NDTV Khabar

Tamil Nadu Government


'Tamil Nadu Government' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तमिलनाडु: 16 नवंबर से नहीं खुलेंगे 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

    तमिलनाडु: 16 नवंबर से नहीं खुलेंगे 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

    तमिलनाडु सरकार ने 16 नवंबर से कक्षा 9वीं और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के अपने फैसले को बदल दिया है. राज्य सरकार ने लगभग दो सप्ताह पहले 9वीं से 12वीं क्लास के लिए कोरोनवायरस सुरक्षा मानदंडों के नियमों के पालन के साथ स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी. लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण और अभिभावकों की राय को देखते हुए सरकार ने राज्य के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है.

  • तमिलनाडु में महिला बनी एंबुलेंस की ड्राइवर, सरकार ने कहा - देश में पहली बार हुआ ऐसा

    तमिलनाडु में महिला बनी एंबुलेंस की ड्राइवर, सरकार ने कहा - देश में पहली बार हुआ ऐसा

    तमिलनाडु में एंबुलेंस ड्राइवर के तौर पर एक महिला की नियुक्ति की गयी. राज्य सरकार ने दावा किया है कि देश में पहली बार एंबुलेंस ड्राइवर के तौर पर महिला की नियुक्ति हुई है.

  • Tamil Nadu SSLC Result 2020: तमिलनाडु 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी, 100% रहा पास प्रतिशत

    Tamil Nadu SSLC Result 2020: तमिलनाडु 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी, 100% रहा पास प्रतिशत

    Tamil Nadu SSLC 2020: तमिलनाडु SSLC यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी हो गया है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर  SSLC का परिणाम देख सकते हैं. तमिलनाडु 10वीं क्लास की परीक्षा के लिए इस वर्ष कुल 9,39,829 छात्र उपस्थित हुए थे, जिनमें से 471759 लड़के और 468070 लड़कियां हैं. खास बात यह है कि इस साल तमिलनाडु SSLC यानी 10वीं क्लास में कोई भी स्टूडेंट फेल नहीं हुआ है. 10वीं क्लास का पास प्रतिशत इस साल 100 फीसदी दर्ज किया गया है. आधिकारिक वेबसाइट के अलावा 10वीं का रिजल्ट मोबाइल ऐप के जरिए भी चेक कर सकते हैं. 

  • TN SSLC Result 2020: तमिलनाडु 10वीं क्लास का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    TN SSLC Result 2020: तमिलनाडु 10वीं क्लास का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    TN SSLC Result 2020 Update: तमिलनाडु बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का लंबे समय से इंतजार कर  रहे हैं. TN DGE के एक अधिकारी ने बताया है कि SSLC रिजल्ट की तारीख अभी तय नहीं की गई है. अधिकारी ने NDTV को बताया है कि SSLC रिजल्ट की तारीख जल्द ही तय की जाएगी और इसकी जानकारी भी दे दी जाएगी. बता दें कि 10वीं क्लास का रिजल्ट ऑनलाइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in, dge1.tn.nic.in और dge2.tn.nic.in पर जारी किया जाएगा. 

  • राजीव मामला: 7 कैदियों की रिहाई पर फैसले के लिए राज्यपाल को MDMA की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार

    राजीव मामला: 7 कैदियों की रिहाई पर फैसले के लिए राज्यपाल को MDMA की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार

    लोक अभियोजक ए नटराजन ने कहा, “राज्यपाल के सचिव ने राज्य को बताया है कि सिर्फ इस वजह से राज्यपाल ने अब तक इन अनुशंसाओं पर कोई फैसला नहीं लिया है.”अभियोजक ने कहा, श्रीलंका जैसे अन्य देशों के व्यक्तियों के मामले में शामिल होने की वजह से मामले में व्यापक साजिश की जांच के लिये जैन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक एमडीएमए का गठन किया गया था.

  • इस राज्य में कैंसिल हुए UG, PG कोर्स के सेमेस्टर एग्जाम, सरकार ने किया छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला

    इस राज्य में कैंसिल हुए UG, PG कोर्स के सेमेस्टर एग्जाम, सरकार ने किया छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला

    कोरोनावायरस महामारी के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. कोरोना काल में परीक्षाएं आयोजित कराना एक बड़ी चुनौती बन गया है. कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के सेमेस्टर एग्जाम कैंसिल कर दिए हैं. फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर सरकार ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी के सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के पास करने का निर्णय लिया है.

