NDTV Khabar

Shivraj Singh Chauhan


'Shivraj singh Chauhan' - 414 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, देखें-VIDEO

    लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, देखें-VIDEO

    लड़कियों की शादी के उम्र के विषय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर टिप्पणी करने के चक्कर में मध्यप्रदेश के पूर्व पीडब्लूडी मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने बेहद विवादास्पद बयान दे दिया. वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है. जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है.

  • मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का रविवार को होगा विस्तार

    मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का रविवार को होगा विस्तार

    मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान नीत भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार तीन जनवरी को होगा. इसमें केवल दो ही मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की संभावना है.भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार की रात बताया, ‘‘अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस मंत्रिमंडल विस्तार में केवल दो ही मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

  • 'जबरन धर्म परिवर्तन कराया तो 10 साल तक होगी जेल, 50,000 रुपये तक जुर्माना': MP कैबिनेट की मंजूरी

    'जबरन धर्म परिवर्तन कराया तो 10 साल तक होगी जेल, 50,000 रुपये तक जुर्माना': MP कैबिनेट की मंजूरी

    Dharma Swatantrya Bill 2020: सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश कैबिनेट ने एक विशेष बैठक में मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020 को अपनी मंजूरी दे दी.

  • 'सुन लो रे! मध्य प्रदेश छोड़ दो, नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा', माफियाओं को CM शिवराज ने यूं हड़काया

    'सुन लो रे! मध्य प्रदेश छोड़ दो, नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा', माफियाओं को CM शिवराज ने यूं हड़काया

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो राज्य छोड़कर चले जाएं, नहीं तो वो सभी को जमीन में गाड़ देगे.उन्होंने अपने शासन को सुशासन करार दिया.

  • एमपी : कांग्रेस ने शिवराज पर साधा निशाना, कहा- 'किसानों को छलना बंद करे बीजेपी'

    एमपी : कांग्रेस ने शिवराज पर साधा निशाना, कहा- 'किसानों को छलना बंद करे बीजेपी'

    किसान अजय कुमार तिवारी ने बताया, "हम 15000 दिये, 50 पाइप मिले. खरीद एमएसपी है वो सदा रहना चाहिये मंडी में कम भाव बिकता है उससे कम नहीं होना चाहिए." दूसरे किसान, चरण सिंह कहना है, "हम चना लिये थे, ये मिला है 9000, सही लगता है, जो एमएसपी दर है वो हमेशा मिले." 

  • शिवराज सिंह चौहान ने दलित युवक की पिटाई से हुई मौत पर जताया दुख, दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश

    शिवराज सिंह चौहान ने दलित युवक की पिटाई से हुई मौत पर जताया दुख, दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश

    छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर गोरीहार थाना क्षेत्र के गांव किसनपुरा में दलित युवक देवराज अनुरागी पिता कल्लू अनुरागी की पिटाई के कारण मौत हो गयी थी. मुख्यमंत्री ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी और परिवार वालों को हार्दिक सांत्वना प्रदान किया.

  • मध्यप्रदेश में 31 मार्च तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल रहेंगे बंद, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा

    मध्यप्रदेश में 31 मार्च तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल रहेंगे बंद, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड के चलते प्रदेश में कक्षा 01 से 08 तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी. आगामी शैक्षणिक सत्र 01 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होगा. कक्षा 01 से 08 तक प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा. कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएंगी तथा इनकी कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ होंगी.

  • VIDEO: मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज बोले, 'यदि किसी ने 'लव जिहाद' जैसी चीज की तो तबाह हो जाओगे'

    VIDEO: मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज बोले, 'यदि किसी ने 'लव जिहाद' जैसी चीज की तो तबाह हो जाओगे'

    शिवराज ने कहा, 'सरकार हर किसी की है, सभी धर्मों और जातियों की. कोई भेदभाव नहीं है लेकिन यदि कोई हमारी बेटियों के साथ कुछ 'गड़बड़' करेगा तो मैं आपको तोड़ दूंगा. यदि कोई धर्मांतरण की योजना बनाता है या लव जिहाद जैसी चीज करता है तो आप तबाह हो जाओगे

  • दूसरे की कविता को शिवराज सिंह ने अपनी पत्नी की रचना बताया! सोशल मीडिया पर घिरे

    दूसरे की कविता को शिवराज सिंह ने अपनी पत्नी की रचना बताया! सोशल मीडिया पर घिरे

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के ससुर घनश्यामदास मसानी का 88 साल की उम्र में 18 नवंबर को देर रात में निधन हो गया था. शिवराज सिंह ने 22 नवंबर को अपने ट्विटर हैंडल से एक कविता पोस्ट शेयर की. उसमें उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) ने अपने पिता के स्मरण को कुछ पंक्तियों में पिरोया है. लेकिन अब ट्विटर पर किसी और ने दावा किया है कि ये कविता उन्होंने अपने पिता के लिए लिखी थी. इसके बाद मुख्यमंत्री को ट्रोल करना शुरू कर दिया गया है.

