NDTV Khabar

Trains Cancelled


'Trains cancelled' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Update: कई राज्य शीतलहर की चपेट में, कड़ाके की ठंड में होगा नया साल

    Weather Update: कई राज्य शीतलहर की चपेट में, कड़ाके की ठंड में होगा नया साल

    उत्तर भारत के हिस्सों में 29-31 दिसंबर से रात के तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. कई राज्यों में शीतलहर चल रही है. यह बात सोमवार को भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने कही.आईएमडी ने कहा कि कि शीतलहर की स्थिति में दो जनवरी से कमी आने की संभावना है.

  • चीन को झटका, रेलवे ने 44 वंदे भारत ट्रेनों के निर्माण की निविदा रद्द की

    चीन को झटका, रेलवे ने 44 वंदे भारत ट्रेनों के निर्माण की निविदा रद्द की

    रेल मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, ''44 सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों (वंदे भारत) के निर्माण की निविदा रद्द कर दी गई है. संशोधित सार्वजनिक खरीद ('मेक इन इंडिया'' को वरीयता) आदेश के अंतर्गत एक सप्ताह के भीतर ताजा निविदा आमंत्रित की जाएगी.''

  • भारत-चीन झड़प के बाद झारखंड ने रोकी इंडो-चीन बॉर्डर पर जाने वाली लेबर ट्रेन

    भारत-चीन झड़प के बाद झारखंड ने रोकी इंडो-चीन बॉर्डर पर जाने वाली लेबर ट्रेन

    पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद झारखंड ने भारत के Border Roads Organisation (BRO) प्रोजेक्ट के लिए भारत-चीन बॉर्डर पर भेजे जा रहे मजदूरों की ट्रेन को स्थगित कर दिया है. 13 जून को ही हेमंत सोरेन ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. 

  • Coronavirus Lockdown: 30 जून तक सामान्य ट्रेनों में बुक की गई रेल टिकटें रद्द, रिफंड देगा रेलवे

    Coronavirus Lockdown: 30 जून तक सामान्य ट्रेनों में बुक की गई रेल टिकटें रद्द, रिफंड देगा रेलवे

    भारतीय रेल (Indian Railways) ने नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून तक की यात्रा के लिए बुक सभी टिकटों को रद्द कर दिया है, इसमें मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों और उपनगरीय सेवाएं भी शामिल हैं.

  • कर्नाटक सरकार ने प्रवासी मजदूरों की ट्रेनें रद्द कीं, तो जावेद अख्तर बोले- बिल्डर्स लॉबी के इशारे पर...

    कर्नाटक सरकार ने प्रवासी मजदूरों की ट्रेनें रद्द कीं, तो जावेद अख्तर बोले- बिल्डर्स लॉबी के इशारे पर...

    जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अपने ट्वीट में लिखा: "बिल्डरों की लॉबी के इशारे पर एक राज्य ने उन ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जो गरीब प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहनगर और मूल गांवों में ले जाती. सत्ता वर्ग मजदूरों को उनके घर जाने नहीं दे रहा है. कुछ और इमारतें बनाई जानी हैं."

  • Coronavirus के खौफ से ट्रेनों में घटे पैसेंजर्स, रेलवे ने रद्द की 168 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

    Coronavirus के खौफ से ट्रेनों में घटे पैसेंजर्स, रेलवे ने रद्द की 168 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

    Indian Railways Cancelled Trains list: भारतीय रेल (Indian Railway) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे और यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए  20 से 31 मार्च के बीच चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रद्द होने वाली ट्रेनों की कुल संख्या 168 है.

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • कोरोना की वजह से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला तेज, अब तक 85 ट्रेनें हुईं रद्द

    कोरोना की वजह से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला तेज, अब तक 85 ट्रेनें हुईं रद्द

    Indian Railway Cancel Train List: देश में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. सड़कों से लेकर प्लेटफॉर्मों तक कम से कम लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए सरकार विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं. स्कूल, कॉलेज, स्मारकों और इमारतों समेत भीड़-भाड़ वाली सभी जगहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी कड़ी में अब ट्रेनें भी कैंसिल की जा रही हैं. अलग-अलग रेलवे जोनों द्वारा रेलगााड़ियों के कैंसिल करने की जानकारी सामने आ रही है, इनमें मेल से लेकर राजधानी तक शामिल हैं. अब तक कुल 85 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. हालांकि रेलवे का कहना है कि लोगों की कम संख्या की वजह से इन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

  • कोरोना वायरस के चलते इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल, यात्रा करने से पहले लिस्ट चेक करें

    कोरोना वायरस के चलते इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल, यात्रा करने से पहले लिस्ट चेक करें

    कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में मदद करने के एक महत्वपूर्ण फैसले के तौर पर मध्य रेलवे ने मंगलवार को मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सहित 23 लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की. इसमें ज्यादातर ट्रेनें पुणे सेक्टर की हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मुंबई को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दोनों दिशाओं की छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)- निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 20, 23, 27 और 30 मार्च को और वापसी दिशा में 21, 24, 26 और 31 मार्च को रद्द रहेगी. लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)- निजामाबाद एक्सप्रेस दोनों तरफ की 21 मार्च से 29 मार्च तक रद्द रहेगी. 