  • Tamil Nadu 12th Result 2020: तमिलनाडु 12वीं के नतीजे घोषित, 92.3 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    Tamil Nadu 12th Result 2020: तमिलनाडु 12वीं के नतीजे घोषित, 92.3 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    Tamil Nadu 12th Result 2020 declared: तमिलनाडु 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी हो गया है. तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा में इस बार कुल 7,99,717 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इनमें से 92.3 फीसदी स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं. इस साल तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा है. लड़कियों का पास प्रतिशत 94.8 फीसदी है, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 89.41 फीसदी है. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर देख सकते हैं.

  • Coronavirus का बढ़ रहा खतरा, इस राज्य में कैंसिल हुए 10वीं बोर्ड के एग्जाम, सभी स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

    Coronavirus का बढ़ रहा खतरा, इस राज्य में कैंसिल हुए 10वीं बोर्ड के एग्जाम, सभी स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोनावायरस  के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है. तमिलनाडु में 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून के बाद से शुरू होने वाली थीं, लेकिन कोरोनावायरस के खतरे को तेजी से बढ़ता देखकर परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं. अब राज्य में 10वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा. वहीं, 11वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं भी कैंसिल कर दी गई हैं. बता दें कि करीब 9 लाख स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले थे.12वीं बोर्ड परीक्षाओं के बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा.

  • तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन में दी राहत, औद्योगिक इकाइयों को शर्तों के साथ कामकाज की छूट

    तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन में दी राहत, औद्योगिक इकाइयों को शर्तों के साथ कामकाज की छूट

    तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन नियमों में राहत देते हुए 17 औद्योगिक क्षेत्रों में इकाइयों को कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के नियम और सशर्तों के साथ कामकाज फिर शुरू करने की छूट दे दी है. ये क्षेत्र 25 मई से सुरक्षा मानकों का ख्याल रखते हुए 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कामकाज दोबारा शुरू कर सकते हैं. राज्य सरकार के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक गैर-वर्जित क्षेत्र में स्थित औद्योगिक क्षेत्रों में 25 मई से कामकाज शुरू हो सकेगा. इसमें अंबातुर और गुइंडी संकुल भी शामिल हैं. 

  • कोरोनावायरस के चलते तमिलनाडु ने केंद्र सरकार से राज्य में 31 मई तक फ्लाइट न शुरू करने के लिए कहा

    कोरोनावायरस के चलते तमिलनाडु ने केंद्र सरकार से राज्य में 31 मई तक फ्लाइट न शुरू करने के लिए कहा

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से राज्य में लॉकडाउन के चौथे चरण 31 मई तक घरेलू फ्लाइट्स न शुरू करने के लिए अनुरोध किया है.

  • मोदी-शी बैठक: चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बैनर लगाने की मिली अनुमति, बॉलीवुड एक्टर ने किया यह ट्वीट

    मोदी-शी बैठक: चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बैनर लगाने की मिली अनुमति, बॉलीवुड एक्टर ने किया यह ट्वीट

    मद्रास हाईकोर्ट ने अगले सप्ताह चेन्नई में पीएम नरेंद्र मोदी एवं चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच होने वाली अनौपचारिक बैठक के लिये तमिलनाडु और केंद्र सरकार को दोनों नेताओं के स्वागत में बैनर लगाने की बृहस्पतिवार को अनुमति दे दी. अदालत ने कहा कि दोनों गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत में बैनर लगाये जाने पर उसे कोई आपत्ति नहीं है.

  • इंजीनियर की मौत पर मद्रास HC की तमिलनाडु सरकार को फटकार, कहा- सोचिए लड़की देश की GDP में क्या योगदान कर सकती थी

    इंजीनियर की मौत पर मद्रास HC की तमिलनाडु सरकार को फटकार, कहा- सोचिए लड़की देश की GDP में क्या योगदान कर सकती थी

    एक दिन पहले महानगर में एक अवैध होर्डिंग 23 वर्षीय महिला इंजीनियर पर गिर गया जिस कारण उसका संतुलन बिगड़ गया और वह सड़क पर गिर गई. इस दौरान पानी के टैंकर ने उसे कुचल दिया. अदालत ने पूछा कि क्या सरकार ऐसे अनधिकृत बैनरों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाएगी. न्यायमूर्ति एम. सत्यनारायण और न्यायमूर्ति एन. शेशासाय ने आश्चर्य जताया, ‘‘राज्य सरकार को सड़कों को पेंट करने के लिए और कितने लीटर खून की जरूरत है.’’