  • मध्यप्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिए मामूली कर लगाने पर विचार : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिए मामूली कर लगाने पर विचार : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार गौ वंश के कल्याण के लिए धन जुटाने के लिए कुछ कर लगाने की योजना बना रही है. आगर-मालवा जिले में सुसनेर के समीप सालरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार को चौहान ने गौ वंश के कल्याण के लिये कर लगाने के संभावित कदम के पीछे भारतीय संस्कृति में गौ माता को पहली रोटी (गौ ग्रास) खिलाने का तर्क भी दिया. भाजपा नेता चौहान ने उपस्थित लोगों से सवाल किया, ‘‘गौमाता के कल्याण के लिये और गौ शालाओं के ढंग से संचालन के लिये कुछ मामूली कर लगाने के बारे में सोच रहा हूं....क्या यह ठीक है?’’ लोगों ने इसका सकारात्मक उत्तर दिया.

  • मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गौ कैबिनेट का किया ऐलान,लेकिन बजट कहां से आएगा ?

    मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गौ कैबिनेट का किया ऐलान,लेकिन बजट कहां से आएगा ?

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गौ कैबिनेट बनाने का ऐलान किया है जो राज्य में गौ संरक्षण की दिशा में काम करेगी. इस कैबिनेट के तहत सात विभाग शामिल किए जाएंगे. गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे देश के पहले गौ अभ्यारण आगर मालवा में होगी. लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या सरकार को वाकई इसकी जरूरत है.

  • स्ट्रेचर नहीं मिला तो एएसआई ने घायल महिला को पीठ पर उठाकर दौड़ लगाई

    स्ट्रेचर नहीं मिला तो एएसआई ने घायल महिला को पीठ पर उठाकर दौड़ लगाई

    मध्यप्रदेश के जबलपुर में चरगवां रोड पर घुघरी गांव के पास मंगलवार को सुबह आठ बजे एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में ट्रक में सवार 35 मजदूर घायल हो गए. सभी घायलों को पुलिस कर्मी मेडिकल लेकर पहुंचे तो वहां स्ट्रेचर तक नहीं मिला. ऐसे में पुलिस कर्मियों ने पीठ व गोद में उठाकर घायलों को कैजुअल्टी तक पहुंचाया. इनमें शामिल थे 57 साल के एएसआई संतोष सेन. 

  • मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान, ये विभाग होंगे शामिल

    मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान, ये विभाग होंगे शामिल

    सीएम ने कहा कि गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी. 

  • मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्यप्रदेश (MP) में नवंबर में पहली बार कोरोना (Corona Cases) के  रोजाना मरीज़ों का आंकड़ा 1000 के पार गया है.  राजधानी भोपाल सहित 6 जिलों से 54% मामले सामने आए हैं.

  • मध्यप्रदेश: एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद सीएम चौहान पार्टी नेताओं से मिले

    मध्यप्रदेश: एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद सीएम चौहान पार्टी नेताओं से मिले

    एक न्यूज चैनल द्वारा किए गए एग्जिट पोल के साथ यह अनुमान लगाया गया है कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा के हाल ही में हुए उपचुनावों में सत्तारुढ़ भाजपा 16 से 18 सीटें जीत सकती है. एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को यहां पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की. प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान हो चुका है जबकि दस नवंबर को मतों की गणना होगी.

  • प्रशांत भूषण ने CJI पर अपने ट्वीट में ‘गलती’ पर जताया खेद

    प्रशांत भूषण ने CJI पर अपने ट्वीट में ‘गलती’ पर जताया खेद

    भूषण ने कहा था, "कान्हा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा के दौरान प्रधान न्यायाधीश ने विशेष हेलीकॉप्टर की सेवा ली, वह भी ऐसे वक्त में जब दल-बदल करने वाले मध्य प्रदेश के विधायकों की अयोग्यता का मुकदमा उनके समक्ष लंबित है. मध्य प्रदेश सरकार का टिके रहना इस मुकदमे पर निर्भर है."

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच "गद्दारी" शब्द को लेकर द्वंद्व

    मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच

    Madhya Pradesh by-election: मध्यप्रदेश में अगले सप्ताह होने वाले कुछ सीटों के उपचुनावों में मुकाबला तगड़ा है. पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के 22 विधायकों के साथ बीजेपी (BJP) में जाने के बाद 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. सिंधिया का यह "विश्वासघात" अब कांग्रेस के लिए चुनावी जुमला है. यह चुनाव तय करेगा कि अगली सरकार किसकी बनेगी. यह मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ (Kamal Nath) की राजनीतिक पकड़ भी तय करेगा. इसके अलावा यह चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में राजनीतिक कद को भी तय करेगा. यह एक तरह से जनमत संग्रह होगा कि क्या शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस (Congress) के बागियों से हाथ मिलाकर सही काम किया?

  • इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com