NDTV Khabar

Special Train For Migrant Labor


'Special Train For Migrant labor' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब प्रवासी श्रमिकों को वापस जाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग, पेट्रोलियम मंत्री ने लिखी चिट्ठी

    अब प्रवासी श्रमिकों को वापस जाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग, पेट्रोलियम मंत्री ने लिखी चिट्ठी

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने प्रवासी श्रमिकों को काम पर वापस जाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने (Special Train For Migrant labor) की मांग की है. उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को इस बारे में पत्र लिखा है. प्रधान ने लिखा कि कोरोना के चलते गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक से ओड़िसा के श्रमिक वापस आए थे.उन्हें विशेष श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लाया गया था. अब लॉकडाउन हटने के बाद ये श्रमिक वापस जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इन्हें आजीविका की समस्या है और वे रोजगार की तलाश में काम पर वापस जाना चाहते हैं.

  • कर्नाटक सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए दोबारा शुरू करेगी श्रमिक ट्रेन, विरोध के बाद बदला फैसला

    कर्नाटक सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए दोबारा शुरू करेगी श्रमिक ट्रेन, विरोध के बाद बदला फैसला

    श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को रद्द करने के फैसले का विरोध होने के बाद कर्नाटक सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए कल से यह सेवा दोबारा शुरू करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने 9 राज्यों को पत्र लिखा है कि सरकार इस बात पर सहमत है कि वह अपने यहां फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को दोबारा उनके घर वापिस भेजना चाहती है. बता दें कि कर्नाटक सरकार ने कल श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया था जिसके बाद से सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध किया जा रहा था.

  • रेलवे यूनियन ने सोनिया गांधी से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के किराये को लेकर की अपील, कहा- 'तुच्छ राजनीति' से बचें

    रेलवे यूनियन ने सोनिया गांधी से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के किराये को लेकर की अपील, कहा- 'तुच्छ राजनीति' से बचें

    ऑल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के किराये को लेकर ‘तुच्छ राजनीति’ में संलिप्त होने से बचने की अपील करते हुए कहा कि स्टेशनों पर अत्यधिक भीड़ लगने को रोकने के लिये रेलवे टिकट के पैसे ले रही है. एआईआरएफ ने सोनिया को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा करना खतरनाक है लेकिन रेल कर्मचारी अपनी कड़ी मेहनत से इसे संभव बना रहे हैं.

  • प्रवासी मजदूरों का बिहार लौटना शुरू, केरल से करीब 1,200 सवारियों को लेकर बेगूसराय पहुंची स्पेशल ट्रेन

    प्रवासी मजदूरों का बिहार लौटना शुरू, केरल से करीब 1,200 सवारियों को लेकर बेगूसराय पहुंची स्पेशल ट्रेन

    देशभर में फंसे हजारों मजदूरों को बिहार लाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और सरकार द्वारा मजदूरों को रेल के माध्यम से अपने अपने घर लाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज केरल के एर्नाकुलम से एक स्पेशल ट्रेन बरौनी जंक्शन पहुंची है जिसमें  तकरीबन 32 जिलों के 12 सौ के करीब मजदूर सवार थे. सभी मजदूरों की पहले रेलवे स्टेशन पर ही स्कैनिंग की जाएगी उसके बाद उन्हें संबंधित जिले एवं प्रखंडों तक भेजा जाएगा जहां दोबारा स्क्रीनिंग के बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com