NDTV Khabar

Traders


'Traders' - 86 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में APMC कानूनों में बदलाव से किसानों के साथ-साथ व्यापारी भी परेशान

    कर्नाटक में APMC कानूनों में बदलाव से किसानों के साथ-साथ व्यापारी भी परेशान

    कर्नाटक में 163 एपीएमसी यार्डस है, जिनसे सरकार को भी हर साल लगभग 600 करोड़ रुपये की आमदनी होती है. यार्डस में व्यापार काम होगा तो ये आमदनी भी कम होगी और यहां कुली परिवहन खाता बही और व्यापारी के तौर पर जुड़े लगभग ढाई लाख लोगों के रोजगार पर संकट छाएगा.

  • दिल्ली में बाजारों को बंद करने वाले केजरीवाल के प्रस्ताव पर CAIT का विरोध, अमित शाह और LG से की यह अपील

    दिल्ली में बाजारों को बंद करने वाले केजरीवाल के प्रस्ताव पर CAIT का विरोध, अमित शाह और LG से की यह अपील

    कैट ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से आग्रह किया है कि 'लाखों व्यापारियों और उनके कर्मचारियों और अन्य लोगों की आजीविका से सम्बंधित इस प्रस्ताव पर कोई निर्णय लेने से पहले दिल्ली के व्यापारियों से सलाह मशविरा जरूर किया जाए.'

  • दीवाली सीजन में देशभर में बिका 72,000 करोड़ का सामान, CAIT ने बताया- 10.8% बिक्री बढ़ी

    दीवाली सीजन में देशभर में बिका 72,000 करोड़ का सामान, CAIT ने बताया- 10.8% बिक्री बढ़ी

    7 करोड़ व्यापारियों और 40,000 व्यापार संगठनों से मिलकर बने व्यापार संघ ने बताया है कि इस बार दीवाली पर बिक्री में ईयर-ऑन-ईयर 10.8 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है, जो छोटे व्यापारियों के लिए अच्छा संकेत है. व्यापार संघ ने यह आंकड़े लखनऊ, नागपुर, अहमदाबाद, जम्मू और जयपुर जैसे कुल 20 शहरों से इकट्ठा किए हैं.

  • दिल्ली : गारमेंट्स कारोबारियों से करोड़ों की ठगी करने वाला गैंग पकड़ा गया

    दिल्ली : गारमेंट्स कारोबारियों से करोड़ों की ठगी करने वाला गैंग पकड़ा गया

    दिल्ली के गांधी नगर मार्किट से गारमेंट्स का कारोबार करने वाले कारोबारियों से 14 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले 2 लोगों को दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम रमन मुरुगम और सुंधर राजन हैं. दोनों को तमिलनाडु से तमिलनाडु पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया.

  • गुरुग्राम में मीट व्यापारी की पिटाई के मामले में लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

    गुरुग्राम में मीट व्यापारी की पिटाई के मामले में लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

    गुरुग्राम में मीट व्यापारी को हथौड़े से पीटने के मामले में गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं. लापरवाही बरतने के मामले में सोहना चौक पर नाके पर तैनात तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. बादशाहपुर एसएचओ को पहले ही लाइन हाजिर किया जा चुका है.  मामले में एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. अब तक इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस ने एफआईआर में हत्या की कोशिश की धारा भी जोड़ी है.

  • उत्तर प्रदेश के व्यापारियों पर बिजली विभाग के फिक्स्ड चार्ज की मार, CM योगी से लगा रहे गुहार

    उत्तर प्रदेश के व्यापारियों पर बिजली विभाग के फिक्स्ड चार्ज की मार, CM योगी से लगा रहे गुहार

    पूर्ण लॉकडाउन की वजह से मॉल,सिनेमा हाल और उद्योग पूरी तरह बंद रहे लिहाजा एक भी यूनिट बिजली का बिल नहीं खर्च हुआ बावजूद इसके इन्हे बिल लाखों रुपये काआया है.अब ये व्यापारी समझ नहीं पा रहे हैं कि जिस सूबे के मुखिया ने लाकडाउन के महीनो का बिजली के बिल के फिक्स्ड चार्ज को न लेने के लिये विधुत विभाग से कहा था. वही विधुत विभाग उनसे कैसे बिल चार्ज कर रहा है. इस चार्ज को लेकर अब ये व्यापारी बिजली विभाग के अधिकारी से लेकर सीएम तक गुहार लगा रहे हैं. 

