NDTV Khabar

Teacher


'Teacher' - 807 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Assistant Teacher Recruitment 2020: असिस्टेंट टीचर के 1,431 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Assistant Teacher Recruitment 2020: असिस्टेंट टीचर के 1,431 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    UKSSSC Assistant Teacher Recruitment 2020: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखंड (गढ़वाल और कुमाऊं डिवीजन) में सहायक शिक्षक एलटी के लिए सभी उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. UKSSSC सहायक शिक्षक भर्ती 2020 प्रक्रिया कुल 1,431 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है. 

  • Covid-19: JNU के शिक्षकों ने नए शिक्षण सत्र को मानने से किया इनकार, कहा- थोपा जा रहा है

    Covid-19: JNU के शिक्षकों ने नए शिक्षण सत्र को मानने से किया इनकार, कहा- थोपा जा रहा है

    जवाहर लाल नेहरू शिक्षक एसोसिएशन (JNUTA) ने सोमवार को आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद के पास मंजूरी के लिए भेजा गया नये शिक्षण सत्र का कार्यक्रम ‘फरमान के जरिए थोपा जा रहा है.' जुंटा का दावा है कि जेएनयू (JNU) पंजीयक ने जो कैलेंडर प्रस्तावित किया है उसमें कुछ बातें ‘‘पिछली तारीख'' से लागू हैं और इसका छात्रों और शिक्षकों पर प्रतिकूल प्रभाव होगा. जुंटा के अध्यक्ष डी.के. लोबियाल ने कहा, ‘‘जुंटा उस कैलेंडर को खारिज करता है, जिसमें शिक्षण को ध्यान में नहीं रखा गया है.

  • पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर शिक्षक का सिर किया कलम, तो जीशान अय्यूब बोले- धार्मिक...

    पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर शिक्षक का सिर किया कलम, तो जीशान अय्यूब बोले- धार्मिक...

    पेरिस (Paris) में पुलिस और अभियोजन पक्ष के अनुसार, एक इतिहास के शिक्षक, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद का क्लास में कैरिकेचर दिखाया था, उनकी शुक्रवार को सिर काट कर हत्या कर दी गई. बाद में हमलावर को पुलिस ने मार गिराया. अब इस पर बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) का रिएक्शन आया है.

  • पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर शिक्षक का सिर किया कलम, तो स्वरा भास्कर का यूं आया रिएक्शन

    पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर शिक्षक का सिर किया कलम, तो स्वरा भास्कर का यूं आया रिएक्शन

    पेरिस (Paris) में पुलिस और अभियोजन पक्ष के अनुसार, एक इतिहास के शिक्षक, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद का क्लास में कैरिकेचर दिखाया था, उनकी शुक्रवार को सिर काट कर हत्या कर दी गई. बाद में हमलावर को पुलिस ने मार गिराया. अब इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) का रिएक्शन आया है.

  • UP: असिस्टेंट टीचर्स के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, 16 अक्टूबर को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

    UP: असिस्टेंट टीचर्स के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, 16 अक्टूबर को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

    उत्तर प्रदेश सरकार 31,277 सिलेक्ट हुए असिस्टेंट टीचर्स की भर्ती करने जा रहा है. इन सभी को अप्वाइंटमेंट लेटर 16 अक्टूबर को दिया जाएगा.

  • CBSE CTET 2020: सीटीईटी परीक्षा की तारीख कब होगी जारी, CBSE ने दी जानकारी

    CBSE CTET 2020: सीटीईटी परीक्षा की तारीख कब होगी जारी, CBSE ने दी जानकारी

    CBSE CTET 2020: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट  (CTET) एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा तब करेगा, जब परीक्षा आयोजित करने के लिए कोविड-19 की स्थिति सामान्य हो जाएगी. CTET 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जो परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर नजर रखें.

  • Haryana: क्या खुलने जा रहे हैं छठी से 9वीं तक के स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

    Haryana: क्या खुलने जा रहे हैं छठी से 9वीं तक के स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

    हरियाणा सरकार कक्षा 6 से 9 तक में पढ़ने वाले छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने पर विचार कर रही है. जानिए- कब से खुलेंगे स्कूल, यहां पढ़ें डिटेल्स.

  • Viral Video: शिक्षक ने जोर-शोर से लगवाए महात्मा गांधी जिंदाबाद के नारे, तो 'शूटर दादी' का यूं आया रिएक्शन

    Viral Video: शिक्षक ने जोर-शोर से लगवाए महात्मा गांधी जिंदाबाद के नारे, तो 'शूटर दादी' का यूं आया रिएक्शन

    हरियाणा की 'शूटर दादी (Shooter Dadi)' के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह ट्विटर पर अकसर समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं. हाल ही मे उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है.

  • World Teachers' Day 2020: अन्तरराष्ट्रीय शिक्षक दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए ट्राई करें ये 4 स्पेशल रेसिपी

    World Teachers' Day 2020: अन्तरराष्ट्रीय शिक्षक दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए ट्राई करें ये 4 स्पेशल रेसिपी

    World Teachers' Day 2020: एक गुरू को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है, हर सक्सेस व्यक्ति के पीछे एक गुरू की मेहनत होती है. शिक्षकों के सम्मान में 5 अक्टूबर को विश्व शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है.

