NDTV Khabar

Shivraj singh chauhan


'Shivraj singh chauhan' - 348 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश बोर्ड की दसवीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी : शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश बोर्ड की दसवीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी : शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि मध्यप्रदेश बोर्ड की दसवीं की बची हुई परीक्षाएं नहीं होगी. शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "सरकार ने तय किया है कि मध्यप्रदेश बोर्ड की 10वीं की  बची हुई परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी. दसवीं कक्षा की मेरिट लिस्ट लॉकडाउन से पहले आयोजित की जा चुकी परीक्षाओं के आधार पर बनाई जाएगी. हालांकि 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं 8 जून से 16 जून के बीच आयोजित की जाएंगी.' 

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पड़ोसी राज्यों से मध्यप्रदेश से होकर गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों के बारे में अग्रिम सूचना देने के लिए कहा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पड़ोसी राज्यों से मध्यप्रदेश से होकर गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों के बारे में अग्रिम सूचना देने के लिए कहा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सात पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे मध्यप्रदेश से होकर गुजरने वाले प्रवासी श्रमिकों के संबंध में उन्हें अग्रिम सूचना दें. प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना, झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में कहा है कि प्रवासी श्रमिकों के आवागमन में व्यावहारिक कठिनाई यह हो रही है कि राज्य को समय पर यह सूचना प्राप्त नहीं होती है कि किन राज्यों से और किन माध्यमों से कितने कामगार प्रदेश की सीमा पर आने वाले हैं.

  • मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 195 नए मामले, आंकड़ा 4,790 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 195 नए मामले, आंकड़ा 4,790 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों के शनिवार को 195 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4,790 पर पहुंच गयी है. इसमें इन्दौर में 79 और भोपाल में 28 कोरोना के नए मामले सामने आये हैं. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार से प्रदेश में कोरोनावायरस ने चार और लोगों की जान ले ली. इसमें दो मरीज उज्जैन तथा इन्दौर व मंदसौर का एक-एक व्यक्ति शामिल है. प्रदेश में अब तक 243 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक सबसे अधिक 99 लोग इन्दौर में मारे गये हैं. इन्दौर में कल रात से 79 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इस प्रकार इन्दौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,378 पर पहुंच गयी है.

  • मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    इन श्रमिकों को भोजन, चिकित्सा परीक्षण के बाद निशुल्क बसों के ज़रिये देवास ट्रांजिट पर पहुंचाया जा रहा है. वहां से सागर, छतरपुर, गुना और शिवपुरी बसों से पहुंचाया जाता है. ट्रांजिट से श्रमिकों को उनके जिले में और उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, बिहार जैसे राज्यों की सीमा तक पहुंचाया जा रहा है. सरकार का दावा है कि सेंधवा सीमा पर पिछले तीन दिनों में लगभग 15 हजार श्रमिकों को भोजन करवा कर उन्हें बसों के जरिये देवास होते हुए उनके गंतव्य की ओर भेजा गया है. 

  • सीएम शिवराज सिंह का दावा, मध्यप्रदेश में 17 लाख मजदूरों को मनरेगा में काम दिया गया

    सीएम शिवराज सिंह का दावा, मध्यप्रदेश में 17 लाख मजदूरों को मनरेगा में काम दिया गया

    मध्यप्रदेश में ढाई लाख से ज्यादा श्रमिक लौट चुके हैं, लेकिन अब बड़ी चुनौती राज्य में उनके हाथों को काम देने की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के लिए दीर्घ अवधि और अल्प अवधि की योजनाओं पर कार्य किया जाएगा. लॉकडाउन की अवधि में राज्य में आर्थिक गतिविधियां हों, पर्याप्त सावधानी भी बरती जाए, श्रमिकों को रोजगार भी मिले, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

  • Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन खोलने के बारे में मध्‍यप्रदेश के CM शिवराज सिंह ने लोगों से मांगे सुझाव..

    Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन खोलने के बारे में मध्‍यप्रदेश के CM शिवराज सिंह ने लोगों से मांगे सुझाव..

    मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन खोलने के संबंध में नागरिकों से सुझाव मांगे हैं. नागरिक उद्योग, कृषि, सार्वजनिक परिवहन, वित्तीय संस्थाएं, राष्ट्रीय उद्यान, खेल एवं मनोरंजन स्थल सहित अन्य क्षेत्र से संबंधित अपने महत्वपूर्ण विचार और सुझाव mp.mygov.in पोर्टल पर साझा कर सकते हैं.