  • मध्यप्रदेश : कटनी में व्यापारियों ने शंख थाली और ताली बजाकर सरकार से की तीन मांगें

    मध्यप्रदेश : कटनी में व्यापारियों ने शंख थाली और ताली बजाकर सरकार से की तीन मांगें

    मध्यप्रदेश के कटनी शहर में व्यापारियों ने रविवार को शाम 5 बजे शंख और थाली बजाकर केंद्र सरकार से 3 सूत्रीय मांग की. कटनी के मुख्य बाजार में शाम को व्यापारियों ने थाली और ताली बजाकर केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज में से 3 सूत्रीय मांगों पर राहत देने की मांग की है.

  • इजाजत किन व्यापारियों को? सरकार के आदेश के बाद भी भ्रम के चलते आज देश भर में दुकानें नहीं खुलीं

    इजाजत किन व्यापारियों को? सरकार के आदेश के बाद भी भ्रम के चलते आज देश भर में दुकानें नहीं खुलीं

    Lockdown: गृह मंत्रालय के कल दिए गए आदेश और बाद में दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों द्वारा केंद्र सरकार के आदेश के अनुरूप विभिन्न क्षेत्रों में दुकानें खोलने के आदेशों के बावजूद इन श्रेणियों में आने वाले व्यापारियों को "पड़ोस की दुकानों" कौन सी होती हैं? स्टैंडअलोन दुकानें किसको कहा जाएगा? के बारे में अधिक भ्रम के कारण दुकानें खोलना मुश्किल हुआ. एक पहलू यह भी है कि इन दोनों के बारे में कोई निर्दिष्ट परिभाषा नहीं है इसलिए भी संशय और भ्रम का वातावरण बना है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट ) ने अनुमान लगाया है कि केंद्र सरकार के इस आदेश से शहरी क्षेत्रों में लगभग 30 लाख दुकानें और ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 10 लाख दुकानें खुल सकती हैं. अकेले दिल्ली में लगभग 75 हजार दुकानें हैं जो इस आदेश के तहत खोली जा सकती हैं.

  • लॉकडाउन में घर जाने के लिए यह शख्स बना प्याज व्यापारी, तीन लाख खर्च कर मुंबई से पहुंचा गांव

    लॉकडाउन में घर जाने के लिए यह शख्स बना प्याज व्यापारी, तीन लाख खर्च कर मुंबई से पहुंचा गांव

    कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया गया है. लेकिन इस लॉकडाउन के बीच ऐसे भी लोग हैं जो अपने घर पहुंचने के लिए किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार है. हाल ही में यूपी से एक ऐसे शख्स की कहानी सामने आई जिसने मुंबई से अपने घर इलाहाबाद पहुंचने के लिए 3 लाख रूपए खर्च कर दिए.

  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में पंजाब के सेब व्यापारी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

    जम्मू कश्मीर के शोपियां में पंजाब के सेब व्यापारी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में बुधवार शाम को आतंकियों ने पंजाब के दो सेब व्यापारी को गोली मार दी. एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है.

  • कैट को ई-कॉमर्स कंपनियों की ‘फेस्टिवल सेल’ पर ऐतराज

    कैट को ई-कॉमर्स कंपनियों की ‘फेस्टिवल सेल’ पर ऐतराज

    कैट ने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से आग्रह किया है कि इस तरह त्योहारी सीजन की बिक्री की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही गोयल ने इस मुद्दे पर संज्ञान लेकर स्पष्ट रूप से कहा था की सरकार किसी भी पोर्टल पर लागत से भी कम मूल्य पर माल बेचने को कतई अनुमति नहीं देगी. 

