NDTV Khabar

Terrorist groups


'Terrorist groups' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में सरकार के खिलाफ किशोरों को भर्ती करते हैं आतंकी संगठन : अमेरिकी रिपोर्ट

    कश्मीर में सरकार के खिलाफ किशोरों को भर्ती करते हैं आतंकी संगठन : अमेरिकी रिपोर्ट

    भारत में मानव तस्करी को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र समूह सीधे तौर पर सरकार विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए 14 वर्ष तक के कमउम्र किशोरों की लगातार भर्ती और उनका इस्तेमाल करते रहे. विदेश मंत्रालय की ''2020 ट्रैफिकिंग इन पर्सन'' रिपोर्ट विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बृहस्पतिवार को जारी की. इसमें बताया गया है कि माओवादी समूहों ने हथियार और आईईडी को संभालने के लिए खासकर छत्तीसगढ़ और झारखंड में 12 वर्ष तक के कमउम्र बच्चों को जबरन भर्ती किया और कभी-कभी मानव ढाल के तौर पर भी इनका इस्तेमाल किया गया.

  • अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    पेंटागन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वह (चीन) ने पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय मंच पर साध दिया है. क्या कश्मीर के मुद्दे को यूएन में लेकर जाना चाहिए या नहीं इसे लेकर दोनों देश में बात हुई होगी. चीन इसका समर्थन करेगा. लेकिन हमें नहीं लगता कि इससे ज्यादा चीन कुछ भी पाकिस्तान को दे सकता है या देना चाहेगा.

  • अमेरिका ने 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

    अमेरिका ने 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

    अमेरिका ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रमुख नूर वाली महसुद समेत 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है और कई 'आतंकवादियों और उनके समर्थकों' पर प्रतिबंध लगाया है. 

  • तबाही मचाने के इंतजार में हैं आतंकी गुट, खुफिया एजेंसियों ने किया आगाह

    तबाही मचाने के इंतजार में हैं आतंकी गुट, खुफिया एजेंसियों ने किया आगाह

    इस्लामिक स्टेट और आईएसआई समर्थित आतंकवादी गुट भारत में तबाही मचाने के लिए घात लगाए बैठे हैं. इस बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कुछ समय पहले ही इन तमाम अति-संवेदनशील खुफिया सूचनाओं से सरकार को अवगत करा दिया है, ताकि विध्वंसकारी ताकतों को वक्त रहते काबू किया जा सके. 

  • इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में आज भी हैं 40 हजार आतंकी

    इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में आज भी हैं 40 हजार आतंकी

    Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, "जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, सरकारों में राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं थी, क्योंकि जब आप आतंकी गुटों की बात करते हैं, हमारे पास अब भी 30,000 से 40,000 ऐसे सशस्त्र लोग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े..."

  • ISIS ने भारत में अपनी नई शाखा खोलने का किया दावा, जांच में जुटी एजेंसियां 

    ISIS ने भारत में अपनी नई शाखा खोलने का किया दावा, जांच में जुटी एजेंसियां 

    आईएस ने मेसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ के जरिए 10 मई को संक्षिप्त बयान में कहा था कि मशीनगनों से लैस इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी कश्मीर के शोपियां जिले के अमशिपुरा गांव में भारतीय सुरक्षा बलों के साथ भिड़ गए थे, जिसमें उनमें से कई मारे गए या घायल हुए. हालांकि, बयान में यह उल्लेख नहीं किया गया कि झड़प कब हुई थी.

  • US खुफिया एजेंसी ने भारत को किया आगाह, कहा- पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन भारत में हमले की फिराक में

    US खुफिया एजेंसी ने भारत को किया आगाह, कहा- पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन भारत में हमले की फिराक में

    बीते कुछ समय में भारतीय खूफिया एजेंसियों ने ऐसे कई मॉड्यूल को पकड़ा है जो देश में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने के फिराक में था. पिछले महीने ही नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी यानी एनआईए ने भारत में इस्लामिक स्टेट के एक बड़े मॉड्यूल 'हरकत उल हर्ब ए इस्लाम' का भंडाफोड़ करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया था.

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, वोट के लिए नेता किसी भी हद तक जा सकते हैं

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, वोट के लिए नेता किसी भी हद तक जा सकते हैं

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान के खिलाफ बोलना नेताओं की राजनैतिक मजबूरी है. जम्मू में आतंकवादियों की हत्या की जांच की मांग से जुड़े एक सवाल के जवाब में सत्यपाल मलिक ने कहा कि, 'जब एक आतंकवादी गोलीबारी शुरू करता है या कोई विस्फोट फेंकता है तो हम उसे फूल या गुलदस्ता नहीं देंगे.

  • जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकवादियों ने की एक शख्स की हत्या, घर से किया था अपहरण

    जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकवादियों ने की एक शख्स की हत्या, घर से किया था अपहरण

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति को उसके घर से अगवा कर लिया और फिर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी. एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया, ‘‘ कल रात पुलवामा के मुर्रान इलाके में आतंकवादियों ने गुलजार अहमद भट को उनके घर से अगवा कर लिया’’. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बाद में भट का गोली से छलनी शव बरामद किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाये के लिए सुरक्षाबलों ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में सुरक्षाबलों ने घाटी में सक्रिय ख़तरनाक आतंकियों की एक नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में टॉप मोस्ट 21 आतंकवादी शामिल हैं और ये सेना समेत सभी सुरक्षाबलों के निशाने पर हैं. सुरक्षाबलों की नई लिस्ट में हिजबुल मुजाहिदीन के 11, लश्कर-ए-तैयबा के 7 और जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकवादी शामिल हैं.

  • इस बार अमरनाथ यात्रा पर तीन खतरे, सुरक्षाबलों के लिए चुनौती

    इस बार अमरनाथ यात्रा पर तीन खतरे, सुरक्षाबलों के लिए चुनौती

    29 जून से शुरू हो रही सालाना अमरनाथ यात्रा को कई खतरों से गुजरना पड़ सकता है. एक खतरा आतंकी हमले का है तो दूसरा अलगावादियों का यात्रा की अवधि कम करने की मांग को लेकर विरोध का. तीसरा खतरा मौसम का भी है. सरकार और सुरक्षाबलों के सामने अमरनाथ यात्रा शांति के साथ संपन्न कराने की चुनौती इस बार भी है.

  • PM के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले 5 आतंकियों ने की घुसपैठ

    PM के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले 5 आतंकियों ने की घुसपैठ

    PM नरेंद्र मोदी के 19 मई को जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले राज्य के सांबा इलाके में 5 पाकिस्तानी आतंकियों के सफल घुसपैठ की खबर है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सीमा में पांच आतंकवादियों की घुसपैठ की पुष्टि की है.

  • आतंकियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने में नाकाम रहा है पाक: व्हाइट हाउस

    आतंकियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने में नाकाम रहा है पाक: व्हाइट हाउस

    व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ट्रम्प प्रशासन की मांग के अनुरूप आतंकी समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने में नाकाम रहा है

  • आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए पाकिस्तान: अमेरिका

    आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए पाकिस्तान: अमेरिका

    ट्रंप प्रशासन ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब दो अरब डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी थी.

  • विश्व हिंदू परिषद ने पीएफआई के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर हामिद अंसारी पर साधा निशाना

    विश्व हिंदू परिषद ने पीएफआई के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर हामिद अंसारी पर साधा निशाना

    विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने आतंकवादी संगठनों के साथ कथित संबंधों को लेकर जांच के घेरे में आए पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया की महिला इकाई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पर रविवार को हमला बोला. विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अंसारी बेनकाब हो गए हैं.

  • हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने घोषित किया आतंकी संगठन

    हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने घोषित किया आतंकी संगठन

    हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने एक आतंकी संगठन घोषित करते हुए उसे प्रतिबंधित सूची में डाल दिया है. आतंकवाद के खिलाफ भारत द्वारा वैश्विक स्तर पर चलाए जा रहे अभियान की यह एक बड़ी सफलता माना जा रहा है.

  • कतर का अड़ियल रुख बरकरार, अरब देशों के आरोपों को किया सिरे से खारिज

    कतर का अड़ियल रुख बरकरार, अरब देशों के आरोपों को किया सिरे से खारिज

    चार अरब देशों द्वारा कतर को दी गई 13 सूत्री मांगों को मानने की समयसीमा समाप्त हो गई है. इन देशों ने कतर के खिलाफ और कठोर कदम उठाने की बात कही है.

  • आतंकवाद के लिए आर्थिक मदद के मामले में एनआईए ने कई लोगों से पूछताछ की

    आतंकवाद के लिए आर्थिक मदद के मामले में एनआईए ने कई लोगों से पूछताछ की

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को आतंकवाद के लिए आर्थिक मदद के मामले में कई लोगों से पूछताछ की. कश्मीर में अस्थिरता फैलाने के उद्देश्य से पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों से आर्थिक मदद लेने के संदेह में एनआईए ने कुछ दिन पहले श्रीनगर स्थित इन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com