NDTV Khabar

Tiktok


'Tiktok' - 809 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • टिकटॉक ने अपने अमेरिकी कारोबार को लेकर ओरेकल और वॉलमार्ट के साथ प्रस्तावित समझौते की पुष्टि की

    टिकटॉक ने अपने अमेरिकी कारोबार को लेकर ओरेकल और वॉलमार्ट के साथ प्रस्तावित समझौते की पुष्टि की

    जाने-माने वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) ने शनिवार को घोषणा की कि उसने ओरेकल (Oracle) के साथ अपने अमेरिकी प्रौद्योगिकी प्रदाता और वॉलमार्ट (Walmart) के साथ एक वाणिज्यिक भागीदार के रूप में एक समझौते का प्रस्ताव रखा है. इस संभावित सौदे को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने "शानदार" करार दिया है.

  • अमेरिका ने TikTok और WeChat पर लगाया बैन, चीन का आरोप- परेशान कर रहा US

    अमेरिका ने TikTok और WeChat पर लगाया बैन, चीन का आरोप- परेशान कर रहा US

    चीन (China) ने शनिवार को आरोप लगाया है कि अमेरिका (America) उसे परेशान कर रहा है. दरअसल भारत द्वारा कई चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने के कुछ हफ्तों बाद अमेरिका ने शुक्रवार को आदेश जारी किए कि राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह लोकप्रिय चीनी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक (TikTok) और वीचैट (WeChat) पर रविवार से प्रतिबंध लगा रहा है.

  • YouTube Shorts है एक और TikTok विकल्प, देगा Instagram Reels को टक्कर

    YouTube Shorts है एक और TikTok विकल्प, देगा Instagram Reels को टक्कर

    Google ने इस फीचर का ऐलान करते हुए जानकारी दी कि YouTube Shorts में एक नया कैमरा और कुछ एडिटिंग्स टूल्स को शामिल किया गया है, जिसकी मदद से यूज़र्स 15 सेकेंड्स की वीडियो बनाकर शेयर कर सकते हैं।

  • अमेरिका में अब ये कंपनी करेगी TikTok का अधिग्रहण, माइक्रोसॉफ्ट का प्रस्ताव खारिज

    अमेरिका में अब ये कंपनी करेगी TikTok का अधिग्रहण, माइक्रोसॉफ्ट का प्रस्ताव खारिज

    सत्य नाडेला (Satya Nadela) की अगुवाई वाली माइक्रोसॉफ्ट की टिकटॉक के अधिग्रहण की बोली को खारिज कर दिया गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन की बिक्री के लिए 20 सितंबर की समयसीमा तय की थी. ट्रंप ने कहा था कि यदि 20 सितंबर तक टिकटॉक की बिक्री किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं की जाती है, तो इस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

  • बाइटडांस ने ठुकराया ऑफर, माइक्रोसॉफ्ट को नहीं बेचेगी टिकटॉक का अमेरिकी परिचालन

    बाइटडांस ने ठुकराया ऑफर, माइक्रोसॉफ्ट को नहीं बेचेगी टिकटॉक का अमेरिकी परिचालन

    टिकटॉक के मालिक का जिक्र करते हुए अमेरिकी टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा, "बाइटडांस ने आज हमें बताया कि वे टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन को माइक्रोसॉफ्ट को नहीं बेचेंगे." बयान में कहा गया है कि "हमें भरोसा है कि हमारा प्रस्ताव tiktok के यूज़र्स के लिए अच्छा है. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा हितों की रक्षा भी करता है." 

  • 15 सितंबर तक कर लें टिकटॉक से डील, नहीं बढ़ाएंगे आखिरी तारीख : डोनाल्ड ट्रंप

    15 सितंबर तक कर लें टिकटॉक से डील, नहीं बढ़ाएंगे आखिरी तारीख : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की टिकटॉक (TikTok) के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से बृहस्पतिवार को मना कर दिया. ट्रंप ने पिछले महीने एक कार्यकारी आदेश जारी कर चीनी कंपनी के सामने अपने अमेरिकी परिचालन का मालिकाना हक बदलकर स्थानीय कंपनी को देने या बंद करने के लिए 15 सितंबर तक का वक्त दिया था.

  • Instagram में Reels के लिए आया नया टैब

    Instagram में Reels के लिए आया नया टैब

    Reels फीचर के जरिए Instagram यूज़र्स 15 सेकेंड का वीडियो व ऑडियो क्रिएटिव तरह से रिकॉर्ड कर उसे विजुअल इफेक्ट्स के साथ एडिट कर सकते हैं।

  • US Coronavirus: TikTok स्टार के खिलाफ उतरे Cornell के छात्र, इसलिए सस्पेंड करने की उठी है मांग

    US Coronavirus: TikTok स्टार के खिलाफ उतरे Cornell के छात्र, इसलिए सस्पेंड करने की उठी है मांग

    कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 के बीच अमेरिका में कॉलेज-यूनिवर्सिटी खुलने के साथ ही बहुत सारे शिक्षण संस्थान ऐसे हैं, जो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियमों का सख्ती से पालन करा रहे हैं, लेकिन Cornell University में कुछ अलग ही हो रहा है.

  • TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

    TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

    कंपनी ने 6 अगस्त को ट्रंप प्रशासन द्वारा जारी कार्यकारी आदेश (टिकटॉक पर बैन) को 3 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के कथित "चीन विरोधी बयानबाजी व्यापक अभियान" में एक साधन के रूप में वर्णित किया. क्योंकि ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल चाहते हैं.

  • ट्रंप प्रशासन के फैसले को टिकटॉक अमेरिकी अदालत में देगा चुनौती

    ट्रंप प्रशासन के फैसले को टिकटॉक अमेरिकी अदालत में देगा चुनौती

    वीडियो ऐप TikTok ने कहा कि शनिवार को वह अदालत में ट्रंप प्रशासन के उस फैसले को चुनौती देगा जिसमें चीनी स्वामित्व वाले इस ऐप को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरनाक बताया गया है. जैसे-जैसे दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं, चीन और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ रहा है, ट्रम्प ने दावा किया है कि चीन द्वारा टिकटॉक का इस्तेमाल कर्मचारियों के स्थानों को ट्रैक करने, ब्लैकमेल करने,डोजियर बनाने और जासूसी करने के लिए किया जा सकता है.

  • Facebook लाया TikTok जैसा ‘Short Videos’ फीचर, फिलहाल भारत में चल रही है टेस्टिंग

    Facebook लाया TikTok जैसा ‘Short Videos’ फीचर, फिलहाल भारत में चल रही है टेस्टिंग

    भारत में TikTok बैन हो जाने के बाद Facebook ने पिछले दिनों Instagram Reels फीचर पेश किया था, जो कि इस्तेमाल में काफी हद तक टिकटॉक जैसा ही अनुभव प्रदान करता है।

  • Zee5 HiPi शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च, TikTok की कमी को करेगा पूरा

    Zee5 HiPi शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च, TikTok की कमी को करेगा पूरा

    Zee5 HiPi का इस्तेमाल केवल 18 साल या उससे ऊपर के यूज़र्स ही कर सकते है, हालांकि यह प्लेटफॉर्म केवल वेरिफिकेशन के लिए क्रिएटर से उसकी जन्म तिथि पूछेगा, फिलहाल साफ नहीं है कि यह नियम किस तरह लागू किया जाएगा।

  • Google को चकमा देकर TikTok हासिल कर रहा था एंड्रॉयड यूज़र्स की अहम जानकारी

    Google को चकमा देकर TikTok हासिल कर रहा था एंड्रॉयड यूज़र्स की अहम जानकारी

    इस खोज का समय काफी दिलचस्प है, क्योंकि भारत सरकार ने जून के अंत में TikTok पर प्रतिबंध लगा दिया था और अमेरिका भी इस कदम को दोहराना चाह रहा है।

  • चीन को बड़ा झटका, ट्रंप के आदेश का टिकटॉक, वीचैट जैसी चीनी इंटरनेट कंपनियों पर होगा असर

    चीन को बड़ा झटका, ट्रंप के आदेश का टिकटॉक, वीचैट जैसी चीनी इंटरनेट कंपनियों पर होगा असर

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन बढ़ती वैश्विक ताकत को कम करने के लिए बड़ा कदम उठाया है. ट्रंप ने दिग्गज चीनी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक (TikTok) और वी चैट (WeChat) के खिलाफ व्यापक प्रतिबंध लगाए हैं.

  • ट्रम्प ने टिकटॉक, वीचैट पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

    ट्रम्प ने टिकटॉक, वीचैट पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने टिकटॉक और वीचैट जैसी लोकप्रिय चीनी ऐप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा एवं देश की अर्थव्यवस्था के लिए खतरा बताया. ट्र

  • Xiaomi के Mi Browser Pro समेत भारत सरकार ने बैन किए कई और चीनी ऐप्स

    Xiaomi के Mi Browser Pro समेत भारत सरकार ने बैन किए कई और चीनी ऐप्स

    Baidu चीन का अपना सर्च इंज़न है, जो काम करने में गूगल की तरह ही है। जबकि Mi Browser ऐप ज्यादातर शाओमी स्मार्टफोन में प्री-लोडेड आता है।

  • TikTok को ट्रंप ने दी एक के बाद एक धमकी, तो चीन बोला- धौंस जमा रहा है अमेरिका

    TikTok को ट्रंप ने दी एक के बाद एक धमकी, तो चीन बोला- धौंस जमा रहा है अमेरिका

    ट्रंप ने टिकटॉक को अपना पूरा ऑपरेशन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए कहा है. इसपर चीन ने मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया दी है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेन्बिन ने कहा कि 'यह मार्केट इकॉनमी और (World Trade Organisation) के खुलेपन, पारदर्शिता और गैर-भेदभाव के सिद्धांतों का उल्लंघन करता है.'

  • ट्रंप से बातचीत के बाद Microsoft ने कहा, टिकटॉक की खरीद के लिए वार्ता जारी है

    ट्रंप से बातचीत के बाद Microsoft ने कहा, टिकटॉक की खरीद के लिए वार्ता जारी है

    माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि रविवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ बैठक के बाद, टिकटॉक के अमेरिकी ऑपरेशन्स को खरीदने के लिए बातचीत जारी है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रम्प के बीच बातचीत के बाद, Microsoft अमेरिका में टिकटॉक की खरीद के लिए चर्चा जारी रखने के लिए तैयार है."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com