NDTV Khabar

Shivraj Singh Chauhan


'Shivraj Singh Chauhan' - 417 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में सड़क हादसे में मध्य प्रदेश के 8 लोगों की मौत, CM शिवराज ने जताया शोक

    राजस्थान में सड़क हादसे में मध्य प्रदेश के 8 लोगों की मौत, CM शिवराज ने जताया शोक

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजस्थान में हुई सड़क दुर्घटना में मध्यप्रदेश के नागरिकों के असामयिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने दिवंगत व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

  • सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान

    सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि ग्वालियर के पूर्व शासक सिंधिया परिवार (Scindia family) ने प्रदेश में दो दफा कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाया और अब पूरा सिंधिया परिवार एक ही दल भाजपा में है. जनता में राजमाता के नाम से प्रसिद्ध ग्वालियर राजवंश की विजया राजे सिंधिया की पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को कहा, ‘‘राजमाता ने प्रदेश में एक बार कांग्रेस की सरकार को गिराया था. राजमाता को यह देखकर खुशी होती कि अब उनके पोते (ज्योतिरादित्य सिंधिया) ने कांग्रेस की अल्पमत वाली सरकार को गिराने में मदद की और अब पूरा (सिंधिया) परिवार एक पार्टी भाजपा में है.’’

  • पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे और उसी दिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बनाए जाने वाले मकानों की राशि हितग्राहियों के खाते में सीधी डाली जा रही है, बिचौलियों का काम खत्म कर दिया गया है और मकानों का निर्माण कार्य तय सीमा में पूरा कर लिया जाएगा. दावों की बानगी यह है कि 2015 में जिन पात्र हितग्राहियों ने मकानों का निर्माण शुरू किया था उनकी राशि अभी तक खातों में नही डल पाई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के डौंडी लोहारा में दर्जनों लोगों को आशियाना तैयार किए बिना ही केंद्र से बधाई पत्र मिल गया.

  • लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, देखें-VIDEO

    लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, देखें-VIDEO

    लड़कियों की शादी के उम्र के विषय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर टिप्पणी करने के चक्कर में मध्यप्रदेश के पूर्व पीडब्लूडी मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने बेहद विवादास्पद बयान दे दिया. वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है. जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है.

  • मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का रविवार को होगा विस्तार

    मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का रविवार को होगा विस्तार

    मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान नीत भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार तीन जनवरी को होगा. इसमें केवल दो ही मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की संभावना है.भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार की रात बताया, ‘‘अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस मंत्रिमंडल विस्तार में केवल दो ही मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

  • 'जबरन धर्म परिवर्तन कराया तो 10 साल तक होगी जेल, 50,000 रुपये तक जुर्माना': MP कैबिनेट की मंजूरी

    'जबरन धर्म परिवर्तन कराया तो 10 साल तक होगी जेल, 50,000 रुपये तक जुर्माना': MP कैबिनेट की मंजूरी

    Dharma Swatantrya Bill 2020: सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश कैबिनेट ने एक विशेष बैठक में मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020 को अपनी मंजूरी दे दी.

  • 'सुन लो रे! मध्य प्रदेश छोड़ दो, नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा', माफियाओं को CM शिवराज ने यूं हड़काया

    'सुन लो रे! मध्य प्रदेश छोड़ दो, नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा', माफियाओं को CM शिवराज ने यूं हड़काया

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो राज्य छोड़कर चले जाएं, नहीं तो वो सभी को जमीन में गाड़ देगे.उन्होंने अपने शासन को सुशासन करार दिया.

  • एमपी : कांग्रेस ने शिवराज पर साधा निशाना, कहा- 'किसानों को छलना बंद करे बीजेपी'

    एमपी : कांग्रेस ने शिवराज पर साधा निशाना, कहा- 'किसानों को छलना बंद करे बीजेपी'

    किसान अजय कुमार तिवारी ने बताया, "हम 15000 दिये, 50 पाइप मिले. खरीद एमएसपी है वो सदा रहना चाहिये मंडी में कम भाव बिकता है उससे कम नहीं होना चाहिए." दूसरे किसान, चरण सिंह कहना है, "हम चना लिये थे, ये मिला है 9000, सही लगता है, जो एमएसपी दर है वो हमेशा मिले." 

  • शिवराज सिंह चौहान ने दलित युवक की पिटाई से हुई मौत पर जताया दुख, दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश

    शिवराज सिंह चौहान ने दलित युवक की पिटाई से हुई मौत पर जताया दुख, दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश

    छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर गोरीहार थाना क्षेत्र के गांव किसनपुरा में दलित युवक देवराज अनुरागी पिता कल्लू अनुरागी की पिटाई के कारण मौत हो गयी थी. मुख्यमंत्री ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी और परिवार वालों को हार्दिक सांत्वना प्रदान किया.

  • मध्यप्रदेश में 31 मार्च तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल रहेंगे बंद, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा

    मध्यप्रदेश में 31 मार्च तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल रहेंगे बंद, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड के चलते प्रदेश में कक्षा 01 से 08 तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी. आगामी शैक्षणिक सत्र 01 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होगा. कक्षा 01 से 08 तक प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा. कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएंगी तथा इनकी कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ होंगी.

