NDTV Khabar

Teaching Jobs


'Teaching Jobs' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sikkim University: नॉन टीचिंग पदों पर वैकेंसी, जानें- कैसे करना है आवेदन, पढ़ें डिटेल्स

    Sikkim University: नॉन टीचिंग पदों पर वैकेंसी, जानें- कैसे करना है आवेदन, पढ़ें डिटेल्स

    Sikkim University: नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह जान लें पदों से संबंधित जानकारी. यहां पढ़ें डिटेल्स.

  • UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

    UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

    UP Assistant Teacher Recruitment: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती का मामला लगातार कोर्ट में उठाया जा रहा है. इस मामले में एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. ये याचिका इलाहाबाद हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के फैसले के खिलाफ दायर की गई थी. दरअसल, इलाहाबाद हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने भर्ती से जुड़े प्रश्न पत्र और आंसर शीट को चेक करने के लिए यूजीसी को भेजने का आदेश दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी थी. हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के इसी फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. बता दें कि यूपी सरकार ने बीते 8 मई को शिक्षक भर्ती का रिजल्ट घोषित किया था.

  • UP 69000 Shikshak Bharti Result: 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    UP 69000 Shikshak Bharti Result: 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    UP 69,000 Result: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती के लिए रिजल्ट जारी करने की तारीख फाइनल हो गई है. यूपी की 69 हजार सहायक बेसिक शिक्षकों के पद पर भर्ती के लिए रिजल्ट 12 मई को जारी किया जाएगा. लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट 13 मई  को अपलोड किया जाएगा.

  • सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया आदिवासी इलाकों में शिक्षकों की नौकरी में 100 फीसदी आरक्षण का आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया आदिवासी इलाकों में शिक्षकों की नौकरी में 100 फीसदी आरक्षण का आदेश

    न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अपने फैसले में कहा कि 100 फीसदी आरक्षण प्रदान करना 'अनुचित' होगा और कोई भी कानून यह अनुमति नहीं देता है कि अधिसूचित इलाकों में सिर्फ आदिवासी शिक्षक ही पढ़ाएंगे.

  • इस राज्य में शिक्षकों के 15 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    इस राज्य में शिक्षकों के 15 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    असम सरकार ने स्कूलों और उच्च शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षकों के 15 हजार पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है. जनता भवन में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, ''राज्य के स्कूलों में शिक्षकों के 9,635 रेगुलर पदों को 31 मार्च 2020 से पहले भरा जाएगा.'' उन्होंने कहा कि फरवरी 2020 में माध्यमिक शिक्षा के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा के साथ जिला स्तर पर 8 हजार पदों को भरा जाएगा. 

  • DSSSB Recruitment: शिक्षकों के 3,358 पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    DSSSB Recruitment: शिक्षकों के 3,358 पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक लोग आज से आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 3,358 पदों पर भर्ती करने वाला है.

  • DSSSB Recruitment: दिल्ली में 3,358 शिक्षक पदों पर निकली है वैकेंसी, इस तारीख से करें अप्लाई

    DSSSB Recruitment: दिल्ली में 3,358 शिक्षक पदों पर निकली है वैकेंसी, इस तारीख से करें अप्लाई

    DSSSB Recruitment: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षक पदों पर 3,358 वैकेंसी निकाली हैं. ग्रुप बी के तहत आने वाली शिक्षक पद दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) के अंतर्गत आते हैं. इन पदों पर आवेदन की शुरुआत 24 जनवरी से होगी. 23 फरवरी आवेदन की आखिरी तारीख है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे. 

  • झारखंड हाईकोर्ट का शिक्षकों को तोहफा, 33 साल बाद 226 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी किए नियमित

    झारखंड हाईकोर्ट का शिक्षकों को तोहफा, 33 साल बाद 226 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी किए नियमित

    न्यायमूर्ति डॉ. एसएन पाठक की पीठ ने बुधवार को अपने आदेश में इनको दो माह में नियमित करने व बकाया वेतन भुगतान करने का राज्य सरकार को आदेश दिया. वर्ष 1985 से प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय के शिक्षक बिना वेतन के काम रहे थे.याचिकाकर्ताओं ने बताया कि सरकार ने जब इनकी नहीं सुनी तो 226 शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर नियमित करने व बकाया भुगतान की मांग की.

  • DSSSB Recruitment 2018: प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    DSSSB Recruitment 2018: प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 4366 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने का ये अच्छा मौका है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.

