ किसी को महात्मा बनाया जा सकता है? 

  • विश्वविद्यालय परीक्षा के मुद्दे पर शिवसेना ने बीजेपी को दे डाली सलाह, कहा - राजनीतिक अहंकार को...

    विश्वविद्यालय परीक्षा के मुद्दे पर शिवसेना ने बीजेपी को दे डाली सलाह, कहा - राजनीतिक अहंकार को...

    विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षा के मुद्दे पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और राज्य सरकार के बीच टकराव के मद्देनजर शिवसेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसे वक्त में जब देश कोविड-19 संकट का सामना कर रहा है तो राजनीतिक अहंकार को दरकिनार रखना चाहिए. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में विपक्षी दल भाजपा के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कोश्यारी को राज भवन के प्रवेश द्वार पर अक्सर मंडराने वाले ‘चक्रम बादलों’ से सतर्क रहना चाहिए.

  • NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर शिवसेना का तंज, 'प्रधानमंत्री मोदी 'सक्षम' नेता लेकिन....

    NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर शिवसेना का तंज, 'प्रधानमंत्री मोदी 'सक्षम' नेता लेकिन....

    राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर BJP पर कटाक्ष करते हुए शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'सक्षम' नेता हैं, लेकिन 2016 की नोटबंदी और लॉकडाउन के दौरान जिन्होंने नाहक प्राण गंवाए उन्हें कैसे जीवित किया जाएगा?

  • BJP नेता का बड़ा बयान- हमने शिवसेना को धोखा दिया, वो एक गलती थी, लेकिन एक दिन...

    BJP नेता का बड़ा बयान- हमने शिवसेना को धोखा दिया, वो एक गलती थी, लेकिन एक दिन...

    भाजपा नेता एवं विधायक सुधीर मुगंतिवार ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है कि उनकी पार्टी ने एक समय की अपनी सहयोगी पार्टी रही शिवसेना को ‘धोखा’ दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह ‘गलती’ थी जिसे एक दिन ठीक कर लिया जाएगा. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने यह बात महाराष्ट्र विधानसभा में बजट संबंधी अपने संबोधन में कही.

  • CM उद्धव ठाकरे अयोध्या गए तो BJP ने की आलोचना, अब शिवसेना ने दिया जवाब

    CM उद्धव ठाकरे अयोध्या गए तो BJP ने की आलोचना, अब शिवसेना ने दिया जवाब

    शिवसेना ने कहा कि ठाकरे की आलोचना करना उनके पूर्व राजनीतिक सहयोगी के 'बुरे इरादे' को उजागर करता है. शिवसेना के मुखपत्र में लिखे संपादकीय में कहा गया कि महाराष्ट्र में विपक्ष इस बात से चकित है कि राज्य में विपरीत विचारधारा वाली कांग्रेस से हाथ मिलाने के बावजूद शिवसेना ने खुद को 'हिंदुत्व' से दूर नहीं किया है.

  • BJP ने कहा- मुस्लिम कोटे पर अगर कांग्रेस, NCP सरकार का साथ छोड़ दें तो, हम थामेंगे शिवसेना का हाथ

    BJP ने कहा- मुस्लिम कोटे पर अगर कांग्रेस, NCP सरकार का साथ छोड़ दें तो, हम थामेंगे शिवसेना का हाथ

    मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हालांकि, मंगलवार को कहा कि मुस्लिम कोटे के लिए प्रस्ताव अभी तक उनके पास नहीं आया है और जब आएगा तो उसकी वैधता का सत्यापन किया जाएगा.

  • सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की गठबंधन सरकार को निशाना बनाने वाली बीजेपी (BJP) पर अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हमला किया है. उन्होंने बीजेपी को साफ-साफ कह दिया कि वह आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांककर देख ले. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार की आलोचना किए जाने के कुछ घंटों बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया.

  • AIMIM के नेता वारिस पठान ने बखेड़ा खड़ा करने वाला अपना बयान वापस लिया

    AIMIM के नेता वारिस पठान ने बखेड़ा खड़ा करने वाला अपना बयान वापस लिया

    अपने एक बयान के बाद विवाद से घिरे महाराष्ट्र के एआईएमआईएम (AIMIM) के पूर्व विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) ने शनिवार को अपना बयान वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि उनका किसी भी समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है. पठान ने अपने बयान में "15 करोड़ (मुस्लिमों) के 100 करोड़ बहुसंख्यकों (हिंदुओं) पर भारी पड़ने'' की बात कही थी. बताया जाता है कि वारिस पठान को इस बयान पर उनकी पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने जमकर लताड़ा है और उनसे इस पर स्पष्टीकरण भी मांगा है.

  • मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

    मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आशवस्त किया है कि वह पूरे देश में NRC को लोगू नहीं करेंगे.आदित्य ठाकरे और संजय राउत के साथ प्रेस क्रांफ्रेंस करते हुए उद्दव ठाकरे ने कहा कि हमनें यह समझ लिया है कि CAA, NRC और NPR की भूमिका क्या है. सीएए का समर्थन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि CAA को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है. जो लोग CAA के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं, उन्हें समझने की जरूरत है. 

  • गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

    गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

    शिवसेना नेता संजय राउत ने पहले ही मराठी में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्‍होंने लिखा था 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दिल्ली आ रहे हैं. वह शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. उद्धव का प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है.'

  • उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी से मिलेंगे

    उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी से मिलेंगे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे. यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात ऐसे वक्त में काफी अहम मानी जा रही है जब महाविकास आघाड़ी (गठबंधन) के तीनों घटक दलों में टकराव की स्थिति बनी हुई है. बता दें कि नागरिकता कानून और एनपीआर को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच मतभेद हैं.

  • दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं

    दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं

    संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपराजेय लग रही भाजपा दिल्ली में 'ताश के पत्तों' की तरह ढह गई. बेहद व्यंग्यात्मक टिप्पणी में राउत ने कहा, 'भगवान राम भी पार्टी को चुनाव जीतने में मदद नहीं कर रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'कोई देश बिना धर्म के नहीं है, लेकिन धर्म का अर्थ देशभक्ति नहीं है. भगवान हनुमान का भक्त केजरीवाल दिल्ली में राम राज्य ले आया जबकि भाजपा ने तो भगवान राम को लगभग चुनाव मैदान में उतार ही दिया था.'

  • शिवसेना ने AAP के 'दिल्ली मॉडल' की तारीफ की, कहा- अन्य राज्यों में भी इसकी जरूरत

    शिवसेना ने AAP के 'दिल्ली मॉडल' की तारीफ की, कहा- अन्य राज्यों में भी इसकी जरूरत

    शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली में वादे पूरे करने के लिए केजरीवाल को बधाई देनी चाहिए लेकिन यह कहने की बजाए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री चुनाव जीतने की कोशिश में ‘हिंदू बनाम मुस्लिम’ का मुद्दा उठा रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com