NDTV Khabar

Sonia Gandhi


'Sonia gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.

  • MP: शिवराज सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा खत, महिलाओं का अपमान करने वाले कमलनाथ पर लें एक्शन

    MP: शिवराज सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा खत, महिलाओं का अपमान करने वाले कमलनाथ पर लें एक्शन

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि आग्रह है कि कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा करें ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले. इस प्रकरण में यदि आपने मौन धारण किया तो यह मानने के लिए बाध्य होना पड़ेगा कि कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री इमरती देवी के प्रति की गई टिप्पणी पर आपकी पूर्ण सहमति है.   

  • अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है भारतीय लोकतंत्र : सोनिया गांधी ने साधा केंद्र पर न‍िशाना

    अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है भारतीय लोकतंत्र : सोनिया गांधी ने साधा केंद्र पर न‍िशाना

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने रविवार को कहा कि भारतीय लोकतंत्र (Democracy) अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है. सोनिया ने पार्टी की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही जिसमें कृषि कानूनों (Farm Bills) और दलितों पर कथित अत्याचार के मामलों पर देशभर में विरोध प्रदर्शनों की रूपरेखा पर विचार किया गया.

  • पीएम ने जिस अटल सुरंग का किया उद्घाटन, वहां से कांग्रेस अध्यक्ष की रखी आधारशिला ''गायब"

    पीएम ने जिस अटल सुरंग का किया उद्घाटन, वहां से कांग्रेस अध्यक्ष की रखी आधारशिला ''गायब

    हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने राज्य में अटल सुरंग से पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की उद्घाटन पट्टिका को कथित तौर पर हटाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने की धमकी दी है. रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण अटल सुरंग, जो मनाली को लाहौल-स्पीति घाटी से जोड़ती है और लद्दाख में लेह तक यात्रा के समय को कम करके पांच घंटे तक करती है, का उद्घाटन 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था.

  • कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटे बाद ही BJP में शामिल हुईं खुशबू सुंदर, बोलीं- कांग्रेस के नेता जमीनी हकीकत से दूर

    कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटे बाद ही BJP में शामिल हुईं खुशबू सुंदर, बोलीं- कांग्रेस के नेता जमीनी हकीकत से दूर

    बीजेपी जॉइन करने के बाद खुशबू सुंदर ने कहा कि कांग्रेस के नेता हकीकत से काफी दूर हैं. उन्होंने यह भी कहा कि 'राष्ट्र के तौर पर अगर आगे बढ़ना है तो हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नेता की जरूरत है जो देश को सही दिशा में ले जा सकें.'

  • बिहार चुनाव : सोनिया गांधी का केंद्र पर वार- भय, भ्रम और भावना का व्यापार करके सरकार चला रहे कुछ लोग

    बिहार चुनाव : सोनिया गांधी का केंद्र पर वार- भय, भ्रम और भावना का व्यापार करके सरकार चला रहे कुछ लोग

    सोनिया गांधी ने कहा, "कांग्रेस मनरेगा लेकर आयी तो याद कीजिए किसने मज़ाक उड़ाया आज मनरेगा नहीं होता तो कोरोना के दौरान लाखों लोग भुखमरी के शिकार हो गए होते. आज देश में ऐसी नीतियां चल रही हैं जिससे चंद लोग चंपारण के नील की खेती की तरफ मालामाल हो रहे हैं. देश में करोड़ों लोगों का रोज़गार छीना जा रहा है और किसान की हालत आप देख ही रहे हैं.

  • महात्मा गांधी-लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सोनिया गांधी का किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

    महात्मा गांधी-लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सोनिया गांधी का किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी देश की दो महान विभूतियों को उनकी जयंती पर नमन करते हुए कहा, 'मेरे प्यारे कांग्रेस के साथियों व किसान-मजदूर भाईयों और बहनों, आज किसानों, मजदूरों और मेहनतकशों के सबसे बड़े हमदर्द, महात्मा गांधी जी की जयंती है. गांधी जी कहते थे कि भारत की आत्मा भारत के गांव, खेत और खलिहान में बसती है. आज ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती भी है.'

