NDTV Khabar

Shivanand Tiwari


'Shivanand Tiwari' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार की भाषा पर बोले शिवानंद तिवारी, "क्या सता रहा हैं सत्ता जाने का डर..."

    नीतीश कुमार की भाषा पर बोले शिवानंद तिवारी,

    "शास्त्रों में कहा गया है की सत्ता का नशा अफीम के नशे से भी ज्यादा नशीला होता है. जिस तरह अफीम के नशे का आदि व्यक्ति को जब अफीम नहीं मिलती है तो वह बिल्कुल छटपटाने लगता है. उस हालत में वह कुछ भी कर सकता है."

  • बिहार: शिवानंद तिवारी बोले, 'मर्डर मामले में RJD नेता तेजस्‍वी यादव पर लगे आरोप निराधार, CBI जांच हो'

    बिहार: शिवानंद तिवारी बोले, 'मर्डर मामले में RJD नेता तेजस्‍वी यादव पर लगे आरोप निराधार, CBI जांच हो'

    बिहार के आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari)ने कहा, 'पूर्णिया जिले के बाल्मीकि समाज के एक नेता की हत्या हुई है. RJD इस हत्या की घोर निंदा करता है. मृतक के परिजनों ने पुलिस के समक्ष FIR दर्ज कराई है जिसमें नेता प्रतिपक्ष तथा उनके बड़े भाई पर हत्या का आरोप लगाया गया है. हम इस आरोप को मजबूती के साथ नकारते हैं.'

  • RJD के निशाने पर आए राज्यसभा के उपसभापति, शिवानंद तिवारी ने कहा- बिहार का अपमान हुआ

    RJD के निशाने पर आए राज्यसभा के उपसभापति, शिवानंद तिवारी ने कहा- बिहार का अपमान हुआ

    राज्यसभा में कृषि बिल को पारित कराने के दौरान उपसभापति हरिवंश के निर्णय और विपक्ष के व्यवहार पर हर दल अपने राजनीतिक फायदे-नुकसान से प्रतिक्रिया दे रहा है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी का कहना है कि राज्यसभा में कृषि संबंधी दोनों बिल पास कराने में उपसभापति के रूप में हरिवंश जी ने हद कर दी है.

  • बिहार: सीएम के लंबे भाषण को RJD के शिवानंद तिवारी ने बताया 'उबाऊ', कहा-नीतीशजी खाली बर्तन की तरह...

    बिहार: सीएम के लंबे भाषण को RJD के शिवानंद तिवारी ने बताया 'उबाऊ', कहा-नीतीशजी खाली बर्तन की तरह...

    शिवानंद ने कहा कि कल नीतीश जी जब बोल रहे थे तो उनके सामने नरेंद्र मोदी नहीं, बल्कि तेजस्वी यादव थे. मोदी के सामने तो नीतीश आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई देते थे. लेकिन तेजस्वी के सामने कल डगमगाए हुए लगे. इस लंबे भाषण में नीतीश जी में कभी भी आत्मविश्वास नज़र नहीं आया.

  • बिहार: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच RJD नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार से पूछा तीखा सवाल..

    बिहार: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच RJD नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार से पूछा तीखा सवाल..

    शिवानंद ने कहा कि हम सरकार तथा स्वास्थ्य मंत्री जी से जानना चाहते हैं कि अगर बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी मजबूत, कुशल और सक्षम है तो ताकतवर और रसूखदार लोग अपने संक्रमण का इलाज करने के लिए सरकारी अस्पतालों में दाखिल क्यों नहीं हो रहे हैं? हर कोई पटना एम्‍स की ओर रुख क्‍यों कर रहा है?

  • गुजरात में प्रवासियों पर लाठीचार्ज : शिवानंद तिवारी ने कहा- बड़का मंत्री रविशंकर प्रसाद, बड़बोले गिरिराज और अश्विनी चौबे अब चुप हैं

    गुजरात में प्रवासियों पर लाठीचार्ज : शिवानंद तिवारी ने कहा- बड़का मंत्री रविशंकर प्रसाद, बड़बोले गिरिराज और अश्विनी चौबे अब चुप हैं

    गुजरात के सूरत में सोमवार को भी प्रवासी मज़दूरों के घर वापस जाने के इंतज़ाम पर हिंसक प्रदर्शन के बाद लाठीचार्ज हुआ और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इस मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने एक बयान में कहा, कल गुजरात के सूरत में प्रवासी श्रमिकों पर पुलिस ने लाठी बरसाई. यह चौथा मौका है जब प्रवासी श्रमिकों ने घर वापसी के लिए व्यवस्था की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था. किसी प्रकार की व्यवस्था करने की बात तो अलग है, उनको आश्वासन भी नहीं मिल रहा है कि उनके घर वापसी का कोई इंतजाम सरकार की योजना में है या नहीं.'