  • दिल्ली के वेलकम इलाके में लोहा व्यापारी की गोली मारकर हत्या

    दिल्ली के वेलकम इलाके में लोहा व्यापारी की गोली मारकर हत्या

    दिल्ली के वेलकम इलाके में एक लोहा व्यापारी की बीती रात कई गोलियां मारकर हत्या कर दी गई. व्यापारी उस वक्त काम के बाद अपनी कार से घर लौट रहा था. मृतक की पहचान 35 साल के इमरान के रूप में हुई है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों से कहा, 23 मई को फिर आने वाली है मोदी सरकार

    पीएम नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों से कहा,  23 मई को फिर आने वाली है मोदी सरकार

    अगर एनडीए (NDA) की सरकार फिर सत्ता में आई तो व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक का कर्ज बिना गारंटी के उपलब्ध कराया जाएगा. जीएसटी पंजीकृत कारोबारियों के लिए 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिए क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन योजना लाई जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को यह बात कही. उन्होंने साथ में यह भी कहा कि 23 मई को फिर मोदी सरकार आने वाली है.

  • 'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 'संकल्प पत्र' के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र में भाजपा ने देश के हर एक वर्ग के लिए वादे किए हैं. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सभी तरह की संभावनाएं तलाशी जाएंगी और सौहार्दपूर्ण माहौल में जल्द राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. साथ ही कहा कि देश की सुरक्षा के साथ हमारी सरकार किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेगी. सुरक्षा बलों को आतंकवादियों का सामना करने के लिए फ्री हैंड नीति जारी रहेगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम नए भारत के निर्माण में 130 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को विज़न डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह संकल्प पत्र बनाने के लिए हमारे अध्यक्ष जी ने मेरी अध्यक्षता में एक समिति बनाई और मेरे साथ 12 लोगों को भी उसमें नामित किया था और संकल्प पत्र को Multi Dimensional बनाने के लिए 12 श्रेणियों में भी उसे विभाजित किया था.

  • मसूद अजहर पर चीन के रुख से नाराज हुआ कैट, चाइनीज प्रोडक्ट्स पर उच्चतम ड्यूटी लगाने की मांग

    मसूद अजहर पर चीन के रुख से नाराज हुआ कैट, चाइनीज प्रोडक्ट्स पर उच्चतम ड्यूटी लगाने की मांग

    कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश भर में फैले 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठन जो लगभग 7 करोड़ व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया है.

  • मसूद अजहर पर चीन के रवैये से व्यापारियों में नाराजगी, 19 मार्च देश भर में जलेगी 'चीनी सामानों' की होली

    मसूद अजहर पर चीन के रवैये से व्यापारियों में नाराजगी, 19 मार्च देश भर में जलेगी 'चीनी सामानों' की होली

    संयुक्त राष्ट्र सिक्योरिटी काउंसिल में चीन द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर वीटो लगाने और लगातार पाकिस्तान की मदद करने को देश के व्यापारियों ने इसे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक बड़ा खतरा माना है. इसी को ध्यान में रखते हुए कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश भर के व्यापारियों से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया है. कैट ने यह भी घोषणा की है कि आगामी 19 मार्च को देश भर में हजारों स्थानों पर व्यापारी चीनी सामान की होली जलाएंगे.

  • दिल्ली के चार लाख छोटे दुकानदारों पर रोजी-रोटी छिनने का खतरा

    दिल्ली के चार लाख छोटे दुकानदारों पर रोजी-रोटी छिनने का खतरा

    राष्ट्रीय राजधानी के छोटे दुकानदारों के सामने इन दिनों उनकी दुकानों से निकाले जाने का खतरा मंडराने लगा है. करीब चार लाख कारोबारियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है, जिन्होंने पगड़ी देकर दुकान किराए पर ली थी. कम से कम 10 लाख लोग पगड़ी की दुकान से बाहर निकाले जाने से प्रभावित होंगे. इससे 20-30 लाख मजदूर और सप्लायर भी प्रभावित होंगे.

  • एक और भारत बंद: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

    एक और भारत बंद: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

    व्यापारियों के संगठन कैट ने वालमार्ट द्वारा घरेलू खुदरा कंपनी फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण और खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के विरोध में आज यानी शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने एक बयान में कहा है, “देश के सभी व्यावसायिक बाजार बंद रहेंगे और कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं होगी. इस बंद में देश भर के सात करोड़ से अधिक छोटे कारोबारियों के हिस्सा लेने की संभावना है.” 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com