NDTV Khabar

Terrorist


'Terrorist' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • LoC पार करीब 400 आतंकी भारत में घुसपैठ के इंतजार में : अधिकारी

    LoC पार करीब 400 आतंकी भारत में घुसपैठ के इंतजार में : अधिकारी

    उन्होंने कहा कि 2020 में 44 आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ किए जाने की खबरें आईं जबकि 2019 में यह संख्या 141 और 2018 में 143 थी. कई प्रमुख रास्तों को बंद कर दिए जाने के साथ ही भारत के घुसपैठ रोधी ग्रिड की सफलता से परेशान पाकिस्तान सेना ने 2020 में 5,100 बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किए. वर्ष 2003 में संघर्ष विराम लागू होने के बाद से यह सर्वाधिक संख्या है. अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर में अधिक आतंकवादियों को धकेलने के प्रयास में गोलीबारी की ताकि आतंकवादियों को घुसपैठ में मदद मिल सके.

  • कश्मीर : आतंकियों की नापाक करतूत, नए कानून के तहत डोमिसाइल हासिल करने वाले ज्वेलर को मारी गोली

    कश्मीर : आतंकियों की नापाक करतूत, नए कानून के तहत डोमिसाइल हासिल करने वाले ज्वेलर को मारी गोली

    सतपाल निश्चल 50 साल से ज्यादा समय से जम्मू-कश्मीर में रह रहे थे और उन्हें पिछले महीने प्रमाण पत्र मिला था. सतपाल दुकान में थे जब आतंकियों ने  उन्हें निशाना बनाया.  एक आतंकी संगठन ने सतपाल निश्चल की हत्या की जिम्मेदारी ली है. हत्या के बाद आतंकी संगठन ने बयान में कहा, हम नए निवास कानून का विरोध करते हैं, ज्वेलर ने इसी कानून के तहत स्थायी निवास (Domicile) हासिल किया था. जो लोग भी इस कानून के तहत जमीन लेंगे हम उसे कब्जा मानेंगे." 

  • जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में आतंकवादियों ने सरेआम की सुनार की हत्या

    जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में आतंकवादियों ने सरेआम की सुनार की हत्या

    श्रीनगर के सराय बाला में आतंकवादियों ने 62 साल के सुनार सतपाल सिंह को निशाना बनाया. घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

  • जम्मू कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास के गांव से पिस्तौल, ग्रेनेड बरामद

    जम्मू कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास के गांव से पिस्तौल, ग्रेनेड बरामद

    एसएसपी ने बताया कि पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगियों की रविवार को गिरफ्तारी के बाद किए गए खुलासे के आधार पर यह अभियान चलाया गया. उन्होंने कहा कि आतंकियों के सहयोगी यासीन खान की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं दी.

  • आतंकवादी से अब किसान दलाल हो गया

    आतंकवादी से अब किसान दलाल हो गया

    आवश्यकता है आंदोलन पर बैठे किसानों को एक परिभाषा की. 26 दिन से आंदोलन चल रहा है कि अभी तक सरकार के मंत्री और बीजेपी के विधायक, सांसद आंदोलन पर बैठे किसानों की एक ऐसी परिभाषा नहीं खोज पाए हैं जो सभी को मंज़ूर हो. बीजेपी के वरिष्ठ विधायक और बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने आंदोलन पर बैठे किसानों को दलाल कहा है. यही नहीं कृषि मंत्री के अनुसार किसान आंदोलन तभी किसानों का कहलाएगा जब देश के 5 लाख गांवों में भी आंदोलन होगा और उन्हें दिखाई देगा.

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर, एक को पकड़ा गया जिंदा 

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर, एक को पकड़ा गया जिंदा 

    सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास एक एके -47 रायफल, 300 राउंड एम्युनेशन, 6 मैगजीन, एक यूबीजीएल, 12 ग्रेनेड, दो मोबाइल सेट और एक सैटेलाइट फोन बरामद हुआ है. 

  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, एक गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, एक गिरफ्तार

    उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद सेना के साथ मिलकर पुलिस ने अभियान शुरू किया और भागने के सभी रास्तों को बंद कर दिया लेकिन बर्फबारी के कारण अभियान धीमा पड़ गया. अधिकारियों ने कहा कि मौसम में सुधार के साथ अभियान सुबह फिर शुरू हुआ और आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित कर उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया और गोलीबारी शुरू कर दी.

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़, गोलीबारी जारी

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़, गोलीबारी जारी

    Pulwama encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ की खबर है. एनकाउंटर पुलवामा के तेकानबटपोरा में चल रहा है. CRPF की 182वीं बटालियन और जम्मू पुलिस मोर्चे पर डटी हुई है. दोनों ओर से फायरिंग जारी है. फिलहाल आतंकियों की संख्या और उनके किसी संगठन से जुड़े होने के बारे में जानकारी नहीं मिली है.

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Poilce) ने शकरपुर में एक मुठभेड़ (Encounter) के बाद 5 आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकियों का ताल्लुक नार्को टेरेरिज्म (Narcoterrorism) से है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार 2 आतंकी पंजाब के हैं.