  • RJD नेता शिवानंद तिवारी ने PM मोदी को धन्यवाद कहा-मेरा अनुरोध मान लिया

    RJD नेता शिवानंद तिवारी ने PM मोदी को धन्यवाद कहा-मेरा अनुरोध मान लिया

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने प्रधानमंत्री , नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है. तिवारी ने ये धन्यवाद शुक्रवार को पीएम मोदी की ओर से सोशल डिस्टन्सिंग के जगह 'दो गज दूरी' बनाये रखने की अपील पर कहा.  तिवारी ने एक बयान में कहा कि  अभी चार दिन पहले प्रधानमंत्री जी से मैंने अनुरोध किया था कि कोरोना वायरस से मुकाबला के लिए सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी शब्द की जगह पर शारीरिक दूरी या इसी आशय का कोई अन्य बेहतर शब्द  इस्तेमाल करें. इसलिए कि  हमारी परंपरा में  सामाजिक दूरी शब्द एक सड़ी-गली और अमानवीय  प्रथा  की याद दिलाता है. यह प्रथा आज के दिन बिल्कुल समाप्त हो गई है ऐसा दावा भी हम नहीं कर सकते हैं. 

  • 5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के भाषण पर निराशा जतायी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भाषण ने बहुत निराश किया है. इस भाषण में ठोस कुछ भी नहीं था. शब्दों का आडंबर  रचने में हमारे प्रधानमंत्री जी को महारत हासिल है. आज के भाषण में  प्रधानमंत्री जी ने  उसी का प्रदर्शन किया. कहा जा सकता है  कि देश ने  आज  प्रधानमंत्री जी का  भाषण नहीं बल्कि  उनका  प्रलाप  सुना.

  • नीतीश कुमार ने लालू यादव पर लगाया जादू-टोना कराने का आरोप तो RJD प्रमुख ने Tweet कर दिया यह जवाब...

    नीतीश कुमार ने लालू यादव पर लगाया जादू-टोना कराने का आरोप तो RJD प्रमुख ने Tweet कर दिया यह जवाब...

    राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कहा कि वह तथाकथित भूत नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही हैं. राबड़ी देवी ने ट्वीट किया, 'गरीबों के खेवनहार जब 2005 में सीएम आवास से निकले थे तब उसमें एक भूत घुसा था.'

  • बिहार की राजनीति में जादू-टोना कराने का नीतीश का लालू पर आरोप, RJD प्रमुख के समर्थन में उतरे शिवानंद तिवारी

    बिहार की राजनीति में जादू-टोना कराने का नीतीश का लालू पर आरोप, RJD प्रमुख के समर्थन में उतरे शिवानंद तिवारी

    बिहार में नए साल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनौपचारिक बातचीत ने विवाद खड़ा कर दिया है. साल के पहले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री आवास (1, अणे मार्ग) का ज़िक्र करते हुए कहा कि जब लालू-राबड़ी यहां से दूसरे घर में शिफ्ट हुए थे तब जादू-टोना करने के बहाने जगह-जगह पुरिया छोड़ दिया था. नीतीश के अनुसार इसके बाद लालू यादव ने मजाक-मजाक में खुद भी यह माना था कि उन्होंने ये सब किया था.

  • शिवानंद तिवारी ने नीतीश पर साधा निशाना, पूछा- रिपोर्ट कार्ड जारी करने की परंपरा क्यों खत्म की?

    शिवानंद तिवारी ने नीतीश पर साधा निशाना, पूछा- रिपोर्ट कार्ड जारी करने की परंपरा क्यों खत्म की?