  • World Teacher's Day 2020: आज है विश्व शिक्षक दिवस, जानिए इस दिन का इतिहास

    World Teacher's Day 2020: आज है विश्व शिक्षक दिवस, जानिए इस दिन का इतिहास

    World Teachers' Day 2020: अंतर्राष्ट्रीय टीचर्स डे (International Teachers Day 2020) हर साल 5 अक्टूबर को मनाया जाता है. विश्व शिक्षक दिवस 2020 की थीम (World Teachers Day 2020 Theme) "शिक्षक: संकट में लीड करना, भविष्य को फिर से परिभाषित करना" है, जिसका उद्देश्य शिक्षकों द्वारा COVID-19 महामारी के दौरान निभाई जाने वाली भूमिका को संबोधित करना है. शिक्षक दिवस दुनिया भर के देशों में अलग अलग दिन मनाया जाता है. 

  • Army Public School Jobs: टीचर्स के पदों पर निकली नौकरियां, यहां जानें- कैसे होगा चयन

    Army Public School Jobs: टीचर्स के पदों पर निकली नौकरियां, यहां जानें- कैसे होगा चयन

    Army Public School Recruitment 2020:  अगर लंबे समय से आप टीचिंग के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यहां आपके लिए शानदार मौका लेकर आए हैं. आर्मी पब्लिक स्कूल (APS) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर ( PRT) के पदों पर भर्ती के लिए लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in पर जारी कर दिया गया है.

  • शिक्षकों की सैलरी के मामले में HC ने दिल्ली सरकार, डीयू और चार कॉलेजों से मांगा जवाब, जानिए डिटेल

    शिक्षकों की सैलरी के मामले में HC ने दिल्ली सरकार, डीयू और चार कॉलेजों से मांगा जवाब, जानिए डिटेल

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने चार महीने से बकाया वेतन का भुगतान करने का निर्देश देने की मांग करने वाली शिक्षकों की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के चार कॉलेजों से जवाब मांगा है. ये सभी कॉलेज विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं और आप सरकार उनका पूर्ण वित्त पोषण करती है. न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमणियम प्रसाद की पीठ ने डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर महाविद्यालय, भगिनि निवेदिता महाविद्यालय, अदिति महाविद्यालय और शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से शिक्षकों की याचिका पर जवाब देने को कहा है.

  • महामारी के दौर में शिक्षा से दूर हुए गांव के बच्चों के शिक्षक बन गए कॉलेज छात्र, स्कूल शुरू किया

    महामारी के दौर में शिक्षा से दूर हुए गांव के बच्चों के शिक्षक बन गए कॉलेज छात्र, स्कूल शुरू किया

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई से लगभग 130 किलोमीटर दूर पालघर (Palghar) जिले के जौहर तालुका के एक आदिवासी गांव तरालपाड़ा में विभिन्न आयु वर्गों के करीब 30 बच्चे हर दिन सुबह नौ बजे एकत्रित होते हैं. यह सभी एक ऐसे वैकल्पिक स्कूल में इकट्ठे होते हैं जो यहां के पुराने छात्रों द्वारा संचालित किया जा रहा है. यह एक फन स्कूल (Fun school) है जहां वे ज्ञानवर्धक खेल खेलते हैं, नियमित पढ़ाई करते हैं और साथ में गाने भी गाते हैं.

  • राजस्थान : डूंगरपुर में शिक्षक भर्ती को लेकर हिंसक प्रदर्शन, अब तक 2 की मौत

    राजस्थान : डूंगरपुर में शिक्षक भर्ती को लेकर हिंसक प्रदर्शन, अब तक 2 की मौत

    प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राजस्थान के मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की. बामनिया, जो जनजातीय विकास विभाग रखते हैं, ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा. “हमने प्रदर्शनकारियों से शांति को रोकने और बहाल करने की अपील की है. बैठक में इस पर आम सहमति थी. क्षेत्र के सभी जन प्रतिनिधि उपस्थित थे, "

  • 69000 Shikshak Bharti: 31,661 पदों को भरने के आदेश के खिलाफ SC में दायर याचिका, UP सरकार के फैसले पर रोक लगाने की मांग

    69000 Shikshak Bharti: 31,661 पदों को भरने के आदेश के खिलाफ SC में दायर याचिका, UP सरकार के फैसले पर रोक लगाने की मांग

    69000 UP Shikshak Bharti:  69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल, 69000 शिक्षक भर्ती मामले में UP सरकार के 31, 661 पदों को भरने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. सुप्रीम कोर्ट में BTC छात्रों की वकील रितु रेनुवाल ने याचिका दाखिल की है. याचिका में 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा हुआ है. ऐसे में जब तक SC का फैसला नहीं आता है, 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाई जाए. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 सितंबर को 31661 पदों को एक हफ्ते में भरने का निर्देश दिया था.

  • UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के 54,120 बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की अनुमति दे दी गयी है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग में 54,120 शिक्षक/शिक्षिकाओं के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तण की अनुमति प्रदान की गई है. इसमें शिक्षकों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है. उन्होंने बताया कि स्थानान्तण की यह प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से संचालित की गई.

  • कोरोना काल में बाइक पर ब्‍लैकबोर्ड बांध घूम रहा यह टीचर, मोहल्‍ला क्‍लासेस से बच्‍चों के 'घर तक पहुंचाया स्‍कूल'

    कोरोना काल में बाइक पर ब्‍लैकबोर्ड बांध घूम रहा यह टीचर, मोहल्‍ला क्‍लासेस से बच्‍चों के 'घर तक पहुंचाया स्‍कूल'

    रुद्र राणा बताते हैं, 'मैं एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र की यात्रा करता हूं. स्‍टूडेंट्स को एकत्र करता हूं और विभिन्‍न विषयों के अलावा उन्‍हें कोरोना वायरस से बचाव के बारे में भी शिक्षित करता हूं. स्‍टूडेंट्स भी अब पढ़ाई में रुचि दिखाते हुए आगे आ रहे हैं. स्‍थानीय लोगों ने भी इस पहल की प्रशंसा की है.'

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com