  • VIDEO: मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज बोले, 'यदि किसी ने 'लव जिहाद' जैसी चीज की तो तबाह हो जाओगे'

    VIDEO: मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज बोले, 'यदि किसी ने 'लव जिहाद' जैसी चीज की तो तबाह हो जाओगे'

    शिवराज ने कहा, 'सरकार हर किसी की है, सभी धर्मों और जातियों की. कोई भेदभाव नहीं है लेकिन यदि कोई हमारी बेटियों के साथ कुछ 'गड़बड़' करेगा तो मैं आपको तोड़ दूंगा. यदि कोई धर्मांतरण की योजना बनाता है या लव जिहाद जैसी चीज करता है तो आप तबाह हो जाओगे

  • दूसरे की कविता को शिवराज सिंह ने अपनी पत्नी की रचना बताया! सोशल मीडिया पर घिरे

    दूसरे की कविता को शिवराज सिंह ने अपनी पत्नी की रचना बताया! सोशल मीडिया पर घिरे

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के ससुर घनश्यामदास मसानी का 88 साल की उम्र में 18 नवंबर को देर रात में निधन हो गया था. शिवराज सिंह ने 22 नवंबर को अपने ट्विटर हैंडल से एक कविता पोस्ट शेयर की. उसमें उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) ने अपने पिता के स्मरण को कुछ पंक्तियों में पिरोया है. लेकिन अब ट्विटर पर किसी और ने दावा किया है कि ये कविता उन्होंने अपने पिता के लिए लिखी थी. इसके बाद मुख्यमंत्री को ट्रोल करना शुरू कर दिया गया है.

  • मध्यप्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिए मामूली कर लगाने पर विचार : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश में गौमाता के कल्याण के लिए मामूली कर लगाने पर विचार : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार गौ वंश के कल्याण के लिए धन जुटाने के लिए कुछ कर लगाने की योजना बना रही है. आगर-मालवा जिले में सुसनेर के समीप सालरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार को चौहान ने गौ वंश के कल्याण के लिये कर लगाने के संभावित कदम के पीछे भारतीय संस्कृति में गौ माता को पहली रोटी (गौ ग्रास) खिलाने का तर्क भी दिया. भाजपा नेता चौहान ने उपस्थित लोगों से सवाल किया, ‘‘गौमाता के कल्याण के लिये और गौ शालाओं के ढंग से संचालन के लिये कुछ मामूली कर लगाने के बारे में सोच रहा हूं....क्या यह ठीक है?’’ लोगों ने इसका सकारात्मक उत्तर दिया.

  • मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गौ कैबिनेट का किया ऐलान,लेकिन बजट कहां से आएगा ?

    मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गौ कैबिनेट का किया ऐलान,लेकिन बजट कहां से आएगा ?

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गौ कैबिनेट बनाने का ऐलान किया है जो राज्य में गौ संरक्षण की दिशा में काम करेगी. इस कैबिनेट के तहत सात विभाग शामिल किए जाएंगे. गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे देश के पहले गौ अभ्यारण आगर मालवा में होगी. लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या सरकार को वाकई इसकी जरूरत है.

  • स्ट्रेचर नहीं मिला तो एएसआई ने घायल महिला को पीठ पर उठाकर दौड़ लगाई

    स्ट्रेचर नहीं मिला तो एएसआई ने घायल महिला को पीठ पर उठाकर दौड़ लगाई

    मध्यप्रदेश के जबलपुर में चरगवां रोड पर घुघरी गांव के पास मंगलवार को सुबह आठ बजे एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में ट्रक में सवार 35 मजदूर घायल हो गए. सभी घायलों को पुलिस कर्मी मेडिकल लेकर पहुंचे तो वहां स्ट्रेचर तक नहीं मिला. ऐसे में पुलिस कर्मियों ने पीठ व गोद में उठाकर घायलों को कैजुअल्टी तक पहुंचाया. इनमें शामिल थे 57 साल के एएसआई संतोष सेन. 

  • मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान, ये विभाग होंगे शामिल

    मध्य प्रदेश में बनेगी Cow Cabinet, शिवराज सिंह चौहान का एलान, ये विभाग होंगे शामिल

    सीएम ने कहा कि गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी. 

  • मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्यप्रदेश (MP) में नवंबर में पहली बार कोरोना (Corona Cases) के  रोजाना मरीज़ों का आंकड़ा 1000 के पार गया है.  राजधानी भोपाल सहित 6 जिलों से 54% मामले सामने आए हैं.

  • मध्यप्रदेश: एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद सीएम चौहान पार्टी नेताओं से मिले

    मध्यप्रदेश: एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद सीएम चौहान पार्टी नेताओं से मिले

    एक न्यूज चैनल द्वारा किए गए एग्जिट पोल के साथ यह अनुमान लगाया गया है कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा के हाल ही में हुए उपचुनावों में सत्तारुढ़ भाजपा 16 से 18 सीटें जीत सकती है. एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को यहां पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की. प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान हो चुका है जबकि दस नवंबर को मतों की गणना होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com