    शिवानंद तिवारी ने कहा, 'नीतीश जी, सियासत में नई परंपरा क़ायम करने का प्रयास कर रहे हैं. काम का हिसाब तो सत्ताधारीदल से मांगा जाता है. लेकिन प्रतिपक्ष से हिसाब मांग कर नीतीश कुमार यह साबित कर रहे हैं कि सरकार के पंद्रह वर्षों के काम की बदौलत जनता का विश्वास हासिल करने का आत्मविश्वास उनमें नहीं है.

  • बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है. RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के करीबी माने जाने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को राजनीति से छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी.

  • आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    आपने भाषा की मर्यादा कैसे खो दी? शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यूं तो अपने किसी सहयोगी दल के आलोचक या विरोधी दल के नेताओं का नाम नहीं लिया. लेकिन इस भाषण के बाद जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने ट्वीट किया वहीं तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी कई सवाल किए.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    झारखंड की राजधानी रांची में एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुशील ने कहा कि कोई (आर्थिक) मंदी नहीं है. मीडिया में ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों के बारे में जो रिपोर्ट देखने को मिलती है, वास्तव में यह आद्योगिक घराना लॉबी द्वारा कर की दरों को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की एक चाल है.

  • जीतनराम मांझी ने जताई बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश, शिवानंद तिवारी ने कहा- हमारा उपहास न उड़ाएं

    जीतनराम मांझी ने जताई बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश, शिवानंद तिवारी ने कहा- हमारा उपहास न उड़ाएं

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को राज्य की राजनीति में कोई गंभीरता से नहीं लेता. अपने बयान के कारण सुर्ख़ियां में बने रहने की आदत से वह अपने सहयोगियों के लिए परेशानी का कारण बने रहते है. ताज़ा घटनाक्रम में जीतन राम मांझी ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने की इच्छा जतायी हैं क्योंकि तेजस्वी यादव को अनुभव की कमी है. मांझी ने ऐसा बयान कोई पहली बार नहीं दिया है और उनके सहयोगी भी उनके बड़बोलेपन के कारण हमेशा सफ़ाई देते रहते हैं. लेकिन मांझी ने यह बयान महागठबंधन की बैठक के दो दिन के अंदर दिया है जब उन्हें मीडिया को ब्रीफ़ करने का ज़िम्मा दिया गया था. हालांकि उस ब्रीफ़िंग में माँझी ने कोई ऐसा बायन नहीं दिया लेकिन गुरुवार को उन्होंने अपनी इच्छा मीडिया के सामने जाहिर कर दिया.  

  • शिवानंद तिवारी, सुशील मोदी के बीच अनुच्छेद 370 पर ज़ोरदार वाक् युद्ध

    शिवानंद तिवारी, सुशील मोदी के बीच अनुच्छेद 370 पर ज़ोरदार वाक् युद्ध

    इसकी शुरुआत उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने की थी, जब उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, डॉ. अम्बेडकर ने जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाने का विरोध किया था और इस अनुच्छेद के चलते सीमावर्ती राज्य (जम्मू एवं कश्मीर) में न मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू हो पाई, न दलितों-पिछड़ों को रिज़र्वेशन का लाभ मिल पाया. सुशील मोदी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कश्मीर का कलंक बने एक अस्थायी अनुच्छेद को समाप्त कर रिज़र्वेशन का रास्ता साफ कर दिया है, तब रिज़र्वेशन का मसीहा बनने वाले लालू प्रसाद यादव की पार्टी सरकार के फैसले का विरोध क्यों कर रही है.

  • परिवारवाद की राजनीति को लेकर शिवानंद तिवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- शोर मचा रहे हैं सत्ताधारी दल के लोग

    परिवारवाद की राजनीति को लेकर शिवानंद तिवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- शोर मचा रहे हैं सत्ताधारी दल के लोग

    शिवानंद तिवारी ने फेसबुक पर लिखे पोस्ट में कहा कि इस चुनाव में भी परिवारवाद का बोलबाला रहा तभी तो रामविलास पासवान के बेटे, नवीन पटनायक, स्टालिन और जगन रेड्डी ने  चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की है. 

  • आखिर फेसबुक पर यह कविता शेयर का क्‍या संदेश देना चाहते हैं शिवानंद तिवारी...

    आखिर फेसबुक पर यह कविता शेयर का क्‍या संदेश देना चाहते हैं शिवानंद तिवारी...

    राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वो अक्‍सर अपने फेसबुक वॉल पर पीएम मोदी या नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ न कुछ लिखते रहते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com