  • IIT रुड़की में 29 पदों पर वैकेंसी, इस तरह करें एप्‍लाई

    IIT रुड़की में 29 पदों पर वैकेंसी, इस तरह करें एप्‍लाई

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) रुड़की ने अलग-अलग श्रेणियों में 29 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

  • ओड़िशा आदर्श में निकली टीचर के 1544 पदों पर नौकरियां

    ओड़िशा आदर्श में निकली टीचर के 1544 पदों पर नौकरियां

    ओड़िशा आदर्श विद्यालय संगठन (OAVS) ने राज्य में प्रिंसिपल और टीचर के पदों पर भर्ती की घोषणा की है. OAVS द्वारा कुल 1544 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2018 है.

  • KTET 2017: नोटिफिकेशन जारी, 12 और 19 अगस्त को होगी परीक्षा

    KTET 2017: नोटिफिकेशन जारी, 12 और 19 अगस्त को होगी परीक्षा

    KTET 2017: केरल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (केटीईटी) 2017 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. परीक्षा 12 अगस्त और 19 अगस्त को आयोजित होगी. एडमिट कार्ड 1 अगस्त से जारी होंगे.

  • हेडमास्टर और हेडमिस्ट्रेस के पदों पर 1700 से ज्यादा वैकेंसी, 27 जून तक करें आवेदन

    हेडमास्टर और हेडमिस्ट्रेस के पदों पर 1700 से ज्यादा वैकेंसी, 27 जून तक करें आवेदन

    पश्चिम बंगाल सेंट्रल स्कूल सर्विस कमिशन ने हेडमास्टर और हेडमिस्ट्रेस के पदों पर 1749 वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्तियां मान्यता प्राप्त गैर-सरकारी सहायता प्राप्त, स्पोंसर्ड, सेकेंड्री और हायर सेकेंडरी स्कूलों (पहाड़ी क्षेत्रों को छोड़कर) के लिए निकाली गई हैं. पश्चिम बंगाल सेंट्रल स्कूल सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट  www.westbengalssc.com पर जाकर इन रिक्त पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जून, 2017 है. फीस 30 जून, 2017 शाम बजे तक जमा करवाई जा सकती है.

  • असम पब्लिक सर्विस कमीशन में विभिन्न पदों के लिए निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

    असम पब्लिक सर्विस कमीशन में विभिन्न पदों के लिए निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

    असम पब्लिक सर्विस कमीशन (Assam Public Service Commission) ने टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है.

  • केंद्रीय तिब्बती स्कूलों में टीजीटी, पीजीटी और प्राइमरी टीचरों की भर्ती, 03 जून तक करें आवेदन

    केंद्रीय तिब्बती स्कूलों में टीजीटी, पीजीटी और प्राइमरी टीचरों की भर्ती, 03 जून तक करें आवेदन

    केंद्रीय तिब्बती स्कूल प्रशासन, दिल्ली ने प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), हेड मास्टर (प्राइमरी स्कूल), टीजीटी, पीईटी (फिजिकल एजुकेशन टीचर), लाइब्रेरियन, कंप्यूटर टीचर, ड्राइंग टीचर, प्राइमरी टीचर, कल्चर व स्प्रिचुअर टीचर के पदों पर सीधी भर्तियां निकाली हैं.

  • पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट के पद पर 1663 वैकेंसी, 30 मई तक करें आवेदन

    पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट के पद पर 1663 वैकेंसी, 30 मई तक करें आवेदन

    तमिलनाडु सरकार के टीचर रिक्रूटमेंट बोर्ड (TRB) ने पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट/फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर ग्रेड- I के पद पर 1663 वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्तियां स्कूल एजुकेशन और अन्य विभागों के लिए की जानी है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 मई 2017 है. लिखित परीक्षा 02 जुलाई, 2017 को होगी.

  • राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (RMSA) द्वारा शिक्षक के 550 पदों पर भर्ती

    राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (RMSA) द्वारा शिक्षक के 550 पदों पर भर्ती

    राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (Rashtriya Madhyamik Shiksha Abhiyan - RMSA) द्वारा शिक्षक के 550 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 10 अप्रैल, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • जल्द भरे जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में खाली पड़े पद: प्रकाश जावड़ेकर

    जल्द भरे जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में खाली पड़े पद: प्रकाश जावड़ेकर

    मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि केंद्रीय विद्यालयों में जल्द ही 10 हजार से ज्यादा रिक्तियों को भरा जाएगा और इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जावड़ेकर ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों के जवाब में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालयों में 10 हजार से ज्यादा रिक्तियां हैं जिन्हें जल्द ही भरा जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com