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वीडियो संदेश जारी कर घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. सोनिया गांधी ने कहा कि हाथरस की निर्भया की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि क्या इस देश में बेटी होना गुनाह है? 

  • केंद्र के कृष‍ि विधेयकों को खारिज करने के लिए कानूनों पर विचार करें कांग्रेस शासित राज्य : सोनिया गांधी

    केंद्र के कृष‍ि विधेयकों को खारिज करने के लिए कानूनों पर विचार करें कांग्रेस शासित राज्य : सोनिया गांधी

    एनडीए के सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल ने इस मुद्दे को लेकर पहले कैबिनेट से इस्तीफा दिया और फिर एनडीए से अलग होकर अपना विरोध जताया है. अकाली दल ने कृषि विधेयकों को किसानों, खेत मजदूरों और आढ़तियों के खिलाफ बताया और सभी राजनीतिक दलों से इसके खिलाफ एकजुट होने की अपील की.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश लौट चुके हैं. वह अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इलाज के लिए उनके साथ विदेश गए थे. इस बीच राहुल सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े हुए थे. वह अक्सर ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हैं. कुछ देर पहले उन्होंने सरकार पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों को लेकर सवाल करते हुए हमला बोला. राहुल ने ट्वीट किया, 'मिस्टर मोदी ने रिश्तों के उन जाल को नष्ट किया है, जो कांग्रेस ने कई दशकों में बनाए और पोषित किए थे. पड़ोस में दोस्तों के बिना रहना खतरनाक है.'

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की गांधी-नेहरू टिप्‍पणी पर विवाद, चार बार स्‍थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की गांधी-नेहरू टिप्‍पणी पर विवाद, चार बार स्‍थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

    अनुराग ठाकुर ने कहा था कि हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक, हर कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund)को सही ठहराया.छोटे-छोटे बच्चों ने गुल्लक तोड़कर चंदा दिया. उन्‍होंने आगे कहा, नेहरूजी ने फंड बनाया आज तक उसका रजिस्ट्रेशन नहीं कराया. आपने केवल एक परिवार गांधी परिवार के लिए ट्रस्ट बनाया था. सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया था, इसकी जांच होनी चाहिए

  • सोनिया और राहुल गांधी संसद के मानसून सत्र के पहले चरण में नहीं होंगे शामिल

    सोनिया और राहुल गांधी संसद के मानसून सत्र के पहले चरण में नहीं होंगे शामिल

    सूत्रों का कहना है कि पार्टी आर्थिक मंदी और केंद्र द्वारा कोरोनोवायरस महामारी से निपटने जैसे मुद्दों को उठाने की संभावना है. आपको बता दें कि सोनिया गांधी के विदेश जाने से एक दिन पहले, पार्टी में प्रमुख संगठनात्मक परिवर्तन किए गए जिसमें कई "असंतुष्ट" पत्र लेखकों जिन्हें पिछले महीने गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल उठाते देखा गया था, उन्हें अपना पद खोना पड़ा है. 

  • 'लेटर बम' के बाद कांग्रेस में उथल-पुथल, गुलाम नबी आजाद को महासचिव पद से हटाया गया

    'लेटर बम' के बाद कांग्रेस में उथल-पुथल, गुलाम नबी आजाद को महासचिव पद से हटाया गया

    गुलाम नबी आज़ाद कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य बने रहेंगे. जो कि पार्टी के शीर्ष निर्णय लेने वाला पैनल है. असंतुष्ट नेताओं के समूह के एक अन्य सदस्य जितिन प्रसाद को परमानेंट इनवाइटी बनाया गया है.

  • मध्‍यप्रदेश: उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 15 प्रत्‍याशी घोषित किए, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट..

    मध्‍यप्रदेश: उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 15 प्रत्‍याशी घोषित किए, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट..

    पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इन नामों को मंजूरी दी. शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में शामिल तुलसी सिलावट के खिलाफ सांवेर सीट ने कांग्रेस ने प्रेमचंद गुड्डू को मैदान में उतारा है. सिलावट हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं.

