NDTV Khabar

Shivraj Singh Chauhan


'Shivraj Singh Chauhan' - 391 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किसान बिलों के समर्थन में बोले शिवराज सिंह चौहान- किसानों के भगवान हैं प्रधानमंत्री...

    किसान बिलों के समर्थन में बोले शिवराज सिंह चौहान- किसानों के भगवान हैं प्रधानमंत्री...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'किसानों का भगवान' बताया और कहा कि संसद से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयकों से अन्नदाताओं की आय दोगुनी होगी. चौहान ने इन विधेयकों के विरोध में उतरे विपक्षी दलों को 'किसानद्रोही' करार दिया और आरोप लगाया कि वे बिचौलियों की पैरवी कर रहे हैं.

  • किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उनके नेतृत्व वाली प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की फसल ऋण माफी पर पहले दिन से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए ज्योतिरदित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) झूठ बोलते रहे हैं.

  • MP के बड़े अस्पताल का हाल- स्ट्रेचर पर 11 दिनों से रखी लाश बन गई कंकाल 

    MP के बड़े अस्पताल का हाल- स्ट्रेचर पर 11 दिनों से रखी लाश बन गई कंकाल 

    एमवाय अस्पताल प्रदेश का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. इंदौर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि रोज़ाना उनके मुर्दाघर में 21-22 लाशें आ रही हैं,

  • NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की इस खबर के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी, जिसके बाद सरकार हरकत में आई कार्रवाई शुरू हुई- महू में एक कांग्रेस नेता और कारोबारी पर छापा मारकर दावा किया गया कि 50 करोड़ का राशन घोटाला हुआ है, लेकिन वहीं अनूपपुर जहां 2253 क्विंटल चावल एक गोदाम से "गायब" हो गया, वहां साल भर बाद भी सरकारी अनुशंसा के बावजूद एफआईआर नहीं लिखी गई है. अनूपपुर खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह का निर्वाचन क्षेत्र है. 

  • MP में ऑक्सीजन का संकट? शिवराज सिंह सरकार ने औद्योगिक उपयोग पर लगाया बैन

    MP में ऑक्सीजन का संकट? शिवराज सिंह सरकार ने औद्योगिक उपयोग पर लगाया बैन

    ऑक्सीजन के औद्योगिक उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सबले पहली बार इंदौर में 3 दिनों पहले वहां के कलेक्टर द्वारा लिया गया था.

  • सभी जातियों और समाज के लोगों को 16 सितंबर से एक रुपये किलो गेंहू दिया जाएगा : शिवराज सिंह

    सभी जातियों और समाज के लोगों को 16 सितंबर से एक रुपये किलो गेंहू दिया जाएगा : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है. प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) पूरा जोर लगा रही हैं. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने वोट बटोरने के लिए उद्घाटनों, घोषणाओं और वादों का सिलसिला शुरू कर दिया है. शनिवार को जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में गरीबों के लिए पौने दो लाख आवासों का उद्घाटन किया वहीं सीएम शिवराज सिंह ने सभी गरीबों को एक रुपये किलो में गेहूं देने की घोषणा की.

  • जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    कोरोना महामारी के चलते देश में आर्थिक संकट का दौर चल रहा है. सरकारी खजानों की स्थिति पहले जैसी नहीं है. बावजूद इसके शिवराज सरकर अपने मंत्रियों पर मेहरबान है. सरकार मंत्रियों का आयकर अपने खजाने से भरेगी. कटौती के दौर में सरकार ने आयकर भरने के लिए 2 करोड़ रुपए जारी भी कर दिए हैं. सवाल इस बात का है जहां एक ओर  कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, वेतन में बढोत्तरी, एरियर तक रोक दिया गया है वहीं कोरोना काल में भी एक लाख, 70 हजार से ज्यादा हर महीने सैलरी पाने वाले मंत्री जी की टैक्स भी  सरकारी तिजोरी से भरा जा रहा है.

  • NDTV की खबर का असर: PDS में घटिया चावल वितरण पर सख्त हुए शिवराज सिंह

    NDTV की खबर का असर: PDS में घटिया चावल वितरण पर सख्त हुए शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बालाघाट और मंडला जिलों में घटिया चावल के वितरण पर सख्ती बरती है. बालाघाट-मंडला जिलों के चावल की गुणवत्ता कार्य के लिए जिम्मेदार गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. वहीं बालाघाट के जिला प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है. संबंधित मिलर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. 

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव : आंकड़ों में समझें, कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज सिंह चौहान को पटखनी

    मध्य प्रदेश उपचुनाव : आंकड़ों में समझें, कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज सिंह चौहान को पटखनी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के लिए ये उपचुनाव बेहद अहम हैं, क्योंकि दोनों को ही पूरी ताकत झोंक देनी होगी, ताकि सरकार को बचा सकें, या सूबे में एक बार फिर तख्तापलट मुमकिन हो सके.

  • मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने अपना गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के अंतिम दिन ग्वालियर में कहा, ‘‘आने वाला उपचुनाव न्याय और सम्मान का है और जो व्यक्ति जनता के बीच नहीं रहता, उसे वोट मांगने का कोई हक नहीं है. आने वाला चुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगा.’’

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    पांच महीने पहले कांग्रेस छोड़ने के बाद ग्वालियर में शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हुंकार भरी. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बीजेपी के लिये तीन दिवसीय सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के आला नेता शनिवार को ग्वालियर में थे, हालांकि ये मौका विपक्ष में बैठी कांग्रेस के लिए भी एक शक्ति प्रदर्शन साबित हुआ.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • उपचुनाव का झुनझुना या फिर वाकई मध्यप्रदेश में सिर्फ स्थानीय युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी?

    उपचुनाव का झुनझुना या फिर वाकई मध्यप्रदेश में सिर्फ स्थानीय युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी?

    कोरोना संकट के दौर में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार ने सरकारी नौकरी (Government Job) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा, अब मध्यप्रदेश की सभी सरकारी नौकरियां सिर्फ राज्य के लोगों को ही मिलेंगी. इसके लिए जल्द ही जरूरी कानूनी बदलाव पेश किए जाएंगे. हालांकि जानकार कहते हैं सरकार की ये मंशा शायद ही कानूनी कठघरे में टिक पाए. वैसे सरकार ने भी ऐलान कर दिया है, लेकिन कहा है कि नियम कायदे अभी बनेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा "आज मध्यप्रदेश सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला किया है. शासकीय नौकरी सिर्फ मध्यप्रदेश के बच्चों को देंगे. आवश्यक कानूनी प्रावधान कर रहे हैं.''

  • उपज का पैसा नहीं मिलने पर खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार को दो साल बाद भी मुआवजा नहीं मिला

    उपज का पैसा नहीं मिलने पर खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार को दो साल बाद भी मुआवजा नहीं मिला

    किसान और खेती के मामले में मध्यप्रदेश में सब कुछ रिकॉर्ड होता है, रिकॉर्ड उत्पादन, खरीद भंडारण सब कुछ कम से कम कागजों पर, तभी तो राज्य को कई साल कृषि कर्मण पुरस्कार मिले. लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि किसान परेशान है. आंकड़े स्पष्ट नहीं आते लेकिन देर सवेर एनसीआरबी हो या राज्य सरकार कुछ बातें मानती हैं उससे भी तस्वीर भयावह बनती है. सिवनी ज़िले का मामला तो ऐसा है जहां मृतक किसान के परिजनों को दिया गया सरकारी मुआवजे का वादा भी दो सालों से पूरा नहीं हुआ है.

  • MP में सरकारी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को दी जाएगी प्राथमिकता : CM शिवराज सिंह चौहान

    MP में सरकारी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को दी जाएगी प्राथमिकता : CM शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में सरकारी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के नागरिकों के लिये ‘सिंगल सिटीजन डाटाबेस'' तैयार कर रही है, ताकि प्रदेश के लोगों को हर योजना के लिये अलग-अलग पंजीयन नहीं कराना पड़े.

  • बासमती चावल GI टैग मामला: शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

    बासमती चावल GI टैग मामला: शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

    मध्यप्रदेश को बासमती चावल की जीआई टैग मिलने के नाम पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच राजनीति तेज हो गयी है. पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पंजाब तथा अन्य राज्यों के हित में मध्यप्रदेश को बासमती चावल की जीआई टैग की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया था.

  • बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठनी

    बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठनी

    बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठन गई है. मामला प्रधानमंत्री दफ्तर तक पहुंच गया है. 'कड़कनाथ' मुर्गे के बाद मध्यप्रदेश ने बासमती चावल के जीआई टैग के लिए फिर अपना दावा ठोका है. जवाब में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र‍ लिखकर कहा है कि मध्यप्रदेश बासमती उगाने वाले विशेष क्षेत्र में नहीं आता. ऐसे में उसे बासमती का जीआई टैग देना जीआई टैगिंग के उद्देश्य को ही बर्बाद कर देगा. मध्यप्रदेश में तो 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं, किसानों की कर्जमाफी, बिजली बिल, यूरिया जैसे मुद्दे तो हैं ही, अब दो राज्यों के बीच चावल युद्ध से भी कांग्रेस-बीजेपी के बीच नई लड़ाई शुरू हो गई है.

  • MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

    MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

    सीएम की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.  बता दें कि करीब 10 दिन पहले वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनका इलाज भोपाल के चिरायु अस्पताल से चल रहा था. शिवराज सिंह अस्पताल से लगातार ट्वीट कर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दे रहे थे, साथ ही वह जरूरी काम भी अस्पताल से ही निपटा रहे थे. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com