NDTV Khabar

Sushil Modi


'Sushil Modi' - 626 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुशील मोदी के एक कथन पर शिवानंद ने पूछा कि आप गंभीर होकर बयान कब देंगे?

    सुशील मोदी के एक कथन पर शिवानंद ने पूछा कि आप गंभीर होकर बयान कब देंगे?

    बिहार भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने किसान आंदोलन (Farmers' Movement) पर कहा है कि इसको कांग्रेस (Congress) पार्टी की फंडिंग से लंबा खींचा जा रहा है. इस बयान पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने कहा कि ''कुछ भी बोलते हैं सुशील मोदी! किसान आंदोलन पर उनका ताज़ा आरोप है कि कांग्रेस पार्टी उसको पैसा दे रही है. इसके पहले उन्होंने कहा था कि इस आंदोलन के पीछे खालिस्तानी आतंकवादियों का हाथ है. रोज़ बोलने की आदत ने सुशील जी के व्यक्तित्व को अगंभीर बना दिया है.''

  • कृषि कानूनों को लेकर SC के आदेश पर BJP की ओर से आई प्रतिक्रिया, सुशील मोदी ने कही यह बात..

    कृषि कानूनों को लेकर SC के आदेश पर BJP की ओर से आई प्रतिक्रिया, सुशील मोदी ने कही यह बात..

    Kisan Aandolan: राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'नए कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर अंतरिम रोक लगाकर किसानों के मुद्दे पर बातचीत करने के लिए चार सदस्यीय समिति बनाने का सुप्रीम कोर्ट का फैसला समाधान की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है.'

  • "अरुण जेटली जिंदा होते तो..." : किसान आंदोलन पर क्या सुशील मोदी ने अपनी ही पार्टी को घेरा?

    सुशील मोदी ने बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए सोमवार सुबह कहा, "मैं आश्वस्त हूं कि अरुण जेटली आज जीवित होते तो, किसान जिस तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जिसको लेकर आंदोलन चल रहा है, वह निश्चित रूप से इसके लिए समाधान तलाश लेते."

  • बिहार में बीजेपी ने सुशील मोदी के बिना भविष्य की रणनीति बनानी शुरू की

    बिहार में बीजेपी ने सुशील मोदी के बिना भविष्य की रणनीति बनानी शुरू की

    बिहार (Bihar) में भाजपा (BJP) ने सुशील मोदी (Sushil Modi) के बिना अब भविष्य की रणनीति (Future Strategy) बनानी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी अब बिहार में अपने दिग्गज नेता सुशील मोदी, नंद किशोर यादव और प्रेम कुमार जैसे वरिष्ठ नेताओं के बिना चलेगी. इसकी एक झलक पिछले तीन दिनों से वैशाली की समीक्षा बैठक में देखने को मिली. वहां बिहार भाजपा (Bihar BJP) के पर्याय ये तीनों नेता नदारद थे.

  • BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी राज्य सभा के लिए निर्विरोध चुने गए

    BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी राज्य सभा के लिए निर्विरोध चुने गए

    सुशील मोदी (Sushil Modi) लंबे वक्त तक बिहार में बीजेपी-जदयू की सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे. इस बार उन्हें उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. राज्यसभा की यह सीट लोजपा नेता राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई थी.

  • जब तक समाज में भेदभाव रहेगा एससी-एसटी के लिए आरक्षण जारी रहेगाः सुशील मोदी

    जब तक समाज में भेदभाव रहेगा एससी-एसटी के लिए आरक्षण जारी रहेगाः सुशील मोदी

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि जब तक समाज में भेदभाव रहेगा लोकसभा, विधानसभा व सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) के लिए आरक्षण जारी रहेगा. मोदी ने एससी-एसटी के आरक्षण को 2030 तक बढ़ाए जाने पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि जब तक समाज में भेदभाव, छुआछूत आदि रहेगी तब तक लोकसभा, विधानसभा व सरकारी नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था जारी रहनी चाहिए.

  • नीतीश कुमार को उम्मीद है सुशील मोदी को PM मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे

    नीतीश कुमार को उम्मीद है सुशील मोदी को PM मोदी अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे

    नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने खुल कर कहा कि जब बिहार में सरकार बन रही रही थी तब हम लोग की इच्छा जगज़ाहिर है. नीतीश का कहने का साफ़ अर्थ यही था कि वो उन्हें अपनी टीम में एक बार फिर उप मुख्य मंत्री के रूप में देखना चाहते थे.

