NDTV Khabar

Tejaswi Yadav


'Tejaswi Yadav' - 343 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    चिराग ने हाल के समय में सीएम नीतीश के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रखा है.एलजेपी के युवा नेता चिराग ने अपने ट्वीट में लिखा-कोरोना के प्रकोप से बिहार ही नहीं, पूरा देश प्रभावित है. कोरोना के कारण आम आदमी के साथ साथ केंद्र व बिहार सरकार का आर्थिक बजट भी प्रभावित हुआ है. ऐसे में चुनाव से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा.

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, कहा - सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, कहा - सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर...

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजगीर में निर्माणाधीन फ़िल्म सिटी का नामकरण सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर करने का आग्रह किया है. नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि बिहार के सपूत और उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पूरा देश दुखी है.' तेजस्वी ने लिखा कि वे खुद भी सुशांत के निधन से दुखी हैं. अपने पत्र में तेजस्वी ने लिखा है कि सुशांत ने बेहद कम वक्त में मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल किया था और देश में बिहार का नाम रोशन किया था. सुशांत सिंह राजपूत ने बिहारवासियों का सिर ऊंचा करने का काम किया था. 

  • तेजस्वी यादव के हमलों के बीच नीतीश कुमार छवि बदलने की कर रहे कोशिश, अब किया बाढ़ से संबंधित कार्यों का निरीक्षण

    तेजस्वी यादव के हमलों के बीच नीतीश कुमार छवि बदलने की कर रहे कोशिश, अब किया बाढ़ से संबंधित कार्यों का निरीक्षण

    कोरोना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री , नीतीश कुमार पूरे देश में अपने कई निर्णय के कारण चर्चा में रहे लेकिन सबसे ज़्यादा उनके बारे में इस बात को लेकर चर्चा हुई कि वो करीब तीन महीने तक पूरी सरकार अपने सरकारी बंगले और वहां स्थित दफ़्तर से राजकाज चलाते रहे. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के हर दिन बयान के बाद नीतीश कुमार अपनी ये छवि बदलना चाहते हैं और बुधवार को उन्होंने बाढ़ से संबंधित कई जगहों का निरीक्षण किया और इसके लिए वो उत्तर बिहार के दरभंगा से जयनगर तक गये.

  • 'क्यों पहले से ही तय लग रहे हैं बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे?'

    'क्यों पहले से ही तय लग रहे हैं बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे?'

    बिहार में कोरोना का क़हर जारी है कोई नहीं जानता कि आने वाले दिनो में , हफ़्ते में या कुछ महीने में इस बीमारी का क्या स्वरूप होगा. लेकिन चुनाव की तैयारी में एनडीए सुनियोजित तरीक़े से लग गया है.  क्योंकि इस बात का भरोसा है कि चुनाव आयोग सही समय पर चुनाव कराएगा. वहीं विपक्ष में भी सरगर्मी तो दिख रही हैं लेकिन सब कुछ फीका फीका है. अगर आप बारीकी से देखेंगे तो चुनाव के नतीजे साफ़ दिख रहे है कि जो जहां हैं वो वहीं रहेगा. मतलब मुख्यमंत्री का ताज नीतीश कुमार के सर पर तो विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को और इंतज़ार करना होगा. 

  • बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में इस बार डिजिटल मीडिया एक बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में है. बीजेपी ने जहां वर्चुअल रैली कर प्रचार अभियान का बिगुल फूंक दिया है वहीं उसकी सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी सोशल मीडिया की ताकत समझते हुए अपने कॉडर को इसे इस्तेमाल करने का मूलमंत्र दिया है. शुक्रवार को खत्म हुए 6 दिवसीय कार्यकर्ता वर्चुअल सम्मेलन में पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से कहा गया है कि वाट्सग्रुप और फेसबुक पेज बनाए जाएं जो कि जनता और पार्टी के बीच लिंक का काम करेंगे. इस सम्मेलन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कार्यकर्ताओं से संवाद किया है.  जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि 18 से 24 साल की उम्र के  बीच 70 फीसदी पुरुष और महिला वाट्एसएप और फेसबुक इस्तेमाल करते हैं.

  • पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना के वीवीआई इलाक़े सर्कुलर रोड पर जमकर लॉकडाउन में सोशल डिस्टैन्सिंग की धज्जियां उड़ाई गई हैं. दरअसल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले गोपालगंज में अपनी पार्टी  के 3 सदस्यों की हुई हत्या के विरोध में जनता दल यूनाइटेड के विधायक अमरिंदर पांडे उर्फ़ पप्पू पांडेय की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं. राज्य सरकार का कहना है कि इस मामले की  एसआईटी और एसटीएफ जांच कर रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसकी गिरफ़्तारी होगी.

  • गोपालगंज गोलीबारी केस में तेजस्वी यादव की सरकार को चेतावनी, 2 दिन में जेडीयू MLA पर हो कार्रवाई...

    गोपालगंज गोलीबारी केस में तेजस्वी यादव की सरकार को चेतावनी, 2 दिन में जेडीयू MLA पर हो कार्रवाई...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा- "माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, प्रतिदिन 5 घंटे चुनावी तैयारियों के मध्य यदि कुछ समय मिले तो कृपया सूबे की विधि-व्यवस्था पर भी गौर फरमाइगा.

  • राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की मांग, कोरोना वॉरियर्स की तरह पत्रकारों को भी दी जाए सुरक्षा और सुविधा

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की मांग, कोरोना वॉरियर्स की तरह पत्रकारों को भी दी जाए सुरक्षा और सुविधा

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि प्रशासन कोरोना वॉरियर्स की तरह ही राज्य में काम कर रहे पत्रकारों को भी सुरक्षा और सुविधा मुहैया कराए. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया,'माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह है सक्रिय सकारात्मकता के साथ प्रदेशवासियों को पल-पल कोरोना पर जागरूकता और जानकारी से अवगत करा रहे सभी कर्तव्यनिष्ठ पत्रकार बंधुओं की कोरोना जांच करवा कर, उन्हें भी बाक़ी कोरोना योद्धाओं की तरह समुचित सुरक्षा और सुविधाएं सुनिश्चित कराएं.'

  • राजद नेता तेजस्वी यादव ने लॉकडाउन के चलते देश के अन्य राज्यों में फंसे बिहारवासियों को वापिस लाए जाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की अपील

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने लॉकडाउन के चलते देश के अन्य राज्यों में फंसे बिहारवासियों को वापिस लाए जाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की अपील

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लॉकडाउन के चलते देश के अन्य राज्यों में फंसे बिहारवासियों को राज्य वापिस लाए जाने के लिए आग्रह किया है.  तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'आदरणीय नीतीश जी, आप वरिष्ठ नेता हैं. जब उतराखंड में फंसे हज़ारों गुजरातियों को डीलक्स बस में विशेष इंतज़ाम करके अहमदाबाद ले जाया जा सकता है तो ग़रीब बिहारियों को 21 दिनों बाद भी साधारण ट्रेन से वापस क्यों नहीं लाया जा सकता ?कृपया केंद्र से बात कर ग़रीबों के लिए कोई रास्ता निकालिए.'

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा, कोरोना से लड़ने के लिए क्या कर रही है सरकार ? किए ये 7 सवाल...

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा, कोरोना से लड़ने के लिए क्या कर रही है सरकार ? किए ये 7 सवाल...

    Coronavirus Updates: राष्ट्रीय जनता दल नेता और बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि कोरोनावायरस को फैले 70 दिन से ज्यादा हो गए हैं और नेता प्रतिपक्ष के नाते वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से से जानना चाहते हैं कि अभी तक रोकथाम के लिए सरकार द्वारा क्या-क्या कदम उठाये गये हैं? तेजस्वी ने कहा कि सिर्फ़ घोषणा करने से इस बीमारी से नहीं लड़ सकते, उनको अक्षरशः लागू भी करना होगा. तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से ये 7 सवाल किए हैं.