  • कंगना रनौत ने अब सोनिया गांधी पर साधा निशाना - इतिहास करेगा आपकी चुप्पी पर फैसला

    कंगना रनौत ने अब सोनिया गांधी पर साधा निशाना - इतिहास करेगा आपकी चुप्पी पर फैसला

    महाराष्ट्र सरकार पर लगातार हमलावर बनीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अब पूरे विवाद में कांग्रेस को लपेटने की कोशिश की है. कंगना ने शुक्रवार को एक साथ लगातार तीन ट्वीट करके कांग्रेस के बहाने पर शिवसेना पर हमला बोला, वहीं मामले में सोनिया गांधी के दखल का भी आग्रह किया.

  • कांग्रेस में 'लेटर बम' फोड़ने वाले असंतुष्ट नेताओं से सोनिया गांधी का आज होगा सामना

    कांग्रेस में 'लेटर बम' फोड़ने वाले असंतुष्ट नेताओं से सोनिया गांधी का आज होगा सामना

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कल संसदीय रणनीति समूह (Parliamentary Strategy Group) की वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करेंगी. 24 अगस्त को हुई कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के बाद यह पहली बैठक है. इस बैठक में वे उन प्रमुख नेताओं से बातचीत करेंगी जिन्होंने पिछले महीने 'लेटर बम' से पार्टी में उथल-पुथल मचा दी थी. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद और आनंद शर्मा पार्टी के संसदीय रणनीति समूह का हिस्सा हैं. यह नेता उन 23 नेताओं में शामिल थे जिन्होंने सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र पर हस्ताक्षर किए. इस पत्र में कांग्रेस नेतृत्व, पार्टी संगठन और आंतरिक चुनावों में बड़े बदलाव का आह्वान किया गया था.

  • कांग्रेस से निष्कासित नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी : कहा- परिवार के मोह से ऊपर उठकर संगठन चलाएं

    कांग्रेस से निष्कासित नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी : कहा- परिवार के मोह से ऊपर उठकर संगठन चलाएं

    कांग्रेस (Congress) में नेतृत्व को लेकर सवालों का सिलसिला थम नहीं रहा है. कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाने के बाद अब एक और पत्र पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखा गया है. यह पत्र पिछले साल कांग्रेस से निकाले गए नेताओं ने लिखा है. अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित नेताओं के एक गुट ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे ''परिवार के मोह'' से ऊपर उठकर पार्टी में संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों को बहाल करते हुए इसे चलाने का आग्रह किया है. निष्कासित नेताओं में से पूर्व सांसद संतोष सिंह और पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी समेत नौ नेताओं ने दो सितम्बर को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने लोकतांत्रिक मूल्यों और विचारधारा के साथ कांग्रेस और देश को बनाया है, लेकिन विडम्बना यह है कि पिछले कुछ समय से पार्टी जिस तरह से चल रही है उससे पार्टी कार्यकर्ताओं में असमंजस और अवसाद की स्थिति बन गई है. 

  • वो कौन सी बात थी जिससे सोनिया गांधी नाराज हो गई थीं प्रणब मुखर्जी से

    वो कौन सी बात थी जिससे सोनिया गांधी नाराज हो गई थीं प्रणब मुखर्जी से

    पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देना का सिलसिला जारी है. हालांकि कोरोना वायरस की वजह से कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं. आज ही प्रणब मुखर्जी को पंचतत्व में विलीन कर दिया जाएगा. देश में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक का भी ऐलान किया गया है. कांग्रेस के संकटमोचक रहे प्रणब मुखर्जी बीच-बीच में पार्टी को झटका देते भी रहते थे. पार्टी नेताओं के विरोध के बावजूद भी वह नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच गए. राजीव गांधी से उनके मतभेद भी हुए थे. हालांकि कई विरोधाभाषों के बाद भी कांग्रेस में उनकी हैसियत कम नहीं हुई. एक बार लोकसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि वह सोचते हैं कि अगर प्रणब दा नहीं होते तो यूपीए सरकार का क्या होता. प्रणब मुखर्जी ने अपनी डायरियां भी लिखते थे और उन्होंने कहा था कि इन डायरियों को उनके न रहने पर ही प्रकाशित की जाएं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com