NDTV Khabar

TRP


'TRP' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • टीआरपी घोटाला: रिपब्लिक टीवी के अधिकारी सहित 12 के खिलाफ चार्जशीट

    टीआरपी घोटाला: रिपब्लिक टीवी के अधिकारी सहित  12 के खिलाफ चार्जशीट

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने कथित टीआरपी घोटाले (TRP Rigging Scam) में मंगलवार को आरोप-पत्र दाखिल किया. इस मामले में रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के वितरण प्रमुख समेत 12 लोगों को आरोपी बनाया गया है. 

  • TRP घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अब तक हो चुकी हैं 12 गिरफ्तारियां 

    TRP घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अब तक हो चुकी हैं 12 गिरफ्तारियां 

    फर्जी टीआरपी घोटाला पिछले महीने तब सामने आया था जब रेटिंग एजेंसी ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) ने ‘हंसा रिसर्च ग्रुप’ के जरिए एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के आंकड़ों में हेरफेर कर रहे हैं. ‘व्यूअरशिप डेटा’ (कितने दर्शक कौन सा चैनल देख रहे हैं और कितने समय तक देख रहे हैं) दर्ज करने के लिए मापक यंत्र लगाने की जिम्मेदारी हंसा को दी गई थी.

  • फर्जी TRP मामले में अब तेज होगी जांच, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस

    फर्जी TRP मामले में अब तेज होगी जांच, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उस कथित फर्जी टीआरपी घोटाले (Fake TV Ratings Scam) के संबंध में धन शोधन का एक मामला दर्ज किया है, जिसकी मुंबई पुलिस (Mumbai Police) जांच कर रही है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ECRR) दाखिल की है, जो पुलिस प्राथमिकी के समान है. ED ने अक्टूबर में दाखिल की गई मुंबई पुलिस की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद यह मामला दर्ज किया है.

  • केंद्र ने टेलीविजन रेटिंग पर दिशा-निर्देश की समीक्षा के लिए कमेटी गठित की

    केंद्र ने टेलीविजन रेटिंग पर दिशा-निर्देश की समीक्षा के लिए कमेटी गठित की

    केंद्र ने देश में टेलीविजन रेटिंग (TRP) पर दिशा-निर्देश की समीक्षा के लिए बुधवार को एक कमेटी का गठन किया है. प्रसार भारती (Prasar Bharati) के CEO शशि एस वेम्पति चार सदस्यीय कमेटी की अध्यक्षता करेंगे. अगर मौजूदा दिशा-निर्देश में किसी तरह के बदलाव की जरूरत होती है तो कमेटी को ‘मजबूत, पारदर्शी और जवाबदेह रेटिंग सिस्टम’ के लिए सिफारिशें देने को कहा गया है.

  • अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी की केंद्रीय मंत्री ने की आलोचना, बोले- इमरजेंसी के दिनों की याद आ गई

    अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी की केंद्रीय मंत्री ने की आलोचना, बोले- इमरजेंसी के दिनों की याद आ गई

    Arnab Goswami Arrested: प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने गिरफ्तारी की खबर आने के बाद एक ट्वीट में कहा, 'हम महाराष्ट्र में प्रेस की स्वतंत्रता पर हुए इस हमले की आलोचना करते हैं. प्रेस का साथ बर्ताव करने का यह कोई तरीका नहीं है. इससे हमें इमरजेंसी के दिनों की याद आ रही है, जब प्रेस से ऐसा बर्ताव किया जाता था.'

  • फर्जी टीआरपी केस: पुलिस ने पांच चैनलों के वित्तीय लेन-देन की जांच की

    फर्जी टीआरपी केस: पुलिस ने पांच चैनलों के वित्तीय लेन-देन की जांच की

    मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर फर्जी टेलीविजन रेटिंग प्वॉइंट (टीआरपी) घोटाले में संलिप्त पांच चैनलों के वित्तीय लेनदेन की जांच शुरू कर दी है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में हुए लेनदेन की जांच की जा रही है

  • CBI के अधिकार पर मोदी सरकार से नई लड़ाई मोल लेने को तैयार उद्धव ठाकरे, TRP घोटाले की जांच है वजह?

    CBI के अधिकार पर मोदी सरकार से नई लड़ाई मोल लेने को तैयार उद्धव ठाकरे, TRP घोटाले की जांच है वजह?

    केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को दिल्ली स्पेशल पुलिस एस्टेब्लिशमेंट एक्ट 1946 के तहत पूरे देश मे जांच का अधिकार मिला है और इसके लिए राज्य सरकारों की आम सहमति मिली है लेकिन 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार ने आम सहमति वापस लेकर सीबीआई को बड़ा झटका दिया है.

  • मुंबई : फर्जी TRP मामले की जांच में 2 और चैनलों के नाम, अब तक 8 लोग गिरफ्तार

    मुंबई : फर्जी TRP मामले की जांच में 2 और चैनलों के नाम, अब तक 8 लोग गिरफ्तार

    पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि इनमें एक समाचार चैनल है तो दूसरा मनोरंजन चैनल है. उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान यह बात सामने आई कि ये दो चैनल टीआरपी फिक्स करने में शामिल हैं और लोगों को उनका चैनल देखने के लिए पैसे दिया करते थे.’’

  • फर्जी टीवी रेटिंग मामले की जांच के लिए CBI ने दर्ज किया केस, यूपी में दायर श‍िकायत को बनाया आधार

    फर्जी टीवी रेटिंग मामले की जांच के लिए CBI ने दर्ज किया केस, यूपी में दायर श‍िकायत को बनाया आधार

    फर्जी टीवी रेटिंग मामले में सीबीआई ने जांच के लिए केस दर्ज कर लिया है. जांच एजेंसी ने केस दर्ज करने के लिए इस मामले में उत्तर प्रदेश में दर्ज एक श‍िकायत को आधार बनाया है.

  • रेटिंग के बहाने नियम बदल कर वही खेल खेले जाने का दिमाग़ किसका है भाई

    रेटिंग के बहाने नियम बदल कर वही खेल खेले जाने का दिमाग़ किसका है भाई

    आपको एक दर्शक के नाते चैनल के ऊपर जो कंटेंट दिखाया जा रहा है उस पर नज़र रखें. देखिए कि क्या उसमें वाकई कोई पत्रकारिता है, क्या आपने वाकई किसी चीज़ के बारे में जाना. जिन पर सरकार की भक्ति और भजन का आरोप लग रहा है वही एक चैनल को टारगेट करने के बहाने संत बनने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए.

  • TRP मामला : रिपब्लिक TV को फिलहाल राहत नहीं, SC ने कहा- किसी भी आम नागरिक की तरह पहले HC जाइए

    TRP मामला : रिपब्लिक TV को फिलहाल राहत नहीं, SC ने  कहा- किसी भी आम नागरिक की तरह पहले HC जाइए

    याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को याचिकाकर्ता को बॉम्बे हाईकोर्ट जाने को कहा है. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस इंदू मल्होत्रा और जस्टिस इंदिरा बनर्जी की बेंच ने कहा कि वो इस याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगे.

  • सुप्रीम कोर्ट में रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी की याचिका का विरोध, आज होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी की याचिका का विरोध, आज होगी सुनवाई

    टीआरपी घोटाला (TRP scam) मामले में मुंबई पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की याचिका का विरोध किया. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दाखिल हलफनामे में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने याचिका को कानूनी प्रक्रिया का घोर दुरुपयोग बताया. मुंबई पुलिस ने अदालत से याचिका को असाधारण जुर्माने के साथ खारिज करने की मांग की है. सीआईडी के एसीपी और जांच अधिकारी शशांक संदभोर ने कहा है कि एजेंसी द्वारा किसी अपराध की जांच में आरोपी अभिव्यक्ति की आजादी को ढाल नहीं बना सकता. आरोपी बोलने की आजादी की आड़ में अपराध की जांच से किनारा, नाकाम या बच नहीं सकता. ना ही आरोपी ये तय कर सकता है कि जांच किस तरीके से हो और कौन सी एजेंसी करे. संदभोर ने कहा कि मामले में बाकी चैनल जांच में सहयोग कर रहे हैं लेकिन रिपब्लिक टीवी जांच में रोड़े अटका रहा है. 