  • बिहार में Covid19 के मरीजों की संख्या हुई 9, तेजस्वी ने पार्टी के विधायकों को लिखी चिट्ठी

    बिहार में Covid19 के मरीजों की संख्या हुई 9, तेजस्वी ने पार्टी के विधायकों को लिखी चिट्ठी

    बिहार में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.न्यूज एजेंंसी भाषा के मुताबिक संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हो गई है. इसी बीच बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने 23 मार्च को अपनी सरकारी आवास को आइसोलेशन वार्ड में बदलने और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी एक महीने की सैलरी देने का भी ऐलान किया. वहीं गुरुवार को ट्वीट करके पूछा कि  'नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिना सुरक्षा उपकरणों के राज्य के डॉक्टर खुद संक्रमित हो गए हैं और उनकी जाने खतरें में हैं. राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?' आज तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को चिट्ठी लिखी है.

  • Lockdown: बिहार से बाहर फंसे राज्य के मजदूरों की मदद के लिए सुशील मोदी और तेजस्वी यादव ने की पहल

    Lockdown: बिहार से बाहर फंसे राज्य के मजदूरों की मदद के लिए सुशील मोदी और तेजस्वी यादव ने की पहल

    बिहार के लाखों मज़दूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. वहां लॉकडाउन के बाद उनका रोज़गार छिन गया है और घर वापस आना चाहते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फ़िलहाल उन्हें वापस लाने में अपनी लाचारी दिखाते हुए वो जहां भी हैं उनके रहने और खाने के लिए 100 करोड़ का प्रावधान किया है लेकिन नीतीश कुमार के इस कदम के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सक्रिय भूमिका निभाते हुए दूसरे राज्यों में रह रहे बिहारी मजदूरों को लॉक डाउन के दौरान रहने व खाने की समुचित व्यवस्था के लिए बात की. 

  • तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से मांग की है कि वे राज्य में कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों को सुरक्षा संबंधी उपकरण उपलब्धस कराएं जिससे कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टर खुद को भी इस जानलेवा संक्रमण से बचा सकें.

  • लालू यादव ने पहली बार राबड़ी देवी को आरजेडी में बड़ा पद सौंपा, शहाबुद्दीन की पत्नी को भी दी जिम्मेदारी

    लालू यादव ने पहली बार राबड़ी देवी को आरजेडी में बड़ा पद सौंपा, शहाबुद्दीन की पत्नी को भी दी जिम्मेदारी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) ने अपनी पत्नी को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया है. यह पहली बार है जब लालू यादव ने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को पार्टी की राष्ट्रीय इकाई में पदाधिकारी बनाया है. गुरुवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची जारी की गई. इसके अनुसार बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बनाए गए हैं.

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • हताश हो रहे हैं RJD के नेता, पार्टी के क्रियाकलापों से नाखुश रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को लिखी चिट्ठी

    हताश हो रहे हैं RJD के नेता, पार्टी के क्रियाकलापों से नाखुश रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को लिखी चिट्ठी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD)में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. इसका संकेत खुद पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं  रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी ने दिया. रघुवंश नारायण सिंह ने जहां पार्टी सुप्रीमो लालू यादव, रबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पत्र लिख कर पार्टी के कार्यकलाप के बारे में चिंता ज़ाहिर की है तो वहीं शिवानंद तिवारी ने उनका समर्थन किया है.  लालू यादव को लिखे एक पत्र में रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र बहाल  करने के अलावा पार्टी को और अधिक आक्रामक बनाने का सुझाव दिया है. लेकिन पत्र को पढ़ने से दो बातें साफ़ होती हैं, एक वो राज्य इकाई की कमान संभाल रहे जगदानंद सिंह के कार्यशैली से ख़ुश नही हैं. दूसरा तेजस्वी यादव की राज्य की राजनीति से अनुपस्थिति पर भी उन्होंने अपना नाराज़गी सार्वजनिक की है.

  • रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लिखा पत्र, पार्टी की कलह आई सामने

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लिखा पत्र, पार्टी की कलह आई सामने

    उन्होंने पत्र की एक प्रति बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और राजद के अगले प्रमुख के रुप में देखे जा रहे तेजस्वी प्रसाद यादव और जगदानंद को भी भेजी है. उन्होंने कहा है कि ‘संगठन के बिना संघर्ष और संघर्ष के बिना संगठन’ मजबूत नहीं होता. रघुवंश ने आगे लिखा है कि देश और प्रदेश की जो परिस्थिति है उससे स्पष्ट है कि सिवाय लड़ाई के दूसरा रास्ता नहीं बचा.

  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com