NDTV Khabar

Super 30


'Super 30' - 171 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CSK vs KXIP, IPL 2020:चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से हराया. रूतुराज गायकवाड़ ने ठोका अर्धशतक

    CSK vs KXIP, IPL 2020:चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से हराया. रूतुराज गायकवाड़ ने ठोका अर्धशतक

     CSK vs KXIP: आईपीएल 2020 (IPL 2020 CSK vs KXIP) के 53वे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हरा दिया. सीएसके की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 62 रन बनाकर नाबाद रहे, अंबाती रायडु ने 30 रन की पारी खेली

  • IIT की तैयारी कर रहे छात्रों को 1 रुपये में कोचिंग देंगे सुपर-30 के आनंद कुमार, जानिए डिटेल

    IIT की तैयारी कर रहे छात्रों को 1 रुपये में कोचिंग देंगे सुपर-30 के आनंद कुमार, जानिए डिटेल

    इंजीनियरिंग की दुनिया में नाम कमाने वाले सुपर-30 कोचिंग सेंटर के संस्थापक आनंद कुमार कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) ई-गवर्नेंस सर्विस इंडिया लिमिटेड के साथ मिलकर ग्रामीण और गरीब बच्चों की मदद करने जा रहे हैं. इस प्रोग्राम के तहत ग्रामीण इलाकों में आईआईटी-जेईई एग्जाम (JEE Exam) की तैयारी मात्र एक रुपये की फीस में कराई जाएगी. आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की मदद के मकसद से चलाए जाने वाले इस प्रोग्राम के लिए आनंद कुमार एक ऑनलाइन कोर्स मॉड्यूल तैयार करेंगे. इस कोर्स मॉड्यूल के जरिए ही बच्चों को आईआईटी (IIT) के लिए ट्रेन किया जाएगा.

  • Lockdown में पिता को साइकिल पर बिठाकर सैकड़ों मील का सफर करने वाली ज्योति को सुपर-30 के संस्थापक का सलाम, दिया खास तोहफा

    Lockdown में पिता को साइकिल पर बिठाकर सैकड़ों मील का सफर करने वाली ज्योति को सुपर-30 के संस्थापक का सलाम, दिया खास तोहफा

    लॉकडाउन के संकटकाल में अपने पिता को साइकिल पर बिठाकर सैकड़ों मील दूर घर तक सुरक्षित ले जाने वाली बिहार की ज्योति कुमारी को सुपर-30 ने कोचिंग का ऑफर दिया है. सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने 15 साल की ज्योति से कहा है कि अगर वह आईआईटी-जेईई (IIT-JEE) की तैयारी करना चाहें, तो उनका स्वागत है.

  • सुपर 30 में पढ़ाएंगे जापान के ये युवा, आनंद कुमार से की मुलाकात

    सुपर 30 में पढ़ाएंगे जापान के ये युवा, आनंद कुमार से की मुलाकात

    जापान के तीन युवा अब चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 (Super 30) में बच्चों को पढ़ाएंगे. जापान के ये युवा सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) से मिलने उनके पटना स्थित आवास पर पहुंचे थे. उनके साथ मिलकर ये तीनों युवा शिक्षण कार्यो में सहयोग देने की इच्छा जताई. कोटारू फुकूओका के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम रविवार को पटना पहुंची और आनंद से मुलाकात की.

  • सुपर 30 के आनंद कुमार ने कहा- छात्रों के जीवन में रामानुजन जैसा 'रोल मॉडल' बनाना चाहिए

    सुपर 30 के आनंद कुमार ने कहा- छात्रों के जीवन में रामानुजन जैसा 'रोल मॉडल' बनाना चाहिए

    सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) ने प्रत्येक छात्र को अपने जीवन में एक रोल मॉडल बनाने पर जोर देते हुए कहा कि छात्र के जीवन में रामानुजन (Srinivasa Ramanujan) जैसे व्यक्ति को रोल मॉडल बनाना चाहिए. रविवार को गणित के दिग्गज रामानुजन की जयंती पर 'राष्ट्रीय गणित दिवस' के अवसर पर एक समारोह में अपने छात्रों को संबोधित करते हुए कुमार ने एक संस्मरण द्वारा बताने की कोशिश की कि उनके छात्र काल से ही गणित के दिग्गज कैसे प्रेरित थे.