  • टेलिविजन रेटिंग घोटाले के मामले में याचिका पर आज सुनवाई

    टेलिविजन रेटिंग घोटाले के मामले में याचिका पर आज सुनवाई

    टीआरपी घोटाला मामले में रिपब्लिक टीवी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस इंदू मल्होत्रा और जस्टिस इंदिरा बनर्जी की बेंच सुनवाई करेगी. यह याचिका ARG आउटलायर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने दाखिल की है. याचिका में टीआरपी घोटाले में रिपब्लिक के अफसरों को जारी समन को चुनौती दी गई है. 

  • TRP स्कैम : रिपब्लिक के एग्जीक्युटिव एडिटर निरंजन नारायणस्वामी का बयान दर्ज, अभिषेक कपूर से गुरुवार को पूछताछ

    TRP स्कैम : रिपब्लिक के एग्जीक्युटिव एडिटर निरंजन नारायणस्वामी का बयान दर्ज, अभिषेक कपूर से गुरुवार को पूछताछ

    रिपब्लिक टीवी की ओर से कहा गया, ‘‘अगर स्वतंत्र मीडिया नेटवर्क के स्रोतों की छानबीन करने के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करने का प्रयास होगा तथा मीडिया में आपातकाल की तरह ही संपादकीय नियंत्रण लगाने की कोशिश होगी तो हम इसके खिलाफ मजबूती से खड़े होंगे.''

  • रिपब्लिक टीवी के एग्जीक्युटिव एडिटर निरंजन नारायणस्वामी और अभिषेक कपूर से होगी पूछताछ

    रिपब्लिक टीवी के एग्जीक्युटिव एडिटर निरंजन नारायणस्वामी और अभिषेक कपूर से होगी पूछताछ

    रिपब्लिक TV के एग्जीक्युटिव एडिटर निरंजन नारायणस्वामी और अभिषेक कपूर को समन भेजा गया है. TRP घोटाले की जांच कर रही CIU ने हंसा रिसर्च की रिपोर्ट चलाने के संदर्भ में दोनों को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए हाजिर रहने के लिए कहा है.

  • टीवी रेटिंग घोटाला: मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक

    टीवी रेटिंग घोटाला: मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक

    टेलीविजन रेटिंग घोटाले की जांच कर रही मुम्बई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक है. मतलब ये कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि शक के दायरे में आए चैनल ने उसे मिले सारे विज्ञापन दिखाए हैं या नही? अगर नहीं दिखाए हैं तो उसकी रकम का क्या हुआ? इस बीच मुंबई पुलिस ने TRP घोटाले में 5वां आरोपी गिरफ्तार कर लिया है.विनय त्रिपाठी नाम के आरोपी को उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया गया है. उसकी ट्रांजिट रिमांड के लिए मुम्बई पुलिस उसे मंगलवार को अदालत में पेश करेगी. विनय त्रिपाठी हंसा एजेंसी में रिलेशनशिप मैनेजर का काम कर चुका है. 

  • पुलिस के सामने पेश नहीं हुए रिपब्लिक टीवी के सीएफओ, सीईओ और दो अन्य को सम्मन भेजा गया

    पुलिस के सामने पेश नहीं हुए रिपब्लिक टीवी के सीएफओ, सीईओ और दो अन्य को सम्मन भेजा गया

    मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने शनिवार को टेलीविजन रेटिंग पॉइंट्स (टीआरपी) हेरफेर रैकेट के सिलसिले में पूछताछ के लिए रिपब्लिक टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और दो मुख्य परिचालन अधिकारियों (सीओओ) को सम्मन जारी किया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • रेटिंग हेराफेरी मामला : मुंबई पुलिस के सामने आज हाजिर नहीं होंगे Republic TV के सीएफओ, खटखटाया SC का दरवाजा

    रेटिंग हेराफेरी मामला : मुंबई पुलिस के सामने आज हाजिर नहीं होंगे Republic TV के सीएफओ, खटखटाया SC का दरवाजा

    मुंबई पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके टीवी रेटिंग में हेराफेरी मामले का खुलासा किया था और इसमें तीन चैनलों के खिलाफ शिकायत मिलने की बात कही थी, जिसमें रिपब्ल‍िक टीवी का नाम भी शामिल था. अधिकारियों ने बताया था कि इस बात की जांच की जा रही है कि चैनल ने अपनी रेटिंग बढ़ाने के लिए दर्शकों को पैसे दिए ताकि उसे विज्ञापन से ज्यादा आय हो सके. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com