  • PM के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने अमित शाह पर बोला हमला तो BJP के दो मुख्यमंत्रियों ने यूं किया पलटवार...

    PM के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने अमित शाह पर बोला हमला तो BJP के दो मुख्यमंत्रियों ने यूं किया पलटवार...

    मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक में पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर राजनीति करने का आरोप लगाया तो बीजेपी के दो मुख्यमंत्रियों ने पलटवार किया. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमित शाह पर ममता के हमले का जवाब दिया.

  • Labour Law : मजदूरों से जुड़े कानून में ऐसा क्या बदला कि 2 मुख्यमंत्रियों पर भड़क गए विपक्ष और संघ के नेता

    Labour Law : मजदूरों से जुड़े कानून में ऐसा क्या बदला कि 2 मुख्यमंत्रियों पर भड़क गए विपक्ष और संघ के नेता

    कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश में बेरोजगारी का स्तर बढ़ गया है. इससे निपटने के लिए राज्य सरकारों भी कोशिश कर रही हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चीन से निकलने वाली कंपनियों को उत्तर प्रदेश में स्वागत करने का ऐलान किया है और कहा है सरकार उनको हर संभव मदद मुहैया कराएगी. इस कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीछे नही हैं. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से दावा किया गया है कि राज्य सरकार ने औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाकर रोजगार के अवसरों में वृद्धि, नये निवेश को प्रोत्साहित करने और श्रमिकों के हितों की रक्षा के उद्देश्य से श्रम सुधारों की घोषणा की है.

  • चुपचाप हो गये श्रम कानूनों में संशोधन, लॉकडाउन में ख़बर भी रही लॉक... शिवराज के राज में मज़दूर बन जाएंगे बंधुआ!

    चुपचाप हो गये श्रम कानूनों में संशोधन, लॉकडाउन में ख़बर भी रही लॉक... शिवराज के राज में मज़दूर बन जाएंगे बंधुआ!

    कोरोना काल में शिवराज सिंह चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने, बग़ैर मंत्रिमंडल सरकार चलाने का रिकॉर्ड बनाकर कुछ मंत्री बनाए. कोरोना सरकार अब नये कानून बना रही है, किसानों के लिये मंडी एक्ट में बदलाव, मज़दूरों के लिये श्रम कानूनों में बदलाव ... लेकिन इनपर चर्चा किये बग़ैर ... अब सवाल है कि जिस वर्ग को फायदे पहुंचाने के नाम पर ये संशोधन किये जा रहे हैं क्या वाकई उनको फायदा होगा.सीपीएम के नेता बादल सरोज सीधे कहते हैं, श्रम कानून में संशोधन जन विरोधी हैं, शोषण बढ़ाने वाले हैं.

  • Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 2,560 हुई, 130 लोगों की मौत

    Madhya Pradesh Coronavirus Updates: मध्यप्रदेश में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 2,560 हुई, 130 लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़ कर 130 हो गई तथा संक्रमितों की कुल संख्या 2,560 पर पहुंच गई. मध्यप्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण से 10 लोगों मौत हुई है. इनमें उज्जैन में तीन, इंदौर एवं खंडवा में दो-दो और भोपाल, रायसेन एवं खरगोन में एक-एक मौत शामिल है. इस अवधि में संक्रमण के 173 नए मामले सामने आये हैं.

  • Lockdown: मध्यप्रदेश में कल से प्रमुख सरकारी दफ्तर खुलेंगे, 30 फीसदी कर्मचारी मौजूद रहेंगे

    Lockdown: मध्यप्रदेश में कल से प्रमुख सरकारी दफ्तर खुलेंगे, 30 फीसदी कर्मचारी मौजूद रहेंगे

    MP Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के नियंत्रण के  प्रयासों में निरंतर सफलता मिल रही है. पूरी सावधानी, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 30 अप्रैल से राज्य मंत्रालय, सतपुड़ा, विंध्याचल और अन्य राज्य स्तरीय कार्यालय 30 प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ प्रारंभ होंगे.

  • इरफान खान के निधन पर शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट, लिखा-' मृत्यु सत्य है और शरीर नश्वर...'

    इरफान खान के निधन पर शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट, लिखा-' मृत्यु सत्य है और शरीर नश्वर...'

    शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट किया: "मृत्यु सत्य है और शरीर नश्वर, यह सत्य जानते हुए भी हर व्यक्ति के असमय निधन पर अत्यंत दु:ख होता है. अभिनय शब्द की असली परिभाषा देने वाले अभिनेता इरफान खान के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि. अपने उत्कृष्ट अभिनय के माध्यम से आप सदैव हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे. विनम्र श्रद्धांजलि."

  • मध्य प्रदेश : गेहूं बेचने आए किसानों को पहले तहसीलदार ने दिया धक्का, फिर पुलिस ने भांजी लाठियां

    मध्य प्रदेश : गेहूं बेचने आए किसानों को पहले तहसीलदार ने दिया धक्का, फिर पुलिस ने भांजी लाठियां

    वहां पहुंचे तहसीलदार ने एक किसान को धक्का दे दिया. किसानों ने इसपर नाराजगी जाहिर की. धक्का-मुक्की के बाद नाराज किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस ने श्योपुर के सरकारी उपार्जन केंद्र सलमान्य साइलो पर किसानों पर लाठीचार्ज किया. मिली जानकारी के अनुसार, खरीदी केंद्र पर पिछले चार दिन से गेहूं बेचने के लिए कतार में लगे एक किसान के गेहूं को अमान्य बताने के बाद किसान नाराज हुए थे.

  • शिवराज सरकार का एक महीना पूरा होने पर कांग्रेस का तीखा प्रहार, कहा- हर तरफ जंगलराज, 86 लोगों की मौत

    शिवराज सरकार का एक महीना पूरा होने पर कांग्रेस का तीखा प्रहार, कहा- हर तरफ जंगलराज, 86 लोगों की मौत

    . शुक्रवार को शिवराज सरकार के कार्यकाल का एक महीने पूरा हुआ तो कांग्रेस ने ट्विटर के माध्यम से तीखा हमला किया. मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडर के जरिए कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि शिवराज सरकार की एक महीने की उपलब्धियां. दो डॉक्टरों की मौत, दो इंस्पेक्टरों की मौत,

  • Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

    Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

    Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्यप्रदेश वापस लाएगी. इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. अन्य राज्यों से मजदूर प्रदेश वापस लाने के लिए चौहान ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है. उन्होंने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. 

  • मध्यप्रदेश में मासूम के साथ बलात्कार कर दोनों आंखें फोड़ने पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, कहा- "शर्म करो शवराज"

    मध्यप्रदेश में मासूम के साथ बलात्कार कर दोनों आंखें फोड़ने पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, कहा-

    मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक बच्‍ची के साथ रेप कर उसकी आंखें फोड़ने की बर्बरतापूर्ण घटना सामने आई है. इस पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है. पार्टी ने ट्वीट किया,' दमोह में रौंद दी गई मासूम: मध्यप्रदेश के दमोह में एक 7 वर्ष की मासूम के के साथ बलात्कार कर उसकी दोनों आंखें फोड़कर मासूम को खेत में फेंक दिया गया. शिवराज के एक माह में ही 2018 के पहले की चीखें फिर सुनाई पड़ने लगी. “शर्म करो शवराज”. पनौती हटाओ मध्यप्रदेश बचाओ.'

  • MP: कैबिनेट गठन के बाद CM शिवराज सिंह ने किया विभागों का बंटवारा, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग..

    MP: कैबिनेट गठन के बाद CM शिवराज सिंह ने किया विभागों का बंटवारा, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग..

    नरोत्तम मिश्रा, तुलसी सिलावट, मीना सिंह, गोविंद राजपूत और कमल पटेल को शपथ दिलाई गई थी. इन मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया गया है. गृह और स्‍वास्‍थ्‍य जैसा अहम विभाग नरोत्तम मिश्रा को दिया गया है जबकि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के खास सिपहसालार और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए तुलसी सिलावट को जल संसाधन मंत्रालय सौंपा गया है.

  • शिवराज कैबिनेट का हुआ विस्तार तो कांग्रेस नेता ने 'महाराज' पर बोला हमला, 'देखते हैं सिंधिया अपनी रियासत...'

    शिवराज कैबिनेट का हुआ विस्तार तो कांग्रेस नेता ने 'महाराज' पर बोला हमला, 'देखते हैं सिंधिया अपनी रियासत...'

    Shivraj Cabinet Expansion: एमपी में कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस विधायक और पूर्व वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर हमला बोला.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com