  • आतंकी समूह SIMI का अहम सदस्य दिल्ली से गिरफ्तार, 19 साल से था फरार

    आतंकी समूह SIMI का अहम सदस्य दिल्ली से गिरफ्तार, 19 साल से था फरार

    पुलिस ने कहा, “सिमी कार्यकर्ताओं के संपर्क में आने के बाद वह अत्यधिक कट्टरपंथी बन गया. सिमी में शामिल होने के बाद, अब्दुल्ला दानिश ने सिमी के साप्ताहिक कार्यक्रमों में भाग लेना शुरू कर दिया ... सिमी के तत्कालीन अध्यक्ष अशरफ जाफरी ने 1988 में अब्दुल्ला दानिश को सिमी पत्रिका के हिंदी संस्करण का संपादक बनाया ... उसने भारत में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों के बारे में झूठा दावा करते हुए कई अभियोगात्मक लेख लिखे थे."

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमले में 2 घायल, तलाशी अभियान छेड़ा गया

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमले में 2 घायल, तलाशी अभियान छेड़ा गया

    Terrorist Attack In JK : घटना सुबह के वक्त हुई, जब आतंकियों ने गश्ती दल पर गोलीबारी की. इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया. 

  • 26/11 हमले के मास्टरमाइंड की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर!

    26/11 हमले के मास्टरमाइंड की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर!

    मुंबई में हुए 26/11 हमलों (Mumbai Terrorist Attack) के 12 वर्षों बाद, पाकिस्तान ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के 19 आतंकवादियों को इस वारदात को अंजाम देने के लिए “सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों” की सूची में रखा तो जरूर लेकिन उन्हें पकड़ने के लिए उसने कोई गंभीर प्रयास नहीं किए और न ही उन 7 आतंकियों को दंडित करने की कोई कोशिश की, जो यहां मुकदमे का सामना कर रहे हैं. इस मामले में अब अमेरिका (US) ने लश्कर के आतंकी साजिद मीर (Sajid Mir) के बारे में जानकारी देने वाले को 50 लाख डॉलर तक इनाम देने की घोषणा की है. भारत भी पिछले कई वर्षों से मीर की तलाश में जुटा है.

  • श्रीनगर के पास सेना की पेट्रोल‍िंग टीम पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

    श्रीनगर के पास सेना की पेट्रोल‍िंग टीम पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

    श्रीनगर के खुशीपोरा, HMT एरिया में आतंकवादियों ने सेना की क्विक रिएक्‍शन टीम पर अंधाधुंध फायरिंग की. भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण, किसी भी नागरिक को हताहत होने से बचाने के लिए सेना के जवानों ने कार्रवाई के दौरान संयम बरता. आतंकी हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्‍हें इलाज के दौरान अस्‍पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

  • सुरंगों के जरिये सीमा पर आतंकियों की सेंध से बीएसएफ की किरकिरी, 8 साल में 9 सुरंगें मिलीं

    सुरंगों के जरिये सीमा पर आतंकियों की सेंध से बीएसएफ की किरकिरी, 8 साल में 9 सुरंगें मिलीं

    पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले कुछ वर्षों में नौ सुरंगें मिल चुकी हैं, जो सुरक्षा बल के लिए चिंता की वजह बन गई हैं. BSF का मानना है कि पाकिस्तानी सुरक्षाबलों और अत्याधुनिक तकनीक के बिना ऐसी Tunnel का निर्माण संभव नहीं है.

  • आतंकियों से मुठभेड़ के कुछ दिन बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ढूंढ न‍िकाली 150 मीटर लंबी सुरंग

    आतंकियों से मुठभेड़ के कुछ दिन बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ढूंढ न‍िकाली 150 मीटर लंबी सुरंग

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सांबा सेक्टर (Samba Sector) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर रविवार को बीएसएफ (BSF) ने 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग (Samba Tunnel) का पता लगाया है. ऐसा संदेह है कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था.

  • J&K में आतंकियों व उनके मददगारों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, हाथ लगी बड़ी कामयाबी 

    J&K में आतंकियों व उनके मददगारों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, हाथ लगी बड़ी कामयाबी 

    सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ सक्रिय रूप से शामिल शख्स को पकड़ने के लिए घेराबंदी की और गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. घटनास्थल पर जांच-पड़ताल करने के बाद एक पास एक मदरसे में एक और आतंकी की मौजूदगी का पता चला. इसके बाद, सुरक्षाबलों ने आतंकी को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन में आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • पाक ने भारतीय राजनयिक को तलब किया, जम्मू कश्मीर में जैश के हमले की साजिश का आरोप नकारा

    पाक ने भारतीय राजनयिक को तलब किया, जम्मू कश्मीर में जैश के हमले की साजिश का आरोप नकारा

    पाकिस्तान ने शनिवार को भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और भारत के इस दावे को खारिज कर दिया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों से पहले वहां हमलों की साजिश रच रहा है. इससे कुछ घंटे पहले ही भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था और कहा था कि पाकिस्तान को उसके क्षेत्र से गतिविधियां चला रहे आतंकवादियों तथा आतंकवादी समूहों के समर्थन की अपनी नीति को छोड़ देना चाहिए और दूसरे देशों में हमले के लिए आतंकवादी संगठनों द्वारा तैयार आतंकी ढांचे को तबाह कर देना चाहिए.

  • देवबंद से जुड़े आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तार, नेटवर्क की जांच करने दिल्ली पुलिस रवाना

    देवबंद से जुड़े आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तार, नेटवर्क की जांच करने दिल्ली पुलिस रवाना

    दिल्ली से गिरफ्तार जैश के आतंकी एक व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़े थे, जिसका नाम 'जिहाद' था. इस ग्रुप में देवबंद, दिल्ली और तेलंगाना के लोग जुड़े थे. गिरफ्तार आतंकी देवबंद में काफी दिन रुके भी थे. स्पेशल सेल की टीम देवबंद में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े नेटवर्क की पड़ताल करेगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com