  • तमिलनाडु सरकार बारिश करवाने के लिए मंदिरों में करेगी विशेष पूजा, बजेंगे राग

    तमिलनाडु सरकार बारिश करवाने के लिए मंदिरों में करेगी विशेष पूजा, बजेंगे राग

    मंदिरों में नित्यस्वरम, वॉयलिन, वेनस और बांसुरी जैसे संगीत वाद्ययंत्रों के साथ अमृताश्वरीनी, मेघवर्षा, केदाराम, आनंदभैरवी और रूपकल्याणी जैसे रागों को बजाया जाएगा. 

  • सीएम पलानीस्वामी की मांग, अभिनंदन को परमवीर चक्र से किया जाए सम्मानित

    सीएम पलानीस्वामी की मांग, अभिनंदन को परमवीर चक्र से किया जाए सम्मानित

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया. मोदी के नाम लिखा पत्र यहां मीडिया के सामने जारी किया गया, जिसमें पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन लड़ाकू विमान मिग 21 बिसोन को उड़ाकर पाकिस्तान ले गए थे. पाकिस्तानी वायुसेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धैर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया.

  • मां और बेटी ने दी एक ही परीक्षा, मिली राज्य सरकार की नौकरी

    मां और बेटी ने दी एक ही परीक्षा, मिली राज्य सरकार की नौकरी

    तमिलनाडु में 47 वर्षीय एक महिला और उनकी 28 वर्षीय बेटी ने साथ-साथ कोचिंग कर व परीक्षा देकर तमिलनाडु सरकार में अच्छी नौकरी पाई है. तीन बेटियों की मां एन. शांतिलक्ष्मी ने अपने पति ए. रामचंद्रन का 2014 में निधन होने के बाद परिवार के भरण-पोषण के लिए नौकरी की तलाश शुरू की.

  • आखिर क्‍यों ये इंजीनियरिंग ग्रेजुएट बनना चाहता है स्‍वीपर?

    आखिर क्‍यों ये इंजीनियरिंग ग्रेजुएट बनना चाहता है स्‍वीपर?

    23 वर्षीय धनसिंह अरुल (Dhansingh Arul) ने फर्स्‍ट पोजिशन में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है और अब उन्‍होंने तमिलनाडु विधानसभा में निकली स्‍वीपर की नौकरी के लिए आवेदन भरा है. तूतीकोरिन में मजदूरी का काम कर रहे धनसिंह के पास पिछले चार महीनों से कोई नौकरी नहीं है. उन्‍होंने एनडीटीवी को बताया, "मुझे कोई नौकरी नहीं मिल रही है. हालांकि मैं इंजीनियर हूं लेकिन अगर कोई नौकरी नहीं होगी तो मैं स्‍वीपर भी बन सकता हूं. इसलिए मैंने आवेदन किया." 

  • पोंगल पर तमिलनाडु सरकार दे रही ये खास तोहफा, सिर्फ इस राज्य को छोड़कर

    पोंगल पर तमिलनाडु सरकार दे रही ये खास तोहफा, सिर्फ इस राज्य को छोड़कर

    पोंगल उत्सव मनाने के लिए भी सभी राशन कार्ड धारकों को 1,000 रुपये नकद मदद करने का निर्णय लिया गया है, जो कि थिरुवरुर जिले को छोड़कर समूचे राज्य में लागू होगी.

  • केरल ने बाढ़ के लिए तमिलनाडु को ठहराया जिम्मेदार, मुल्लापेरियार बांध से अचानक पानी छोड़ने को बताया प्रमुख कारण

    केरल ने बाढ़ के लिए तमिलनाडु को ठहराया जिम्मेदार, मुल्लापेरियार बांध से अचानक पानी छोड़ने को बताया प्रमुख कारण

    केरल सरकार ने न्यायालय में दाखिल हलफनामे में कहा कि इस बाढ़ से केरल की कुल करीब 3.48 करोड़ की आबादी में से 54 लाख से अधिक लोग बाढ़ की विभीषिका से प्रभावित हुये हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com