  • Super 30 के आनंद कुमार Google की सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की लिस्ट में हुए शामिल

    Super 30 के आनंद कुमार Google की सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की लिस्ट में हुए शामिल

    सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल (Google) सर्च में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं. आनंद गूगल सर्च के प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पांच लोगों में शामिल हैं.

  • Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

    Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

    गरीब बच्चों को ‘सुपर 30’ कोचिंग के जरिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले लोकप्रिय गणित शिक्षक आनंद कुमार को अगले साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अप्रवासी भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है. फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) 2020 में बड़े पैमाने पर गणतंत्र दिवस का आयोजन कर रहा है क्योंकि अप्रवासी भारतीयों के इस पुराने संगठन के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं.

  • कैम्ब्रिज में सुपर 30 के आनंद कुमार ने कहा- समस्याओं से निपटने के लिए शिक्षा है सबसे शक्तिशाली हथियार

    कैम्ब्रिज में सुपर 30 के आनंद कुमार ने कहा- समस्याओं से निपटने के लिए शिक्षा है सबसे शक्तिशाली हथियार

    चर्चित कोचिंग संस्थान सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) को अपने छात्र जीवन के दिनों के सपने को उस समय साकार करने का मौका मिला, जब वह कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के आमंत्रण पर रविवार को वहां पहुंचे. उन्होंने विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान दिया. आनंद ने इंगलैंड के प्रतिष्ठित कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज दुनिया की अधिकांश समस्याओं से निपटने के लिए शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है.

  • JNU Fee Hike: ‘सुपर 30’ के आनंद कुमार ने कहा- अमीरों को देनी चाहिए बढ़ी हुई फीस, सरकार करे गरीबों की मदद

    JNU Fee Hike: ‘सुपर 30’ के आनंद कुमार ने कहा- अमीरों को देनी चाहिए बढ़ी हुई फीस, सरकार करे गरीबों की मदद

    'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार ने मंगलवार को कहा कि जेएनयू में फीस वृद्धि पर जारी विरोध प्रदर्शन का हल सौहार्दपूर्ण तरीके से करना चाहिए. गौरतलब है कि करीब तीन सप्ताह से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्रावास नियमावली के मसौदे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें छात्रावास की फीस बढ़ाए जाने, ड्रेस कोड और आवाजाही के समय पर प्रतिबंध का जिक्र है.

  • ऋतिक रोशन ने 'सुपर 30' के आनंद कुमार को घर बुलाकर दी पार्टी, देखें Pics

    ऋतिक रोशन ने 'सुपर 30' के आनंद कुमार को घर बुलाकर दी पार्टी,  देखें Pics

    आनंद कुमार के साथ उनके छोटे भाई प्रणव कुमार भी इस 'सक्सेस पार्टी' में शामिल हुए. इस अवसर पर फिल्म के निर्देशक विकास बहल, निर्माता मधु मंटेना और ऋतिक  रोशन के माता-पिता, चाचा के अलावा परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे.

  • Super 30 के आनंद कुमार दुबई में 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' में करेंगे संबोधित

    Super 30 के आनंद कुमार दुबई में 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' में करेंगे संबोधित

    चर्चित कोचिंग संस्थान 'सुपर 30' (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) दुबई में 13 और 14 नवम्बर को होने वाले 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' को संबोधित करेंगे. इस समिट (सम्मेलन) में चर्चित नेताओं के अलावा सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्ति और समाज में उल्लेखनीय परिवर्तन करने वाले लोग भाग ले रहे हैं. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने सहिष्णुता को प्रोत्साहित करने के लिए इस वैश्विक पहल की शुरुआत की है

  • बीच पर छठ पूजा देखने पहुंचे ऋतिक रोशन, Photo शेयर कर फैन्स से कही ये बात...

    बीच पर छठ पूजा देखने पहुंचे ऋतिक रोशन, Photo शेयर कर फैन्स से कही ये बात...

    Chhath Puja 2019: बॉलीवुड के मिलेनियल सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) 2019 की दो सबसे बड़ी हिट फिल्में देने के बाद, अब आखिरकार ब्रेक ले रहे हैं. लेकिन इससे पहले, सुपरस्टार छठ पूजा (Chhath Puja) का पर्व देखने के लिए मुंबई के एक समुद्र तट पर पहुंचे थ. ऋतिक रोशन ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से इस दौरान की एक फोटो शेयर की.

