NDTV Khabar

Terrorist


'Terrorist' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों ने पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

    श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों ने पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर आतंकी हमले की जानकारी मिल रही है. श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों (Terrorist Attack) ने आज (शुक्रवार) सुबह पुलिस टीम पर हमला कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

  • जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद, एक आतंकवादी भी ढेर

    जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद, एक आतंकवादी भी ढेर

    प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हो गया है. अधिकारियों ने यहां बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के कामराजीपोरा गांव के एक बाग में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में तड़के तलाश अभियान चलाया गया.

  • आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

    आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

    बीजेपी के पंचायत सदस्यों और सरपंचों पर हाल के हमलों के बाद पिछले कुछ दिनों में कई कार्यकर्ताओं खासकर निचले स्तर के कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की बात स्वीकार करते हुए पार्टी के एक नेता ने कहा कि इनमें से कुछ मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से हैं.

  • अनुच्छेद 370 हटने के बाद भी कश्मीर में क्यों बनी है अशांति?

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद भी कश्मीर में क्यों बनी है अशांति?

    एक साल पहले भले ही कश्मीर (Kashmir) को अनुच्छेद 370 (Article 370) से आजादी मिल गई हो, लेकिन वहां पर मौतों का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सुरक्षा बलों का आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपेरशन ऑल आउट में बड़ी तादाद में आतंकियों की मौतों के बाद भी नये युवा बंदूक थामने से हिचक नहीं रहे हैं.

  • कश्मीर में हाईवे पर आईईडी की गई नष्ट, सुरक्षा बलों को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी

    कश्मीर में हाईवे पर आईईडी की गई नष्ट, सुरक्षा बलों को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी

    कश्मीर के बारामुला श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए रखी गई आईईडी समय रहते नष्ट कर दी जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया. इस तरह आईईडी का उपयोग आतंकी सेना के काफिले को टारगेट करने के लिए करते हैं. जवानों की सूझबूझ और तत्परता की वजह से आतंकियों के नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो सके. आईईडी को नष्ट करने के लिए कुछ देर तक हाइवे पर वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई. इस इलाके को घेरकर तलाशी अभियान भी चलाया गया. 

  • कश्मीर में आतंकियों ने सैनिक का अपहरण किया, जली हुई कार बरामद

    कश्मीर में आतंकियों ने सैनिक का अपहरण किया, जली हुई कार बरामद

    कश्मीर (Kashmir) के कुलगाम में आतंकियों (Terrorists) ने प्रादेशिक सेना के जवान को अगवा कर लिया है. सेना ने जवान को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए ऑपेरशन शुरू कर दिया है. इसके लिए कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग के कई इलाकों में जबरदस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जवान की जली हुई कार बरामद की गई है.

  • RAW ने सुरक्षा बलों को किया अलर्ट, आतंकवादी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

    RAW ने सुरक्षा बलों को किया अलर्ट, आतंकवादी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

    जम्मू-कश्मीर जब से राज्य से केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया तब से पिछले एक साल में घुसपैठ में कमी आई है. लेकिन आने वाले दिनों में घुसपैठ की कोशिशें तेज हो सकती है इसीलिए  नियंत्रण रेखा पर निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    ‘ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अफगान विशेष बलों ने देशव्यापी अभियान चलाए जिससे ISIL-K का मुखिया असलम फारुकी, उसके पूर्ववर्ती जिया उल हक और अन्य को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला फारुकी, काबुल के एक प्रमुख गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें 25 सिख मारे गए थे.

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर

    आज (शनिवार) सुबह शोपियां जिले (Shopian Encounter) में हुए एनकाउंटर में तीन आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया गया. दक्षिण कश्मीर के इस जिले के अमशीपोरा गांव में आतंकियों से मुठभेड़ अभी भी जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी.

  • भारतीय सेना के अधिकारी का खुलासा, आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा

    भारतीय सेना के अधिकारी का खुलासा, आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा

    थल सेना के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वार्षिक यात्रा को निर्बाध सुनिश्चित करने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है एवं संसाधन लगाए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक स्वयंभू कमांडर सहित तीन आतंकवादियों का मारा जाना एक मुंहतोड़ जवाब है.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 3 आतंकी ढेर, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे तार

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 3 आतंकी ढेर, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे तार

    इस ऑपरेशन में तीन जवान भी घायल हुए हैं. तीनों जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हुए हैं. उनका इलाज किया जा रहा है. कुलगाम में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज (शुक्रवार) सुबह उस समय शुरू हो गया, जब सुरक्षाबलों को आतंकियों को मौजूदगी की खबर मिली. सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

  • कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीक के बारामूला जिले के अंतर्गत आने वाले सोपोर इलाके में रविवार को सुरक्षाबल और आतंकी आमने सामने आ गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले. जिसके बाद आधी रात ही सोपोर के रेबन में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. 

  • BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- कश्मीर में पार्टी नेता की हत्या बड़ा नुकसान, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

    BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- कश्मीर में पार्टी नेता की हत्या बड़ा नुकसान, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

    पार्टी नेता राम माधव ने आतंकियों द्वारा पार्टी नेता और उनके परिजनों की हत्या किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया और ध्यान दिलाया कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने के बावजूद घटना को अंजाम दिया गया. जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माधव ने ट्वीट किया, '' बांदीपोरा में युवा भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई की आतंकवादियों द्वारा हत्या किए जाने से स्तब्ध और दुखी हूं. बारी के पिता भी घायल हुए थे जोकि खुद भी एक वरिष्ठ नेता हैं. आठ सुरक्षा कमांडो के बावजूद यह घटना हुई. परिवार के प्रति मेरी संवेदना.''

  • जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

    जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. जिसमें सुरक्षा बल का एक जवान शहीद और दो जख्मी हो गए. जबकि घर में छिपे दो आतंकवादियों में से एक को गोली मार दी गई. यह जानकारी पुलिस ने दी.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया.

  • पिछले सप्ताह CRPF जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाला आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    पिछले सप्ताह CRPF जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाला आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    पिछले हफ्ते जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) का एक जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाले आतंकी को गुरुवार की रात सुरक्षाबलों की टीम ने श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में मार गिराया. इसकी जानकारी पुलिस द्वारा दी गई. मंगलवार को अनंतनाग में आतंकी जाहिद दास को सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने के बाद फरार होने में कामयाब रहा था. 

  • खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोग आंतकवादी घोषित, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

    खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोग आंतकवादी घोषित, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

    अमेरिका में रहने वाला गुरपतवंत सिंह भारत के खिलाफ अभियान चला रहा है और अपने गृह राज्य पंजाब में सिख युवाओं को उग्रवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा है. उसके साथ ही परमजीत सिंह (बब्बर खालसा इंटरनेशनल), हरदीप सिंह निज्जर (खालिस्तान टाइगर फोर्स), गुरमीत सिंह बग्गा (खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स), वधवा सिंह बब्बर (बब्बर खालसा इंटरनेशनल), लखबीर सिंह सहित 8 अन्य को आतंकवादी के रूप में नामित किया गया है.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com