  • होली के बाद भारतीय रेल ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 426 ट्रेनें हुईं रद्द

    होली के बाद भारतीय रेल ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 426 ट्रेनें हुईं रद्द

    कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है.

  • सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस सहित आज कुल 545 ट्रेनें रद्द

    सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस सहित आज कुल 545 ट्रेनें रद्द

    ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए आज (शुक्रवार) के दिन बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है.  रेलवे ने रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है. रद्द होने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं.

  • Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

    Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

    मौसम विभाग ने राज्य में अगले कुछ दिनों तक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.साथ ही लोगों से अपील की है कि वह अगले कुछ दिनों तक घर में ही रहें. ऐहतियातन पटना समेत आसपास के जिलों स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. 

  • कोहरे ने बढ़ाई रेल यात्रियों की मुसिबतें, नई दिल्ली से चलने वाली 4 ट्रेनें रद्द, देखें पूरी लिस्ट

    कोहरे ने बढ़ाई रेल यात्रियों की मुसिबतें, नई दिल्ली से चलने वाली 4 ट्रेनें रद्द,  देखें पूरी लिस्ट

    ठंड का मौसम आते ही ट्रेन और विमान के कैंसिल होने का सिलसिला शुरू हो जाता है. ट्रेन या हवाईजहाज कैंसिल होने से सबसे मुसिबतें यात्रियों की बढ़ जाती हैं. मंगलवार को भी घने कोहरे की वजह से 4 ट्रेनों को रद्द कर (List Of Trains Cancelled) दिया गया है. वहीं, 12 ट्रेनें देरी से चल रहीं हैं. रेलवे अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उत्तर रेलवे के अनुसार, नई दिल्ली से रवाना होने वाली चार ट्रेनों को रद्द किया गया है, जबकि 12 ट्रेनें देरी से चल रहीं हैं.

  • Indian Railways: इस रेलखंड की आठ ट्रेनें रद्द तो नवरात्रि में मैहर स्टेशन पर रुकेंगी 8 जोड़ी ट्रेनें

    Indian Railways: इस रेलखंड की आठ ट्रेनें रद्द तो नवरात्रि  में मैहर स्टेशन पर रुकेंगी 8 जोड़ी ट्रेनें

    भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नवरात्रि मेले के मद्देनजर मैहर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आठ जोड़ी ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था की है, उधर इंटरलॉकिंग काम के चलते  लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर आठ ट्रेनें निरस्त(cancelled trains) कर दीं गईं हैं.

  • वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग दो जून तक रहेगा बाधित

    वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग दो जून तक रहेगा बाधित

    उत्तर प्रदेश के भदोही से गुजर रहे वाराणसी-लखनऊ रेलखंड पर सुरियावां से जंघई के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य प्रारम्भ होने के कारण 28 मई से 2 जून तक वाराणसी-जंघई रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा.इस दौरान कुछ प्रमुख ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर चलाया जाएगा, जबकि अधिकतर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है.

  • कोहरे की वजह से कई ट्रेनें 18 कैंसिल, 5 का समय बदला और 38 चल रही हैं देरी से

    कोहरे की वजह से कई ट्रेनें 18 कैंसिल, 5 का समय बदला और  38 चल रही हैं देरी से

    दिल्ली-एनसीआर  में आज सुबह कोहरा छाया हुआ है. इसका असर दिल्ली-गुरुगांव और नोएडा-दिल्ली के रास्ते देखा गया है. इसके साथ ही ठंड भी अच्छी-खासी है. कोहरे की वजह से ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ रहा है. दिल्ली पहुंचने वाली 38 ट्रेनें देरी से चल रही है, 5 ट्रेनों का समय बदला गया है और 18 को रद्द कर दिया गया है. 

  • दिल्ली में धुंध और अन्य कारणों से 18 ट्रेनें रद्द कर दी गईं

    दिल्ली में धुंध और अन्य कारणों से 18 ट्रेनें रद्द कर दी गईं

    दिल्ली में शनिवार सुबह सर्द रही और यहां का न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है. उत्तरी भारत के कई हिस्सों में कोहरे के चलते कम से कम 18 ट्रेनें रद्द कर दी गई, 29 ट्रेनें देरी से चल रही है और सात ट्रेनों के समय में फेरबदल किया गया है.

  • उत्तर भारत में घना कोहरा, 22 ट्रेन कैंसिल, देरी से चल रही हैं 49 रेलगाड़ियां, 3 का समय बदला

    उत्तर भारत में घना कोहरा, 22 ट्रेन कैंसिल, देरी से चल रही हैं 49 रेलगाड़ियां, 3 का समय बदला

    उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण 22 रेलगाड़ियां रद्द कर दी गईं और 49 अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं जबकि तीन के समय में बदलाव किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com