  • सुशील मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा, साथ में नीतीश समेत NDA के कई बड़े नेता

    सुशील मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा, साथ में नीतीश समेत NDA के कई बड़े नेता

    विपक्षी महागठबंधन की तरफ से इस उप चुनाव में अभी तक किसी भी उम्मीदवार को उतारने की चर्चा नहीं है. हालांकि, राजद की तरफ से ऑफर दिया गया था कि अगर लोजपा रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारती है तो राजद उनका समर्थन करेगा लेकिन लोजपा ने इस ऑफर को ठुकरा दिया.

  • राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी ने राज्‍य से अपने प्रमुख बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को उप मुख्‍यमंत्री नहीं बनाने का फैसला किया था. सुशील मोदी के बजाय तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बीजेपी कोटे से उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया था. इस फैसले को राज्‍य में नए नेतृत्‍व को मौका देने के पार्टी के प्रयास के रूप में लिया जा रहा है.

  • लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए यह सनसनीखेज आरोप लगाया और एक मोबाइल नंबर साझा करते हुए दावा किया कि चारा घोटाले में सजा काट रहे होने के बावजूद लालू यादव इस नंबर से बात कर सकते हैं.

  • बिहार में विभागों का बंटवारा: नीतीश ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, तारकिशोर प्रसाद को मिले सुशील मोदी वाले विभाग

    बिहार में विभागों का बंटवारा: नीतीश ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, तारकिशोर प्रसाद को मिले सुशील मोदी वाले विभाग

    उपमुख्यमंत्री रेणु देवी को महिला विकास मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, विजय चौधरी को ग्रामीण विकास, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्रालय दिया गया है. जेडीयू नेता अशोक चौधरी को भवन निर्माण और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग दिया गया है. मेवालाल चौधरी शिक्षा मंत्री होंगे. मंगल पांडेय को स्वास्थ्य और पथ निर्माण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

  • सुशील मोदी को हाशिये पर रख नीतीश कुमार समेत बिहार में कितने निशाने साध रही है BJP?

    सुशील मोदी को हाशिये पर रख नीतीश कुमार समेत बिहार में कितने निशाने साध रही है BJP?

    सुशील मोदी के विदाई के बाद माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व अब सरकार और पार्टी अपने मनमाफिक तरीके से चलाएगा, साथ ही पार्टी में भूपेंद्र यादव और नित्यानंद राय की जोड़ी का सिक्का चलेगा.

  • सुशील मोदी पर नीतीश कुमार ने कहा- उनकी कमी खलेगी, लेकिन "फैसला बीजेपी का"

    सुशील मोदी पर नीतीश कुमार ने कहा- उनकी कमी खलेगी, लेकिन

    बिहार (Bihar) के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) की जगह अब बीजेपी (BJP) के दो अन्य नेताओं ने ले ली है. सुशील मोदी की कमी खलेगी. सुशील मोदी के पूर्व बॉस नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज यह बात कही. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें मोदी की कमी अनुभव होगी- उन्होंने "हाँ" कहा. नीतीश कुमार ने आज 24 अन्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.  

  • बिहार शपथ ग्रहण: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'नाराज नहीं हैं सुशील मोदी, नई भूमिका दी जाएगी'

    बिहार शपथ ग्रहण: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'नाराज नहीं हैं सुशील मोदी, नई भूमिका दी जाएगी'

    सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेदारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.'''

  • बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    नीतीश के अलावा जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है. इसके अलावा 'हम' से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश मल्लाह ने शपथ ली. संतोष मांझी, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे हैं.

  • बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    Bihar Govt Formation: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज लगातार चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के पास दो उप मुख्यमंत्री के पद होंगे. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का होगा. इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुन जाने के बाद उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. बिहार में नयी सरकार का शपथग्रहण सोमवार को शाम साढ़े चार बजे होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

  • बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में अब भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे और साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का ही होगा. सूत्रों के मुताबिक, यह फ़ैसला कल देर रात BJP और जनता दल यूनाइटेड के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में तय हो गया.

  • बीजेपी और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी

    बीजेपी और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी

    बिहार की नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) की जगह तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) लेंगे. सुशील मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें बीजेपी और संघ परिवार (RSS) से बहुत कुछ मिला है और एक कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (JDU) के साथ बीजेपी (BJP) की गठबंधन (NDA) सरकार में सुशील कुमार मोदी लगातार उप मुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन इस बार सरकार गठन की कवायद के बीच उप मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय बना रहा. सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में भेजे जाने की खबर आई तो उप मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सवाल उठे. बाद में तय हो गया कि बीजेपी एमएलए तारकिशोर प्रसाद उप मुख्यमंत्री बनेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com