  • ऋतिक रोशन ने War की सफलता के बाद बताया अपना टॉप सीक्रेट, फिल्म चुनते समय सुनते हैं इनकी बात

    ऋतिक रोशन ने War की सफलता के बाद बताया अपना टॉप सीक्रेट, फिल्म चुनते समय सुनते हैं इनकी बात

    'सुपर 30 (Super 30)' और 'वॉर (War)' जैसी दो अलग-अलग फिल्मों और अपनी परफॉर्मेंस के बारे में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) कहते है, 'मेरे लिए एक्सपेरिमेंट करना रोमांचकारी है, चुनौतियों को स्वीकार करता हूं और जब प्रॉजेक्ट चुनने की बात आती है तो मैं अपने मन की बात सुनता हूं.

  • 'सुपर 30' के आनंद से War के कबीर यूं बने Hrithik Roshan, वायरल हुआ उनका जबरदस्त Video

    'सुपर 30' के आनंद से War के कबीर यूं बने Hrithik Roshan, वायरल हुआ उनका जबरदस्त Video

    Hrithik Roshan Video: ऋतिक रोशन ने इसके बाद पावर-पैक एक्शन फिल्म 'वॉर' (War) में अभिनय किया और उनका किरदार कबीर एक त्वरित हिट बन गया, जहां प्रशंसकों को कबीर से प्यार हो गया है. यह फिल्म अपने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ एक रिकॉर्ड ब्रेकिंग फिल्म बन गई है और दर्शक एक बार फिर ऋतिक रोशन की परफेक्ट बॉडी, उनके सेक्सी डांस मूव्स और एक अभिनेता के रूप में उनके जबरदस्त परफॉर्मेंस की कायल हो गयी है.

  • ऋतिक रोशन ने उड़ाए होश, महज दो महीनों में 'वॉर' के लिए खुद को इस तरह किया फिट

    ऋतिक रोशन ने उड़ाए होश, महज दो महीनों में 'वॉर' के लिए खुद को इस तरह किया फिट

    कबीर के किरदार में ढलने के लिए ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के पास ज्यादा समय नहीं था उन्होंने केवल दो महीने के अंदर अपनी कड़ी मेहनत से खुद को आनंद से कबीर में बदल दिया.

  • Super 30 के आनंद कुमार को अमेरिका में मिला ये पुरस्कार

    Super 30 के आनंद कुमार को अमेरिका में मिला ये पुरस्कार

    IIT प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाली कोचिंग संस्था ‘सुपर 30’ (Super 30) के संस्थापक और गणित के विख्यात शिक्षक आनंद कुमार (Anand Kumar) को अमेरिका में शिक्षण से जुड़े एक प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया है. यह पुरस्कार उन्हें जरूरतमंद विद्यार्थियों को शिक्षा मुहैया कराने में दिए गए उनके योगदान के लिए दिया गया. आनंद कुमार को ‘फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस’ (एफईई) संगठन ने ‘द एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ पुरस्कार से नवाजा.

  • ऋतिक रोशन ने कटरीना कैफ को बताया 'मजदूर', कहा- बस बाहरी संदुरता...

    ऋतिक रोशन ने कटरीना कैफ को बताया 'मजदूर', कहा- बस बाहरी संदुरता...

    बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और एक्ट्रेस कटरीना कैफ कई फिल्मों में एक साथ नजर आ चुके हैं. इन दोनों की केमिस्ट्री बड़े पर्दे पर दर्शकों को काफी पसंद भी आई है. लेकिन हाल ही में कटरीना को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद हर कोई हैरान है.

  • मध्यप्रदेश के जिला न्यायाधीश 'सुपर 30' के आनंद कुमार की राह पर!

    मध्यप्रदेश के जिला न्यायाधीश 'सुपर 30' के आनंद कुमार की राह पर!

    बालीवुड की ब्लॉगबस्टर फिल्म 'सुपर 30' से प्रेरणा लेकर मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जिला सत्र न्यायाधीश हृदयेश श्रीवास्तव लॉ के विद्यार्थियों को सफलता की राह दिखा रहे हैं. उन्होंने पश्चिम मध्यप्रदेश के इस जिले के कानून के विद्यार्थियों और वकीलों के लिए निशुल्क कक्षाएं शुरू की हैं ताकि वे राज्य की न्यायिक सेवाओं की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com